IhsAdke.com

एक मूविंग कार को कैसे लें

"पैनोरमिक फोटो" तकनीक का प्रयोग करके चलती कार को गोली मारो इस तकनीक के पीछे का विचार यह है कि आप कैमरे को ऑब्जेक्ट के साथ सिंक्रनाइज़ कर लेते हैं और इसे बड़े करीने से कैप्चर करते हैं - धुंधला पृष्ठभूमि के खिलाफ। यह फोटो को आंदोलन और गति की भावना देता है यह विशेष रूप से किसी भी वस्तु पर कब्जा करने के लिए उपयोगी है जो स्थिर नहीं है - यह एक कार या एक जानवर, एक साइकिल चालक आदि है।

चरणों

तस्वीर एक मूविंग कार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
परिचय। यदि आप पहली बार पैनोरमिक फोटो तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो आपको इसे एक प्रयोगात्मक रवैया के साथ देखने का प्रयास करना चाहिए। यह बहुत मजेदार हो सकता है - लेकिन यह बहुत निराशाजनक भी है यदि आप एक विशेष आयोजन में हैं जहां कई ऑब्जेक्ट्स तेजी से आगे बढ़ रहे हैं (जैसे कि एक ऑटोमोटिव रेस), तो आप शायद अपनी तस्वीर स्टाइल "सुधार" करेंगे पूरे दिन इस तकनीक का उपयोग न करें - इसके बजाय, शटर की गति को थोड़ा-थोड़ा बढ़ाकर कुछ अलग चित्र बनाएं। इस प्रकार, आप कई छवियों को समाप्त कर देंगे और शायद धुंधली तस्वीरों के संग्रह के बजाय कुछ उपयोगी चीजें हैं
  • फोटो ए मूविंग कार चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शटर गति सामान्य रूप से उपयोग की जाने वाली गति से थोड़ा कम चुनें। एक 1/30 सेकंड और अन्य सेटिंग्स के साथ "प्ले" शुरू करें ऑब्जेक्ट की रोशनी और गति के आधार पर, आप 1/60 और 1/8 के बीच कुछ का उपयोग कर सकते हैं - हालांकि कम गति छवि को हिलते हुए और धुंधला छोड़कर समाप्त हो सकती है।
  • फोटो ए मूविंग कार चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    होटल की सुविधाएँ अपने आप को ऐसी जगह पर रखो जहां वस्तु का आपका दृष्टिकोण किसी व्यक्ति या किसी चीज़ से नहीं रुका है। इसके अलावा, छवि की पृष्ठभूमि पर विचार करें। यद्यपि छवि धुंधली हो जाएगी, स्वरूपों या रंगों को यह धुंधला हो सकता है। मोनोक्रैमिक या सादे पृष्ठभूमि बेहतर काम करते हैं।
  • चित्र शीर्षक तस्वीर एक चलती कार चरण 4
    4
    ऑब्जेक्ट के आसपास चल रहा है जैसे विषय के पास आता है, कैमरे के साथ विषय "आसानी से" का पालन करें। अतिरिक्त समर्थन के लिए यदि आप लम्बे लेंस का उपयोग कर रहे हैं या अस्थिर महसूस करते हैं, तो आप एक मोनोपॉड या एक तिरछी सिर के साथ एक तिपाई का उपयोग कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको शायद यह पता चल जाएगा कि ऑब्जेक्ट के पथ की समानता को एक अच्छा समाधान है (यह छवि के फोकस में सुधार होगा)।



  • फोटो ए मूविंग कार चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑटो फ़ोकस:
    • अगर आपके पास एक ऑटोफोकस कैमरा है, तो आप इसे अकेले कार्य कर सकते हैं - इसके लिए, केवल आधा शटर बटन दबाएं (आपकी गति के आधार पर और यह विषय के साथ हो सकता है या नहीं)।
    • यदि आपके कैमरे में तेजी से ऑटोफोकस नहीं है, तो आपको शटर छोड़ने तक इसे पहले से समायोजित करना होगा।
  • तस्वीर एक मूविंग कार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    शटर रिलीज करें ऐसा करने के बाद (कैमरे को झटकों से रोकने के लिए जितना संभव हो उतना संभव हो), ऑब्जेक्ट का पालन करना जारी रखें- शॉट की आवाज सुनने के बाद भी। यह चिकनी प्रक्रिया तस्वीर के धुंधला को कम कर देगी।
  • चित्रा शीर्षक चित्र तस्वीर एक मूविंग कार कदम 7
    7
    शटर विलंब यदि आपके पास पुराने डिजिटल कैमरा है या अधिक प्रकार की शूटिंग है, तो आपको शटर की "देरी" की समस्या से निपटना होगा। यह विलंब तब होता है जब आप बटन दबाते हैं और जब तस्वीर ली जाती है। यदि आप इस माध्यम से जाते हैं, तो आपको सीखना होगा कि शूट करने के लिए सही समय कैसे तय करें - और तस्वीर अच्छी गुणवत्ता का होगा।
  • तस्वीर एक मूविंग कार चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    फ्लैश के साथ मनोरम तस्वीर तकनीक के बारे में कोई नियम नहीं हैं और आप फ्लैश का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। यह केवल तब ही काम करेगा जब विषय बहुत करीब है या यदि फ्लैश लाइट प्रभावशाली होने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है - लेकिन इसका उपयोग करने से आपको विषय "फ्रीज" करने में मदद मिलेगी, जिससे छवि को मध्यम धब्बा मिलेगा।
    • यदि आप फ्लैश का उपयोग करते हैं, तो विभिन्न प्रकार की सेटिंग्स का परीक्षण करें ताकि आपको याद न लगे। कुछ मामलों में, आपको शायद आधा या 1/3 में इस सुविधा की शक्ति को कम करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपका ऑब्जेक्ट पूरी तरह से स्पष्ट और केंद्रित होगा। यह तकनीक इस तरह के एक वस्तु को पृष्ठभूमि के सापेक्ष अधिक दिखाई दे रहा है। एक छोटा धुंध भी छवि के आंदोलन की सनसनी बढ़ सकती है।
    • भारी यातायात में तकनीक का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। इस प्रकार, आपके पास कई ऑब्जेक्ट्स होंगे
    • यदि आप इस तकनीक को प्रशिक्षित करना चाहते हैं (और इसे पर्याप्त अभ्यास की आवश्यकता है), तो अपने शहर का एक बहुत व्यस्त भाग पर जाएं और चित्र लें

    चेतावनी

    • यदि आप ट्रैफ़िक में हैं, तो सावधान रहें और यह मत भूलें कि यह खतरनाक हो सकता है।
    • बारिश कैमरे को नुकसान पहुंचा सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com