IhsAdke.com

कैसे एक पूर्व नियोक्ता बताओ कि आपकी सिफारिश पत्र बहुत अच्छा नहीं है

क्या एक पूर्व मालिक ने आपको एक सिफारिश का एक पत्र लिखा था जो वास्तव में आप की उम्मीद नहीं थी? आप एक भावी नए नियोक्ता को एक पत्र नहीं दिखा सकते हैं जो आपको बताता है कि आप देर से, आप जो काम करते हैं, अच्छे नहीं हैं या चीजों की तरह हैं।

लेकिन अपने पिछले मालिक को यह बताते हुए कि उनकी सिफारिश अच्छी नहीं है, यह काफी खतरनाक हो सकता है। बेहतर लेख प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

छवि शीर्षक से एक पूर्व नियोक्ता को बताएं कि उनके संदर्भ पत्र Isn` class=
1
अपने पूर्व मालिक को समय पर बदलाव का सुझाव दें यह मत कहो कि वह गलत है या उसका पत्र खराब है। इस स्थिति से निपटने की कोशिश करें ताकि आपको सहयोग के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • छवि शीर्षक से एक पूर्व नियोक्ता को बताएं कि उनके संदर्भ पत्र Isn` class=
    2
    सिफारिश के एक पत्र के बारे में शिकायत एक बहुत संवेदनशील स्थिति है स्वयं के द्वारा, यह पत्र पहले से ही एक एहसान का प्रतिनिधित्व करता है जो आपके पूर्व मालिक ने करने के लिए सहमत हो गया है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अन्यथा क्या सोचते हैं, वह आपको कुछ देना नहीं है। अगर आप इसे सामना करने में बेहतर महसूस करते हैं, तो यह उत्पादक नहीं होगा। आपका लक्ष्य सिफारिश का सर्वोत्तम संभव पत्र प्राप्त करना है, न कि आपके पूर्व बॉस की नाराजगी।
  • छवि शीर्षक से एक पूर्व नियोक्ता को बताएं कि उनके संदर्भ पत्र Isn` class=
    3
    अगर आपको लगता है कि आपका पूर्व मालिक आपको एक बेहतर पत्र लिखने के लिए तैयार होगा, तो इसे प्राप्त करने के लिए कुंजी शब्द "संदर्भ" है। सही समय पर, आपको अपनी आवश्यकताओं को आसानी से समझाने की जरूरत है
  • छवि शीर्षक से एक पूर्व नियोक्ता को बताएं कि उनके संदर्भ पत्र Isn` class=



    4
    एक बार वह आपकी आवश्यकताओं के बारे में जानता है, पत्र प्राप्तकर्ता के बारे में बात करें:
    • "सबसे पहले, पत्र के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, महोदय! वह महान थी (उस हिस्से में थोड़ी चापलूसी बड़ी मददगार हो सकती है) आप देखते हैं, मुझे पता चलता है कि यूएफवी जेनेटर्स की भर्ती कर रहा है, जिसे किसी विशिष्ट तरीके से कुछ कार्य करने में सक्षम होना चाहिए। क्या आप कृपया अपने पत्र में इन कौशलों को सत्यापित कर सकते हैं?
  • छवि शीर्षक से एक पूर्व नियोक्ता को बताएं कि उनके संदर्भ पत्र Isn` class=
    5
    पौराणिक असंतोष के बजाय परिणामों को देखें इस दृष्टिकोण के साथ, आप दिखाते हैं कि आप अपने पूर्व मालिक के भाव के प्रति आभारी हैं, अपनी विशिष्ट ज़रूरतों को सूचित करें और विनम्रता से उनसे आपकी सहायता करने के लिए कहें। मूल रूप से, आप "हां" होने की संभावनाओं को बहुत बढ़ाते हैं चाबी एक बदलाव की सिफारिश करना है और यह आसान लग रहा है।
    • यह बताना सुनिश्चित करें कि आपके पास संशोधित पत्र प्राप्त करने की समय सीमा है!
  • छवि शीर्षक से एक पूर्व नियोक्ता को बताएं कि उनके संदर्भ पत्र Isn` class=
    6
    यदि वह आपके पूर्व मालिक के दृष्टिकोण को नहीं बदलता है, तो अपने विकल्प पर पुनर्विचार करें। यदि वह सुझावों को स्वीकार नहीं करता है, तो किसी और को ढूंढें आप लोगों की राशि को लेकर आपको आश्चर्य होगा कि आप की सिफारिश करने के लिए तैयार हैं: एक शिक्षक, एक सहकर्मी, एक पादरी सदस्य, किसी भी तरह के नियोक्ता और स्वयंसेवक समन्वयक भी। रचनात्मक रहें
  • युक्तियाँ

    • उन चीजों की खोज के बजाय जो आपको "पसंद" पत्र के मूल संस्करण में, बस धन्यवाद। झूठी ध्वनि नहीं करने के लिए सावधान रहें
    • संदर्भ के एक पत्र के लिए पूछने से पहले अपने बॉस की जांच करना एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि वह अपनी क्षमताओं और उपलब्धियों को स्पष्ट रूप से वर्णन करने के लिए तैयार नहीं दिखता, संभवतया नकारात्मक संदर्भों की अपेक्षा करते हैं।
    • उन सभी मालिकों को सूचीबद्ध करना महत्वपूर्ण है, जिन्होंने आपको पिछले संदर्भ में अच्छे संदर्भ दिए हैं- अपने संपर्कों को नियमित रूप से अपडेट करना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • उस कार्य की आलोचना न करें जो उस व्यक्ति ने पहले ही आपके लिए किया है
    • पता है कि आप क्या कहने जा रहे हैं उस पत्र के कुछ विशिष्ट बिंदुओं को सूचीबद्ध करें, जिन्हें आप बेहतर देखना चाहते हैं। अन्यथा, आपके पूर्व मालिक को यह नहीं पता होगा कि आप क्या चाहते हैं या आपको लगता है कि आप पत्र के पहले संस्करण के बारे में परेशान थे।
    • अपने बॉस द्वारा आप को नुकसान पहुंचाए जाने की संभावना से अवगत रहें। यह हो सकता है, खासकर यदि आप अपनी वर्तमान कंपनी के लिए आय और प्रतिष्ठा का एक बड़ा स्रोत हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • ई-मेल या फोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com