IhsAdke.com

एक जीवित यात्रा कैसे करें

उन लोगों के लिए जो कार्यालय से बाहर के कैरियर की इच्छा रखते हैं, वहां जीवित रहने के कई तरीके हैं। इन नौकरियों से आपको घर या विदेश में अपनी अगली साहसिक कार्य करने में मदद मिलेगी, नेटवर्किंग का निर्माण कर सकते हैं और इस प्रक्रिया के दौरान मज़ेदार हो सकते हैं। इससे पहले कि आप एक हवाई जहाज़ का टिकट खरीदने या सड़क ले लें, अपने कौशल का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें। इसलिए, ध्यान से प्रासंगिक नौकरी के अवसरों की खोज करें, पैसे बचाने और अपने रोडमैप में पर्याप्त समय शामिल करें ताकि आप अपने चुने गए गंतव्य को कार्य के घंटे से बाहर का आनंद ले सकें।

चरणों

चित्र टाइप करें एक जर्नल चरण 3
1
अपने पेशेवर कौशल और अपनी अवैतनिक प्रतिभाओं का मूल्यांकन करें पैसे की यात्रा करने के लिए आप जिन चीज़ों को कर सकते हैं, उनकी पूरी सूची को सूचीबद्ध करके अपनी खोज शुरू करें अपने कारनामों को निधि के लिए एक "पोर्टेबल" क्षमता रखने के लिए महत्वपूर्ण है, और यह कौशल जैविक खेतों पर सब्जियों को रोपण और कटाई करने के लिए भाषा या संगीत शिक्षण से कुछ भी हो सकता है।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 8 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्णय लें कि आप क्या चाहते हैं और यात्रा से पैसा बनाने के लिए आप क्या करना नहीं चाहते हैं। यदि आपकी सबसे मूल्यवान और प्राकृतिक प्रतिभा अब आप को संतुष्ट नहीं करते हैं, तो कम परिचित क्षेत्रों में अपने कौशल को मजबूत करने पर विचार करें। आपके पसंदीदा अवैतनिक समय, जैसे संगीत या बागवानी शिक्षण, कुछ व्यवसायों के लिए आकर्षक हो सकता है
  • दुबई के चरण 6 में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    वैध रिमोट काम के अवसरों और उनके रसद के लिए खोजें इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो विदेशों में विदेशियों के लिए अस्थायी या स्थायी नौकरियों को खोजने के लिए सुझाव देती हैं, और गैर-लाभकारी संगठनों में इंटर्नशिप से सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नौकरियों से सभी प्रकार की परिस्थितियों के लिए वर्क व्हिसा प्राप्त करना (आईटी) अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में
  • पिक्चर शीर्षक बी कैमल स्टेप 21
    4
    स्वयं सेवा पर विचार करें अधिकांश स्वयंसेवक कार्य कुछ हफ्तों से कुछ महीनों तक रहता है, और अक्सर वे उन कनेक्शनों को बनाने में सहायता करते हैं जो भुगतान किए गए कार्य के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
    • एक मानवीय या अन्य गैर-लाभकारी संगठन की सहायता करें इन संगठनों ने स्वच्छता सुविधाओं के निर्माण से लेकर चिकित्सा देखभाल के प्रावधान तक विभिन्न परियोजनाएं पूरी की हैं। कई संगठन स्वयंसेवकों के मूल खर्च का भुगतान करेंगे।
    • स्वैच्छिक अनुदान समाप्त होने पर स्वयं का खर्च करते हुए भुगतान किए गए काम को खोजने के लिए समय सीमा निर्धारित करें, और अपने खर्चों को कवर करने के लिए पर्याप्त धन वाला एक बजट निर्धारित करें।



  • लम्बी बस की सवारी चरण 9 पर अपने आप का आनंद लें
    5
    मौसमी काम करें, जैसे राष्ट्रीय भंडार, शिविर या रिसॉर्ट में मॉनिटर यदि आप ट्रेलर से यात्रा करना पसंद करते हैं, तो आप अक्सर भुगतान किए गए नौकरियां पा सकते हैं जो एक छोटे से वेतन और अक्सर आपके ट्रेलर के लिए नि: शुल्क पार्किंग प्रदान करते हैं।
    • मनोरंजन सुविधाओं में कम से कम तीन महीने तक काम करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें, विशेष रूप से गर्मियों के दौरान कई बाहरी स्थलों गर्मियों के दौरान ही खुले हैं और श्रमिकों को सीजन के माध्यम से रहने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न 10 कदम
    6
    इंटरनेट पर पैसे कमाएं अपने वर्तमान कौशल का उपयोग करके ऑनलाइन काम करना घरेलू यात्रा पर पैसा बनाने के सबसे आसान तरीके हैं, लेकिन अगर आप विदेश में हैं तो यह महंगा हो सकता है।
    • अपनी यात्रा के बारे में एक ब्लॉग विकसित करने पर विचार करें यह आपको अपनी यात्रा के दस्तावेज़ और ऑनलाइन विज्ञापनदाताओं से आय अर्जित करने की अनुमति देगा जो आपके ब्लॉग पर प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों के क्लिक के लिए आपको भुगतान करेंगे।
    • अपने यात्रा कार्यक्रम पर कनेक्टिविटी विकल्पों के लिए खोजें, और फिर यात्रा से संबंधित जानकारी क्षेत्रों में आय-पैदा करने के अवसरों के लिए एक वर्चुअल कार्यालय स्थापित करने के तरीकों पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से डेल्टा सिग्मा थेटा चरण 2 के सदस्य बनें
    7
    पुर्तगाली या दूसरी भाषा सिखाएं ज्यादातर मामलों में, आपको सिखाने में सक्षम होने के लिए स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होगी
    • इच्छित भाषा को पढ़ाने के लिए उपयुक्त प्रमाणपत्र प्राप्त करें कई शैक्षणिक संस्थान प्रमाणित शिक्षकों को किराया करना पसंद करते हैं।
    • कई महीनों के लिए अपने गंतव्य पर रहने के लिए तैयार। विदेशों में या किसी अन्य शहर में भाषा सीखने के लिए कम से कम छह महीने या कभी-कभी बहुत लंबे समय तक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक अमीर कदम 2 निकालें
    8
    अपनी आय की कमी को कवर करने के लिए जितना पैसा बचा सके उतना बचाएं अधिकांश लोग लंबे सफर बनाने के लिए अपने जीवन स्तर के बलिदान करते हैं। चूंकि कई अस्थायी और दूरस्थ नौकरियों के लिए वेतनमान सबसे सुरक्षित और दीर्घकालिक नौकरियों से कम होता है, हमेशा अनपेक्षित खर्चों और छोटे विलासिता को कवर करने के लिए अतिरिक्त पैसा बचा रहता है, जिसे आप यात्रा करते समय करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अन्य देशों में मोबाइल उपकरण का उपयोग करते समय विवेक का उपयोग करें और अलग से संग्रहीत महत्वपूर्ण जानकारी का बैकअप रखें। कंप्यूटर और सेल फोन अक्सर चोरों द्वारा लक्षित होते हैं, खासकर ट्रेन स्टेशनों और अन्य व्यस्त स्थानों पर।

    चेतावनी

    • यात्रा करने के लिए भुगतान किया जा रहा है एक लोकप्रिय घोटाला इंटरनेट अवसरवादी द्वारा इस्तेमाल किया आपके द्वारा अपने सभी पैसे किसी अभिविन्यास पर खर्च करने से पहले, यात्रा साइटों पर स्थित ऑनलाइन चर्चा फ़ोरम में पूछकर परामर्श की वैधता का शोध करें, जैसे कि लोनलीप्लानेट। Com।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com