IhsAdke.com

काम और यात्रा कैसे करें

क्या आप काम करना चाहते हैं, लेकिन सड़क पर पैसा कमाते हैं? यह सपना कई लोगों के लिए एक वास्तविकता बनता जा रहा है, क्योंकि इंटरनेट ने कहीं से भी काम करना संभव बना दिया है और विदेशी नौकरी के अवसरों के हमारे ज्ञान में वृद्धि की है। कि तुम मदद करने के लिए आप काम करते हैं और एक ही समय में यात्रा प्राप्त कर सकते हैं नौकरियों के दो मुख्य प्रकार हैं - यात्रा के आधार पर नौकरियों जिसका मतलब है कि आप यात्रा करने के लिए स्वतंत्रता के साथ नौकरी में और काम करने के लिए यात्रा करने के लिए है, जो कुछ भी कहते हैं कि आप कहीं से भी काम कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
यात्रा नौकरियां

1
यात्रा उद्योग में नौकरी प्राप्त करें जब आप काम करते हैं तो आप किस कौशल का उपयोग कर सकते हैं? कुछ नियोक्ता अस्थायी नौकरियों की पेशकश करते हैं जो आप आसानी से ट्रेन या प्रदर्शन कर सकते हैं। सभी प्रकार के कौशल के लिए यात्रा की नौकरियों को खोजने के लिए ऑनलाइन खोजें यहां यात्रा आधारित नौकरियों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • अवकाश मॉनिटर - कम मौसम में शिविर और होटल पर नज़र रखता है। यदि आप एक कट्टरपंथी खेल मॉनिटर बनना चाहते हैं, तो शरद ऋतु या सर्दियों में ग्रीष्मकालीन नौकरी की तलाश करना शुरू करें। कोस्टा रिका में प्रशिक्षक सर्फिंग सर्दियों के दौरान काम करते हैं यात्रा की योजना बनाएं और अन्य मॉनिटर के साथ संपर्क में रहें जो नौकरी के बारे में जानकारी दे सकते हैं। रिसॉर्ट्स उन सभी गतिविधियों के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता होती हैं, जो वे पेशकश करते हैं, तो पता करें कि आप अपने कौशल के स्तर के साथ क्या कर सकते हैं। अवकाश मॉनिटर उच्च मौसम के दौरान काम करते हैं, इसलिए यह बेहतरीन समय पर सुंदर स्थानों की यात्रा करने के लिए एक उत्कृष्ट कैरियर है।
    चित्र और यात्रा चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • नर्स - यात्रा नर्स संयुक्त राज्य अमेरिका में वृद्धि पर हैं। कई एजेंसियों ने पूरे देश के अस्पतालों में काम करने के लिए नर्सों को 3 महीने से 1 वर्ष तक भर्ती कराया है - कुछ लोग आवास की पेशकश भी करते हैं। उपलब्ध पदों और संपर्क नियोक्ताओं को खोजने के लिए ऑनलाइन खोजें अधिकांश साइटें तुरंत स्थान, भुगतान और लाभों की रिपोर्ट करती हैं
  • ट्रैवल प्रोफेशनल - एयरलाइन पायलट, फ्लाइट अटेंडेंट, क्रूज़ स्टाफ और ट्रांसपोर्ट कर्मचारी जैसे ट्रक चालक नौकरी के भाग के रूप में यात्रा करते हैं। जबकि इन नौकरियों में से कुछ पर्यटन क्षेत्रों का पता लगाने के लिए बहुत खाली समय नहीं छोड़ते हैं, वहीं पेशेवर यात्रियों को भी बाहर निकलने और इसका आनंद लेने के तरीके भी मिल सकते हैं। इस उद्योग को देखने के लिए कि किस प्रकार के कौशल और प्रशिक्षण की आवश्यकता है।
    काम और यात्रा चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • विदेशी भाषा शिक्षण - विदेशों में पुर्तगाली को पढ़ाने के कई अवसर हैं। कई जगहों पर आपको साइन अप करने के लिए पत्रों में प्रशिक्षित होने की आवश्यकता होती है अधिक जानकारी के लिए अमेरिका और कनाडा के शिक्षक संघ की एसोसिएशन पर जाएं।
  • सेवा उद्योग में नौकरियां - कई पर्यटन स्थलों में होटल, मनोरंजन पार्क और रेस्तरां हैं, जिनमें वेटर, क्लीनर और सेवक शामिल हैं। परिवार पर्यटन के लिए उच्च मौसम तब होता है जब बच्चे छुट्टी पर होते हैं अन्यत्र, उच्च मौसम का मौसम या सर्वोत्तम छुट्टियों के दौरान हो सकता है। उस क्षेत्र में उच्च सीजन की नौकरियों के लिए एक नज़र डालें जिसमें आप काम करना चाहते हैं।

विधि 2
यात्रा के साथ स्वतंत्रता यात्रा

1
एक फ्रीलान्स नौकरी प्राप्त करें या इंटरनेट काम के साथ निष्क्रिय आय बनाएं। अधिक उद्यमी लोगों के लिए, एक व्यवसाय शुरू करें, जिसे आयात की आवश्यकता है, जैसे यात्रा
  • फ्रीलांस जॉब्स - कई लेखकों, फोटोग्राफरों, वेब डिजाइनर और ग्राफिक डिजाइनर दुनिया में कहीं भी काम कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास इंटरनेट कनेक्शन है। इन कौशल के साथ लोगों की भर्ती करने वाली ऑनलाइन कंपनियां हैं सावधान रहें कि आप कौन से पैसे मांगते हैं- कई स्वतंत्र कंपनियों को फ्रीलांसरों की भर्ती कर रहे हैं एक फ्रीलान्स जॉब्स के लिए प्रतिस्पर्धा करने की तैयारी करें और संभवत: आपके कार्यालय में एक ही काम की तुलना में कम प्राप्त करें।



    चित्र और यात्रा चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • निष्क्रिय आय - यदि आपके पास वेब डिज़ाइन और लिखने की क्षमता है, तो आप ब्लॉग या सामग्री साइट्स बना सकते हैं जो विज्ञापन और लीड्स के जरिए निष्क्रिय आय उत्पन्न करते हैं। आपको शुरू में समय का निवेश करना पड़ता है, लेकिन जब साइट तैयार और सक्रिय होती है, तो यह फीडबैक उत्पन्न कर सकती है। जब आप यात्रा या बेहतर कर रहे हैं, इन साइटों को बनाएँ, उन्हें यात्रा से पहले बनाएं सड़क पर पैसे बनाने के लिए साइटें रखरखाव और सामग्री अपडेट की आवश्यकता होती हैं। विज्ञापनदाता आमतौर पर सीधे आपके खाते में जमा करते हैं अपने गृह देश के आधार पर, भुगतान में प्रतिबंध या सीमाओं हो, तो इससे पहले कि आप यात्रा शुरू सुनिश्चित करें कि आप पैसे आप अर्जित करने के लिए उपयोग कर सकते है कर सकते हैं।
    चित्र और यात्रा चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • एक व्यवसाय बनाएं - एक यात्रा सलाहकार, आयातक या ज़िपलाइन इंस्टॉलर बनें अपनी सेवाओं की मांग ढूंढिए और उन्हें बेच दें। उदाहरण के लिए, इंजीनियरों दुनिया भर के होटलों के लिए ज़ीप्लिंग और बाधा अभ्यास स्थापित करने के लिए एक व्यवसाय स्थापित कर सकते हैं। यात्रा पारिवारिक उन कंपनियों को अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं जो अपने कर्मचारियों को अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए भेजते हैं। यदि आप खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो एक आयात व्यापार बनाएं और अगली बार जब आप यात्रा करते हैं, तो पुनर्विक्रय के लिए स्टॉक खरीद लें

विधि 3
कम से कम सीखें

  1. चित्र शीर्षक से काम और यात्रा चरण 3
    1
    अतिरिक्त चीजें हैं जो अपना समय और पैसा लेने से छुटकारा पाएं जो लोग काम करते हैं और सफलतापूर्वक यात्रा करते हैं वे आमतौर पर कई चीज़ों के होने के बजाय थोड़ा सा रहने पर परेशान नहीं करते हैं। यदि आपके पास एक उच्च बीमा वाली महंगी कार है, तो आपको इसके लिए भुगतान करने के लिए हमेशा पैसा बचाना होगा। कम साधन का मतलब है कि आप जितना चाहें उतना ही ज़्यादा आजादी पाने के लिए ज़िंदा रहें और यात्रा करें।

चेतावनी

  • सुनिश्चित करें कि आपके पास काम करने या शुरू होने से पहले देश में व्यवसाय करने के लिए सभी कानूनी दस्तावेज़ हैं। यदि आप अनिश्चित हैं, तो अपने देश और देश में एक वकील से संपर्क करें जहां आप काम करना चाहते हैं।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (2)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com