IhsAdke.com

मोमबत्ती की रोशनी में तस्वीरें कैसे लें

मोमबत्ती की रोशनी एक तस्वीर फ्रेम के लिए एक सुंदर लग रही प्रदान करता है, साथ ही इसके चुनौतियां होने के साथ ही

यह आलेख आपको अपने कैमरे के साथ सुंदर (और रोमांटिक) चित्रों को कैप्चर करने के बारे में कुछ चीजें सिखाना होगा जो मोमबत्ती की रोशनी का उपयोग कर रहे हैं।

चरणों

छायाचित्र ले लो कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 1
1
आंदोलन या कंपन के किसी भी स्रोत को कम करें सुनिश्चित करें कि कैप्चर के दौरान कैमरे में बहुत कम या कोई गति नहीं है। मोमबत्ती की लौ चलती है, लेकिन कैमरे में किसी भी आंदोलन से छुटकारा पाने के लिए महत्वपूर्ण है, या तस्वीर धुंधली हो सकती है।
  • तिपाई का उपयोग करें जब अंधेरे वातावरण में शूटिंग होती है, तो आपको थोड़ा जोखिम की आवश्यकता होती है - तिपाई तिजोरी छवि कैप्चर के दौरान कैमरा शेक को कम करने में मदद करेगा।
    छायाचित्र ले लो कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 1 बुलेट 1
  • सुनिश्चित करें कि तिपाई के रबड़ के पैर अच्छे और फर्म में हैं तिपाई के पैरों में से एक रबर पैर के बिना कर रहे हैं, तो यह है कि मंजिल कंपन अपने कैमरे के लिए गुजरती हैं, जो अपनी तस्वीरों धुंधले दिख कर देगा संभव है।
    पिक्चर का शीर्षक लें कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 1 बुलेटलेट 2
  • एक व्यक्ति फोटो फ्रेम में है, तो कैमरे के अधिकतम एपर्चर खोलें, और जोखिम समय उच्च किसी के उपयोग आँखें ध्यान केंद्रित होने की जरूरत नहीं है और यह अभी भी समय चित्र लेने के लिए में होने की मांग करते हैं।
    पिक्चर का शीर्षक कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 1 बुलेट 3 लो
  • सुनिश्चित करें कि वातावरण बिना हवादार है हवा मोमबत्ती की आग को परेशान कर देगी, जो आंदोलन के कारण आपकी तस्वीर धुंधली छोड़ सकती है।
    पिक्चर का शीर्षक लें कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 1 बुलेट 4
  • छायाचित्र ले लो कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 2
    2
    मोमबत्ती के अलावा प्रकाश के किसी भी स्रोत को हटा दें या कम करें अगर मोमबत्ती प्रकाश एक और अधिक दृढ़ता से अतिरिक्त रोशनी से भारी पड़ रहा है आप एक अच्छा चित्र नहीं ले सकते, तो आप नौकायन की `हॉट` पहलू रखना चाहते हैं जाएगा, ताकि अन्य प्रकाश स्रोतों को हटाने के पहलुओं और रंग में वृद्धि होगी किसी भी लैंप और अन्य प्रकाश स्रोतों, जैसे कि आपके कंप्यूटर मॉनिटर, टेलीविज़न, डिजिटल घड़ियां आदि को डिस्कनेक्ट करें। इसके अलावा,, फ्लैश बंद करने के लिए जब तक आप अपने कैमरे के फ्लैश (ऐसा करने के केवल यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं) में कुछ लाल या हरी जेल को शामिल किया है सुनिश्चित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक कैंडललाइट फ़ोटोग्राफ़ी ले लो 3
    3
    बैकलाइट बढ़ाएं यद्यपि आपको मोमबत्ती के करीब प्रकाश स्रोतों को ढंकना पड़ता है, वास्तव में मोमबत्ती खराब रोशनी का उत्पादन करता है, और धुंधला प्रकाश में कोई भी चित्र एक चुनौती बन जाता है हालांकि, गर्म मोमबत्ती की रोशनी बिगड़ने के बिना प्रकाश सुधारने के तीन तरीके हैं: अधिक मोमबत्तियां जोड़ें, एक प्रकाश परावर्तक का उपयोग करें या कुछ खराब प्रकाश जोड़ दें:
    • "और मोमबत्तियाँ": इस दृश्य में अधिक मोमबत्तियां जोड़ना वांछित प्रकाश प्रभाव पैदा कर सकता है। इसका लाभ न केवल प्रकाश प्रभाव में है, बल्कि आईएसओ संवेदनशीलता के साथ लचीलेपन में भी है, गति और फिल्म एपर्चर को कैप्चर करता है।
      कैम्पेलाइट फोटोग्राफ़ी ले लो 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • "रिफ्लेक्टर": रिफ्लेक्टर प्रत्यक्ष प्रकाश से चिकनी हैं प्रकाश प्रतिबिंब में संभावनाओं की एक श्रृंखला है:
      चित्रण कैंडललाइट फ़ोटोग्राफ़ी चरण 3 बुलेटलेट 2 ले लो
      • सफेद पृष्ठभूमि और सतहों मोमबत्तियों के साथ तस्वीरों की नज़र में वृद्धि होगी। इसके अलावा, यदि आप एक मानव मॉडल का उपयोग कर रहे हैं तो सफेद कपड़ों की उपयोगिता की उपेक्षा नहीं करें।
      • दर्पण का उपयोग करने की कोशिश करें या मोमबत्तियों की सतह पर चांदी के बर्तन का उपयोग करें। दर्पण या चांदी के बर्तन का प्रतिबिंब पर्यावरण के लिए एक निश्चित रोशनी प्रदान करेगा।

        तस्वीर पर उपयोग करने से पहले चांदी के बर्तन पॉलिश करने और खोज स्टॉक फ़ोटोग्राफ़ी दौरान तस्वीर फ्रेम से बाहर रहने और चांदी के बर्तन पॉलिश, किसी भी दाग ​​के बाद से या समय की तस्वीर में बाहर खड़े होंगे खरोंच सुनिश्चित करें।
      • खिड़की के माध्यम से चांदनी आपके चित्र को एक विशेष स्पर्श जोड़ सकती है।
    • "हल्का कमजोर": यदि आप तस्वीर के दूसरे हिस्से पर ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो मंद प्रकाश जोड़ें जहां आप ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। या, यदि आप एक समायोज्य फ्लैश है, यह एक साथ प्रयोग कर एक गणना की जोखिम समय के साथ (या क्षतिपूर्ति करने के लिए फ़्लैश प्रकाश कुछ विन्यास का उपयोग) व्याप्ति माध्यमिक प्रकाश स्रोत, एक बड़े क्षेत्र को कवर करना चाहिए, ताकि यह फेंक नहीं होंगे उनके खुद छाया
      पिक्चर शीर्षक से कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी ले लो 3 बुलेट 3
  • चित्र शीर्षक से कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी ले लो 4
    4



    क्या आप को उजागर करना चाहते हैं इसके अनुसार दोनों मोमबत्तियों और मानव विषय की स्थिति। ध्यान रखें कि मोमबत्ती की रोशनी मानव चेहरे की सुंदरता को बढ़ाती है, इसलिए मोमबत्तियों को मानव मॉडल के पास रखें और सर्वोत्तम परिणाम देखें जबकि अन्य छायांकित छोड़ने एक अद्भुत तस्वीर बना सकते हैं, फ्रेम के लिए एक अच्छा माहौल पैदा मोमबत्ती रखने तक फ्रेम você.Além इसके अलावा करने के लिए अच्छा है जाओ, ध्यान रखें कि मुख्य आकर्षण केवल व्यक्ति के शरीर के एक हिस्से हो। तस्वीर को बहुत अंधेरा बनाने से डरो मत - वास्तव में, यह मोमबत्ती की रोशनी पर दर्शकों का ध्यान आकर्षित करेगा।
    • यदि आप अतिरिक्त मोमबत्तियां उपयोग कर रहे हैं, तो मोमबत्तियां जोड़ने से पहले दो बार सोचें। आप पाल फ़ोटोग्राफ़ी रहे हैं, तो अपने आप में, स्थिति उन्हें और अधिक कलात्मक या दृश्य मानक आप एक मानव मॉडल के तहत का उपयोग कर यदि create- करना चाहते हैं निर्भर करेगा, यह व्यक्ति को उजागर करने मोमबत्ती के प्रकाश के संतुलन के लिए जरूरी होगा या आप चमक कर सकते हैं इसके केवल एक भाग में, दूसरे को अंधेरे छोड़ दें
      पिक्चर शीर्षक से मोमबत्ती की रोशनी फोटोग्राफ़ी ले लो 4 बुलेट 1
    • अतिरिक्त मोमबत्तियों में शामिल होने से अधिक छाया पैदा हो जाएंगी, जबकि उनके बीच की दूरी के साथ स्थिति निर्धारण के साथ और अधिक प्रकाशयुक्त प्रकाश पैदा होगा
      चित्रण कैंडललाइट फ़ोटोग्राफ़ी चरण 4 बुलेटलेट 2 ले लो
    • यदि आप ऑब्जेक्ट्स का उपयोग कर रहे हैं, तो मोमबत्तियों के बगल में स्थित करें या इसके विपरीत, विषय के विवरण को बेहतर तरीके से उजागर करें।
      पिक्चर शीर्षक से कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी ले लो 4 बुलेट 3
  • पिक्चर का शीर्षक कैंडललाइट फ़ोटोग्राफ़ी ले लो 5
    5
    आईएसओ संवेदनशीलता के साथ प्रयोग आपको शायद थोड़ी अधिक आईएसओ संवेदनशीलता का उपयोग करना चाहिए - हालांकि, ध्यान रखें कि आईएसओ संवेदनशीलता जितनी अधिक होगी, उतनी अधिक शोर आपकी तस्वीर ले जाएगा। आईएसओ को 400 से नीचे रखने की कोशिश करें - परिवेश प्रकाश को नियंत्रित करने का प्रयास करें ताकि एक बहुत ही उच्च आईएसओ आवश्यक न हो।
    • डेलाइट संतुलन का उपयोग करें इससे आपको ऑरेंज टोन बनाने और बनाए रखने में मदद मिलेगी जो कि मोमबत्ती बनाती है।
    • कुछ आधुनिक डिजिटल कैमरों में एक खास मोमबत्ती की रोशनी सेटिंग है - सुनिश्चित करें कि चित्र लेने से पहले यह सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे में यह विकल्प है
    • एक संदर्भ के रूप में मोमबत्ती की रोशनी का उपयोग करते समय एक्सपोज़र समय निर्धारित करें (जब आप फ्लैश का उपयोग करते हैं तो कुछ स्वचालित मोड कैप्चर गति को बदल देगा)।
    • कुछ कैप्चर गति का प्रयास करें एक सेकंड के 1/4 के आसपास की गति भी मोमबत्ती की रोशनी अच्छी तरह से कैप्चर कर सकती है। हालांकि, सावधान रहें क्योंकि लंबे समय तक संपर्क तस्वीर आंदोलन के प्रति अधिक संवेदनशील होती है - एक 1/15 दूसरी गति काम कर सकती है, भले ही मोमबत्ती की लौ परेशान हो।
  • पिक्चर का शीर्षक कैंडललाइट फोटोग्राफ़ी चरण 6 ले लो
    6
    छवियों को कैप्चर करते समय रंग सुधार का उपयोग न करें अन्य प्रकार की फोटोग्राफी के विपरीत, हमारे मामले में, स्वचालित रंग संतुलन नारंगी रंग को छवि पर हावी होने के कारण होगा। उम्मीद है कि मोमबत्ती की तस्वीर पर नारंगी रंग मिल जाएंगे। अतिरंजित रंग सुधार प्रभाव को बर्बाद कर सकता है। आप छवि संपादन प्रोग्राम के माध्यम से स्वर और रंग संतृप्ति को बदल सकते हैं।
    • यदि आप एक डिजिटल कैमरा का उपयोग कर रहे हैं और आप नारंगी टोन को कम करना चाहते हैं (ठंडा टन का उपयोग करें), सफेद संतुलन के साथ टिंकर करने की कोशिश करें "गरमागरम" एक उज्ज्वल नारंगी स्पर्श के साथ एक छवि के लिए एक अच्छी सेटिंग है ध्यान रखें, हालांकि, कि मजबूत रंग कभी-कभी एक अच्छा प्रभाव पड़ता है - इन ऑटो सुधार मोडों का उपयोग न करने का प्रयास करें
    • यदि डिजिटल कैमरा स्वतः रंगों को संतुलित करने के लिए सेट है, तो फोटो सत्र के दौरान एलसीडी स्क्रीन की जाँच करें कि वे कैसी हैं। आपको सफ़ेद संतुलन "सनी दिवस" ​​में बदलना पड़ सकता है।
    • रॉ संपादन के साथ काम करना आपकी मदद करेगा छवि संपादित करते समय इसके अलावा, यह अनुशंसा की जाती है कि आप विभिन्न सेटिंग्स का उपयोग करके कई चित्र लेते हैं, इसलिए छवियों के साथ काम करने के लिए आपके पास कई विकल्प हैं
  • पिक्चर शीर्षक से मोमबत्ती की रोशनी फोटोग्राफ़ी ले लो 7
    7
    विषय के करीब रहें और छवि को साफ करने की कोशिश करें। यह vela- कैमरा के पास अच्छी तरह से स्थिति भी पुरुष अगले नौकायन रखने के लिए, तो तुम देखो quadro.Também देखभाल जब जूमिंग ले संभव के रूप में ज्यादा विस्तार पर कब्जा कर सकते हैं सिफारिश की है कि क्योंकि वह सिर्फ फिल्म की शुरुआत से बदल रहा है - बाहर देखो फ्रेम में वस्तुओं की एक न्यूनतम रखने के लिए, मोमबत्ती और मॉडल humano.Encher कई वस्तुओं के साथ फ्रेम काफी छवि संतृप्त छोड़ देंगे के अलावा, और का ध्यान लेने के लिए प्रयास करें संभव वस्तुओं की एक न्यूनतम रखने के लिए एक रूपरेखा अधिक है करने के लिए विषय-कोशिश चिकनी।
  • पिक्चर का शीर्षक कैंडललाइट फ़ोटोग्राफ़ी चरण 8 ले लो
    8
    यादृच्छिक, कम मिश्रित फ़ोटो लेने का प्रयास करें धुंधली छवियां बनाने से डरो मत। आपको कभी पता नहीं चलेगा कि तस्वीर जब तक अच्छा या बुरा न लगेगा, तब तक आप कुछ आकस्मिक छवि पर कुछ शानदार प्रभाव प्राप्त करने जा रहे हैं! साथ ही, छवि का संपादन करते समय प्रभाव जोड़ने की कोशिश करें। फोटोग्राफी के बुनियादी नियमों को आप सीमित नहीं होने दें!
  • युक्तियाँ

    • आप आवश्यक प्रकाश नहीं मिलता है, प्रकाश की एक कमजोर स्रोत पर्यावरण की स्थिति पर तस्वीर से बाहर प्रकाश स्रोत डाल दिया, लेकिन इतने पास प्रकाश के अपेक्षित स्तर प्रदान करने के लिए। फिर, जब तक आप पूर्णता तक नहीं पहुंच पाते तब तक यह आपको अनुभव करना चाहिए।
    • यदि आप डीएसएलआर कैमरे का उपयोग कर रहे हैं, तो लेंस की गति बढ़ाएं, क्योंकि आप फिल्म एपर्चर के माध्यम से कैप्चर में प्रकाश के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।
    • अंडरएक्स्पोज़ तस्वीरें बचने के लिए, मीटरिंग मोड को पहचानने और चित्र के विषय को लक्षित करने के लिए अपने कैमरे सेट करें, या मोमबत्ती चित्र में बाहर खड़े होंगे और सभी बाकी अंडरएक्स्पोज़ कर दिया जाएगा। यह वास्तव में उस परिणाम पर निर्भर करता है जिसे आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • मोमबत्तियों का आकार कोई फर्क नहीं पड़ता - यदि छोटी वस्तुएं छोटी वस्तुएं हैं तो छोटे मोमबत्तियों का उपयोग करें - पहले से ही यदि यह विषय मानव मॉडल है तो बड़े मोमबत्तियों का उपयोग करने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • आग से निपटने पर सावधान रहें - सृजनात्मक प्रक्रिया के दौरान भी हमेशा जागरूक रहें, क्योंकि आग को संभालना खतरनाक बात है। याद रखें कि आग की लपटें कहाँ हैं और चमकता मोमबत्तियों के पास ऊतक या यहां तक ​​कि आपके बालों को भी छोड़ने से बचें। इसके अलावा, कपड़ा, चादरें, कपड़े आदि के पास मोमबत्तियां छोड़ने से बचें। जितनी अधिक मोमबत्तियाँ आप करते हैं, उतनी ही आपकी देखभाल अधिक होनी चाहिए (आपके साथ कोई व्यक्ति या मोमबत्ती की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होने से फोटोग्राफर को मदद मिल सकती है)।
    • कभी रोशनी वाले मोमबत्तियों से अनजान न हो यहां तक ​​कि अगर आप बाथरूम में एक त्वरित कार्यकाल के लिए जाते हैं, तो मोमबत्तियां उड़ाएं, अगर आप अकेले हों ऐसा करें क्योंकि यह एक मजबूत हवा के लिए मोमबत्ती को खत्म करने के लिए खतरनाक है, जिससे आग का खतरा बढ़ जाता है - इसके अतिरिक्त, गर्म मोम वस्तुओं या सतहों को नुकसान पहुंचा सकता है
    • पर्दा के करीब स्थित मोमबत्तियों पर ध्यान दें- हवा मोमबत्ती की तरफ पर्दा डाल सकती है, या पर्दे की आग उड़ा सकती है पर्दे के पास मोमबत्तियां छोड़ना खतरनाक है, आग का जोखिम अधिक है इसके अलावा, मोमबत्ती की लपटों से गर्म हवा भी हल्के पर्दे को स्थानांतरित कर सकते हैं, जिससे हवा में अशांत हो जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • डिजिटल कैमरा
    • एनालॉग कैमरा (यदि आप पारंपरिक तरीके से शूट करना चाहते हैं या फ़ोटोग्राफ़ी की पुरानी शैली का उपयोग करना चाहते हैं)
    • मोमबत्तियाँ और मैच
    • सफेद पृष्ठभूमि
    • सामान (बहुत से नहीं) या कुछ मानव मॉडल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com