IhsAdke.com

मानव संसाधन सेक्टर को ईमेल कैसे लिखें

यदि आपात स्थिति उत्पन्न होती है तो आपको अपने नियोक्ता के साथ चर्चा करने की आवश्यकता होती है, आपको संभवतः एक कंपनी मानव संसाधन विभाग से संपर्क करना होगा। कंपनियां पेरोल मुद्दों से लेकर जटिल कर्मचारियों की नीतियों और प्रक्रियाओं तक हर चीज को संभालने के लिए एचआर पेशेवरों को नियुक्त करती हैं। यदि आपका मानव संसाधन विभाग सबसे ज्यादा है, तो आप इस बात के रूप में भ्रमित हो सकते हैं कि वहां काम करने वाले लोगों के साथ कैसे व्यवहार किया जाए। जब आपको मानव संसाधनों के लिए एक ईमेल लिखने की जरूरत है, तो यह पता लगाने के लिए बुनियादी कदम हैं कि आधुनिक व्यवसाय से इन आवश्यक संचारों को कैसे तैयार किया जाए।

चरणों

मानव संसाधन चरण 1 के लिए एक ईमेल लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
सही लोगों को ईमेल पता जिम्मेदार लोगों को अपना संदेश अग्रेषित करना संचार कार्य करने का एक महत्वपूर्ण अंग है। सही ईमेल पता खोजने के लिए कुछ अतिरिक्त क्षण लें और आप अपने आप को परेशानी का समय बचा सकते हैं।
  • शामिल एचआर पेशेवरों को खोजने के लिए इंट्रानेट और अन्य कंपनी निर्देशिकाओं का उपयोग करें। फोन बुक या इंट्रानेट पृष्ठ प्रासंगिक संपर्क जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • 2
    * "सभी" फ़ोल्डर से बचें जब कर्मचारी "भेजें" दबाते हैं और अनजाने में पूरे विभाग की मांग करते हैं तो कर्मचारियों को काफी शर्मिंदा होता है भेजने से पहले ई-मेल की प्रतिलिपि कौन है?
  • मानव संसाधन के लिए एक ईमेल लिखें चरण 2
    3
    एक उचित विषय बनाएं आधुनिक ईमेल के संदर्भ में, विषय पंक्ति भी बहुत महत्वपूर्ण है कई मामलों में, ईमेल की विषय पंक्ति सिर्फ एक वैकल्पिक शीर्षक रेखा से अधिक है यह पेशेवरों को ईमेल के लिए और अधिक कुशलता से प्रतिक्रिया देता है, जब उन्हें विषय पंक्ति में कुछ मूल बातें हैं
    • कुछ सूत्रों का एक विषय पंक्ति खाली इंटरनेट पर शिष्टाचार का उल्लंघन समझते हैं, इसलिए मत भूलना विषय पंक्ति में प्रासंगिक विवरण में से कुछ शामिल करने के लिए।
    • अनुपयुक्त आकस्मिक विषय पंक्तियों से बचें। कुछ ई-मेल लेखकों को हास्यास्पद, अस्पष्ट या यहां तक ​​कि थोड़ा अशिक्षित विषय रेखा के कारण देखा जाता है। अपने विषय को पेशेवर बनाओ और इस विषय पर प्रश्न पर ध्यान केंद्रित करें।



  • मानव संसाधन के लिए एक ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    4
    अपनी संपर्क जानकारी शामिल करें ईमेल को बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप सही जवाब ईमेल (समान जो संदेश दे रहा है नहीं किया जा सकता है) और अन्य ठीक से परिभाषित विशेषताओं, आपका नाम सहित प्रवेश किया के रूप में यह भेजे गए ईमेल में दिखाई देता हो।
  • मानव संसाधन के लिए एक ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    5
    पता विशिष्ट मुद्दों आपके ईमेल में, आपके पास दिए गए सवालों के समाधान के लिए स्पष्ट रूप से और संक्षिप्त रूप से लिखें और आप इस समस्या को आगे बढ़ाने के लिए कैसे चाहते हैं।
    • यदि संभव हो, तो कृपया लागू नीति का हवाला देते हैं। मानव संसाधन श्रमिक आमतौर पर कंपनी नीति के मामले में सबसे अच्छी तरह से वाकिफ हैं वे अक्सर सही नीति जानकारी शामिल करना चाहते हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि सभी पार्टियां सहमत हों
  • मानव संसाधन के लिए एक ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    6
    अंतिम संपादन करें ईमेल भेजने के पहले महत्वपूर्ण प्रश्नों की समीक्षा करें।
    • वर्तनी, व्याकरण, और विराम चिह्न त्रुटियाँ ठीक करें आपका अंतिम संपादन शर्मनाक गलतियों को ठीक करने का समय है, जैसे टाइपो जो ईमेल को खराब दिखता है
    • मूल्यांकन करें कि ईमेल में एक उपयुक्त स्वर और शैली है। फिर, बहुत आकस्मिक भी बुरा हो सकता है। अत्यधिक भावनात्मक ईमेल भेजने से मानव संसाधन विभाग से संपर्क करके आपकी सफलता को नुकसान पहुंच सकता है। अपनी टोन वर्दी और संगत और शांत रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com