IhsAdke.com

जिम्प्स के साथ स्काई फोटो कैसे सुशोभित करें

क्या आपकी तस्वीरों में आसमान थोड़े "नरम" लगते हैं? चिंता न करें - जब तक आप ज़िम्मेदार रूप से तस्वीरें लेते हैं, आप उन्हें जिम्प में कुछ आसान बदलाव के साथ लोकप्रिय बना सकते हैं, प्रसिद्ध ओपन सोर्स इमेज एडिटर ये सेटिंग्स, जिंप की अधिक उन्नत सुविधाओं जैसे कि परतें, परत मोड और परत मास्क के लिए भी एक शानदार परिचय हैं।

चरणों

विधि 1
आरंभ करने के लिए तैयार हो रही है

अपनी तस्वीरों को लेते समय कुछ कदम उठाकर काम आसान हो सकता है (या बेहतर, प्राप्त करने योग्य)।

कैन्यन डी 30 पर 100 आईएसओ पर गोली मारते हुए चित्र। क्षितिज के नीचे का क्षेत्र अंडरइक्स्पोज़ड है, लेकिन आसमान में प्रकाश डाला गया है।
1
कम आईएसओ स्पीड (या संवेदनशीलता) वाले फोटो लें अगर कैमरा इस परिवर्तन का समर्थन करता है कॉम्पैक्ट कैमरों के लिए, यह हमेशा धीमी गति से उपलब्ध गति होना चाहिए। यदि आपके पास एक डिजिटल एसएलआर है, तो यह कम महत्वपूर्ण होगा, लेकिन आपको धीमी गति का उपयोग करना चाहिए उदाहरण के तौर पर, आईएसओ 100 को एक पुराने कैन्यन डी 30 में इस्तेमाल किया गया था - नए डिजिटल एसएलआर बहुत तेज़ गति से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। जल्द ही आप इसका कारण समझेंगे।
  • 2
    अपनी तस्वीरें लेते समय एक स्नातक तटस्थ घनत्व फिल्टर का उपयोग करें एक को खरीदने पर विचार करें यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है यह फिल्टर तस्वीर के हिस्से में प्रकाश को ब्लॉक करता है - जैसे कि आकाश को नीचे से कुछ भी ज्यादा उज्ज्वल होता है, जिससे आपको अपनी तस्वीर भर में अधिक सुसंगत प्रदर्शन प्राप्त हो जाता है। हालांकि, अगर आप कैमरे या लेंस को फ़िल्टर के साथ नहीं बनाते या नहीं कर सकते हैं, तो इसके बारे में चिंता न करें - अगले चरण देखें।
  • 3
    Subexponha तस्वीर यदि आप एक तटस्थ घनत्व फिल्टर का उपयोग नहीं कर रहे हैं। यह एक या दो बिंदुओं में किया जा सकता है - कुछ भी ऐसा सुनिश्चित करता है कि आकाश सफेद शुद्ध (या अधिकतर रास्ता) चालू नहीं करता है। अंधेरे क्षेत्रों में खो जाने वाले विवरण अक्सर बाद में पुनर्प्राप्त किए जा सकते हैं, क्योंकि अनब्लंक की चमक (ओवरेक्स्पॉज्ड आकाश की) के विपरीत। विपरीत फिल्म कैमरों में अक्सर सच होता है - यहां तक ​​कि काफी अधिक विषमता के कारण चमकीले क्षेत्रों में बिना कुशाग्रता के परिणाम होते हैं, लेकिन छायांकित विवरण अक्सर पुनर्प्राप्त करने में असंभव होते हैं। यह एक धीमी आईएसओ में कैद होना चाहिए कारणों में से एक है: छाया की स्थिति को उजागर करना शोर उत्पन्न करता है इसके अलावा, यहां इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक से आकाश में कोई भी शोर भी दिखाई देगा। अगर तस्वीर में पहले से बहुत शोर है (जैसे कि तेज आईएसओ स्पीड पर), तो अंतिम परिणाम बदसूरत होगा।
  • विधि 2
    जीआईएमपी के साथ अपनी तस्वीर संपादन

    1. 1
      छवि खोलें (फ़ाइल -> ओपन)।
    2. अपनी छवि डुप्लिकेट चित्र शीर्षक।
      2
      अपनी तस्वीर की एक डुप्लिकेट परत बनाएं "परतें" विंडो खोलें (साथ में Ctrl + L)। परत पर राइट क्लिक करें पृष्ठभूमि और जाने के लिए प्रतिलिपि या बटन का उपयोग करें।
    3. 3
      डुप्लिकेट परत पर एक परत मुखौटा जोड़ें "पृष्ठभूमि की नकल" परत पर राइट क्लिक करें और पर जाएं परत मास्क जोड़ें .... "जोड़ें" पर क्लिक करें - इस समय कोई भी सेटिंग प्रासंगिक नहीं है
    4. 4
      अपने ढाल उपकरण का चयन करें। प्रेस एल इसे चुनने के लिए या टूलबार में ढूंढें। मुख्य जिम्प विंडो पर जाएं और सुनिश्चित करें कि अग्रभूमि का रंग काला पर सेट है और पृष्ठभूमि को सफेद पर सेट किया गया है। ढाल को "काले से सफेद" सेट करें (तथाकथित तथाकथित में से एक) बीजी से एफजी)।

      आपके ग्रेडिएंट टूल के लिए सही सेटिंग्स शीर्षक छवि।
    5. `आपकी
      5
      अपने परत मुखौटा पर एक ढाल खींचें. नियंत्रण कुंजी को दबाए रखें (यह सीधी रेखा की गारंटी देता है) क्लिक करें और पकड़ बाईं माउस बटन पर (या ऊपर कुछ बिंदु पर) क्षितिज रेखा और इसे पकड़ो। माउस पॉइंटर को कुछ मनमाने ढंग से ऊपर खींचें- आपको यह देखने के लिए प्रयास करना होगा कि आपकी तस्वीर के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। बाएं माउस बटन को रिलीज करें "परतें" संवाद बॉक्स में, "पृष्ठभूमि प्रतिलिपि" परत पर राइट-क्लिक करें और पर जाएं लेयर मास्क दिखाएँ यह सत्यापित करने के लिए कि आपने यह सही ढंग से किया था अपने परत मुखौटा के प्रदर्शन को बंद करने के लिए एक ही कदम का पालन करें।



    6. `चित्र
      6
      परत मोड सेट करें "शीतल प्रकाश" डाउन सूची "मोड" बूंद से करने के लिए। आप देखेंगे कि आकाश के विपरीत और रंग में सुधार हुआ है। यही इरादा है चलिए अब इसे "सॉफ्ट लाइट लेयर" कहते हैं।
    7. `छवि
      7
      इच्छा पर नरम प्रकाश की परत डुप्लिकेट करें अपने फोटो में ज़ूम इन करें 100%देखें -> ज़ूम -> 1: 1)। फिर, परतों संवाद बॉक्स में, नरम प्रकाश परत पर क्लिक करें और पर जाएं डुप्लिकेट लेयर. जब तक आप संतुष्ट न हो जाएं या जब तक आप रंग के बड़े ब्लॉकों को देखना शुरू न करें (अंतिम डुप्लिकेट परत को छोड़कर यह तब होता है)।
    8. `चित्र
      8
      परतें मर्ज करें परतों संवाद बॉक्स में किसी भी परत को राइट-क्लिक करें और पर जाएं दृश्यमान परतें मर्ज करें. "ओके" पर क्लिक करें - विकल्पों में से कोई भी यहां प्रासंगिक नहीं है।
    9. संतृप्ति को ऊपर उठाने वाला एक छोटा सा छवि
      9
      आसमान में कुछ संतृप्ति को बढ़ाएं यह वैकल्पिक है फ्रीफॉर्म चयन टूल का उपयोग करें (दबाएं एफ) आज़ादी से आकाश का चयन करने के लिए पर जाएं चुनें -> पंख, एक का उपयोग करें त्रिज्या (त्रिज्या) तस्वीर की ऊंचाई के बारे में 1% से 2% तक की पिक्सेल में पर जाएं रंग -> ह्यू / संतृप्ति और इसके आगे स्लाइडर को स्थानांतरित करें परिपूर्णता सही के रूप में वांछित पहले की तरह, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस प्रक्रिया में बहुत ज्यादा शोर पैदा नहीं कर रहे हैं, 100% तक ज़ूम इन करें। जब आप संतुष्ट हो जाएं तो "ठीक" दबाएं
    10. `चित्र
      10
      क्षितिज के नीचे छायांकित विवरण पुनर्प्राप्त करें यदि आप आकाश में एक तटस्थ घनत्व फिल्टर का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं। पृष्ठभूमि परत डुप्लिकेट करें और चरण 2 से 5 में दिए गए एक परत मुखौटा जोड़ें। इस बार, इस चरण को क्षैतिज रेखा के ऊपर या बस के नीचे से कुछ बिंदु पर शुरू करने से समाप्त करें क्षितिज रेखा के- अंतिम परिणाम में, भूभाग परत क्षेत्र के सफेद क्षेत्र और काले क्षेत्र में आकाश में होगा। पहले की तरह, आपको इसके साथ प्रयोग करना होगा। परत मोड को सेट करने के लिए चकमा या स्क्रीन. इच्छा पर डुप्लिकेट, फिर उन्हें पहले के रूप में विलय करें
    11. 11
      किसी भी अन्य संसाधन को आवश्यक रूप से ढूंढें हमारे उदाहरण में, एक चयनात्मक गाऊसी कलंक के साथ शोर दमन के लिए आकाश का मोटे तौर पर इलाज किया गया था (फ़िल्टर -> धुंधला -> चुनिंदा गाऊसी ब्लर), तो क्षितिज के तहत क्षेत्र पुनर्जीवित किया गया था (फ़िल्टर्स -> एन्हेंस -> असाराप मास्क), और अंत में, एक एकल मार्ग का हैरी फिलिप्स टोन मानचित्रण स्क्रिप्ट लागू किया गया था
    12. अंतिम परिणाम का शीर्षक चित्र।
      12
      समाप्त परिणाम की प्रशंसा करें या नहीं: कुछ मिनट के लिए छोड़ दें, वापस जाएं और मूल तस्वीर के साथ इसकी तुलना करें कि क्या वास्तव में सुधार हुआ है। बेहतर होने की अच्छी संभावनाएं हैं, लेकिन शुरुआत में वापस जाने के लिए कुछ भी लागत नहीं है और अलग-अलग परत मास्क को आज़माएं और इतने पर।

    आवश्यक सामग्री

    • कैमरा और तस्वीर जिसमें आकाश काफी दिखाई देता है
    • नि: शुल्क छवि संपादक GIMP.

    युक्तियाँ

    • डिजिटल एसएलआर उपयोगकर्ताओं के लिए: अपनी तस्वीर लेते समय, केंद्र-भारित पैमाइश की कोशिश करें। कैमरे को आकाश के उज्ज्वल भाग पर बिंदु दें और स्वयं-एक्सपोजर लॉक बटन दबाएं। फिर recompose और तस्वीरें ले लो इससे आकाश को ठीक से उजागर करना होगा।
    • सुविधा का उपयोग करें हार्ड लाइट या ओवरले बजाय आकाश की ओर सॉफ्ट लाइट बेहतर परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com