IhsAdke.com

नियोक्ता के रूप में नौकरी प्रस्ताव को कैसे निगोशिएट करें

यहां तक ​​कि किसी नियोक्ता के लिए, नौकरी की पेशकश पेश करने और बातचीत करने के लिए एक बहुमूल्य कौशल हो सकता है, खासकर छोटे उद्यमियों के लिए जिनके पास मानव संसाधन विभाग नहीं है। विचार यह है कि भर्ती करने के लिए अत्यधिक संसाधन होने की आवश्यकता के बिना, सर्वोत्तम संभव प्रस्ताव पेश करना है।

बातचीत की कला प्रथा की आवश्यकता होती है, यह एक ऐसा कौशल नहीं है, जिसे पढ़ने से सीखा जा सकता है - हालांकि, आप अपनी ट्रेडिंग रणनीति को बेहतर बनाने के लिए यहां दिए गए कुछ चरणों को लागू कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    एक प्रस्ताव बनाने से पहले, वेतन और लाभों के संदर्भ में, आप जिन सीमाओं तक पहुंच सकते हैं, उनका निर्धारण करें अभ्यर्थी के रूप में अविश्वसनीय, इन सीमाओं से अधिक कभी नहीं। अगर आप अनुपालन नहीं कर सकते तो उम्मीदवार को दुनिया और धन का वादा न करें। कुछ विचारों में शामिल हैं:

    • प्रस्तावों का लाभ जो आपको अधिक लागत नहीं है, लेकिन आपके और कर्मचारी के लिए अभी भी अच्छे हैं उदाहरण के लिए, कर्मचारी को घर पर हर हफ्ते एक निश्चित दिन काम करने की इजाजत देने से उसे खुशी के लिए कूदना पड़ता है और काम अभी भी किया जाएगा और सबसे अच्छा, यह आपको लगभग कुछ नहीं खर्च करता है
    • क्रिसमस सप्ताह के दौरान समय निकालें उस अवधि का उपयोग करने का प्रयास करें, जिसमें एक ही सप्ताह में दो छुट्टियां हों। इस तरह, यह "अतिरिक्त" सप्ताह केवल आपको तीन दिन खर्च करेगा!
    • प्रदर्शन या लाभ साझा करने के लिए वार्षिक बोनस देने पर विचार करें।
    • यदि आपके पास कार प्रदान करने के लिए संसाधन हैं, तो कार के इंधन लागत और रखरखाव के रूप में अन्य सुविधाएं देखें
    • यदि परिवर्तन से संबंधित लागतें हैं, तो इन लागतों को कम रखने के तरीकों पर विचार करें। कुछ मामलों में, कर्मचारी इस व्यय को कंधे से खुश कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप को काम पर रखने के लिए सभी कानूनी अनिवार्यता का सम्मान करना चाहिए ..
  2. नौकरी के प्रस्ताव को नियोजित करने वाला चित्र यदि आप नियोक्ता चरण 2 हैं
    2
    प्रतिस्पर्धी प्रस्ताव बनाने का एक अन्य तरीका यह जानना है कि अन्य कंपनियों ने क्या पेशकश की है यदि आप ऐसे उद्योग में काम करते हैं जहां कंपनियां इन विवरणों के बारे में कोई गोपनीयता नहीं रखती हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वियों के एचआर से संपर्क करें, पूछें कि उन्होंने क्या पेशकश की है और आपके प्रस्ताव का मूल्यांकन किया है। अगर आप जानकारी को सीधे सीधे नहीं प्राप्त कर सकते हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि आपका प्रस्ताव आपके व्यवसाय की वर्तमान वास्तविकता से मेल खाता है, स्वतंत्र वेतन और लाभ सर्वेक्षण करें। कुछ विशेष वेबसाइटें इस के साथ आपकी सहायता कर सकती हैं।
    • कभी-कभी आपको यह जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है कि किसी अन्य कंपनी के मालिक को कॉल करें। हालांकि, कुछ व्यवसाय मालिक, आपके लिए बेहतर पेशकश करने के डर से अनिच्छुक होंगे! बस अनुमानों के लिए पूछें, किसी भी विशेष स्थिति की पेशकश की गई वेतन पर विनिर्देश न करें।
  3. यदि आप नियोक्ता चरण 3 हैं, तो नौकरी की पेशकश का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्मार्ट हो प्रारंभिक प्रस्ताव के करीब व्यापार रखें। सर्वेक्षणों का कहना है कि मालिकों की उम्मीद में नए कर्मचारियों के साथ बंद हुए 90% समझौतों को बंद कर दिया गया था। दूसरे शब्दों में, आप जितना खर्च कर सकते हैं, उतनी अधिक राशि कभी नहीं देते - यह व्यापार को मुश्किल बना देता है और व्यापारी को खोने का खतरा बढ़ जाता है। एक बड़ी प्रारंभिक राशि देने और किसी भी बातचीत से इनकार करते हुए, आप एक जिद्दी और अनम्य व्यापारी बनने की धारणा को प्रोजेक्ट करते हैं।
    • इस दृष्टिकोण का लाभ यह है कि यदि कर्मचारी पहली पेशकश से खुश है, तो आप पैसे बचा सकते हैं।
  4. यदि आप नियोक्ता चरण 4 हैं, तो एक नौकरी की पेशकश का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक प्रस्ताव प्रदान करें जिसे आप उचित, निष्पक्ष और उदार मानते हैं। लिखित रूप में प्रस्ताव बनाना महत्वपूर्ण है ताकि मौखिक संचार (फेस-टू-फेस या टेलिफोन) के कारण कोई गलतफहमी न हो। व्यक्तिगत तौर पर अपने प्रस्ताव को लिखित रूप में सबमिट करने का ध्यान रखें। इस तरह, आप उम्मीदवार के साथ अपनी पेशकश की समीक्षा कर सकते हैं और सवाल पूछ सकते हैं। उम्मीदवार लगभग 10 मिनट के लिए वजन करते हैं। इस ब्रेक के बाद, एक कॉफी के साथ वापसी करें और प्रस्ताव पर चर्चा करें।
    • आपके प्रस्ताव को समारोह की जिम्मेदारियों को विस्तारित करना चाहिए ताकि कोई भ्रम न हो।
    • "कभी भी हमारी कंपनी में एक नौकरी" जैसी बातें कहकर आप कभी भी अधिक न मिलें।



  5. नौकरी की पेशकश का नौकरी का शीर्षक अगर आप नियोक्ता चरण 5 हैं
    5
    कॉर्पोरेट लाभ हाइलाइट करें हालांकि वेतन कर्मचारी की सबसे बड़ी चिंता है, लाभ साझाकरण, बोनस, स्वास्थ्य बीमा, अतिरिक्त छुट्टियों के लाभ भी मजबूत संपत्तियां हैं इसके अलावा, कर्मचारी की करियर योजना पर चर्चा करें सबसे योग्य उम्मीदवार अन्य लोगों के लिए अपनी पेशकश की तुलना कर सकते हैं। वे आपकी कंपनी का विकल्प चुन सकते हैं यदि वे देखते हैं कि एक बड़ा विकास अवसर है।
    • कर्मचारी कार्य में संभावित वृद्धि के बारे में बात करें विषय पर किसी भी प्रश्न का उत्तर दें
  6. नौकरी के प्रस्ताव का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र यदि आप नियोक्ता चरण 6 हैं
    6
    आपके ऑफ़र पर उम्मीदवार की प्रतिक्रिया का अनुमान लें। सामान्य और विशिष्ट प्रश्नों के लिए तैयार हो जाओ। कुछ उम्मीदवार चतुर वार्ताकार हैं - आपको अपने प्रस्ताव को मजबूत करने और बचाव करने की आवश्यकता है। निराशाजनक प्रतीत होने से बचें, किसी भी मांग को पूरा करने की कोशिश कर रहा है। यदि आपने अपना सबसे अच्छा प्रस्ताव दिया है, तो उम्मीदवार को बताएं कि ऐसा कुछ नहीं है जो किया जा सकता है। एक संतोषजनक समझौते तक पहुंचने के लिए, दोनों पार्टियों को थोड़ा सा देना होगा।
    • दिखाएँ कि आप समझते हैं कि कैसे उम्मीदवार अपनी योग्यताओं को मानते हैं समझाओ कि आपकी पेशकश उदार है, सामान्यतः स्तर एक्स के अनुभव वाले कर्मचारियों द्वारा क्या भुगतान किया जाता है। उम्मीदवार के विचार के लिए एक समय प्रदान करें, और अपनी कंपनी की पेशकश के विकास के अवसरों के बारे में फिर से बात करें।
    • यदि उम्मीदवार को सोचने के लिए और अधिक समय लगता है, तो कहें कि आपको कुछ अत्यावश्यकता के साथ रिक्ति को भरना होगा। अधिकतम 48 घंटों की पेशकश करें और उसके बाद अंतिम प्रतिक्रिया मांगें।
    • यदि उम्मीदवार अभी भी किसी अज्ञात कारण के लिए अनिर्धारित लगता है, तो कहें कि उन्होंने साक्षात्कार में बहुत अच्छा किया और आप उसे अपनी कंपनी के लिए काम करना पसंद करेंगे। सावधानी बरतें और बहुत आक्रामक होने से बचें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि उस समय के लिए निर्णय करना असीम नहीं है। कुछ मामलों में, आप अनिर्णय के कारण को पूरी तरह से समझ नहीं पाएंगे। बहुत ज्यादा आवाज मत करो - सिर्फ निर्णय के लिए समय सीमा निर्धारित करें।
    • अगर अभ्यर्थी काउंटर-ऑफ़र के साथ वापस आ जाता है, तो आपको अचानक फैसला करना होगा। इस मामले में, फिर से अपनी प्रस्तावित सीमा के बारे में सोचें। यदि आप अभी भी कुछ पेशकश कर सकते हैं, तो यह लाभ है जो आपकी कंपनी के साथ दूसरों के बीच विरोधाभासी है। यदि आपके पास कोई आस्तीन कार्ड नहीं है, तो कहें कि आप उम्मीदवार को खोने के लिए दुखी हैं और आप जानते हैं कि प्रतियोगी एक महान पेशेवर बन रहा है।
  7. अगर आप नियोक्ता के कदम 7 हैं तो नौकरी की पेशकश के बारे में बातचीत करें
    7
    लचीला और ईमानदार रहें आधिकारिक अपने प्रस्ताव की सीमा का सम्मान करना चाहिए उम्मीदवार की वरीयताओं को सुनने के लिए तैयार रहें, और देखें कि क्या आप कुछ अतिरिक्त क्षतिपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालांकि, जितना आप लचीला होना चाहते हैं, उतनी ही दिखाएं कि निश्चित सीमाएं पार नहीं की जाएंगी। उम्मीदवार को यह समझने की जरूरत है कि जब भी वह एक के लिए पूछता है तो उसे बेहतर सौदा नहीं मिलेगा।
    • प्रस्ताव के उम्मीदवार के दृष्टिकोण को धन्यवाद दें और ऑफ़र पुनः सबमिट करें। प्रस्तावित वेतन और लाभों के बारे में बात करें, कहते हैं कि आप उम्मीदवार को एक कर्मचारी के रूप में पसंद करेंगे, लेकिन यह आपकी अंतिम पेशकश है

युक्तियाँ

  • पता लगाएं कि बोली बिंदु कौन से बातचीत योग्य हैं। स्पष्ट रूप से स्पष्ट करें कि आप कुछ चीजें क्यों नहीं बदल सकते हैं (उदाहरण के लिए आधार वेतन बढ़ाने के लिए बजट की कमी)।
  • यदि आप अपनी आवश्यकताओं के लिए एक आदर्श उम्मीदवार पाते हैं, तो बातचीत को बहुत दूर खींचें न। यदि आप तेजी से काम नहीं करते हैं, तो दूसरी कंपनी आपको इसके बजाय किराए पर ले सकती है।
  • दरवाजे खुले रखें यद्यपि आपको रिक्ति को भरने की ज़रूरत है, उम्मीदवार को ध्यान में रखें, भले ही प्रारंभिक वार्ताएं कुछ भी न हो जाएं। स्थिति कुछ महीनों में बदल सकती है।

चेतावनी

  • कभी शर्मिंदा, आग्रहपूर्ण या असंवैधानिक न हो। ऑफ़र प्रस्तुत करने के अपने तरीके के बारे में अच्छी तरह से सोचें और तत्काल प्रतिक्रिया की अपेक्षा न करें। कुछ लोगों को जरूरत है 24 घंटे के refletir- के लिए समय आम तौर पर कम जटिल कर्मचारियों के लिए पर्याप्त है, जबकि कुछ, एक सप्ताह तक आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि वे एक स्थिति कई प्रस्ताव के बीच चयन करने में कर रहे हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अंतिम निर्णय के लिए सीमित समय निर्धारित करते हैं।
  • जब वार्ता को रोकने के लिए समय आ गया है, तो जानें यदि उम्मीदवार आपके प्रस्ताव के बारे में अनिश्चितता महसूस करता है, तो पूछें कि उसे ठीक से किसने खुश नहीं किया। यदि आप इसके बारे में कुछ कर सकते हैं, तो यह करें। अन्यथा, उसे फिर से शुरू करें और उसे संपर्क में रखने के लिए कहें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com