IhsAdke.com

एक किरायेदार के लिए एक संदर्भ पत्र कैसे लिखें

मकान मालिक और घर के मालिक कभी-कभी संभावित किरायेदारों को अपने आवेदन के हिस्से के रूप में वर्ण संदर्भ प्रदान करने के लिए पूछ सकते हैं। वे किरायेदार की वित्तीय और रोजगार की स्थिति जैसे गुणों का आकलन करने के लिए रेफ़रल पत्रों का उपयोग करते हैं यदि किसी व्यक्ति ने आपको एक चरित्र के संदर्भ लिखकर मदद करने के लिए कहा है, तो एक उपयुक्त और कुशल पत्र लिखने के लिए इन आसान चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
प्रारूप की स्थापना करें

एक किरायेदार चरण 1 के लिए एक अक्षर संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
एक औपचारिक परिचय सहित, औपचारिक रूप से लिखें। एक पेशेवर शैली का उपयोग करना एक अच्छा प्रभाव बना देगा। यदि आपको स्वामी के नाम का पता नहीं है, तो "आपको रुचि रखने वाले" का उपयोग करें, और उसके बाद पत्र को उद्देश्य के एक बयान के साथ शुरू करें, जैसे: "मैं इस पत्र को लिख रहा हूं जो आपकी संपत्ति के लिए एक किरायेदार के रूप में जॉन बेजररा को सुझाए। "।
  • एक किरायेदार चरण 2 के लिए एक अक्षर संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भावी किरायेदार के साथ अपने रिश्ते की प्रकृति का राज्य। यदि संभावित किरायेदार एक मित्र, सहकर्मी, रूममेट या अपनी खुद की संपत्ति के पूर्व किरायेदार हैं, तो आपको उनके रिश्ते की निकटता भी शामिल करनी चाहिए। मकान मालिक यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आप उस व्यक्ति को उस प्रश्न का सटीक आकलन प्रदान करने में सक्षम होने के लिए लंबे समय तक प्रश्न पूछें।
  • एक किरायेदार चरण 3 के लिए एक अक्षर संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कृपया अपनी सिफारिश दोहराते हुए समाप्त करें। कृपया अपनी संपर्क जानकारी को शामिल करना जारी रखें और मालिक से आपको सलाह देने के लिए कहें कि आपको और अधिक जानकारी की आवश्यकता है।
  • एक किरायेदार चरण 4 के लिए एक चरित्र संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4



    एक औपचारिक फौजदारी ग्रीटिंग का उपयोग करें लगातार औपचारिकता को याद रखें: "मेरे संबंधों के साथ" या "ईमानदारी से," आपके नाम और हस्ताक्षर के बाद, अच्छी तरह से काम करेगा
  • विधि 2
    प्रासंगिक जानकारी शामिल करें

    एक किरायेदार चरण 5 के लिए एक अक्षर संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यक्ति के नौकरी विवरण और उनकी वित्तीय स्थिति के बारे में बात करें मकान मालिक इस डेटा का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करेगा कि वह समय पर किराए का भुगतान करने में सक्षम होगा या नहीं। यदि आप उस व्यक्ति के पूर्व मालिक हैं, तो कृपया अपने अद्यतित भुगतान इतिहास का उल्लेख करें।
  • एक किरायेदार चरण 6 के लिए एक अक्षर संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ सकारात्मक चरित्र विवरणों की सूची। निजी विशेषताओं को शामिल करें जो संभावित किरायेदार की संपत्ति का सम्मान करने की क्षमता, जैसे ईमानदारी, स्वच्छता, दूसरों के लिए सम्मान, और विश्वसनीयता में मकान मालिक का आत्मविश्वास देगा।
  • एक किरायेदार चरण 7 के लिए एक अक्षर संदर्भ लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पत्र की लंबाई एक पृष्ठ से कम रखें। इसे बहुत लंबा मत छोड़ो संक्षिप्त रहें और अनावश्यक विवरण शामिल न करें।
  • युक्तियाँ

    • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में "पत्र और फ़ैक्स" टेम्पलेट्स का प्रयोग करें ताकि आपको अपना पत्र प्रारूपित किया जा सके।
    • प्रश्न में व्यक्ति के नाम के साथ संदर्भ रेखा जोड़ने (आरई: जोआओ बेजररा) अपने दस्तावेज़ के शीर्ष पर मकान मालिक को खोजने और परामर्श करने के लिए इसे आसान बना सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com