IhsAdke.com

कारों की तस्वीरें लेना

क्या आपकी कार के उन थकाऊ तस्वीरों को तस्वीरों में बदलना चाहते हैं जो घर की दीवार पर बहुत अच्छी लगेगी? कुछ सुझाव देखने के लिए पढ़ते रहें

(यदि आप जानना चाहते हैं कि कारों की तस्वीरें कैसे लें कार्य

, पढ़ना कार रेसिंग कैसे करें और एक मूविंग कार को कैसे लें)।

चरणों

1
कैमरे की मूल सेटिंग्स समायोजित करें आप मशीन की मैनुअल में खोज या देख सकते हैं कि बेहतर तस्वीर कैसे लें, लेकिन मूल बातें इस प्रकार हैं:
  • सुनिश्चित करें कि सफेद संतुलन, परिवेश की रोशनी से मेल खाता है, या सामान्य रूप से तस्वीरें लेते हैं और बाद में कंप्यूटर पर उन्हें ठीक कर देते हैं -जो कुछ भी हो
    एक उदाहरण विन्यास ग़लत- तस्वीर को पिछली रात की सेटिंग के साथ लिया गया था, जिसे टंगस्टन के साथ प्रकाश के लिए ठीक किया गया था। इसने पूरी तस्वीर ब्लूश को छोड़ दिया। ऐसा मत करो! सफेद संतुलन तय करने से आप जो भी फोटो लेते हैं, उसमें काफी बढ़ोतरी होगी।
  • आईएसओ को यथासंभव कम रखें। यदि कुछ भी नहीं चल रहा है, तो आप तिपाई से तस्वीरें ले सकते हैं, जो आईएसओ को बढ़ाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • एपर्चर प्राथमिकता मोड में फोटो लें - इस तरह आप बेहतरीन छवि तीक्ष्णता और गहराई नियंत्रण के अनुसार फ़ोटो ले सकते हैं। (इस बारे में चिंता न करें अगर आपके कैमरे में यह सेटिंग नहीं है या यदि आप नौकरी नहीं करना चाहते हैं - तो बस प्रोग्राम में चित्र लें।)
    एपर्चर प्राथमिकता मोड आपको गहराई से नियंत्रण देगा, जिससे आपको एपर्चर में लेंस के साथ चित्र लेने की इजाजत मिलेगी, जो कि सबसे तेज़ संभव छवि बनाती है।)
  • 2
    फोकल लंबाई चुनें कारों में फोटोग्राफिक व्यक्तियों के साथ-साथ लोग भी हैं जैसे ही उनमें से कुछ दूरी पर लेते समय बेहतर दिखते हैं, और दूसरों को नज़दीक से बेहतर दिखते हैं, विभिन्न कार अलग-अलग ज़ूम सेटिंग्स में बेहतर लगेगा। कल्पना कीजिए कि कार एक व्यक्ति है: इसे लेता है बढ़ा-चढ़ा उनकी शारीरिक विशेषताओं या से उनका ध्यान हटाने?
    • चौड़े कोण एक कार की विशेषताओं को बढ़ा देते हैं. क्या कार मजबूत और मोटे लगती है? वाहन पर ज़ूम आउट और ज़ूम इन करें ताकि परिप्रेक्ष्य को बढ़ाया जा सके।

      चौड़े कोण को मत छोड़ो बहुत ज्यादा, जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं - 28 मिमी (एक डिजिटल एसएलआर लेंस किट में 18 मिमी) के बराबर फ़ोकल लम्बाई पर्याप्त समय से अधिक है उस से बहुत अधिक है और आप एक छोटी सी कार में फंसे हेडलाइट की तस्वीर के साथ समाप्त होते हैं (जो वांछित उत्पाद हो सकता है - पढ़ना जारी रखें)।
      यदि कार एक खेल मॉडल के मुकाबले इस रेंज रोवर की तरह अधिक है, तो आप वाहन के विशेषताओं को अतिरंजित करने के लिए एक व्यापक कोण का उपयोग कर सकते हैं
    • एक सामान्य-से-लंबी फोकल लंबाई विपरीत काम करेगी: यह कार को एक और अधिक सपाट और सुरुचिपूर्ण रूप देगी। यह सीधे कारों के लिए सबसे अच्छा है, बस के रूप में लंबे समय तक फोकल लंबाई लोगों के लिए बेहतर है आप डिजिटल कैमरों पर स्वतंत्र रूप से प्रयोग कर सकते हैं, इसलिए दोनों की कोशिश करने में संकोच न करें।
      एक बड़ी फोकल लंबाई कभी-कभी एक वाहन के लिए बेहतर होती है, क्योंकि यह ज्यादातर लोगों के लिए है इस तस्वीर को 50 मिमी लेंस के साथ लिया गया था, जो एक डिजिटल एसएलआर कैमरे के फोटो के लिए कट संवेदक के साथ प्रभावी है
  • ध्यान दें कि आकाश के प्रतिबिंब ने जोखिम को खराब किया है - बाकी की कार अच्छी तरह से सामने आई है, लेकिन हुड लगभग पूरी तरह से सफेद है
    3
    चमक की खबरदार! कभी-कभी कार की सतह पर लगातार एक्सपोजर प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है पेंटिंग (शायद उज्ज्वल!) कुछ हिस्सों में आकाश को प्रतिबिंबित करेगी, जैसे कि विंडशील्ड, जो वाहन के अन्य भागों की तुलना में बेहद उज्ज्वल है। प्रकाश को आकर्षित करने के अलावा, इसके चारों ओर कुछ तरीके हैं:
    • यदि आपके पास एक है तो एक ध्रुवीकरण फ़िल्टर का उपयोग करें इससे प्रतिबिंब कम हो जाएगा अगर आपके पास यह नहीं है, तो खरीदने पर विचार करें- वे सस्ते हैं (और बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं) और डिजिटल फोटोग्राफी के लिए दो सबसे महत्वपूर्ण फ़िल्टरों में से एक है।
    • फ़ोटो के प्रदर्शन का समर्थन करें तस्वीरों को संरेखित करने के लिए आपको एक तिपाई की आवश्यकता होगी। सामान्य तस्वीर में एक तस्वीर ले लो, फिर थोड़ा जोखिम के साथ। यदि आप कैमरे पर उपलब्ध हैं, तो आप एक्सपोज़र मुआवजे या ऑटो एक्सपोज़र सेटिंग्स का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। फिर, सामान्य प्रदर्शन चित्र के कुछ हिस्सों में उप-उजागर फोटो के क्षेत्रों को भरने के लिए एक छवि संपादन प्रोग्राम में परत मुखौटे का उपयोग करें (वैकल्पिक रूप से, आप छाया को भरने के लिए एक तिहाई तस्वीर ले जा सकते हैं overexposed)।
      एक्सपोजर समर्थन: एक सामान्य, खुलासा और अधिक उजागर फोटो। गहरे रंग की तस्वीरों के हिस्से सामान्य तस्वीर के ओवरेक्सोज्ड क्षेत्रों में आसानी से डिजिटल रूप से चित्रित किए जा सकते हैं। विशेष रूप से, हेडलाइट देखें, जो सामान्य एक्सपोज़र फोटो में लापता ब्योरा है।
  • तस्वीर लेने से पहले लोगों को छोड़ने की प्रतीक्षा करें
    4
    वाहन से किसी भी विकर्षण को हटा दें, जैसा कि आप किसी व्यक्ति की तस्वीर के साथ करेंगे। अगर आप किसी कार शो में हैं, तस्वीरें लेने से पहले लोगों को बोर्ड छोड़ने की प्रतीक्षा करें किसी पोस्ट के सामने तस्वीरें लेने की कोशिश न करें, क्योंकि यह कार से आने वाला दिखाई देगा। इसके अलावा, फोटो में बहुत अधिक आकाश शामिल करने से बचने का प्रयास करें - यदि आप क्रमिक तटस्थ घनत्व फिल्टर का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो यह संभवतः एक नीली या सफेद टोन बनाती है जो कार से विचलित हो जाएगी (यदि आप बाहरी स्थान का चयन कर सकते हैं, तो इसके सामने चित्र लें इमारतों या आकाश को ब्लॉक करने वाले अन्य संरचनाएं अक्सर एक अच्छा विचार है)।



  • टोयोटा सेल्का जीटी का एक तकनीकी रूप से पर्याप्त लेकिन आम तस्वीर यह सामान्य है क्योंकि यह आंख के स्तर से लिया गया था।
    5
    सामान्य आंख के स्तर से दूर जाना अपने घुटनों पर उठने या ऊँची पाने के लिए किसी चीज पर खड़े होने की कोशिश करें, या जो भी चीजें आपको आँखों के समान स्तर पर न रखने में मदद करती हैं, क्योंकि बाकी सभी ले जाएंगे।
    इसके बजाय, निम्न प्रयास करें:
    • गाड़ी के सामने घुटने। यह आपको एक आक्रामक रूप देगा जैसे कि यह आपके रास्ते आ रहा है।
    • कैमरे को मंजिल पर रखो गाड़ी को बहुत कम कोण से गोली मारकर (और कैमरे को थोड़ा ऊपर से झुकना) एक अनोखा रूप दिया जाएगा जिसे आम तौर पर देखा नहीं जाता है।
    • करीब रहें और विशिष्ट रहें सबसे दिलचस्प और अनूठी विशेषताओं, या कार में घटता खोजें, और विभिन्न कोणों से उनमें से क्लोज-अप लें।
    • ऊपर से फोटो लें शीर्ष से एक तस्वीर लेने की कोशिश करो, या यहां तक ​​कि सिर के ऊपर, यहां तक ​​कि कैमरे को भी ऊंचा रखें। यह एक अनोखी और दिलचस्प कोण का उत्पादन करेगा, और कार को कार के कई कोणों (पक्ष, सामने, ऊपर) पर कब्जा करने दें।
  • कार के मोर्चे पर छाया भरने के लिए एक एंड्रॉइड फोन कैमरा का इस्तेमाल करते हुए, एक टोयोटा सेलिकिका जीटी-चार, एक Nikon D2H और 18-70mm डीएक्स के साथ फोटो ली गई। नोट भी प्रकाश के उज्ज्वल स्पॉट से बाहर आने वाले तार, जो एफ / 11 पर फायरिंग से आ सकता है।
    6
    कृत्रिम रोशनी के तहत रात में शूट करने की कोशिश करें। आपको एक तिपाई और एक रिमोट शटर रिलीज (या टाइमर) की आवश्यकता होगी।
    • एक को कम करें रोक एफ / 8 या एफ / 11 के लिए यह प्रकाश के उज्ज्वल स्पॉट को बहु-पॉइंट सितारों में बदल देगा।
    • सुनिश्चित करें कि कैमरे का स्वत: आईएसओ बंद है, और सबसे कम उपलब्ध आईएसओ सेटिंग में तस्वीरें ले लीजिए।
    • वाहन में प्रकाश का निरीक्षण करें कृत्रिम रोशनी कार के कुछ हिस्सों पर गंभीर छाया डालती है जिसे भरने की आवश्यकता होती है। जब आप याद कर सकते हैं कि आप अपने कैमरे की तुलना में छाया में बहुत अधिक देख सकते हैं, तो आप इसे इस्तेमाल करेंगे।
    • कैमरा बंद फ्लैश ले लो अगर कैमरा में एक अंतर्निहित फ़्लैश है, तो एक कॉम्पैक्ट कैमरा, एक कैमरा फोन या पुरानी फ्लैश का उपयोग करें, और इसे आसानी से छाया भरने के लिए काम करने वाले वाहन के चारों ओर चलें। (एक लंबे समय तक एक्सपोजर आपको इसे करने के लिए बहुत समय दे सकता है, एफ / 8 या एफ / 11 को कम करने का दूसरा कारण)
    • जब आप समाप्त हो जाते हैं तो फ़ोटो को काला और सफेद में छोड़ना एक अच्छा विचार हो सकता है बाहरी कृत्रिम प्रकाश (विशेषकर सोडियम भाप) इतनी मोनोक्रैमैटिक है कि आपको संभवतया पता चल जाएगा कि जब आप तस्वीर से रंग निकालते हैं तो तस्वीर पहले से लगभग काले और सफेद हो जाएगी (बोनस यह भी है कि इसका अर्थ है कि आपको चिंता नहीं है कृत्रिम प्रकाश से मिलान करने के लिए फ़्लैश में रंग फिल्टर का उपयोग करें)।
  • वाहन की एक अनूठी विशेषता को उजागर करना। क्या आप इस कार के निर्माता को खोज सकते हैं?
    7
    किसी सुविधा को हाइलाइट करके जितना संभव हो उतना कटौती करने का प्रयास करें केवल और तुरन्त पहचानने योग्य कार उदाहरण हेडलाम्प हैं, या बॉडीवर्क में एक वक्र, या हेडलाइट्स में से एक के साथ फ्रंट ग्रिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से सिएरा_एक्सआर 4
    8
    एक छवि संपादक के साथ फ़ोटो संपादित करें। अगर आपके पास एक नहीं है, तो इसे जीआईएमपी मुफ्त में प्राप्त करें। आप कोशिश कर सकते हैं कुछ चालें हैं:
    • तस्वीर के एक ओपन एक्सपोर्टेड पार्ट्स (इसके बारे में एक्सपोज़र समर्थन जानकारी देखें) पर इसके कुछ हिस्सों को पेंट करने के लिए तस्वीर के एक अंडर-एक्सपोज्ड संस्करण पर परत मास्क का उपयोग करें।
    • इसके विपरीत मरम्मत आप शायद इसे बढ़ाना चाहते हैं कारों के लिए अक्सर काम करने वाली एक तरह से छवि को एक परत के रूप में डुप्लिकेट करना है, "सॉफ्ट लाइट" को सम्मिश्रण मोड सेट करना, संतृप्ति कम करना और फिर आप की इच्छा के अनुसार परत की अस्पष्टता को समायोजित करें। इसके रंगों को ठीक करने का भी इसका असर है
      इसके विपरीत, कम परत को दोहराकर, नई परत को सुशोभित करके और मर्ज को "सॉफ्ट लाइट" में कनवर्ट करके, जिम्प में वृद्धि हुई थी। (पृष्ठभूमि में कुछ विचलन भी हटा दिए गए थे।)
    • कोनों को कार पर ध्यान आकर्षित करने के लिए थोड़े को मंद करना और पर्यावरण से जोर देना। इसके बारे में बहुत उत्साहित न हो - आपको इसे पर्याप्त रूप से करना चाहिए ताकि आप केवल नोटिस कर सकें कि आप प्रभाव की तलाश कर रहे हैं। इस प्रभाव को जिम्प के साथ एक तस्वीर में जोड़ने का तरीका खोजें (प्रक्रिया फ़ोटोशॉप में लगभग समान है)।
      किनारों को गहराई से चित्र के मुख्य भाग पर ध्यान दिया जाता है यह जानबूझकर अतिरंजित है - प्रभाव चाहिए बहुत सूक्ष्म हो
    • भूल गए किसी भी छोटे विक्रय को निकालें, उदाहरण के लिए, कचरा क्लोनिंग ब्रश इस चरण में उपयोगी है।
  • चेतावनी

    • कई लोगों को अपने चित्रों को इंटरनेट पर प्रदर्शित करने के लिए बोर्ड पर डिस्प्ले पर पसंद नहीं है। यह ज्यादा मायने नहीं रख सकता, लेकिन फ़ोटोशॉप या जीआईएमपी के कुछ सेकंड आपको अकेले छोड़ सकते हैं।
    • आम तौर पर, अनुमति के लिए वाहन के मालिक से पूछना जरूरी नहीं है अगर यह सार्वजनिक स्थान पर खड़ी हो, लेकिन विनम्र होना और वैसे भी पूछना अच्छा है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक कैमरा किसी भी लेंस के साथ कोई भी करेगा
    • समर्थित प्रदर्शन और रात फोटोग्राफी के लिए एक तिपाई अनिवार्य है यह उपयोगी है, लेकिन वैकल्पिक, अन्य स्थितियों में
    • एक ध्रुवीकरण फिल्टर (वैकल्पिक)
    • एक क्रमिक तटस्थ घनत्व फिल्टर फोटो नीले या सफेद छोड़ने के लिए आसमान के लिए उपयोगी है।
    • कुछ उन्नत छवि संपादन प्रोग्राम। जिम्प मुक्त है, फ़ोटोशॉप नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com