IhsAdke.com

ऑस्ट्रेलिया को कैसे जाना जाए

ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए, आपको निवास वीज़ा की आवश्यकता है। इस प्रक्रिया को आप्रवासन और सीमा सुरक्षा विभाग (डीआईबीपी) द्वारा देखरेख किया जाता है, जिसके लिए आपको कई सूचनाएं और दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। एक बार आपका वीज़ा छोड़ने के बाद, आपको नौकरी और रहने की जगह मिलनी होगी।

चरणों

विधि 1
आव्रजन प्रक्रिया के माध्यम से जाना

चित्रा शीर्षक से माइग्रेट टू ऑस्ट्रेलिया चरण 1
1
एक आव्रजन एजेंट की तलाश करें। यदि आप ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं, तो आपको वीजा पाने के लिए एक लंबी और जटिल प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा। एक पंजीकृत आव्रजन एजेंट आपको आवश्यक जानकारी और दस्तावेजों के साथ सहायता कर सकता है, और प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ सरकारी अधिकारियों से भी बात कर सकता है।
  • माइग्रेशन एजेंटों के पंजीकरण प्राधिकरण (मारारा) के कार्यालय में पंजीकृत एजेंट खोजें इसलिए वह आपके लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकारी अधिकारियों से बात कर सकता है, जिससे प्रक्रिया को सरल बनाना चाहिए।
  • कई आइसीसी एजेंट ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और काम करते हैं, लेकिन आपको विदेश में स्थित एक एजेंट मिल सकता है
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करने के लिए शीर्षक चरण 2
    2
    एक प्रकार का वीजा चुनें यदि आप एक पंजीकृत आप्रवासन एजेंट का उपयोग न करने का चयन करते हैं, तो आप ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा इंटरनेट पर उपलब्ध संसाधनों का उपयोग यह जानने के लिए कर सकते हैं कि आपके लिए किस प्रकार का वीज़ा सही है? डीआईबीपी के वीज़ा विज़ार्ड आपकी स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त वीजा ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है इस कार्यक्रम में देश द्वारा प्रस्तावित सभी वीजा शामिल नहीं हैं, लेकिन इसमें सबसे आम जानकारी है।
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करने के लिए शीर्षक चरण 3
    3
    एक समर्थक प्राप्त करें कुछ आप्रवास वीजा, जैसे वैवाहिक वीसा, आपको एक नागरिक या ऑस्ट्रेलिया के स्थायी निवासी का समर्थन करने की आवश्यकता होती है। कुछ न्यूजीलैंडर भी मदद कर सकते हैं
  • विधि 2
    विजा प्रकार समझना

    चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करना चरण 4
    1
    आप का समर्थन करने के लिए एक नियोक्ता खोजें यदि किसी ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ने आपको नौकरी की पेशकश की है, तो आप एक कार्य वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं और बाद में इसे स्थायी वीजा बना सकते हैं। स्थायी वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए, आपको उसी नियोक्ता के लिए कम से कम दो साल के लिए काम करना चाहिए। ध्यान से ध्यान दें ताकि आप बिलों का भुगतान, स्थानीय संस्कृति के साथ एकीकृत न करें और कानून के साथ रहें।
    • आप जनरल स्किल्ड माइग्रेशन प्रोग्राम के माध्यम से एक वर्क वीजा भी प्राप्त कर सकते हैं।
    • यह कार्यक्रम केवल कुछ प्रकार के कार्य के लिए ही लागू होता है। नियोक्ता को भी सरकार को यह समझाने की जरूरत है कि उसे ऑस्ट्रेलियाई सेवाओं के लिए फिट नहीं मिला है। अत्यधिक विशिष्ट पेशेवरों जैसे कि डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा तकनीशियनों के मामले में, पहले से ही स्थायी वीजा के साथ देश में प्रवेश करना संभव है।
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करना चरण 5
    2
    एक परिवार के वीज़ा के लिए पूछें यह उपश्रेणी एक पति या पत्नी, साथी, बच्चे या माता-पिता के लिए है जो एक नागरिक या ऑस्ट्रेलिया के स्थायी निवासी हैं। आप इस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते का उपयोग आप्रवास वीजा पाने के लिए कर सकते हैं।
    • भागीदारों और पत्नियों के लिए वीजा: आप ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, देश के स्थायी निवासी या लागू न्यूजीलैंड के नागरिकों के एक पति या पत्नी, मंगेतर या अन्योन्याश्रित साथी होना चाहिए।
    • माता-पिता और बच्चों के लिए वीजा: यदि आपका बच्चा पहले से ही देश का नागरिक या स्थायी निवासी है तो आप ऑस्ट्रेलिया में जा सकेंगे। नाबालिगों को ऑस्ट्रेलिया में स्थानांतरित कर सकते हैं यदि वे एक नागरिक या स्थायी निवासी के आश्रित, अनाथ या दत्तक बच्चे थे



  • चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करना चरण 6
    3
    वर्किंग हॉलिडे (WHV) वीजा के लिए आवेदन करें तो आप 12 महीने तक ऑस्ट्रेलिया में रहकर काम कर सकते हैं, लेकिन एक ही नियोक्ता के साथ छह महीने से अधिक खर्च नहीं कर सकते हैं। WHV किसी के लिए फिट नहीं है जो स्थायी निवासी बनना चाहता है, लेकिन यह ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए क्या पसंद है इसका स्वाद प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है।
    • WHV के लिए आवेदन करने के लिए आपको 18 और 30 की उम्र के बीच होना चाहिए कम से कम छह महीने के लिए पासपोर्ट वैध होना आवश्यक है और यह साबित करना भी आवश्यक है कि देश में प्रवेश करने के बाद आप स्वयं का समर्थन कर पाएंगे।
    • आपको स्वास्थ्य और आपराधिक रिकॉर्ड के संबंध में कुछ आवश्यक शर्तें में फिट होने की आवश्यकता है। आप किसी भी गंभीर गंभीर अपराध या गंभीर बीमारी के दोषी नहीं हो सकते हैं, खासकर अगर यह संक्रामक है।
  • विधि 3
    प्रवेश वीज़ा देना

    चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करने के चरण 7
    1
    ऑर्डर के लिए आवश्यक सारी जानकारी इकट्ठा करें अपनी नौकरी और आपके समर्थक से संबंधित सभी चीजें इकट्ठा करें आप को आव्रजन वीजा के लिए पात्र होने के लिए कुछ बुनियादी स्वास्थ्य आवश्यकताएं और आपराधिक रिकॉर्ड में भी फिट होना चाहिए। वीज़ा फॉर्म में आवेदन के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों की सूची शामिल होगी।
    • यदि आप ऑनलाइन आदेश दे रहे हैं, तो अपने कंप्यूटर पर कॉपी या स्कैन किए गए दस्तावेज़ों को संलग्न करने के लिए ImmiAccount का उपयोग करें।
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करना चरण 8
    2
    फ़ॉर्म भरें वीज़ा आवेदन को पूरा करने के लिए, सभी सूचीबद्ध दस्तावेजों को अपलोड करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, यदि आप सभी वैकल्पिक दस्तावेजों को शामिल करते हैं तो यह प्रक्रिया बहुत तेज़ और सरल होगी प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए सभी संभावित सूचनाओं को पास करें और किसी भी अतिरिक्त डेटा के लिए पूछते हुए DIBP की संभावना।
    • कई आव्रजन वीसाओं के लिए आपको बहु-चरण प्रक्रिया के माध्यम से जाने की आवश्यकता होती है। यदि आपने वैवाहिक वीजा दर्ज किया है, उदाहरण के लिए, आपको एक परीक्षण चरण पारित करना होगा, जहां आपको एक अस्थायी या अस्थायी वीजा प्राप्त होगा। वीज़ा की अवधि के अंत में, आप एक स्थायी के लिए आवेदन कर सकते हैं
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया से माइग्रेट करने के चरण 9
    3
    DIBP के साथ प्रक्रिया दर्ज करें पूरे फॉर्म को भरें और आवश्यक दस्तावेज़ संलग्न करें। फिर डेटा भेजें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। यह मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करेगी
    • आप अंदर या ऑस्ट्रेलिया के बाहर के वीजा के लिए आवेदन कर रहे हैं, इस पर निर्भर करते हुए आप्रवास शुल्क सैकड़ों से लेकर हजारों ऑस्ट्रेलियाई डॉलर तक हो सकते हैं। वे वीजा के प्रकार के अनुसार भिन्न हो सकते हैं।
    • यदि आप ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं क्योंकि आप ऑस्ट्रेलिया से शादी करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपका वीज़ा शुल्क लगभग AUD $ 6,875.00 होना चाहिए।
    • यदि आप व्यक्तिगत रूप से आवेदन फॉर्म जमा करना चाहते हैं या उन्हें मेल में भेजना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें पीडीएफ़ में डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें प्रिंट कर सकते हैं। एक सीलबंद लिफ़ाफ़ में फ़ॉर्म डालें और सभी आवश्यक दस्तावेजों की प्रतियां संलग्न करें। मेल में सब कुछ आप्रवासन और सीमा सुरक्षा विभाग को भेजें।
  • युक्तियाँ

    • आप्रवासन की जानकारी के साथ अद्यतित रहें कुछ प्रक्रियाओं और आवश्यकताओं को समय के साथ बदल सकता है।
    • ऑस्ट्रेलियाई सरकार आपको इस बारे में विभिन्न जानकारी प्रदान करती है कि आप अपने देश में कैसे काम कर सकते हैं, जैसे नौकरी खोजने और रहने की जगह ढूंढने की युक्तियां। ऑस्ट्रेलिया के लिए वीजा केवल एक ही रास्ता टिकट है अभी भी बहुत काम करना है

    चेतावनी

    • आवेदन फॉर्म को ठीक से भरें और किसी भी जानकारी को याद मत करें। वीजा से संबंधित सभी जानकारी शामिल करना याद रखें अन्यथा, यह हो सकता है कि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है या कम से कम बहुत धीमे प्रक्रिया पर है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com