IhsAdke.com

जर्मनी जाने के लिए कैसे करें

कई कारण हैं कि लोग दूसरे देशों में क्यों रहना चाहते हैं। कभी-कभी वे अध्ययन या रोजगार के अवसर में जाते हैं क्योंकि वे किसी दूसरे देश से जानते हैं और वे उनके साथ रहना चाहते हैं या बस क्योंकि वे नई संस्कृतियों की यात्रा और तलाश करना चाहते हैं। जर्मनी जाने के लिए, कई चीजें हैं जो इस कदम से पहले की जा सकती हैं, और उनमें से कई तनाव कम कर सकते हैं और पूरी प्रक्रिया को और अधिक मनोरंजक बना सकते हैं। जर्मनी जाने के तरीके सीखने के बाद, आप अपने नए जीवन को जान सकते हैं कि आपके सभी दस्तावेज क्रम में हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक जर्मनी में कदम चरण 1
1
उचित वीज़ा के लिए आवेदन करने के बारे में सहायता के लिए जर्मन दूतावास से संपर्क करें यदि आप जर्मनी में 90 दिनों से अधिक समय तक रहने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास वीजा होना चाहिए। आपको 10 साल से भी कम उम्र के पास एक वैध पासपोर्ट की आवश्यकता होगी और कम से कम दो खाली पृष्ठ होंगे।
  • चित्र शीर्षक जर्मनी में कदम चरण 2
    2
    आप जिस प्रकार के वीजा की मांग करेंगे, उसका निर्धारण करें जर्मनी में रहने के लिए कई प्रकार के वीजा हैं, लेकिन ये सभी दो मुख्य श्रेणियों में से एक हैं: सीमित और सीमित नहीं विशिष्ट प्रकार के वीजा में व्यापार, रोजगार, स्थायी, पर्यटन और परिवार शामिल हैं। जर्मन दूतावास आपको यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि आपके मामले के लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन सही दावे कैसे प्राप्त करें, यह आपकी है।
  • चित्र शीर्षक जर्मनी में ले जाएँ चरण 3



    3
    जर्मनी में रहने के लिए एक जगह खोजें और सुनिश्चित करें कि आपका कागजी काम क्रम में है। एक स्थानांतर सेवा आपको किराये प्रणाली के साथ मदद कर सकता है। अगर आप एक नई नौकरी या नौकरी हस्तांतरण के कारण जर्मनी जा रहे हैं, तो नियोक्ता के लिए आवास सहायता की मांग करें। आदर्श रूप से, जर्मनी में जाने से पहले आप पहले से ही इन मुद्दों को हल कर चुके हैं, इसलिए आपको अस्थायी तौर पर किसी घर या महंगे होटल में रहने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक जर्मनी में कदम चरण 4
    4
    जहाज की घरेलू वस्तुओं को जहाज के लिए तैयार करना आपको जर्मनी में आवश्यकता होगी। अन्य यूरोपीय देशों की तुलना में, जर्मनी इन मदों के लिए आदेश प्राप्त करने में अपेक्षाकृत उदार है। आम उपभोक्ता उपकरणों को इन्वेंट्री के बाद भेजा जा सकता है, जब तक कि मालिक का उपयोग करने का इरादा है, उन्हें बेचकर या उन्हें दान न करें। प्रेषण के लिए आवश्यक दस्तावेजों में इन्वेंट्री, आपके पासपोर्ट, वीज़ा और दस्तावेज़ साबित होते हैं कि आप जर्मनी में काम करेंगे, यदि कोई हो
    • यहां तक ​​कि पंजीकृत आग्नेयास्त्रों जैसे आइटम जर्मनी में लाए जा सकते हैं यदि वे उचित और कानूनी दस्तावेजों के साथ हैं जर्मनी में आने पर उन्हें तुरंत पंजीकृत होना चाहिए
  • चित्र जर्मनी में ले जाना शीर्षक चरण 5
    5
    यदि आपके देश में कोई संपत्ति है, तो इसे बेचकर या किराए पर लें जर्मनी जाने से पहले इस मुद्दे को हल करने के लिए किसी रियाल्टार या परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी से संपर्क करें। कई लोगों के लिए जर्मनी में एक घर किराए पर लेने या खरीदने पर घर बनाए रखना मुश्किल होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप यूरोपीय संघ के नागरिक हैं तो जर्मनी में जाना आसान होगा।
    • पहले से पता लगाएं कि जर्मनी के किस क्षेत्र में आप रहना चाहते हैं जर्मनी के 16 राज्य हैं, जो एक-दूसरे से बहुत भिन्न हो सकते हैं। सबसे अधिक सुझाए गए राज्य बर्लिन, राइनलैंड-पैलेटिनेट, ब्रेंडेनबर्ग और बवेरिया हैं।
    • वीजा के लिए आवेदन करते समय, पासपोर्ट के लिए सही चरणों में फोटो वाले दूतावास पर जाएं
    • आगे बढ़ने से पहले, एक संस्था में पाठ्यपुस्तकों, ऑडियोज या कक्षाओं के जरिए जर्मन भाषा के साथ खुद को परिचित करना अच्छा है। जर्मनी में रहने की आवश्यकताओं में से एक को कम से कम जर्मन के मध्य स्तर का होना चाहिए। बहुत से लोग अन्य भाषाएं बोलते हैं, जैसे कि अंग्रेजी और फ्रेंच, लेकिन जर्मन एक आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com