IhsAdke.com

दूसरे देश में नौकरी खोजना

वैश्विक श्रम बाजार तेजी से प्रतिस्पर्धी बन गया है। जब आप किसी विदेशी नौकरी की पेशकश की जांच कर रहे हैं, तो अक्सर आपके वेतन और स्थानीय लागत पर विचार किया जाना चाहिए। यदि आप और आपका परिवार आपके काम की दुनिया, जीवन शैली और सांस्कृतिक अपेक्षाओं में एक बड़ा बदलाव का अनुभव करने के इच्छुक हैं, तो अतिरिक्त लाभ या लाभ व्यापार को गहरा सकते हैं। उसने कहा, किसी दूसरे देश में काम करना एक अविश्वसनीय और पुरस्कृत शैक्षिक अनुभव हो सकता है, लेकिन ज्यादातर लोग खुद को उखाड़ना नहीं चाहते हैं क्या आप अंतर और उद्यम के लिए तैयार हैं?

चरणों

एक और देश में जॉब ढूंढें चरण 1
1
कुछ आंतरिक प्रश्न पूछें यह जानने के बाद शुरू करें कि क्या आपकी कंपनी में आंतरिक उद्घाटन है, जो आपको विदेशी ले सकता है यदि आप पहले से ही बहुराष्ट्रीय कंपनी में या माइक्रोसॉफ्ट, ओरेकल, ऐप्पल, मोटोरोला, यूनिलीवर, पी जैसे वैश्विक ब्रांडों के साथ काम कर रहे हैं जी, क्राफ्ट, पेप्सी, कोका-कोला, मैकडॉनल्ड्स, केएफसी, आदि, तो यह संभव हो सकता है। आंतरिक कंपनी की नौकरियों के डेटाबेस की जांच करें और आपको दुनिया भर के कई अवसर मिले होंगे। एक बार जब आपको एक नौकरी मिलती है जो आपको हित करती है, तो इसे कैसे भरें यह जानने के लिए मानव संसाधनों पर चर्चा करें।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    इंटरनेट पर कुछ शोध करें यदि आप बहुराष्ट्रीय में काम नहीं करते हैं, या आप क्षेत्र या उद्योग को पूरी तरह से बदलना चाहते हैं, तो आपको हर दिन इंटरनेट पर शोध करना चाहिए। एक खोज ब्याज की अपने देश में सबसे अधिक सम्मान नौकरियों डेटाबेस की तलाश में है, और अवसरों जहां अपने क्रेडेंशियल्स, भाषाओं के अपने ज्ञान और अपने काम वीजा महत्वपूर्ण कारक हो जाएगा पर ध्यान केंद्रित। उदाहरण: jobsdb.com, monster.com और अन्य।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने भाषा कौशल पर विचार करें अपनी रुचि के देश की विशिष्ट भाषा में अपनी प्रवीणता को तैयार करें। अगर आपको दूसरी भाषा सीखने की ज़रूरत है, तो तैयार करना जरूरी है।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें चरण 4
    4



    अपने औपचारिक दस्तावेज और सभी आवश्यक लाइसेंस तैयार करें। अपने काम के वीज़ा को तैयार करें, भले ही आपको अपने गंतव्य देश में एक की आवश्यकता हो।
  • एक और देश में नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक खुला दिमाग रखें और नौकरी खोज और एक प्रवासी के रूप में अनुकूलन की प्रक्रिया में एक भावनात्मक रोलर कॉस्टर पर चलने के लिए तैयार हो जाओ। यहां तक ​​कि अगर आपके पास भाषा की प्रवीणता नहीं है, तो आप जिस सबसे आसान काम को प्रबंधित कर सकते हैं वह आपके हित के देश में मूल रूप से पुर्तगाली बोलने वाले शिक्षक की तरह है। आपको बस डुबकी लेने की हिम्मत है, बोल्ड हो और नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार रहें।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें चरण 6
    6
    अपने परिवार को समायोजित करने में सहायता करें अपने मन और अपने परिवार के सदस्यों को तैयार करें यदि आपको अकेले अंतर्राष्ट्रीय, या अपने परिवार के साथ परिवर्तन करना है। विशेष रूप से बच्चों को तीव्र तैयारी की आवश्यकता होती है, खासकर यदि वे स्कूल की उम्र के हैं, क्योंकि आपको क्रेडिट स्थानान्तरण और अन्य चीजों को बनाने की आवश्यकता है।
  • एक और देश में एक नौकरी ढूँढ़ें चित्र 7
    7
    एक उद्यमी बनें उज्जवल पक्ष पर गौर करें, गंतव्य देश में आपकी सेवाओं की पेशकश करके यह आपका अपना व्यवसाय शुरू करने का मौका हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप हिप-हॉप के एक शिक्षक हो सकता है, या विदेशी गंतव्य शहर में प्रवासी समुदायों के लिए एक शराब की दुकान खोलने के लिए, एक क्लब खोलने के लिए, (एक हेल्थ क्लब में पढ़ाने के ज्यादातर मामलों में, यह नहीं है किसी भाषा की प्रवीणता की आवश्यकता नहीं है), या फूलों की व्यवस्था का प्रदर्शन करने वाले फूलों की व्यवस्था खोलें और वितरण करें
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    पता है कि आपको समय और पैसा निवेश करना होगा। अंतिम लेकिन कम से कम, देश में समय और पैसा निवेश करने के लिए तैयार रहें, इससे पहले कि आप नौकरी की पेशकश प्राप्त करें, क्योंकि स्वाभाविक रूप से एक स्थानांतरित करने वाले लाभ पैकेज का भुगतान करने के बजाय कंपनियां स्थानीय उम्मीदवार का संदर्भ देती हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com