IhsAdke.com

विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कैसे बनाएं

बाहर अध्ययन एक अविश्वसनीय अनुभव है, लेकिन यह आपके पूरे बजट का उपभोग कर सकता है पैसा बनाने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक भुगतान का मौका ढूंढना है, जैसे इंटर्नशिप या एक्सचेंज प्रोग्राम जो काम को शामिल करता है। अन्य कम पारंपरिक विकल्प निजी सबक दे रहे हैं या कुछ प्रकार की ऑनलाइन सेवा कर रहे हैं पैसे का ट्रैक रखने के लिए यात्रा के दौरान अपने पैसे का प्रबंधन करना भी महत्वपूर्ण है उम्मीद है कि आपका अनुभव केवल प्रेरणादायक नहीं होगा, यह आपकी जेब के लिए भी अच्छा होगा!

चरणों

विधि 1
सशुल्क अवसरों की तलाश में

विदेश में सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चित्र 1
1
पेड इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें हालांकि कई इंटर्नशिप भुगतान न किए गए हैं, कुछ लागत प्रभावी सहायता प्रदान करते हैं विदेश में इंटर्नशिप कार्यक्रम हैं जिसमें होस्टिंग शामिल है, जो एक महान वित्तीय सहायता है ये रिक्तियां काफी भीड़ हैं, लेकिन अगर आपके पास अच्छी योग्यता है तो आप चुने हुए एक हो सकते हैं।
  • यदि आप एक भुगतान इंटर्नशिप चाहते हैं, तो आपको इसकी खोज में जाना चाहिए। उपलब्ध स्थानों की इंटरनेट खोज करें या अपने विश्वविद्यालय में विदेश में अध्ययन कार्यक्रम देखें ताकि यह पता लगा सके कि क्या कोई ऑफर है या नहीं।
  • कुछ देशों के लिए वीज़ा की आवश्यकता होती है, लेकिन इस प्रकार के कार्यक्रम की पेशकश करने वाली कंपनियों और विश्वविद्यालय आमतौर पर उम्मीदवारों को निर्देशित करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चरण 2
    2
    एक विदेशी कार्य कार्यक्रम के लिए आवेदन करें यदि आप दूसरे देश में एक पारंपरिक अध्ययन विनिमय नहीं कर सकते, तो एक कार्य अध्ययन का प्रयास करें। ये कार्यक्रम आम तौर पर मौसमी होते हैं, और छुट्टी पर होने पर धन और अनुभव करने के लिए बहुत अच्छा होता है।
    • विदेशी छात्रों के लिए सबसे आम नौकरियों में से कुछ एक नानी या भाषा शिक्षक के रूप में हैं
    • कुछ देशों में, ये काम कार्यक्रम, कार्य वीज़ा की आवश्यकता होती है कंपनियां या विश्वविद्यालय जो इस सेवा की पेशकश करते हैं वे आम तौर पर उम्मीदवारों को निर्देश देते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चरण 3
    3
    कार्य वीजा के लिए आवेदन करें कुछ देश विदेशी छात्रों को देश में काम करने की अनुमति देते हैं, जब तक कि उनके पास विशिष्ट वीजा है। हो रही है या नहीं वीजा देश पर निर्भर करता है, अध्ययन कार्यक्रम चुना गया है और उस समय की अवधि जो व्यक्ति रह जाएगा
    • कुछ ऐसे देश जो काम के वीजा की पेशकश करते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन हैं। हालांकि, काम के प्रकार और समय की अनुमति के संबंध में कुछ सीमाएं हैं
    • वर्क वीजा पाने के लिए आपको शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है और एक साक्षात्कार के माध्यम से जाना होगा। उस देश के लिए वीज़ा राशि खोजें, जिसे आप जाना चाहते हैं और देखें कि क्या आप आवश्यक शर्तों के लिए योग्य हैं। उदाहरण के लिए, ब्रिटेन में अध्ययन करने के लिए, आपको टियर 4 वीज़ा की कोशिश करने के लिए £ 335 की फीस देने की आवश्यकता है। आवेदन में आपको यह प्रमाणित करना होगा कि आप अंग्रेजी लिख सकते हैं, पढ़ सकते हैं और बोल सकते हैं, और आप नौकरी के बिना देश में रह सकते हैं। जो कुछ कोर्स में नामांकित है
    • एक बार जब आप वीजा प्राप्त करते हैं, आपको अभी भी नौकरी खोलने के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    पैसे बनाने के लिए अन्य तरीकों की तलाश करना

    शीर्षक से चित्र विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चरण 4
    1
    ऑनलाइन नौकरी खोजें विदेश में रहने के दौरान एक अच्छा विचार कुछ ऑनलाइन सेवा कर पैसे कमा रहा है आप कहीं से भी कई प्रकार के काम कर सकते हैं, बस एक इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है एक ऑनलाइन नौकरी के साथ आप किसी दूसरे देश में एक जीवित आय प्राप्त कर सकते हैं और अभी भी अपने खुद के घंटे बनाने के लिए लचीलेपन कर सकते हैं, ताकि व्यवस्था घंटे के साथ संघर्ष न करें।
    • कुछ काम जो ऑनलाइन किए जा सकते हैं: सामग्री निर्माण, ग्राफिक डिजाइन और आभासी सहायक आप अपना स्वयं का ऑनलाइन व्यवसाय भी बना सकते हैं
    • इस प्रकार की नौकरी खोजने के लिए, अपने क्षेत्र के हित में इंटरनेट पर खोज करें।
  • विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चित्र 5



    2
    निजी सबक ले लो अगर आप विदेशों में अध्ययन करने की योजना बना रहे हैं, तो उसी स्कूल में काम करना संभव होगा जहां आप पढ़ाई करेंगे। आप संस्था के लिए काम कर सकते हैं या उन विद्यार्थियों को निजी सबक दे सकते हैं जिनके लिए सहायता की ज़रूरत है
    • कई मामलों में, आपके समुदाय के लोग आपकी सेवाओं में रुचि रखते हैं, ताकि आप पुर्तगाली या कुछ अनुशासन सीख सकें जिसे आपके पास ज्ञान है।
  • एक सेमेस्टर विदेश के दौरान पैसे कमाएं चित्र 6
    3
    धन जुटाने के बारे में सोचो हो सकता है कि अध्ययन करने के लिए आपको अन्य लोगों की वित्तीय सहायता की आवश्यकता हो। आप मित्रों और परिवार के साथ धन जुटाने की कोशिश कर सकते हैं या उन कंपनियों को ढूंढ सकते हैं, जो आपकी पढ़ाई प्रायोजित करने में रुचि रख सकते हैं।
    • लोगों को अपने अध्ययन योजनाओं से अवगत कराने का एक तरीका संसाधनों पर कब्जा करने के लिए वेबसाइट बनाना है। आप समय के लिए अपने विचारों के बारे में बात कर और लोगों को आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं, यह बताकर एक वीडियो बना सकते हैं।
    • यदि आपका अध्ययन एक विशिष्ट कार्य के लिए है, तो आप में निवेश करने के लिए इच्छुक कंपनी ढूंढ सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप समुदाय के एक सक्रिय सदस्य हैं, तो आपके शहर के वाणिज्य मंडल अपने अध्ययन को प्रायोजित करने में रुचि रख सकते हैं।
  • विधि 3
    खर्च कम करना

    एक सेमेस्टर विदेश में चरण 7 के दौरान पैसे कमाएं
    1
    अपने प्रबंधित करें पैसा. विदेश जाने के लिए छोड़ने से पहले, अपने खर्चों को नियंत्रित करें। इसके लिए आपको गंतव्य देश में होने वाली लागतों और पहले से भुगतान करने के लिए आवश्यक कार्यक्रम शुल्क का एक विचार होना चाहिए।
    • इन खर्चों की स्थापना करते समय संभवत: आपातकाल के लिए कुछ आरक्षित धन छोड़ना महत्वपूर्ण है। यदि आपका बजट सभी समझौता कर रहा है, तो आपको अनपेक्षित खर्चों को खोजने में परेशानी होगी।
  • विदेश में सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चित्र 8
    2
    ध्यान रखें कि आप कहां रहते हैं आपको अपने घर पर कम से निपटने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आप एक कम कीमत के साथ एक जगह में अध्ययन कर रहे हैं यदि आप किसी ऐसे देश में रहते हैं जिसमें जीवन जीने की बहुत अधिक लागत है, तो आप विदेश में रह रहे समय में कम से कम कोई समस्या नहीं रहेंगे।
    • विपरीत भी हो सकता है यदि आप कम लागत के रहने के आदी हो और आप लन्दन जैसे उच्च लागत वाले स्थान पर रहते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से सोचना चाहिए। आपका पैसा जितना घर पर होता उतना उतना उपज नहीं होगा।
    • यात्रा के लिए तैयारी करते समय एक बात आप कर सकते हैं विनिमय दर का पालन करें जिस देश में आप जीना चाहते हैं यदि आपके देश की मुद्रा मजबूत है, तो यह आपके पैसे को और अधिक उपज में मदद करेगी।
  • शीर्षक से चित्र विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं चरण 9
    3
    लागत कम करना दूसरे देशों में रहने के दौरान आदतों, वरीयताओं और विकल्प बदलने से आपकी लागतों में तेजी से कमी आ सकती है विलासिता से बाहर निकलें और बुनियादी बातों के साथ रहने की कोशिश करें
    • नए कपड़े खरीदने से बचें, अक्सर घर पर खाने की कोशिश करें और यात्रा करने का सबसे सस्ता साधन चुनें
    • यदि आप खर्च कम कर सकते हैं, तो आप विदेश में रह रहे समय के दौरान पैसे कमाने की आवश्यकता को भी कम कर देंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com