IhsAdke.com

कैनेडियन नागरिक कैसे बनें

हर साल लगभग 250,000 लोग कनाडा में नागरिकता मांग रहे हैं। इसे हासिल करना अन्य देशों की तरह आसान नहीं है, बल्कि कानूनी नागरिकता के कानूनों का पालन करके आप अपने आप को एक कनाडाई नागरिक भी कह सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आवश्यकताओं को पूरा करना

एक कनाडाई नागरिक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
किसी तरह का वीज़ा प्राप्त करें कनाडाई नागरिक बनने के लिए, पहला स्पष्ट कदम कनाडा में जाना है। हालांकि, आप सिर्फ अपने बैग पैक नहीं कर सकते, देश में प्रवेश करें और दिनों की गिनती शुरू करें (दुर्भाग्य से, सरकार इस अच्छी तरह से नहीं देखती है)। एक पर्यटक वीजा (जो 6 महीने है) प्राप्त करने के बाद, आप राष्ट्रमंडल के उस ओर रहने के लिए (एक कनाडाई या शादी) कुछ वर्क परमिट या अध्ययन की आवश्यकता होगी।
  • अपने घर देश में अभी तक कुछ के लिए साइन अप करें अक्सर, इस प्रक्रिया में बहुत समय लगता है, इसलिए जितनी जल्दी शुरू होता है उतना ही बेहतर होगा। एक स्थायी निवासी बनने से पहले आपको कनाडा में रहने वाले प्रत्येक दिन के लिए आधा क्रेडिट प्राप्त होगा
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    कनाडा में जाएं एक बार कागजी कार्य पूरा होने पर, वहां जाओ! यदि आपने पहले से ही सब कुछ संगठित किया है, तो यह कोई समस्या नहीं होगी। अब, आपको विवरण के बारे में चिंतित होना चाहिए, जैसे कि आपकी सामग्री वहां पाने के लिए और लाइसेंस पर हस्ताक्षर करने के तरीके। सभी प्रकार की पहचान और निवास की अपनी कानूनी स्थिति के सबूत दिखाने के लिए तैयार - अन्यथा आप कुछ अवैध हो जाएगा
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपना "मेपल लीफ कार्ड" प्राप्त करें यह स्थायी निवासी कार्ड के लिए लोकप्रिय नाम है अगर आपके पास एक छात्र या कार्य वीजा या कुछ अन्य प्रकार है जो आपको विशिष्ट अवधि के लिए देश में रहने की अनुमति देता है, तो आपको इसे सुधारना होगा। मेपल लीफ कार्ड आपको अनिश्चितकाल में कनाडा में रहने के लिए मिलती है
    • बेशक पूरा करने के लिए एक आवश्यक कागजी कार्रवाई है, देय शुल्क और समय इस के लिए प्रतीक्षा करने, लेकिन यह भी एक आवश्यक कदम है - आप स्थायी नागरिकता के लिए एक अस्थायी वीजा पारित नहीं कर सकते हैं। आधिकारिक जानकारी के लिए नागरिकता और आप्रवासन कनाडा की वेबसाइट पर जाएं
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    1,0 9 0 दिन तक रहें एक स्थायी निवासी बनने के बाद, आप (, 4 साल में 1460 दिन पहले तो यह संख्या 3 वर्ष है) साबित करने के लिए जो पिछले चार वर्षों में 1095 दिनों के लिए कनाडा में था सक्षम होना चाहिए। दिन लगातार नहीं होते हैं: जब तक आप वहां 3 से 4 साल तक रहे, ठीक है और हाँ, वे आपके पासपोर्ट को देखेंगे और इसे अंतिम शब्द को समझेंगे।
    • जैसा कि पहले कहा गया है, आपको स्थायी निवासी बनने से पहले कनाडा में खर्च किए गए प्रत्येक दिन के लिए आधे दिन का क्रेडिट प्राप्त होगा। वहां रहने के लिए और कारण!
    • तीन साल का यह नियम 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों पर लागू नहीं होता है
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए फ्रेंच या अंग्रेजी से बात करें कनाडाई नागरिक बनने की आवश्यकता है, क्योंकि ज्यादातर कनाडाई इन भाषाओं में से कम से कम एक भाषा बोलते हैं। जब नागरिकता परीक्षा पास करने का समय है, तो आपको मौखिक परीक्षा लेने की आवश्यकता होगी। यदि आप पास नहीं करते हैं, तो आप एक नागरिक नहीं बनेंगे विशिष्ट ज्ञान के बारे में चिंता न करें - वे दिन-प्रतिदिन की बातचीत और खुद को अभिव्यक्त करने की क्षमता से अधिक चिंतित हैं।
    • यदि अंग्रेजी या फ्रेंच आपकी मूल भाषा नहीं है, तो आप्रवास वेबसाइट में ऐसे दस्तावेजों की एक सूची है जो प्रमाण पत्र के रूप में स्वीकार किए जाएंगे कि आपके पास आवश्यक भाषा कौशल हैं। उन्हें आपके नागरिकता आवेदन के एक भाग के रूप में आवश्यक होगा।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    देखें कि क्या कनाडा आपको वहां चाहता है यदि देश ने आपको जाने के लिए कहा है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि आपको नागरिकता नहीं मिलेगी क्या अधिक है, आपका आपराधिक रिकॉर्ड आपको नागरिक बनने से रोक सकता है। यदि आप को अपने नागरिकता आवेदन के तीन साल पहले गिरफ्तार या निलंबित कर दिया गया है, तो आप पात्र नहीं होंगे। हालांकि, एक बार आपका रिकॉर्ड स्पष्ट हो जाने पर आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।
    • आपको एक "सुरक्षा जोखिम" नहीं माना जा सकता है या अन्यथा कानून द्वारा निषिद्ध है, या किसी भी अपराध की जांच या दोषी ठहराया जा सकता है। असल में, कानून के साथ समस्याओं से दूर रहें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    कनाडा से मिलें और उससे प्यार करें सब के बाद, वह क्यों नहीं होगा? नागरिक बनने के लिए परीक्षण का एक भाग यह है कि आप कनाडा के बारे में कितना जानते हैं। जब आप साइन अप करते हैं, तो वे आपको एक पुस्तिका भेजेंगे (हम इसके बारे में जल्द ही बात करेंगे), लेकिन आप इसे स्वयं शुरू कर सकते हैं आपको केवल जानने की ज़रूरत है इंटरनेट पर
    • वेन Gretsky, जस्टिन बीबर, जिम कैरी, मेपल सिरप, बीवर, हॉकी के बाहर, सेलीन डायोन, बियर, माउन्टीज़ (रॉयल केनेडियन घुड़सवार पुलिस), और बेकन, हम भी तुच्छ पीछा, टीवी, के लिए कनाडा का शुक्रिया अदा करने के लिए है फोन, जिपर, बास्केटबॉल और इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोप। हमें व्यावहारिक रूप से कनाडा का सम्मान करना चाहिए - क्या हमने बजट की कमी के कारण बिना किसी रुके के मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल और सरकार का उल्लेख किया है?
    • स्टैरियोटाइप्स को एक तरफ छोड़कर, आपको वास्तव में कनाडा के इतिहास को जानने की जरूरत है इसमें मूल्य, संस्थाएं और प्रतीकों शामिल हैं अधिक विशिष्ट के लिए, कृपया उनकी वेबसाइट पर जाएँ - वहाँ क्या आप को पता है, क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था और कैसे वे सरकार (रानी दूर है) की जरूरत है की एक बहुत ही पूरी सूची है।
  • भाग 2
    आवेदन को पूरा करना

    एक कनाडाई नागरिक चरण 8 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    1
    डाउनलोड करें कनाडाई नागरिकता आवेदन फार्म नागरिकता और आव्रजन कनाडा इसे पूरा करने के बाद, इसे भरना शुरू करें उन निर्देशों को पढ़ने के लिए मत भूलें जो इसके साथ आते हैं, ताकि यह सही पहले पूरी हो सके।
    • शामिल दस्तावेज़ों की एक सूची है देखें कि क्या आपके पास सही प्रारूप में सब कुछ है। पता है कि यह एक लंबी सूची है यदि आप सब कुछ ठीक से पूरा नहीं करते हैं और इसमें शामिल है कि आपको क्या चाहिए, तो आपको रिटर्न फॉर्म प्राप्त होगा। यह निराशाजनक होगा, लेकिन यह बचने में काफी आसान है - इसलिए इसे अंत तक पढ़ें
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक
    2



    सब कुछ की प्रतियां बनाओ सामान्य तौर पर, नागरिकता के लिए जिम्मेदार व्यक्ति मूल के लिए नहीं खोज रहा है यदि आप उन्हें भेजते हैं, तो साक्षात्कार के लिए आपको उनकी ज़रूरत नहीं होगी। दस्तावेजों की सूची लें और देखें कि क्या आपके पास यह सब है। और अगर कुछ गलत हो जाता है, प्रतियों की प्रतियां बनाएं
    • यदि आप उत्सुक हैं, तो आपको टेप, स्कूल के रिकॉर्ड, ट्रैवल रिकॉर्ड्स, आपके मेपल लीफ कार्ड, आपकी पहचान और भाषाई सबूत के प्रमाण की प्रतियां की आवश्यकता होगी।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 10 बनें चित्र देखें
    3
    पंजीकरण के लिए आवश्यक शुल्क का भुगतान करें वे अनुदेश पुस्तिका में सूचीबद्ध होंगे, गैर-वापसी योग्य हैं और जब भी आप अपने फॉर्म को जमा करते हैं, तब भी जब आप कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करेंगे तब आपको भुगतान करना होगा। 2013 तक, कुल वयस्क दरों में $ 200 सीएडी थी - और इनकी भुगतान करना चाहिए कनाडाई मुद्रा.
    • यह ऑनलाइन करने के लिए सबसे अच्छा है (फ़ॉर्म के साथ) हालांकि, आप एक कनाडाई बैंक में शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं। यदि आप व्यक्ति में भुगतान करना चुनते हैं, तो आपको भुगतान फार्म (आईएमएम 5401) को पूरा करना होगा कैशियर इसके सबसे जटिल भाग को संभालना होगा। आपको प्राप्त होने वाले आधे को पंजीकरण दस्तावेजों से पूरा और जुड़ा होना चाहिए।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 11 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    मैनुअल में फोटो के लिए निर्देश पढ़ें। आवश्यकताओं को पूरा करने वाली दो तस्वीरें लें फोटो विनिर्देशों की एक पूरी सूची पाई जा सकती है यहाँ। प्रत्येक तस्वीर के तहत अपने नाम पर हस्ताक्षर करें और इसे अपने फ़ॉर्म में एक क्लिप से जोड़ें।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    सभी आवश्यक संलग्नकों के साथ आवेदन को पूरा करें और भेजें। इसे एक बार और देखें: क्या आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है? उसके बाद आप इसे मैनुअल में दी गई पते पर भेज सकते हैं:
    • केस प्रसंस्करण केंद्र - सिडनी
      अनुदान प्रौढ़
      पीओ बॉक्स 7000
      सिडनी, एनएस
      बी 1 पी 6 वी 6
    • यदि आप इसे मेल करते हैं, तो पता:
      केस प्रसंस्करण केंद्र, सिडनी
      अनुदान प्रौढ़
      49 डोरचेस्टर स्ट्रीट
      सिडनी, नोवा स्कोटिया
      बी 1 पी 5Z2
  • भाग 3
    नागरिकता की गारंटी देना

    एक कनाडाई नागरिक कदम 13 बनें चित्र
    1
    "डिस्कवर कनाडा:" पुस्तिका का अध्ययन करें: नागरिकता के अधिकार और जिम्मेदारियां। " अधिकारियों द्वारा पंजीकरण प्राप्त होने पर यह आपको भेजा जाएगा। हालांकि, एक ऑनलाइन पीडीएफ भी है और प्रसिद्ध कनाडाई द्वारा पढ़ा गया एक ऑडियो संस्करण वे सब कुछ के बारे में सोचा
    • नागरिकता परीक्षा में, देश की राजनीतिक व्यवस्था, भूगोल और इतिहास के बारे में सवाल होंगे, और आपको इसे कनाडा के नागरिक बनने के लिए करना होगा। यह पुस्तिका उस सभी को कवर करती है।
      • ऑडियो संस्करण अंग्रेजी और फ्रेंच में आता है, और दुर्भाग्य से होवी मंडल, लिओनहार्ड कोहेन या एविरल लैविने द्वारा पढ़ा नहीं गया है।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    निर्णय प्रक्रिया को पूरा करने की प्रतीक्षा करें इससे अधिक समय लगता है, जैसे अधिकांश चीजें। तेजी से वितरण सुनिश्चित करने के लिए सीपीसी आपके पास आपके सीआईसी आवेदन को भेजता है। आपको अपने दस्तावेजों की समीक्षा करने के लिए कार्यालय में आने के लिए बुलाया जा सकता है - यह सिर्फ नियमित है आप के साथ मूल ले लो
    • आम तौर पर, जब तक आप एक नागरिक बनने तक आपकी अनुरोध प्राप्त नहीं करते, तब तक 25 महीने लग सकते हैं। अगर आपका आवेदन अधूरा है या अन्य समस्याएं हैं, तो अनुमान है कि यह 35 महीने है। यदि आपको स्वतः जवाब नहीं मिलता, तो घबराओ मत जो भी प्रतीक्षा करता है वह हमेशा पहुंचता है
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    परीक्षा और साक्षात्कार लेने के लिए एक कॉल प्राप्त करें। एक बार आपका आवेदन संसाधित होने के बाद, आपको साक्षात्कार करने के लिए एक कॉल प्राप्त होगा। नामित तारीख और जगह पर आओ और परीक्षा और साक्षात्कार लें। यह वास्तव में परीक्षण के बराबर होगा, लेकिन मौखिक।
    • यदि अंग्रेजी या फ्रेंच आपकी मूल भाषा नहीं है, तो साक्षात्कार भी भाषा परीक्षण के रूप में काम करेगा। एक न्यायाधीश यह निर्धारित करेगा कि उसकी योग्यता क्या आवश्यक है, उसके बराबर है या नहीं।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 16 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    नागरिकता की शपथ के लिए आओ आपको मेल द्वारा सूचित किया जाएगा यह पत्र बताता है कि शपथ कब और कब होगी (जगह जहां आप रहते हैं के अनुसार निर्धारित होती है)। इस पत्र को प्राप्त करने का मतलब है कि आपने लिखित परीक्षा और साक्षात्कार पास किया है। उह, है ना?
    • समारोह में आपको अपना कैनेडियन नागरिकता प्रमाण पत्र प्राप्त होगा, इसलिए इसे याद मत करो! जो कुछ भी हुआ, उसके बाद, आपने ऐसा किया! आपको बस प्रकट होने की जरूरत है, शपथ ले लो, और यही वह है। पाउटिन खाने का समय!
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 17 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    पता करें कि आपकी स्थिति क्या है अब आपके पास दोहरी नागरिकता है या आप अपनी मूल नागरिकता को त्यागने की कोशिश करेंगे। फीस के अतिरिक्त, यहां पर विचार करने के लिए अन्य चीजें हैं:
    • यदि आपके पास दोहरी नागरिकता है, तो हो सकता है और नुकसान। सभी कानूनी आवश्यकताओं को जांचने के लिए तैयार रहें - आप कर एवडर या सेना के भगोड़ों के रूप में नहीं देखना चाहते हैं। आवश्यकताएं देश के अनुसार भिन्न हैं, इसलिए शोध
    • यदि आप अपना मूल नागरिकता छोड़ देते हैं, तो ऐसा कुछ नहीं होगा जो आप आसानी से वापस प्राप्त कर सकते हैं यह सोचने की ज़रूरत नहीं है - यदि आप 110% हैं तो यह सुनिश्चित करें कि आप इस पथ का अनुसरण करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका आवेदन स्वीकृत नहीं है, तो आपको वापस भेजा जाएगा।
    • आप ऑनलाइन उसकी प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं
    • यदि आपको किसी बच्चे के लिए एक फॉर्म पूरा करने की जरूरत है, तो आप इसे (या आप एक कनाडाई नागरिक बनने के बाद) के साथ कर सकते हैं। शुल्क 100 डॉलर है और समय की आवश्यकता को छूट दी गई है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com