IhsAdke.com

विवाहित होने या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं तय करने के लिए कि कौन बच्चा है

लंबे समय तक के संबंध के बाद किसी के साथ प्यार में पड़ने या जब हम बड़े होते हैं, तो अक्सर पेचीदा होते हैं, क्योंकि हमारे पिछले जन्म में कूड़ा होता है। जब एक संबंध दूसरे के बच्चों को शामिल करता है, तो इसमें शामिल होने का एक कठिन निर्णय हो सकता है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए किसी और के बच्चों के साथ व्यवहार करना, खासकर जब आप बच्चों को उठाने के लिए नहीं उपयोग करते हैं, तो एक अनवरत परिवर्तन और सामान्य जीवन शैली में एक ब्रेक हो सकता है, हालांकि यह बहुत फायदेमंद भी हो सकता है। यह लेख उन चीजों की चर्चा करता है जिनसे आपको संबोधित करने की आवश्यकता होती है, एक व्यक्ति को "हां" कहते हैं जो पहले से ही बच्चे हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 1
1
आप बच्चों के बारे में कैसा महसूस करते हैं, इस पर गौर करें अगर आपके पास कभी बच्चे नहीं थे, तो इसका कारण क्या है? क्या मौके सिर्फ आपको पारित कर दिया है या क्या आप वास्तव में बच्चों को नहीं करना चाहते हैं? अगर आप बच्चों को पसंद नहीं करना चाहते हैं या नहीं, यह पहले से ही एक चेतावनी चिह्न है आप अपने मालिक के बच्चों को केवल खारिज या अनदेखी नहीं कर पाएंगे और आप उनसे दूर नहीं रह पाएंगे (कम से कम, यदि आप स्मार्ट नहीं हैं तो) दूसरी तरफ, अगर आप बच्चों को पसंद करते हैं, लेकिन मौका पहले कभी पैदा नहीं हुआ है, यह सकारात्मक संकेत है
  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 2
    2
    विचार करें कि आपके बच्चे एक नए परिवार को कैसे संभाल लेंगे। यदि आपके पास अपने बच्चे हैं जिन्हें अभी भी आपकी देखभाल की ज़रूरत है, तो यह सोचने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार के लिए एक नए परिवार में कैसे जाना आसान बना सकते हैं। उन्हें अपने नए पुरुषों के बच्चों के साथ कुछ समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि वे एक दूसरे को जान सकें। इससे आप यह देख सकेंगे कि वे खुद को कितनी अच्छी तरह दे देते हैं और इस विषय के बारे में भावी वार्तालाप करने के लिए आप को खोलने का मौका देता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 3
    3
    कृपया किसी संदेह को आगे बढ़ाएं जिससे आप अनुभव कर सकते हैं। प्रारंभिक सलाह यह है कि यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो इसका मतलब है कि यह अभी तक शादी करने का समय नहीं है, या यह कभी शादी करने का समय नहीं हो सकता है कि आदमी। यहां ऐसे प्रश्न दिए गए हैं, जिनसे आप खुद से पूछ सकते हैं:
    • क्या मैं एक ऐसे रिश्ते का प्रबंधन कर सकता हूं जिसमें बच्चों को शामिल किया जाए?
      चित्र शीर्षक में निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान की शादी करना चाहेगी चरण 3 बुलेट 1
    • क्या मैं किसी और के बच्चों के लिए सौतेली माँ बनने से निपट सकता हूं?
    • यह कुछ ऐसा है जो मैं लंबे समय में आनंद ले सकता हूं (क्योंकि यह हैलंबे समय के लिए)?
    • मुझे बच्चों की पसंद है? क्या वे मुझे पसंद करते हैं?
    • क्या मैं किसी भी शारीरिक या भावनात्मक विकलांग बच्चों का सामना कर सकता हूं? क्या मैं ऐसी जिम्मेदारियों को कंधे पर चढ़ाना चाहता हूं कि ऐसी देखभाल की जरूरत है?
    • क्या मैं इन बच्चों को पढ़ाने, पोषण और बढ़ाने के लिए समय निकालने के लिए तैयार हूं, जैसे कि वे मेरी हैं? या कम से कम मेरे पति के साथ योगदान करने के लिए कि वह उन्हें बनाने और अधिक स्वतंत्र हो जाता है?
    • क्या मैं आपकी अभिभावकीय शैली से सहमत हूं और यह मेरे या मेरे बच्चों को कैसे प्रभावित करेगा?
    • क्या यह प्यार शुरुआती आंदोलन से निपटने के लिए पर्याप्त है, जिससे नए बच्चों की देखभाल करने का तरीका सीख लिया जा सकता है?
    • क्या मुझे और मेरे भावी भावी पति की मदद के लिए समर्थन के अन्य स्रोत हैं?
    • क्या उनकी मां सहायता कर सकती है, या वह बीमार है, अनुपस्थित है या हमेशा के लिए चली जाती है? या क्या वह परेशान और दयनीय है और मेरे लिए चीजों को मुश्किल बनाने की संभावना है?
  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना चाहेगी चरण 4
    4
    खुद के साथ बहुत ईमानदार रहो प्यार कई चुनौतीपूर्ण पैतृक व्यवस्थाओं को पार नहीं करता है आप अपनी आँखें खुली के साथ इस में जाने और अपने ही बच्चों के युवा बच्चों में से कुछ असंतोष (यदि हो तो) अपनी पूर्व पत्नी, दादा दादी और भाई बहन सहित संभवतः अन्य लोगों संबंध से जुड़ा, उम्मीद करने में सक्षम होना चाहिए उसके संभावित पति



  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ इंसान को शादी करना है चरण 5
    5
    पहले बच्चों पर विचार करें आप भी खुश और स्वप्निल महसूस कर सकते हैं, लेकिन बच्चों को डर लग सकता है या घृणा भी हो सकती है। याद रखें कि आपके बच्चे आपके जीवन का एक हिस्सा थे। और यह भी याद रखिए कि यदि आप और आपके आदमी एक बच्चा चुनते हैं तो अपने बच्चों को "नीच" महसूस करने के लिए उचित नहीं होगा। बहुत जटिल भावनाएं और तंत्र हैं जो नाटक में आएंगे, खासकर यदि आपके पास अपने बच्चों की पूरी हिरासत नहीं है। जब वे हर सप्ताह के अंत में आने के लिए आते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे अब तक मेहमान के रूप में महसूस नहीं करते हैं, लेकिन घर पर घुसपैठियों के रूप में। आपकी शादी से उत्पन्न सभी बच्चे आपके संभावित पति के बच्चों के आधे भाई होंगे। वे अपने बच्चों को प्यार कर सकते हैं, लेकिन वे आपको परेशान करते हैं। आपको इस से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए और साथ ही अपनी खुद की वृत्ति को पुलिस के रूप में देखने के लिए तैयार होना चाहिए ताकि आप अपने बच्चों को अपने लिए खतरे देख सकें। यह आसान लगता है यह है व्यवहार में
  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 6
    6
    चीजें विस्तारित करने का प्रयास करें कुछ परीक्षण करना आसान हो सकता है, विवाह को तेज करने की बजाए लंबी अवधि के लिए समय व्यतीत करना। यहां तक ​​कि एक साथ रहना आपके लिए एक विकल्प हो सकता है अगर आपको पर्याप्त रूप से अच्छा लगता है समय एक साथ स्थिति का पता लगाने का अवसर देगा और देखें कि क्या संभावित पति के बच्चे उनकी उपस्थिति के अनुकूल हैं। दूसरी ओर, समय यह भी बता सकता है कि रिश्ते काम नहीं करेंगे, इसलिए ऐसी संभावना के लिए तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 7
    7
    समझदार बनो, स्वार्थी नहीं। जब बच्चे शामिल होते हैं, तो रोमांटिक रिश्ते की जटिलता कई तरह से बढ़ जाती है विपरीत जब आप जवान थे और बच्चे समीकरण का हिस्सा नहीं थे, अब रोमांस को ध्यान में रखना जरूरी होता है कि इसमें शामिल सभी लोगों के लिए क्या काम करता है, न सिर्फ प्यार के लिए दो लोगों के लिए। बड़े कलाकारों के परिवारों की फिल्मों में दिखाए गए रोमांटिक धारणा के बावजूद, वास्तविकताएं अधिक कठिन, अधिक महंगी हैं, घर्षण से ग्रस्त हैं और काम नहीं कर रहे हैं। बेशक आप अभी भी बच्चों कि नहीं तुम्हारा हैं के साथ एक बांड स्थापित कर सकते हैं, भले ही विशेष रूप से इस आदमी के साथ संबंध काम नहीं करता। बच्चों को उनके जीवन में भी आपकी आवश्यकता हो सकती है किसी और के बच्चों के प्रति यह बहुत ज़िम्मेदारी है जिस व्यक्ति के साथ आप अधिक संपर्क नहीं करना चाहते हो आप एक ऐसे बिंदु पर पहुंच सकते हैं जहां आपको गाड़ी चलाने और अपने बच्चों को मैन्युअल रूप से चलाने की ज़रूरत है। इसलिए, निर्णय लेने में आपके लिए स्वार्थी नहीं, समझदार होना बहुत जरूरी है
  • चित्र शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 8
    8
    यदि आप आगे जाने का फैसला करते हैं, तो निर्णय पूरी तरह से गले लगाओ। यदि आप प्रश्न, संदेह का सामना करना पड़ा के जवाब दिए और संभव मौजूद चुनौतियों को दूर है, तो आप तैयारी की कड़ी मेहनत पूरा कर लें। ध्यान रखें कि सड़क समतल नहीं किया जाएगा बनें, लेकिन अगर आप आधार को पाने के लिए समय था और आगे क्या झूठ हो सकता है से पूरी तरह वाकिफ है, यह एक यात्रा प्यार, समर्पण और दोनों आप और आपके भावी जीवन-साथी का दृढ़ संकल्प से भरा होना चाहिए, और यह काम करेगा
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि बच्चों के पास कोई विकल्प नहीं है: उन्हें उनके लिए जिम्मेदार वयस्कों के फैसले से निपटना होगा। सोचें कि कैसे नपुंसक आप उनकी स्थिति में महसूस करेंगे और देखभाल, करुणा और चिंता के साथ व्यवहार करेंगे। आप हमेशा यह चुन सकते हैं कि क्या करना है और कहां जाना चाहिए उन्हें ऐसा करना होगा जो उन्हें बताया गया है।
    • अपने पेशेदार के साथ इन मुद्दों के बारे में बहुत समय व्यतीत करें। दोनों संतुलित, स्वस्थ और पूरी तरह से सूचित निर्णय लेने के लिए समान रूप से ज़िम्मेदार हैं।
    • जब भी संभव हो, अपने जीवन के दौरान निर्णय लेने में बच्चों को शामिल करना भी महत्वपूर्ण है। उन्हें सुनो और उनसे सीखें
    • बच्चों को जानने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करें और याद रखें कि उन्हें आसानी से रिश्वत दी जाती है। कुछ छोटे व्यवहार और एहसान सकारात्मक फल सहन कर सकते हैं क्योंकि आपके संबंध जारी हैं। यदि आप ध्यान रखते हैं तो आप उन्हें बहुत प्रयास किए बिना विजय प्राप्त कर सकते हैं उन्हें सुनें और उनकी वास्तविक जरूरतों और इच्छाओं पर ध्यान दें। व्यक्तियों के रूप में किशोरों का सम्मान करें, अपने हितों और विचारों को सुनें किशोर मजबूत जुनून और गहरी प्रतिबद्धता की उम्र में हैं। सीमाएं निर्धारित करें और उनके भीतर रहें ताकि हर कोई आपके विश्वासों के अनुरूप हो।
    • यदि आप इस व्यक्ति के साथ और अधिक बच्चे चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वे शादी करने से पहले सहमत हों और ये दोनों मौजूदा चुनौतियों पर चर्चा करते हैं जो मौजूदा बच्चों, उनकी वित्तीय, अंतरिक्ष और जीवन शैली के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं। हमेशा अपनी उम्र, अपने संभावित पति की उम्र और मौजूदा बच्चों के बीच उम्र के अंतर को ध्यान में रखें। युगल के जीवन के लिए 50 या 60 साल के होने पर बच्चों को बहुत तनावपूर्ण बना सकते हैं। आपको इन मुद्दों को पहले से ही संबोधित करना होगा, न केवल "प्यार को महसूस करना"।

    चेतावनी

    • अपने बच्चों को, अपने नए आदमी के पिता `कॉल करने के लिए विशेष रूप से अगर उनके पिता अभी भी जीवित है, या नहीं उनके जीवन में शामिल बाध्य न करें। अपने नए लोगों के बच्चों को आपको "माँ" कहने के लिए मजबूर न करें उसे "अपने पिता" के रूप में न देखें। आप उन्हें भ्रमित करेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके पिता अपराधी, नशे की लत, नशे में, या एक मूर्ख बुद्धिमान हैं: दोनों ही तरह के बच्चों और उनके बच्चों में आप सभी के बारे में जटिल और विवादित भावनाएं हैं। बच्चे दोनों प्यार कर सकते हैं और उसकी माँ, पिता, सब के बाद कॉल करना चाहते हैं, लेकिन वे कर रहे हैं जैसे वे पिता या सत्य की माँ "धोखा" महसूस कर सकते हैं। बल न दें चीजों को स्वाभाविक रूप से और बच्चों की लय में होने दें।
    • बच्चों और नए माता-पिता के बीच परस्पर असंतोष बहुत आम है अंतर यह है कि, नए पति की तरह, आपके पास उनकी तुलना में बहुत अधिक शक्ति है दया करो और समझें
    • मान लीजिए कि आप तुरंत माँ की भूमिका ग्रहण कर रहे हैं। इसके बजाय, एक दयालु और दयालु मित्र के रूप में संबंध लें। बच्चों को अनुशासन की कोशिश न करें अपने पति को अपने बच्चों को अनुशासन दें इसी कारण से, आपको अपने नए बच्चों को मुहब्बत करने की बजाय अपने बच्चों को अनुशासन देने की ज़िम्मेदारी लेनी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com