IhsAdke.com

कैसे तस्वीरें तस्वीरें करने के लिए

बस अपने बच्चों की तस्वीरों की तरह, आप हमेशा अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें इंटरनेट पर पोस्ट करने के लिए, प्रिंट और अन्य लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं लेकिन अपने छोटे दोस्त की तस्वीर कैसे लेनी चाहिए जो अच्छा लगती है और यह सबसे अच्छे तरीके से रजिस्टर करती है? चाहे वे खड़े हो या बिना रुके कूद जाएं, पालतू जानवर तस्वीर में जटिल हैं। इस अनुच्छेद के सुझावों को पढ़ने के बाद, आप साधारण फ़ोटो को कला के निर्माण के लिए तैयार करेंगे।

चरणों

तस्वीर शीर्षक तस्वीर पेस्ट्स चरण 1
1
अपने कैमरे को हमेशा हाथ में रखें क्या यह स्पष्ट दिखता है? ऐसा नहीं है। बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों के साथ अपने कैमरों के साथ नहीं होने के कारण उन्हें अनमोल क्षण याद करते हैं। इसके अलावा, यदि वे तुम्हें आदत हो एक कैमरा ले जाने, वे और अधिक कुछ प्यारा कर के बजाय अपने कैमरे द्वारा रुचि जा रहा है या यहां तक ​​कि यह डर किया जा रहा है पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना होगी। आधुनिक और छोटे गुणवत्ता डिजिटल कैमरों यह आसान है जब आप अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने के परिवहन के लिए, उन्हें टहलने के लिए लेने के लिए या बस उन्हें के करीब हो जाता है, तो एक ले जाने के लिए याद करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवर के व्यक्तित्व को ध्यान में रखें शूटिंग शुरू करने से पहले, इस बारे में सोचें कि आपका पालतू दूसरों से अलग क्यों है यह बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए, क्योंकि आपने बहुत समय व्यतीत किया है और इसका ध्यान रखना है। लक्ष्य आपके पालतू जानवर के व्यक्तित्व के कोणों को उन पर कब्जा करना है, जो इसे सबसे अच्छे से उजागर करते हैं - इन पहलुओं के सामने आने की संभावनाओं के साथ सही क्षणों को जानने में मदद कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अगर हर कोई, नींद आलसी या शांत एक प्राणी के रूप में अपने पालतू जानवरों को जानता है, या जहां यह एक भोजन के बाद चला जाता है के पास करने के लिए अपने बिस्तर के आसपास के धूप में झूठ बोलने की अपनी निबंध पेशेवरों को संगठित करने और आप एक पल के कब्जा करने के लिए कई मौके दिए जायेंगे कि अपने दोस्त को पूरी तरह से सारांशित करें लेकिन अगर आपके पालतू जानवर, अति सक्रिय उत्सुक हैं और हमेशा चलती है, यह पार्क में एक सत्र में, जहां यह चल रहा है, गेंदों के पीछे जाकर या अन्य जानवरों के साथ खेलने के लिए चुनते करने के लिए बेहतर हो सकता है।
    • अपने पालतू जानवर की विशेष प्रतिभा का प्रदर्शन बनीज अपने सिर में चीजों को संतुलित कर सकते हैं हम्सटर अपने गाल भर सकते हैं बिल्लियों बहुत लचीले हैं पिल्ले अपनी पूंछ का पीछा कर सकते हैं, हिलते हैं और चाल करते हैं!
  • पिक्चर शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 3
    3
    संदर्भ के बारे में सोचो सही प्रो परीक्षण स्थान चुनना यह निर्भर करेगा कि आपका पालतू आराम से और आराम से कहाँ रह सकता है कुत्तों के लिए, यह लगभग कहीं भी हो सकता है, लेकिन डरपोक और कम उत्तेजित जानवरों के लिए, सबसे अच्छा उनके नियमों में हो सकता है और आपकी नहीं।
    • ऐसे स्थान का पता लगाएं जो अंततः आपको जानवरों के मालिक के रूप में यादें और भावनाओं को वापस लाएगा। उदाहरण के लिए, वहाँ एक जगह है जहाँ आप और आपके पालतू खुश क्षणों को एक साथ साझा किया है, एक जगह है कि बहुत महत्व बाद में आप अपनी तस्वीरों की समीक्षा जब होगा, हो सकता है।
    • ध्यान से अपनी तस्वीरों की पृष्ठभूमि पर विचार करें। उत्तरार्द्ध मामले में, आप धन है कि आपकी फोटो का ध्यान नहीं ले चाहते हैं - कभी कभी सबसे अच्छा स्थानों सरल कर रहे हैं: एक बड़े हरे लॉन, सफेद दीवारों के साथ एक उज्ज्वल कमरे में रहने वाले और एक बुनियादी चटाई, आदि आदर्श हो सकता है। एक ही समय में, वे भी सरल और बेजान लगते हैं, इसलिए इन विवरणों पर ध्यान सकता है। जो आप निश्चित रूप से नहीं चाहते हैं, वह कचरा हो सकता है या एक सुस्त या बदसूरत वॉलपेपर हो सकता है! ध्यान रखें कि यदि अलग-अलग पृष्ठभूमि तत्व आपकी तस्वीर में कुछ भी नहीं जोड़ते हैं, तो उनसे बचें।
    • अपनी तस्वीरों की संरचना को सुधारने के तरीके के बारे में विवरण देखें।
  • पिक्चर शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 4
    4
    सबसे अच्छा प्रकाश व्यवस्था की स्थिति के लिए बाहर देखो जब पालतू जानवरों की बात आती है, तो प्रकाश विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है शुरुआत के लिए, फ्लैश की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि यह जानवरों को आसानी से बिगाड़ देती है और उनमें से ज्यादातर को डरा सकती है चमकता भी कुछ जानवरों के साथ लाल आँख की समस्या पैदा करता है और यद्यपि आप इसे बाद में ठीक कर सकते हैं, इसे से बचने के लिए सबसे अच्छा है। एकमात्र असली अपवाद होगा जब आप वास्तव में अंधेरे या काले फर के साथ जानवरों की तस्वीरें ले रहे हैं, क्योंकि वे प्रकाश को अवशोषित करते हैं और फ्लैश कुछ विस्तार को उजागर कर सकते हैं। अंधेरे बालों वाले जानवरों के साथ, आप अपनी तस्वीरों को उसी कारण से अधिक पसंद कर सकते हैं।
    • बाहरी प्रकाश की सबसे अधिक पसंद के रूप में यह प्राकृतिक प्रकाश की सबसे अच्छा विकल्प है, यह अद्भुत रंग है कि आंतरिक प्रकाश नहीं है और बाहरी संरचना की फ़ोटो और अधिक काम करते हैं की एक संख्या है। याद रखें कि सफेद जानवरों के साथ, आप overexposed तस्वीरें होने का जोखिम हो सकता इसलिए एक जगह है कि सीधे धूप में नहीं मिलता है और निश्चित रूप से फ्लैश से बचने को खोजने के लिए प्रयास करें।
    • यदि आप घरों में तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो एक अच्छी तरह से जला हुआ खिड़की के पास एक सत्र में माउंट करने की कोशिश करें, जिसमें कई प्राकृतिक प्रकाश आते हैं। सीधे फ्लैश का प्रयोग न करें क्योंकि यह फोटो को मोहित कर देगा और आपके पालतू जानवरों की आँखों से डरने के साथ-साथ डर बढ़ सकता है।
    • हमेशा जोखिम मुआवजे का उपयोग करें डिजिटल कैमरों में यह सबसे महत्वपूर्ण समायोजनों में से एक है अपने डिस्प्ले को देखें और शुद्ध सफेद (या उसके करीब) की दिशा में अधिकतम अंडरएक्सस्पोज़र या प्रतिबिंब के लिए देखें। जरूरत के मुताबिक जोखिम मुआवजा समायोजित करें
    • कैसे पढ़ें फोटोग्राफी में लाइट का उपयोग करना अधिक जानकारी के लिए
  • 5
    अपना कैमरा सेट करें यदि आप महान फोटो में रुचि रखते हैं, तो कुछ आवश्यक समायोजन से परिचित होना अच्छा होगा। फोटोग्राफरों के लिए बहुत से पालतू जानवर चुनौतीपूर्ण हैं, हमेशा जाने के लिए और हमेशा चलते रहें। किसी भी गतिशील विषय की कुंजी, एक तेज शटर गति का उपयोग करके उसकी कार्रवाई को फ्रीज करना है। अधिकांश डिजिटल कैमरा आज आपको मैनुअल मोड में शूट करने की अनुमति देता है अगर आपको एपर्चर और शटर को अच्छी तरह से संयोजित करने के लिए आश्वस्त महसूस होता है - एक विकल्प एपर्चर-प्राथमिकता मोड में काम करना है जहां आप शटर गति और कैमरा सेट करते हैं क्या बाकी चुने हुए गति के साथ काम करने के लिए स्वचालित रूप से एक अच्छा एपर्चर चुनते हैं
  • यदि आपको निम्नलिखित कदमों को भ्रमित करना पड़ता है, या यदि आप तकनीकी जिज्ञासाओं पर ध्यान नहीं देते हैं, तो इन विवरणों को अनदेखा करने के लिए बेझिझक - संरचना और रोशनी अधिक महत्वपूर्ण और दिलचस्प हैं

    पिक्चर शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 5
    1
    • आईएसओ समर्थक को पुश करें जितनी दूर हो जाएगा। उच्च आईएसओ का अर्थ है शटर गति को और तेजी से, जबकि सब कुछ एक ही रहता है, जिससे आप गति को स्थिर कर सकते हैं। लेकिन उच्च आईएसओ भी अधिक शोर का कारण बनता है, इसलिए जब तक आप शोर स्तर तक पहुंच न लें, जो कि आप स्वीकार्य मानते हैं अपने कैमरे आईएसओ विकल्प समायोजित करने के लिए है, तो स्वचालित रूप से पिछले दो वाक्य पर ध्यान न दें और उपयोग करने के लिए कॉन्फ़िगर अपने कैमरे समर्थक एपर्चर प्राथमिकता मोड सुनिश्चित करें कि आप एक काफी तेजी से शटर गति मिलता है। पिछले विकल्प "खेल" मोड है, जो अपने कैमरे अपनी स्थिति के लिए सबसे तेजी से शटर गति का चयन संभव में परिणाम होगा उपयोग करने के लिए किया जाएगा।
      पिक्चर शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 5 बुलेट 1
    • जितना आप कर सकते हैं उतना स्वचालित। अपने कैमरे को पूरी तरह से स्वचालित मोड और प्रोग्राम में सेट करें यदि यह आपके इच्छित परिणाम प्राप्त करता है पशु हर चीज को मैन्युअल रूप से विनियमित करने के लिए आपको समय देने के लिए बहुत तेजी से आगे बढ़ते हैं
    • गति से अपने कैमरे को समायोजित करें यदि आपका पालतू जल्दी से चलता है, तो आप अनुक्रम में एक श्रृंखला की तस्वीरें लेने के लिए एक फट मोड में तस्वीरें लेने पर विचार करना चाह सकते हैं। इससे फोटो की एक सुंदर अनुक्रम भी हो सकता है जो एक साथ अच्छी तरह काम करते हैं। निरंतर शूटिंग और ऑटोफोकस का उपयोग करें - सटीक नाम आपके कैमरे पर निर्भर करेगा - विवरण के लिए मैनुअल पढ़ें।
    • जब आप अपनी शटर गति सेट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कैमरा हमेशा तैयार है ताकि आप अपने पालतू जानवरों के कार्यों की आशा कर सकें।



  • पिक्चर शीर्षक चित्र फोटोग्राफर चरण 6
    2
    जब आप अपने चित्र लेते हैं, तो अपने पालना की विश्वव्यापी देखिए। अपने दोस्त के स्तर तक खुद को कम करें जहां आप उसकी आंखों में देख सकते हैं। फोटोग्राफर द्वारा खड़े और देखे गए फोटो न केवल फोटो खिंचवाने को बहुत दूर छोड़ते हैं बल्कि "मानव परिप्रेक्ष्य" का प्रतिनिधित्व करते हैं - आप सबसे व्यक्तिगत परिणाम और अंतरंगता का सही स्पर्श से प्रभावित होंगे।
    • मंजिल पर फ्लैट झूठ बोलना डर ​​नहीं है अगर यह एक और अधिक रोचक फोटो हो। संभव के रूप में आँख के स्तर के करीब रहने के लिए अपने छोटे दोस्त की तस्वीरों को अलग-अलग और असामान्य कोणों से ले जाने के लिए स्क्रॉल करें अपनी कल्पना का प्रयोग करें
  • तस्वीर शीर्षक तस्वीर पेस्ट्स चरण 7
    3
    करीब हो जाओ पालतू जानवर सभी आकार और आकार लेकिन ज्यादातर मामलों में है छोटे और एक इंसान से और इसके परिणामस्वरूप कम कर रहे हैं एक छोटे से, फोटो में खो जब तक आप उन्हें के साथ नज़दीकी बढ़ाने का प्रयास करते हैं पाने के लिए करते हैं। बेशक, यह हमेशा आसान नहीं है, खासकर यदि आप एक जानवर है कि एक बहुत ले जाता है है, लेकिन यह प्रयास के लायक है क्योंकि विस्तार प्राप्त किया जा सकता है और व्यक्तित्व अपने पालतू जानवरों का एक मोटा तस्वीर के साथ कब्जा किया जा सकता है, जो अन्य बढ़ा देंगे स्तर। जब आप कर सकते हैं तो करीब हो जाओ और सुनिश्चित करें कि फ़्रेम में कोई विचलित तत्व नहीं है।
    • यदि आप शारीरिक रूप से अपने जानवर से संपर्क नहीं कर सकते, तो ज़ूम लेंस के साथ अपने कैमरे को तैयार करें। एक लंबे फोकल बिंदु का अतिरिक्त लाभ यह है कि यह आपके पादड़ों को जब आपके क्षेत्र में गहराई से आता है (यानी, यह आपको धुंधली पृष्ठभूमि प्राप्त करने की अनुमति देगा, ताकि आपका पालतू ध्यान भटकाव के बिना केंद्र का ध्यान केंद्रित कर सके) आपकी सहायता करेगा।
    • एक चौड़े कोण लेंस की कोशिश करो एक चौड़े-कोण लेंस आपको (चरण 3) तक पहुंचने की सुविधा देता है, लेकिन जानवरों के अच्छे हिस्से को फ्रेम भी देता है। अन्य लाभ यह है कि एक चौड़े-कोण लेंस का प्रयोग करने से आपकी छवि थोड़ी-थोड़ी खराब हो जाएगी, इसलिए आपके पास एक ताजा, रचनात्मक और मज़ेदार परिप्रेक्ष्य है रचनात्मकता के साथ चौड़े-कोण विरूपण का उपयोग कैसे करें - या बस प्रयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक चित्र फोटोग्राफर चरण 8
    4
    गार्ड से अपने पालतू बंद ले लो रुको जब तक वह कुछ प्यारा (या प्यारा है, वह हमेशा करता है के रूप में) कर रहा है और अपनी तस्वीरें ले लो जितने तस्वीरें आप कर सकते हैं, उतने ही पिक्चर ले लें क्योंकि जानवर हर दूसरे से कुछ अलग करते हैं और बहुत सारी तस्वीरें लेते हैं, डिजिटल कैमरों पर कुछ भी खर्च नहीं होता है (फिल्में इस्तेमाल करते हुए, आप सोच सकते हैं कि आप जिस डिजिटल कैमरे के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं, उसके बारे में सोच कर आप "खरीदा नहीं" )। अपने छोटे जानवर के साथ खेलते हैं। चित्रों को ले लो, जबकि कोई इसके साथ खेलता है। उसे एक गतिविधि में शामिल करें आप कभी नहीं जानते कि वह क्या करेंगे।
    • समक्ष रखी तस्वीरों से सावधान रहें जानवरों को अभी भी लंबे समय तक खड़े रहने की निकट असंभव के अलावा, सबसे अच्छा चित्र जानवरों से आते हैं जो वे सबसे अच्छा करते हैं: सहज और सहज रूप से अभिनय करना। एक पसंदीदा खिलौना या इनाम किसी भी अप्राकृतिक कपड़ों की कुछ चीज़ों के मुकाबले अधिक "प्रभावशाली" बनाता है और कुछ भी जो शौकिया "समक्ष" चित्रों के साथ आमतौर पर गलत हो जाता है
      • यदि आप वास्तव में एक मुद्रा के साथ एक तस्वीर चाहते हैं, तो उन्हें चुपके से बाहर ले जाएं, पापराज़ी शैली दें फूलों को तोड़कर, एक हड्डी दफन कर, मधुमक्खी गिरने या पीछा करके अपने कुत्ते को पंजीकृत करने के लिए मज़ेदार है जब आप बैठते हैं और गड़बड़ शुरू करने के लिए इंतजार करते हैं, तो आप इसे रोकते बिना गोली मार सकते हैं और वह भी नोटिस नहीं करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 9
    5
    अपने फ्रेम को विविधता दें पालतू जानवर, मनुष्यों की तरह, विभिन्न कोणों से अलग दिखते हैं और उन्हें विभिन्न तरीकों से तैयार करते हैं जिससे आपकी तस्वीरों के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं। अपने निबंध में, कुछ कसकर बंद क्लोज-अप (यहां तक ​​कि किसी विशेष भाग पर ध्यान केंद्रित करने जैसे आंख, नाक, कान, मूंछें आदि) को हटा दें, लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि तीन-तिमाही निकाय और संपूर्ण शरीर की तस्वीरें ले लें। तो आपके पास ऐसी तस्वीरों की श्रृंखला होगी, जहां पर्यवेक्षकों को पता चल जाएगा कि आपका पालतू कौन है।
  • पिक्चर शीर्षक वाली फोटो पाइट्स 10
    6
    चंचल रहें पालतू जानवर चंचल क्रैटर हो सकते हैं, और उन्हें एक विशिष्ट तस्वीर के लिए प्रस्तुत करने से रोकने की कोशिश करने के बजाय, यह आमतौर पर उनके नाटक का ट्रैक रखने के लिए अधिक प्रभावी होता है और इसे अपने फ़ोटो का केंद्रीय फ़ोकस बना देता है। खिलौनों को शामिल करें, उसे अपने कैमरे पर विशेष इनाम के साथ अपने कैमरे पर घूरने के लिए प्रोत्साहित करें या उसके पेट पर बैठे चित्र देखें। अपने निबंध को आप और आपकी तस्वीरों दोनों के लिए मज़ेदार अनुभव करना संभवतः उस आनंद को प्रतिबिंबित करेगा
  • युक्तियाँ

    • लोग सहज रूप से उनकी आंखों को देखते हैं और तस्वीरों के साथ अलग नहीं है। पशु एक ही काम करते हैं तस्वीरें लेने के दौरान, आँखों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मत भूलना। यदि आपके पास इस विकल्प के साथ एक कैमरा है तो अपने ऑटोफोकस लॉक का उपयोग करें
    • अपने तिपाई छोड़ दें आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी यदि आप एक टेलीफोटो लेंस के साथ शूटिंग कर रहे हैं, जिसके लिए कैमरा को धीमा करने के लिए एक की आवश्यकता है, तो इसे पर्याप्त रूप से बंद नहीं किया जाएगा यदि आप छोटे लेंस के लिए लंबे समय तक एक्सपोज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों के चलने के दौरान ब्लाकों से समाप्त हो जाएंगे पालतू जानवर लक्ष्य और तिपाई चला रहे हैं लगभग "कभी नहीं" छोटे लेंस और अच्छे प्रकाश व्यवस्था के साथ आवश्यक हैं
    • एक पालतू जानवर फोटोग्राफी के अभ्यास के लिए एक महान विषय है यह प्यारा है और खुशी से पोर्ट्रेट्स, एक्शन फोटो और सहज तस्वीरें के लिए एक मॉडल के रूप में घंटों के लिए काम करता है, हालांकि जरूरी नहीं कि किसी विशेष क्रम में। यदि आपके पास एक डिजिटल कैमरा है, तो तत्काल जवाब और निःशुल्क परीक्षण के लिए।
    • आखिरकार आपका पालतू थक गया होगा और सो जाएगा तस्वीरें ले लो! सुपर आराध्य होने के अलावा जब वे सोते हैं, तो आप और आपके कैमरे (वास्तव में इसे खाने की कोशिश कर रहे हैं) में दिलचस्पी रखने के बिना उन्हें बहुत करीब लेना आसान होगा।
    • वे कहते हैं कि आप "बच्चों या जानवरों के साथ काम कभी नहीं करना चाहिए" लेकिन यह चित्रों पर लागू होता है प्रस्तुत करना उनकी सूची में बस नहीं है। लेकिन दोनों को एक साथ रखो और उन्हें जो वे जानते हैं, करते हैं - यह अविश्वसनीय रूप से सुंदर और सहज तस्वीरों में हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि आप घरों में तस्वीरें ले रहे हैं (जो आपको नहीं करना चाहिए), तो कम से कम, अपने पालतू जानवरों पर सीधे देखने की बजाए छत पर अपनी फ्लैश का मुकाबला करें। संलग्न स्थानों में सीधे चमकदार चमक से पहले उल्लेख किया गया दिलचस्प तस्वीरों का परिणाम है, लेकिन जब आपके विषय की आंखों में बारीकी से निकाल दिया जाता है तो अपने जानवर को बेरहम से डराता है और उसकी आँखों को नुकसान पहुँचाने का जोखिम भी होता है।

    आवश्यक सामग्री

    • अपने पालतू जानवरों के साथ रहने के लिए समर्पित समय
    • एक कैमरा जिसे आप "बहुत" से परिचित हैं
    • आपका पालतू
    • अपने पालतू जानवरों को खेलने और स्थानांतरित करने के लिए अंतरिक्ष
    • अलग फिल्म की गति, कुछ का उपयोग करते समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com