IhsAdke.com

नौकरी कैसे प्राप्त करें, जिसमें यात्रा शामिल है

अंतर्राष्ट्रीय संचार और वैश्विक अर्थव्यवस्था में वृद्धि ने बहुत से लोगों को अपने राज्य या देश से व्यवसाय करने में सक्षम बनाया है। यह महत्वपूर्ण है कि ये व्यवसाय उन लोगों को रोजगार देते हैं जो आपके लेनदेन का निरीक्षण करने के लिए तैयार होते हैं। यदि आप अपनी नौकरी का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपको कई तरह से नौकरी मिल सकती है, जो उन्हें अपने बाजार में शामिल करती है। आप काम करने के लिए अपने प्रशिक्षण को अनुकूलित भी कर सकते हैं। उन उद्योगों से परिचित होना जरूरी है जिन्हें आम तौर पर यात्रा की आवश्यकता होती है और पंजीकरण प्रक्रिया को काम पर रखने के लिए समायोजित किया जाता है। यह लेख आपको बताएगा कि यात्रा के साथ नौकरी कैसे प्राप्त करें

चरणों

विधि 1
नौकरी की तलाश में

एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
1
यात्रा शामिल करने वालों को खोजने के लिए नौकरी खोजों को कस्टमाइज़ करें साइन, जॉब्स जैसे बड़े पेज और वास्तव में आप उद्योग, अनुभव, स्थान और अधिक पर आधारित खोज करने की अनुमति देते हैं। कई पेज आपको यह चुनने का विकल्प देते हैं कि आप कब तक काम कर सकते हैं, जैसे कि 10%, 50% या 100% समय।
  • यात्रा के साथ एक नौकरी खोजने के लिए, यह निर्दिष्ट करने योग्य है कि आपका 50% से अधिक समय उपलब्ध होगा अपने विनिर्देशों के आधार पर दैनिक कार्य अलर्ट बनाएं यह केवल उस सूची को फ़िल्टर करता है, जिसमें यात्रा की संभावना 50% से अधिक समय तक शामिल होती है।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    2
    बिक्री की नौकरी की तलाश करें विदेशी बिक्री प्रतिनिधियों को एक ऐसे क्षेत्र के लिए जिम्मेदारी दी जाती है जिनके लिए उन्हें निगरानी रखना चाहिए। वे आम तौर पर 75 से 100% यात्रा करते हैं, ताकि मौजूदा ग्राहकों से संपर्क किया जा सके और नए लोग मिल सकें।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    3
    तय करें कि क्या आप वास्तव में पर्यटन उद्योग में शामिल होना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, इस उद्योग में कई नौकरियों के लिए यात्रा की उपलब्धता, विशेष रूप से एयरलाइंस, परिभ्रमण और दौरे कंपनियों पर आवश्यकता होती है। अपने कौशल के आधार पर, पर्यटन उद्योग का कौन सा हिस्सा सबसे उपयुक्त है, तय करें।
    • यदि आपने अभी तक व्यावसायिक अनुभव का एक बड़ा सौदा हासिल नहीं किया है, तो इस शैली की रिक्तियों के बाद पृष्ठों के लिए इंटरनेट पर खोज करें, जो काफी भिन्न हैं। आप अपनी पसंद क्रूज़ और गंतव्य पर आधारित बना सकते हैं जो अधिक आकर्षक लगते हैं
    • बाइक, सेगवे, बस, ट्रेन और लंबी पैदल यात्रा के पर्यटन के अवसरों के लिए देखो। टूर गाइड होने से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों यात्रा करने का एक शानदार तरीका है। याद रखें कि यूरोप में कुछ टूर गाइड काम करने के लिए देश के मूल होना चाहिए। यह एक शारीरिक और मानसिक रूप से भारी नौकरी है जिसमें असाधारण सामाजिक कौशल की आवश्यकता होती है। समूह के साथ काम शुरू करने से पहले अधिकांश टूर गाइड एक प्रशिक्षण के माध्यम से जाते हैं।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक 4 चित्र देखें
    4
    एक अंतरराष्ट्रीय फोकस के साथ एक लेखन असाइनमेंट चुनें पत्रकारिता में नौकरी रिक्तियों की जांच करें और देश या राज्य के बाहर लेखन की सूची ब्राउज़ करें। यदि आप एक प्रशिक्षित प्रतिलेखक हैं, तो आप उन कार्यों के लिए साइन अप कर सकते हैं जिनमें यात्रा शामिल है
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    5
    एक विदेशी भाषा के रूप में पुर्तगाली को पढ़ाने के लिए प्रशिक्षण और प्रमाणीकरण प्राप्त करें ऐसे कई पृष्ठ हैं जहां आप अपने अनुभव को ब्राज़ीलियाई पुर्तगाली भाषा के विदेशियों के रूप में प्रकट कर सकते हैं। यदि आपके पास अक्षरों में डिग्री है और विदेश में रहती है, तो आपका अंतर अधिक स्पष्ट हो जाएगा। इसके अलावा नौकरियों की तलाश करें ताकि आप किसी दूसरे देश में रहने वाले लोगों को ब्राज़ीलियाई पुर्तगाली को स्थानीय लोगों के लिए पढ़ा सकें।
    • साहित्य में प्रमाणन के लिए, आपको अपनी पसंदीदा पद्धति (प्रवेश परीक्षा, ईईएम, स्थानांतरण आदि) के माध्यम से शिक्षा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में प्रवेश करना होगा और भाषाविज्ञान, पढ़ना, लिखना और वार्तालाप पर विस्तृत निर्देश प्राप्त करना चाहिए। शिक्षा के अपने उच्च स्तर, गहरा शिक्षण हो सकता है।



  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    6
    ऐसी नौकरी के बारे में पूछें, जिसमें कंपनी में यात्रा करें, जहां आप काम करते हैं। बड़ी कंपनियां आमतौर पर बिक्री और संचालन में कर्मचारियों को रोजगार देती हैं जो घरेलू या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करते हैं
  • विधि 2
    रिक्ति के लिए आवेदन करना

    एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    1
    आपके द्वारा चल रहे स्थिति के लिए प्रत्येक पुनरारंभ और कवर पत्र को कस्टमाइज़ करें। आपको पूरे पर्यटक अनुभव पर विचार करना चाहिए, खासकर व्यावसायिक यात्रा के संबंध में। हमेशा सटीक आवेदन निर्देशों का पालन करें, या आपको नौकरी के लिए फिट नहीं माना जा सकता है।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक 8 चित्र देखें
    2
    एक साक्षात्कार के लिए खुद को पहले से तैयार करें बिक्री, यात्रा और शिक्षण की नौकरियां, साथ ही कई अन्य, आपको आउटगोइंग, प्रस्तुतीकरण, सुखद, और अनुकूलनीय होने की आवश्यकता होती है। इन गुणों को उजागर करने के लिए संभावित साक्षात्कार के सवालों का जवाब दें।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक 9 चित्र देखें
    3
    उन पन्नों के लिए एक छोटा शुल्क का भुगतान करें जो आपके फिर से शुरू का खुलासा करते हैं, जैसे कि CareerBuilder. वे कर्मचारियों को उनके स्थान पर स्थानों की खोज करने का काम देते हैं, या वे आपको सभी लिस्टिंग तक पहुंच देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऐसी नौकरी लिखना जो यात्रा में शामिल हैं अत्यधिक प्रतिष्ठित हैं, लेकिन असंगत हो सकती हैं वे आमतौर पर परियोजना आधारित होते हैं और अनुसंधान शुरू करने के लिए कुछ प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • खोज इंजन
    • प्रमाणन या अनुभव
    • शुरू
    • साक्षात्कार अभ्यास
    • सिफारिश के पत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com