IhsAdke.com

संदर्भ पत्र कैसे बनाएं

कुछ लोगों को अनुभव हो सकता है कि कैसे एक संदर्भ पत्र दूसरे विषय पर लिखना है। हालांकि, जिन लोगों को पहली बार ऐसा करने के लिए इस तरह का कार्य करना है, उनमें कुछ सवाल हो सकते हैं। एक काम, एक शैक्षणिक कार्यक्रम या यहां तक ​​कि एक एक कानूनी मामले से संबंधित दस्तावेज के लिए हैं, जो व्यक्ति पत्र संदर्भ लिख रहा है, इस काम के बारे में कुछ बुनियादी बातों को समझना चाहिए क्रम आवश्यक मुद्दों का समाधान करने के लिए। पत्र-के-संदर्भ से पहली बार लेखकों ने उन लोगों के कुछ सबसे आम और मौलिक सुझावों का लाभ उठा सकते हैं, जिन्होंने इस प्रकार के दस्तावेज़ को पहले लिखा है।

चरणों

एक संदर्भ पत्र लिखना

एक चरित्र संदर्भ चरण 1 लिखें शीर्षक चित्र
1
मूल बातें शामिल करें संदर्भों के पत्र को समझने के लिए आपको पहले चीजों में से एक करना चाहिए, यह जानने के लिए कि इसमें क्या शामिल है संदर्भ और लेखन के अपने पत्र में कुछ महत्वपूर्ण सूचनाओं को शामिल करने की आवश्यकता है। यह जानने के लिए कि प्राप्तकर्ताओं द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त होने वाले संदर्भों के एक पत्र को लिखना महत्वपूर्ण है
  • प्रश्न में व्यक्ति के साथ संबंध शामिल करें एक कवर पत्र के पाठक अक्सर जानना चाहते हैं, विशेष रूप से, कैसे लेखक संदर्भित व्यक्ति को जानता है इन दोनों लोगों के पिछले संबंधों के बारे में कुछ विवरण एक अच्छा संदर्भ पत्र में असामान्य नहीं हैं, और लेखक इसके बारे में कई वाक्यों को कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक चरित्र संदर्भ चरण 2 लिखें
    2
    संदर्भों के पत्र के एक अच्छे लिखित पत्र का उपयोग करें। जब यह इस प्रकार के दस्तावेज़ की बात आती है, तो कुछ स्वरूप दूसरों की तुलना में बेहतर होते हैं अधिक रोचक परिणाम के लिए, अपने पत्र को प्रारूप के प्रकार का सामना करने का प्रयास करें, जो अधिकांश पाठकों को पसंद करते हैं।
    • पत्र के लिए तीन भाग प्रारूप का उपयोग करें पहला अनुच्छेद एक औपचारिक परिचय हो सकता है जहां पाठक लेखक के बारे में सीखता है दूसरा भाग शरीर हो सकता है, जिसमें मूल संदेश प्रसारित होता है। निष्कर्ष पत्र का संबंध है और इसे अंत तक ठीक रूप से लाता है
  • चित्र शीर्षक एक चरित्र संदर्भ चरण 3 लिखें
    3



    एक सकारात्मक चरित्र बनाए रखें किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व या जीवनशैली के सकारात्मक और नकारात्मक का वर्णन करने के लिए संदर्भ का एक पत्र सावधानीपूर्वक वर्णित नहीं है। सफल होने के लिए इन पत्रों को सकारात्मक पक्ष के रूप में उतना संभव होना चाहिए। इन पत्रों के विशेषज्ञ एक पाठक को झूठ की सलाह नहीं देते हैं, लेकिन सभी नकारात्मक विवरणों में सामान्य रूप से रचनात्मक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक एक चरित्र संदर्भ चरण 4 लिखें
    4
    संक्षिप्त संदर्भ के पत्र को रखें। रेफरल के बारे में जानकारी के पृष्ठ के बाद पाठकों को पृष्ठ की आवश्यकता नहीं है उन्हें बुनियादी चीजों की आवश्यकता है अपने पत्र संदर्भों के लिए किसी न किसी मसौदे को बनाने के दौरान इसे ध्यान में रखें
  • चित्र शीर्षक एक चरित्र संदर्भ चरण 5 लिखें
    5
    सामान्य संदर्भ का अध्ययन करें यदि संदर्भ पत्र एक विशिष्ट कार्य के लिए है, तो क्षेत्र या उद्योग को पत्र के पत्र का मार्गदर्शन करने में कोई समस्या नहीं है, या काम के कुछ संदर्भों में शामिल है। इसी प्रकार, यदि यह पत्र कानूनी उद्देश्यों के लिए है, तो दस्तावेज़ के उपयोग के लिए कुछ निहितार्थ स्वीकार्य है, हालांकि बहुत सीधा संदर्भ अपर्याप्त हो सकता है।
  • एक चरित्र संदर्भ चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंतिम संपादन करें अंतिम सावधान संपादन किसी भी वर्तनी, विराम चिह्न या व्याकरण त्रुटियों को जांचने का समय है। नया शब्द संसाधन प्रौद्योगिकी इस कार्य को उन लोगों के लिए आसान बनाता है जो शुद्धतावादी नहीं हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com