IhsAdke.com

कैसे बुरा रेफरल के साथ सौदा करने के लिए

एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक नौकरी बाजार में, नियोक्ता उन योग्य लोगों को भर्ती करना चाहते हैं जो कम से कम जोखिम के साथ सफल होने के सिद्ध हुए हैं। इस प्रकार बुरा रेफरल खराब आचरण पैदा कर सकते हैं और आप को अयोग्य घोषित कर सकते हैं। यदि आप एक ऐसे हालात में खुद को पाते हैं जहां आपके पास कम से कम एक बुरा संदर्भ है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी नौकरी खोज पर नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए कदम उठाएं।

चरणों

विधि 1
गरीब संदर्भ की प्रत्याशा में सक्रिय होने के नाते

चित्र शीर्षक से बुरे संदर्भों को संभालें चरण 1
1
एक खराब संदर्भ की क्षमता की पहचान करें संभावित नियोक्ताओं को दो अलग-अलग तरीकों से संदर्भ दिया जा सकता है और यह आपके लिए बुरा रेफरल की क्षमता की पहचान करने के लिए निर्भर है।
  • आपके द्वारा भेजे जाने वाले संदर्भ या संपर्क जानकारी के पत्र संदर्भ के मुद्दे को नौकरी के लिए अपनी योग्यता का बैक अप बनाना है किसी व्यक्ति को रेफरल करने के लिए कहने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि वह व्यक्ति आपके बारे में सकारात्मक बातें कह रहा है या नहीं। अब तक अपने कामकाजी रिश्ते पर वापस देखो। क्या इस व्यक्ति के लिए कोई अच्छा संदर्भ प्रदान करने के लिए कोई कारण नहीं है? क्या काम या व्यक्तिगत समस्याओं पर कोई समस्या है, भले ही आपको लगता है कि उनका समाधान हो गया है? यदि आपको कोई संदेह है कि यह व्यक्ति नौकरी पाने की संभावनाओं को बर्बाद कर रहा है, तो इसका इस्तेमाल संदर्भ के रूप में नहीं करें।
  • संदर्भ संभावित नियोक्ता द्वारा विशेष रूप से मांगा गया इसमें पिछले पर्यवेक्षक, सहकर्मियों, या पूर्व मानव संसाधन प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं। इस प्रकार के रेफरल पर आपको कम नियंत्रण है क्योंकि आपको कभी नहीं पता है कि इन व्यक्तियों के साथ संपर्क में कौन और कौन कब आएगा। अगर आपके पास संभावित रेफ़रल संपर्क के साथ कभी भी समस्याएं हैं, तो नीचे दी गई उपायों को अपने आवेदन के नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए ले लो।
  • चित्र शीर्षक से बुरे संदर्भों को संभालना चरण 2
    2
    संदर्भों के लिए खोजें एचआर से संपर्क करना या कर्मचारी पुस्तिका को देखकर आपको रेफरल के लिए जांच में प्रत्येक कंपनी की नीति को समझने में मदद मिलेगी। अपनी देयता को कम करने के लिए, आपकी वर्तमान या पूर्व कंपनियों केवल संभावित जानकारी प्रदान कर सकती है अगर संभावित भावी नियोक्ता द्वारा संपर्क किया गया हो एक संभावित बुरा संदर्भ एक चिंता का विषय नहीं हो सकता (जब तक कि वह कंपनी की नीति का उल्लंघन न करे) अगर कंपनी को केवल कुछ जानकारी की पुष्टि करने के लिए अधिकृत किया जाता है, जैसे कि निम्नलिखित:
    • रोजगार की तारीखें
    • शीर्षक
    • यदि आपने अच्छी स्थिति में छोड़ दिया
    • आपका वेतन
  • चित्र शीर्षक बुरे संदर्भों को संभालने चरण 3
    3
    किसी को अपने नाम के बारे में जानने के लिए देखो कि इसके बारे में क्या कहा गया है। आपके बारे में क्या कहा गया है यह जानने के लिए आप अपने मौजूदा या पूर्व नियोक्ता से संपर्क करने के लिए एक दोस्त या रेफरल सेवा कर सकते हैं यदि खराब रेफरल के लिए एक मजबूत क्षमता है, तो रोजगार के शीर्षक और तिथियों के बारे में सामान्य प्रश्नों की तुलना में गहराई से जाना बेहतर है।
    • आपकी क्षमताओं, कौशल, कार्य नीति, समय की पाबंदी और चरित्र के बारे में पूछें (अगर वे जवाब देने के लिए है या नहीं की अनुमति है) आपको पता चलेगा कि क्या वास्तविक नियोक्ताओं के लिए कहा जा जाएगा और आप बुरा संदर्भ के लिए योजना बनाने के लिए अनुमति देते हैं।
  • बुरा शीर्षक संदर्भ संभाल शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    खराब संदर्भ के साथ संभावित संपर्क को खत्म करने के लिए कई अच्छे संदर्भ प्रदान करें। पर्याप्त अच्छी रेफ़रल जानकारी प्रदान करके, आप संभावित रूप से खराब रेफ़रल से संपर्क करने की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं। जानकारी प्रदान करना और वर्तमान और पूर्व पर्यवेक्षकों, सहकर्मियों और सलाहकारों के मिश्रण से अन्य लोगों के साथ संपर्क की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं।
    • इन प्रकार के तीन से पांच संदर्भ पर्याप्त होना चाहिए।



  • विधि 2
    खराब संदर्भ के परिणाम से निपटना

    चित्र शीर्षक बुरे संदर्भ संभाल शीर्षक 5
    1
    यदि बयान गलत हैं तो एचआर से संपर्क करें यदि आप जानते हैं कि रेफ़रल सत्यापन के दौरान क्या जानकारी दी गई थी और यह महसूस किया गया है कि यह नकारात्मक और गलत है, तो उस कंपनी के मानव संसाधन विभाग से संपर्क करना सबसे अच्छा है। एचआर से संपर्क करते समय:
    • अपनी स्थिति बताएं - "मैं एक नौकरी की तलाश कर रहा हूं और उन्होंने एक संदर्भ जांच के लिए इस कंपनी से संपर्क करना चुना है।"
    • बताएं कि आप क्या जानते थे और किसने कहा था - "मेरे पिछले प्रबंधक, जॉन, ने कहा कि मैं अपनी पारी के लिए बार-बार देर कर रहा था और कभी-कभी मुझे जल्दी ही छोड़ना पड़ता था।"
    • कहानी के अपने पक्ष को बताएँ अशुद्धता साबित करने के लिए - "मैं भौतिक चिकित्सा के लिए मेरी माँ लेने के लिए के बाद वह अपने पैर मैं अपने काम अनुसूची को बदलने में रुचि शुरू की तोड़ दिया था, मुझे बताया गया था कि मैं में जॉन नहीं कर सकता .. फिर उन्होंने मुझे खोया समय के लिए अतिरिक्त घंटे काम करने की व्यवस्था की। हमें समझ में आया कि यह एक अस्थायी स्थिति थी। "
    • एक्सप्रेस कि झूठी सूचना अपनी नौकरी खोज पर एक नकारात्मक प्रभाव हो रही है -। "कह कि मैं बार-बार मुझे गलत छाप दे देरी हुई है और काम जॉन के लिए मेरे खोज प्रभावित कर रहा है और मैं अस्थायी स्थिति के कारण समझ थी और एक नहीं होना चाहिए पिछले कारक "
    • इस बिंदु पर, कई एचआर कंपनियों को एक मुकदमा का डर होगा और इस तरह से अपने जोखिम को कम करने वाले तरीके से संभाल लेंगे। इसलिए, आपके बाद के चेक को संशोधित करने के लिए बुरा संदर्भ दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक बुड संदर्भ संभाल शीर्षक 6
    2
    संभावित नियोक्ता को स्थिति का खुलासा करें जब आप खराब रेफरल से बचने के लिए कर सकते हैं, तो संभावित नियोक्ता के लिए स्थिति के बारे में ईमानदारी से बात करना सबसे अच्छा है गलत संदर्भ के कारणों पर चर्चा करते समय शब्दों को सावधानी से चुनें और कहानी के बारे में बताएं ताकि आप नकारात्मक प्रभाव को कम कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "मुझे निकाल दिया गया क्योंकि मेरे मालिक मुझसे नफरत करते थे," आप कह सकते हैं, "हमारे मतभेदों के कारण हम अलग हो जाते हैं।" यह बताएं कि यह आपकी अगली नौकरी में कारक क्यों नहीं होगा, "अभी, मैं एक ऐसे कंपनी को ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं जो अपने कर्मचारियों और प्रबंधकों की परवाह करता है जो दूसरों की मदद करते हैं।"
  • चित्र शीर्षक बुरे संदर्भ संभाल शीर्षक 7
    3
    बुरा संदर्भ का विरोध करने के लिए कई अच्छे संदर्भ प्रदान करें आप एक बुरा संदर्भ मिलता है, यह संभावित नियोक्ता की राय पर विचार करने के लिए नहीं महत्वपूर्ण है। आपको 3 से 5 अच्छे संदर्भ प्रदान करना चाहिए जो खराब संदर्भ को अस्वीकार या घटाना
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको पाबंदी पर खराब संदर्भ मिलता है, लेकिन तीन अन्य संदर्भ बताते हैं कि आप समयबद्ध होते हैं, इससे संदेह होता है कि एक समस्या है।
  • चित्र शीर्षक बुरे संदर्भ संभाल शीर्षक 8
    4
    ले लो जो हुआ है और आगे बढ़ें। उपरोक्त कदमों के बाद आपको खराब संदर्भ को पहचानने और बेअसर करने में सहायता मिलेगी। दुर्भाग्य से, आप अपने काम के इतिहास के कारण अभी भी खराब संदर्भ के साथ अटक जाते हैं। इस समय, बुरा संदर्भ के साथ रहना अच्छा नहीं है।
    • इसके अलावा, अपनी नौकरी खोज को मत छोड़ो! आखिरकार, आपको उस कंपनी को मिलेगा जो कि रेफ़रल की परवाह किए बिना आपको भेंट करेगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com