IhsAdke.com

रेफरल के बिना एक नौकरी कैसे प्राप्त करें

कभी-कभी रेफरल की कमी एक वास्तविकता है कि जिस व्यक्ति को रोजगार मिल रहा है वह उससे निपटना है। यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि वह लंबे समय तक श्रम बाजार से बाहर होकर दूसरे राज्य या किसी अन्य देश में जाकर, जहां उनका एकमात्र संदर्भ अंतिम नौकरी का इस्तीफा है। क्या कोई उम्मीद नहीं है? वहाँ है, निश्चित रूप से वहाँ है। यह आसान नहीं है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी पाने की संभावना बढ़ाने के लिए कर सकती हैं।

चरणों

किसी भी संदर्भ के बिना एक नौकरी प्राप्त शीर्षक से चित्र चरण 1
1
एक संदर्भ के उद्देश्य को समझें नियोक्ता के लिए, रेफरल से पता चलता है कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, एक कर्मचारी के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में दोनों। वे यह जांचने का एक तरीका हैं कि क्या आप इस क्षेत्र में आवश्यक मानकों के अनुसार कार्य कर सकते हैं और यदि आप जानते हैं कि टीम के रूप में कैसे काम किया जाए, चाहे आप अच्छे नेता हों या अच्छा प्रबंधक हो। और क्या यह संभवतया फिट होगा या क्या यह उन समस्याओं का कारण होगा जो आपके पाठ्यक्रम या नौकरी के इंटरव्यू के द्वारा भविष्यवाणी नहीं की जा सकती।
  • बहुत से लोग वर्तमान संदर्भों पर जोर देते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह इस बात को दर्शाता है कि आप इस समय कौन हैं। इस बारे में जागरूक रहें, लेकिन यह आपकी उम्मीदों को समाप्त न करें।
  • किसी भी संदर्भ के बिना एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    इस बारे में सोचें कि आपके पास रेफ़रल क्यों नहीं है कई संभावनाएं हैं जो आपके लिए प्रासंगिक हो सकती हैं:
    • अगर आप लंबे समय से नौकरी बाजार से बाहर हैं (बच्चों को बढ़ाने, बीमारी, जेल आदि) जैसी चीजों के कारण, तो कोई भी जो आपको संदर्भ दे सकता है वह आपकी वर्तमान क्षमता से अवगत नहीं है
    • यदि आपने कुछ नया काम करने के लिए एक अच्छा काम छोड़ दिया है जो काम नहीं कर रहा है, तो आप उस नौकरी से किसी भी तरह से संबंधित होना चाहते हैं, तो आप बहुत शर्मिंदा हो सकते हैं।
    • यदि आप चले गए हैं, तो आप चिंतित हो सकते हैं कि आप जहां से जीने के लिए इस्तेमाल किए गए संभावित रेफरल पर वापस जाना बहुत मुश्किल हो सकता है।
    • अगर आपने अपने पिछले नौकरी के साथ संबंधों को एक अराजक तरीके से टूटा है तो मालिक या कंपनी का उल्लेख करने के लिए नफ़लन का इस्तेमाल किया है, तो यह उनके संदर्भ के लिए पूछने का विकल्प नहीं हो सकता है।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    समझने के लिए अपने कारणों की समीक्षा करें कि कौन सा तर्कसंगत हैं या आप का उपयोग करने वाले बहाने हैं। कुछ मामलों में, आप बिना किसी आधार के डर, चिंता और धारणा के कई अवसरों को छोड़ सकते हैं। कुछ मामलों में, आप सही हो सकते हैं, लेकिन हमेशा एक तरीका है। उदाहरण के लिए:
    • अगर आपको लगता है कि आप बहुत लंबे समय के लिए नौकरी बाजार से बाहर हैं, समय पर हार न दें जो लोग अपने काम को पसंद करते थे उन्हें इसके बारे में नहीं भूलना चाहिए, कम से कम संपर्क में रहें और आपको कुछ संदर्भ देकर उन्हें मदद करने के लिए कहें। वे हां या नहीं कह सकते हैं और यदि वे हाँ कहते हैं, तो यह ठीक है। रोजगार के मुद्दे से परे सोचो आपने स्वैच्छिक काम किया है? स्कूल, चर्च, समुदाय, समूह आदि में आपके संदर्भ कौन दे सकता है? क्या आप किसी ऐसे परिवार के दोस्तों के बारे में जानते हैं जो इस क्षेत्र में काम करते हैं, सरकार, या कोई संगठन जो आपको बता सकता है?
    • यदि आपको निकाल दिया गया है या इस्तीफा दे दिया गया है, तो यह संदेहास्पद लग सकता है अपने आप को उबालने के बजाय, उन लोगों से परे देखें, जो आपको परेशान कर रहे हैं और आपके समान स्थिति के लोगों की तलाश करें और यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप अपने पर्यवेक्षी कार्य के बारे में बताने के लिए देख रहे हैं। जाहिर है, उन लोगों की तलाश करें जिन पर आप भरोसा करते हैं कि मदद के लिए कॉल करें। ध्यान रखें कि कुछ रेफरल को किसी भी तरह से अनुरोध किया जाएगा, इसलिए यदि आप चुनते हैं कि आपके संभावित नियोक्ता को संभावित पूर्व मालिक से संपर्क करने के बजाय इन रेफ़रल को कौन देगा, तो आप बेहतर कर लेंगे, जो आपको पसंद नहीं करता
    • यदि आपको गलतफहमी हुई है और कोई संदर्भ के रूप में कार्यस्थल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो चीज़ें थोड़ी अधिक जटिल हो जाती हैं पिछले सुझाव का उपयोग करने या एक विश्वसनीय सहयोगी को ढूंढें, जिसकी आपके अलावा किसी अन्य मालिक हैं, या गर्व को निगलने और दोपहर के भोजन के लिए पिछले मालिक को आमंत्रित करते हैं और स्थिति की व्याख्या करते हैं। आखिरकार, आप यह समझाने के लिए विश्वसनीय तरीके पा सकते हैं कि आप इस संदर्भ में इस कंपनी का उपयोग क्यों नहीं करते हैं।
  • ध्यान रखें कि कुछ न्यायालय में ऐसे कानून हैं जो आपके द्वारा प्रदत्त लोगों के अलावा अन्य संदर्भों को देखने से लोगों को रोका जा सकता है, इस मामले में आपके पास एक फायदा है। # एक अच्छा साक्षात्कार बनाएं इस तरह का एक अच्छा साक्षात्कार करने का एक सर्वोत्तम तरीका है कि आप संदर्भ को एक विस्तृत विवरण बनाकर कंपनी चाहते हैं। यदि आप यह दिखा सकते हैं कि आप उस व्यक्ति हैं जो उन्हें संदेह की छाया के बिना चाहते हैं, तो आपके पास कुछ संदर्भ या कोई भी नहीं हो सकता है। कुछ मामलों में, एक अच्छा साक्षात्कार रेफरल के लिए एक बहाना होगा, खासकर यदि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि बेहतर अवसरों की खोज के लिए आपने पिछली नौकरी छोड़ दी थी।




    किसी भी संदर्भ के बिना एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    सीधे मानव संसाधन अनुभाग से बात करें आपको उन लोगों के साथ ईमानदार होना चाहिए, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। यह आश्चर्य की बात हो सकती है, लेकिन असामान्य नहीं है कि लोगों को नौकरी पाने में समस्या के रूप में रेफरल की कमी का इस्तेमाल होता है मानव संसाधन व्यक्ति के साथ खोलें और परिस्थितियों को संदर्भ देने और सलाह मांगने के लिए कारण बताएं। यदि संभव हो, दोस्तों, पड़ोसियों द्वारा दिए गए आपके व्यक्तित्व के संदर्भ और जिन लोगों के साथ आपने स्वयं सेवा की है, उनके संदर्भ प्रदान करें।
    • कम से कम समय के बारे में, जब आप नौकरी के बाजार से दूर हैं, विश्वास की कमी के बारे में, जो पूर्व कार्यस्थल से लोग आपको याद करेंगे या जहां से आपने पिछली बार काम किया था उससे दूर रहना होगा। समझाएं क्यों आपको लगता है कि कोई भी आपको संदर्भ नहीं दे सकता है, यह संभव है कि मानव संसाधन व्यक्ति आपको ऐसे किसी व्यक्ति को मिलेगा जो आपको याद नहीं है और कौन संदर्भ प्रदान करने में सक्षम है।
  • कोई भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    जब आपका संक्षिप्त हो तब अपने संदर्भ स्रोत को बेहतर बनाएं यदि आप सभी संदर्भों पर निर्भर नहीं करना चाहते हैं, तो उन समुदायों के साथ मिलकर अलग-अलग जगहों का उपयोग करें जहां आप रहते हैं। कुछ चीजें जो आपको करने की कोशिश करें, उनमें शामिल हैं:
    • संपर्कों का नेटवर्क आपके नेटवर्क के संपर्कों का एक नियोक्ता के लिए "सही व्यक्ति" खोजने का सबसे कारगर तरीका है हम सभी के कई दोस्त हैं जो न केवल विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करते हैं, बल्कि यह कि वे किसी व्यक्ति के साथ सामंजस्य स्थापित करने की कुंजी हो सकते हैं जो किराया करना चाहता है। यह स्वचालित रूप से आप कई पोस्ट किए गए रेज़्यूमेज़ की तुलना में बेहतर स्थिति में रखता है जो कि पढ़ा नहीं जाएगा।
    • स्वयंसेवक काम करने की कोशिश करो ज्ञात और भरोसेमंद बनें यह एक अनोखा संदर्भ है और सबसे स्वैच्छिक कार्य प्रबंधक आपके लिए एक संदर्भ के रूप में सेवा करने में प्रसन्न होंगे, और वास्तव में आपके प्रयासों के बदले कुछ भी देने का एक तरीका है इसके बारे में अच्छी बात यह है कि यह शायद बहुत सकारात्मक होगा क्योंकि स्वयंसेवकों को उपयोगी और सकारात्मक लोगों के रूप में देखा जाना चाहिए।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपने रेफ़रल स्रोतों के संपर्क में रहें सबक सीखें और अब से रेफरल आपूर्तिकर्ताओं की खेती करें। एक बार जब आप नौकरी कमा लेते हैं, तो पिछली कंपनी के संपर्क में रहें, उन्हें बताएं कि आप क्या कर रहे हैं और यदि आवश्यक हो तो रेफरल की पेशकश करें। इसके अलावा, हर समय नई संदर्भ संभावनाएं विकसित करें। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको उन्हें कब की आवश्यकता होगी।
    • संदर्भ स्रोतों को एक संसाधन के रूप में समझें जो कि अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए। हमेशा अपने समय और योगदान के लिए उनका धन्यवाद करें, आखिरकार, वे उदार होते जा रहे हैं और अपने हितों की ओर उनके समय का दान कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने संदर्भ में आपके संदर्भ का खुलासा न करें। सामान्य संदर्भ एक अच्छा विचार नहीं है और आप को यह चुनना चाहिए कि कौन सा काम आप लागू कर रहे हैं उसके अनुसार संदर्भ के रूप में इस्तेमाल करना है। यदि आप कई स्थानों में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो संदर्भ बदलें यदि आपने उन्हें कई बार उपयोग किया है
    • बॉक्स के बाहर सोचो और रवैया के साथ समस्या को हल करें अपने नाखूनों को काटते रहने से कुछ भी हल नहीं होगा लोगों से पूछो, चाहे कितना भी आप उनके लिए काम करना बंद कर दें, अगर वे आपको संदर्भ दे सकते हैं ऑनलाइन संपर्क कौशल ने आसानी से यह किया है जिसके साथ यह किया जा सकता है और लोग जानना चाहते हैं कि कितने साल बाद में जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com