IhsAdke.com

कैसे एक किरायेदार डंप करने के लिए

चाहे कितने चयनात्मक आप अपने किरायेदारों के साथ हो, कुछ परिस्थितियों में यह हो सकता है कि उनमें से एक को डंप करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। आप भुगतान या क्षति की मरम्मत और पता है कि तुम क्या यह होना चाहिए नहीं मिलेगा करने के लिए व्यक्ति के लिए समय ले लिया है, तो इसे परिसर खाली करने के लिए कार्रवाई करने के लिए समय है। किरायेदारी कानून का राष्ट्रीय कवरेज ब्राजील में है और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ाई से आवश्यकताओं का पालन करें। बेदखली लेने और नोटिस कैसे करें, यह जानने के लिए पढ़ें, अदालत में जाएं और अपने बकाया भुगतान प्राप्त करें।

चरणों

भाग 1
बेदखल करने का निर्णय करना

पिक्चर का शीर्षक है एिक्टिक् टेनेंट चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या आपके पास निष्कासन का कारण है एक किरायेदार के निष्कासन कुछ ऐसा है जो पिछले मामले में किया जाना चाहिए और आपको इसके लिए अभी कारण होना चाहिए। एक व्यक्तित्व संघर्ष या अन्य कारणों के लिए किरायेदार को पसंद नहीं करना शायद बेदखली के लिए कानूनी औचित्य के रूप में नहीं गिना जाता है हालांकि, अगर आपका किरायेदार किराया का भुगतान नहीं करता है या आपकी संपत्ति पर कुछ गैरकानूनी गतिविधि कर रहा है, तो आपको उसे बेदखल करने के लिए कानूनी आधार मिल सकता है। यह जानने के लिए कि क्या आपके पास अभी कारण है, किराये के कानून के बारे में पता करें। निम्नलिखित कारण आम तौर पर निष्कासन के लिए औचित्य स्वीकार किए जाते हैं:
  • किरायेदार ने किराए का भुगतान नहीं किया
    पिक्चर का शीर्षक एविक्टिक ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 1
  • किरायेदार ने किराया की शर्तों का उल्लंघन किया है (जैसे कुत्ते होने पर भी अगर शब्दों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि पालतू जानवरों की अनुमति नहीं है)
    पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 2
  • किरायेदार ने संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाया
    पिक्चर का शीर्षक एविक्टिक ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 3
  • किरायेदार कुछ गैरकानूनी गतिविधियों का संचालन कर रहा है जैसे कि संपत्ति पर दवाओं की बिक्री करना।
    पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 4
  • आप अन्य कारणों से किरायेदार को बेदना चाहते हैं और कानून आपको ऐसा करने के लिए अधिकृत करते हैं। मकान मालिक 30 से 60 दिनों के नोटिस के साथ किरायेदार को अपने व्यवहार से संबंधित कुछ कारणों के कारण बेदखल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मकान मालिक को किराए पर लेने की संभावना के बिना संपत्ति के तत्काल मरम्मत की ज़रूरत होने पर किरायेदार को खाली करना पड़ सकता है
    पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 1 बुलेट 5
  • पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 2
    2
    यदि आप किरायेदार से पहले बात कर सकते हैं तो देखें। आप निष्कासन का सहारा लेने के बिना इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं इस सबसे अच्छे परिदृश्य में, किरायेदार वह भुगतान करेगा जो कि वह बकाया है या कम से कम स्थिति को आसानी से निष्कासन के नोटिस जारी करने के लिए उसे मजबूर किए बिना आराम कर सकता है। आप उसे कॉल कर सकते हैं या समस्या के बारे में चर्चा करने के लिए किसी सार्वजनिक स्थान पर एक बैठक का प्रबंध कर सकते हैं।
    • किरायेदार को स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से बताएं कि अगर वह स्थिति ठीक नहीं करता है, तो आपको देर से भुगतान प्राप्त करने के लिए कानूनी कार्रवाई करनी होगी।
    • किरायेदार को धमकी या डराओ मत। इससे बाद में कानूनी समस्याएं हो सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 3
    3
    किरायेदारी के कानून को जानें ब्राजील में किरायेदारी के कानून की जांच करें, जिसमें राष्ट्रीय कवरेज है और इसमें शामिल सभी दलों के लिए किराए की सभी धाराओं और शर्तों को निर्दिष्ट करता है। किरायेदारों के निष्कासन पर अनुभाग को ध्यान से पढ़ें
    • इस कानून के बारे में अधिक जानकारी कानून के एक अदालत में प्राप्त की जा सकती है।
    • किराये की कानून से परिचित होने से आपको एक ऐसी प्रक्रिया के दौरान खुद को थोपने में मदद मिलेगी जो मुश्किल हो सकती है। प्रत्येक चरण का सही ढंग से पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि किरायेदार स्थिति के नियंत्रण में समाप्त न हो।
  • पिक्चर का शीर्षक एविक्टिक ए टैनेंट चरण 4 है
    4
    एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें अपने आप को एक वकील के साथ सहयोग करें जो आपको सलाह दे सकता है कि किरायेदारों को कैसे संभालना है, खासकर यदि आपके पास एक से अधिक किराये के घर हैं कुछ वकील घर के मालिकों के लिए एक निश्चित शुल्क के लिए काम करते हैं, जब भी हर बार उनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है, प्रति प्रतिनिधित्व की पूरी कीमत चार्ज करने के बजाय एक वकील यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि आप निष्कासन प्रक्रिया का सही ढंग से अनुसरण करें और अपना लक्ष्य प्राप्त करें।
  • भाग 2
    निष्कासन की सूचना देना

    पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 5
    1
    बेदखली का एक नोटिस भरें किरायेदार की निष्कासन प्रक्रिया दाखिल करते समय ब्राजील की सरकार द्वारा स्वीकार किए जाने वाले एक फार्म का उपयोग करें - कभी भी आपके द्वारा बनाए गए सामान्य फ़ॉर्म या फ़ॉर्म का उपयोग न करें, क्योंकि उनमें किरायेदार को कानूनी तौर पर निकालने के लिए आवश्यक सटीक जानकारी नहीं हो सकती है। ज्यादातर मामलों में, प्रक्रिया निकाय निम्नलिखित प्रकार के बेदखली नोटिस के लिए एक टेम्पलेट प्रदान करेगा:
    • पूर्व सूचना: संपत्ति का किराया या त्याग का भुगतान: का उपयोग तब किया जाता है जब किराया भुगतान नहीं किया गया हो। किरायेदार के पास बकाया राशि का भुगतान करने के लिए दिनों की एक निश्चित राशि होती है जो वह बकाया होता है या बदलता है निष्कासन में किसी भी स्थिति का पालन करने में विफलता
      पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 1
    • पिछली सूचना: संपत्ति की मरम्मत या त्याग: जब किरायेदार अन्यथा अनुबंध संपत्ति या अनुमति के बिना एक जानवर में रहने के लिए में शामिल नहीं अन्य व्यक्ति लाने के रूप में किराया की शर्तों का उल्लंघन यह प्रयोग किया जाता है। किरायेदार को सही ("मरम्मत") स्थिति या औपचारिक रूप से बेदखल होना चाहिए।
      पिक्चर का शीर्षक एविक्टिक ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 2
    • पिछली सूचना: बिना शर्त परित्याग: संपत्ति का विनाश करने या महीनों के लिए किराए का भुगतान न करने जैसी चरम उल्लंघनों के लिए किरायेदार को बेदखल किया जा रहा है, भले ही अब वह भुगतान करता है चाहे वह बकाया हो या स्थिति की मरम्मत की कोशिश करता हो। इस प्रकार की चेतावनी का उपयोग करें जब आप किरायेदार को वैसे भी छोड़ने के लिए चाहें।
      पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 3
    • पूर्व सूचना: बेरोजगारी के लिए 30 से 60 दिन: इस प्रकार की चेतावनी का उपयोग तब किया जाता है जब आपको मासिक पट्टे को नवीनीकृत करने की आवश्यकता होती है, भले ही किरायेदार ने कुछ भी गलत नहीं किया हो।
      पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 5 बुलेट 4
  • पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 6



    2
    इसे प्रवेश द्वार में रखें और मेल में दूसरी प्रति भेजें। यह पालन करने के लिए सबसे आम प्रक्रिया है, लेकिन ब्राजील के कानून को दूसरे की आवश्यकता हो सकती है जानकारी की जांच करना मत भूलना यह सुनिश्चित करने के लिए कि किरायेदार ने नोटिस प्राप्त किया है, कृपया घर या अपार्टमेंट के द्वार पर एक प्रति संलग्न करें और पंजीकृत पत्र द्वारा दूसरा एक भेजें।
    • आसन्न बेदखली के बारे में सही किरायेदार अधिसूचना प्रक्रिया का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि स्थिति को अदालत में जाने की जरूरत है, तो यह बहुत बुरा होगा यदि पट्टेदार न्यायाधीश को बताता है कि उसे उचित तरीके से सलाह नहीं दी गई है। आमतौर पर न्यायालय में मालिकों के खिलाफ इस तर्क का उपयोग किया जाता है। एक कारण व्यावहारिक रूप से जीता है, यह देखते हुए कि किरायेदार किराया भुगतान के बिना 5 महीने है, काफी जटिल हो अगर तुम सख्ती से शुरू से ही नियमों का पालन नहीं कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 7
    3
    किरायेदार की प्रतिक्रिया के लिए रुको। कई मामलों में, यह आधिकारिक नोटिस किरायेदार को वह भुगतान करने के लिए बाध्य करता है जो कि वह बकाया होता है या छोड़ देता है। किसी भी अन्य कार्रवाई करने से पहले समय सीमा तक प्रतीक्षा करें यदि किरायेदार नहीं छोड़ता है, तो कार्रवाई करने और स्थिति को अदालत में लाने का समय है।
  • पिक्चर का शीर्षक एविक्ट ए टेनेंट चरण 8
    4
    अपने हाथों से किरायेदार को बेदख़ल करने का प्रयास न करें किरायेदार को कभी भी धमकी न दें, न ही उस व्यक्ति के सामान को सड़क पर रखें या जबरन उन्हें बेदखल करने की कोशिश करें। अदालत जाने के समय इन कार्यों में से कोई भी बड़ी कानूनी समस्याएं पैदा कर सकता है उस क्षण से, कानून द्वारा अनिवार्य प्रक्रिया के साथ आपको अत्यंत पूर्णतया होना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना असहज है, संगीत से नृत्य करना सबसे अच्छा है
  • भाग 3
    कोर्ट जा रहा है

    पिक्चर का शीर्षक है एिक्टिक् टेनेंट चरण 9
    1
    अदालत में निष्कासन का नोटिस दें। सूचना और सबूत है कि पता चलता है कि एक प्रतिक्रिया के लिए समय सीमा समाप्त हो गया है किरायेदार को पंजीकृत पत्र द्वारा एक और भेजा की एक प्रति ले आओ। आप formalmente.O परिचर बेदखली आदेश में एक केस का नंबर है और एक निश्चित तिथि पर एक अदालत marcaár होगा प्रवेश करने के लिए एक शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपने किसी वकील से सलाह नहीं ली है, तो ऐसा करने का एक अच्छा समय है। कुछ ढूंढें जो सुनवाई के लिए तैयार करने और निष्कासन प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 10
    2
    अदालत में सुनवाई अलग-अलग करें सुनवाई से पहले, सबूत इकट्ठा करें कि आपने किरायेदार को बेदखल करने का कारण दिया है। आप को संदेह की छाया के बिना दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि किरायेदार ने किराए का भुगतान नहीं किया है या किसी अन्य तरीके से किराए की शर्तों का उल्लंघन किया है। यहां कुछ ऐसे दस्तावेज दिए गए हैं, जिन्हें आपको जमा करना चाहिए:
    • पट्टा
    • किरायेदारों के साथ आदान-प्रदान किए ईमेल और आवाज संदेश
    • नीचे की जांच
    • क्षतिग्रस्त संपत्तियों की तस्वीरें या अन्य प्रमाण हैं कि किराये समझौते का उल्लंघन किया गया है।
    • निष्कासन और प्रमाण के नोट की एक प्रति है कि इसे प्राप्त किया गया है (जैसे मेल रसीद)
    • उन गवाहों को निर्धारित करें जिन्हें आप सुनवाई पर उपस्थित होना चाहते हैं और अदालत से आपको एक शख्स भेजने के लिए कहें।
  • पिक्चर का शीर्षक एविक्टिक ए टैनेंट स्टेप 11
    3
    अदालती सुनवाई में जाएं पेशेवर और ईमानदार रहें और बहुत नाराज या भावनात्मक प्रतिक्रियाएं होने से बचें। यदि आपके पास प्रमाण है कि आपने अनुबंध में अपनी ज़िम्मेदारी ली है और किरायेदार नहीं किया है, तो निर्णय आपके पक्ष में होना चाहिए। विशिष्ट वकील के बारे में अपने वकील से बात करें कि आपको कुछ लाभ हासिल करने में सहायता के लिए अदालत में क्या करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।
    • यह दिखाने के लिए तैयार रहें कि आप बेदखली के नोटिस जारी करने की औपचारिक प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं, क्योंकि कई किरायेदारों का दावा है कि उन्हें नहीं पता था कि उन्हें जाना है या ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया है।
    • जब न्यायाधीश फैसले देता है, तो किरायेदार के पास जाने के लिए निश्चित समय होगा। आम तौर पर 2 से 3 दिन
  • पिक्चर का शीर्षक एविक्टिक ए टेंटर स्टेप 12
    4
    यदि किरायेदार वैसे भी नहीं छोड़ता है तो पुलिस को शामिल करें। यदि किरायेदार अभी भी संपत्ति छोड़ने से इंकार करता है, अदालत की सुनवाई करने और औपचारिक रूप से बेदखल होने के बाद भी, समय सीमा का इंतजार करें और पुलिस से मदद के लिए अदालत में लौट आओ। आपको सशस्त्र सहायता वाली संपत्ति पर जाने का अधिकार होगा, जो आवश्यक हो, तो बलपूर्वक किरायेदार को निकाल देगा।
    • फिर से, सावधानीपूर्वक किरायेदारी कानून को पढ़ना और इसे बहुत ही अंत तक पूरा करने के लिए मत भूलना। यदि आप किरायेदार को अपने खाते पर बेदख़ल करने या कानून से असहमति से उसके सामान का निपटान करने का प्रयास करते हैं, तो वह आपके खिलाफ मुकदमा समाप्त कर सकता है।
  • भाग 4
    किराया भुगतान की आवश्यकता है

    पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 13
    1
    विशेष सिविल कोर्ट जाना यदि किरायेदार का पैसा आपको एक उचित प्रक्रिया का भुगतान करता है, तो मामले को उसी समय विशेष सिविल कोर्ट में लाएं, जैसा कि आप इसे साफ़ करते हैं। यह संभव है कि यह सुनिश्चित करने के लिए किराये की कानून की जांच करें यदि नहीं, तो आपको देर से किराये के लिए एक अलग मुकदमा दर्ज करना होगा
    • यदि किरायेदार बेरोजगार है और इसे जल्दी ही भुगतान करने की संभावना नहीं है, तो विचार करें कि यह मुकदमा के लायक है या नहीं। एक छोटा कारण मुकदमा में शामिल होने से आप पुरस्कार की तुलना में अधिक काम कर सकते हैं, क्योंकि आपको शुल्क का भुगतान करना होगा और एक वकील का काम करना होगा। यदि किरायेदार के पास केवल कुछ हजार रिएसेस बकाया है, तो उस पृष्ठ को बस नए किरायेदार के साथ फ्लिप करें जिसे घर पर कब्जा कर लिया गया हो।
    • अगर किरायेदार काम कर रहा है, तो न्यायाधीश यह निर्धारित कर सकता है कि उसका वेतन कर्ज के भुगतान के लिए रोक दिया गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से एिक्टिक् टेनेंट चरण 14
    2
    एक निजी ऋण कलेक्टर की सेवाओं का उपयोग करें कुछ ऋण वसूली कंपनियां घर के मालिकों की सहायता करने में विशिष्ट हैं जो बेदखल किराएदारों से देर से किराया प्राप्त करना चाहते हैं। वे किराए का ख्याल रखेंगे, साथ ही बेदखली के सबसे बड़े क्रेडिट ऑपरेटरों को सूचित करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • संपत्ति के बारे में अपने किरायेदारों के साथ आपके द्वारा किए गए सभी दावों के लिखित और दिनांकित रिकॉर्ड रखने के लिए, साथ ही साथ इस समस्या को हल करने के लिए आपके द्वारा किए गए कदमों का एक अच्छा विचार है। एक काउंटर-दावा के मामले में, ऐसे रिकॉर्ड न्यायालय में उपयोगी होंगे।

    चेतावनी

    • उचित प्रक्रिया और समझौते की शर्तों का पालन किए बिना किसी किरायेदार को बेदखल करने की कोशिश करने से आपको मामला हारने का कारण ही नहीं पड़ेगा, बल्कि आपके किरायेदार द्वारा एक काउंटरवाइम भी हो सकता है।
    • यदि आपके किरायेदार ने हाल ही में उपयुक्त सरकारी विभाग को आवास अनियमितता की सूचना दी है, तो वह एक प्रति दावा दायर कर सकता है और दावा कर सकता है कि आप उसे बदला लेने के लिए बेदखल करना चाहते हैं, जो कि अवैध है
    • आपके पास यह सबूत होना चाहिए कि बेदखली से पहले किरायेदार को सभी फॉर्म और उचित नोटिफिकेशन दिए गए हैं इसका मतलब यह है कि यह एक पुलिस अधिकारी द्वारा किया जाना चाहिए, जो किरायेदार के हस्ताक्षर के लिए पूछेगा, या जिसे आपको एक पंजीकृत पत्र के माध्यम से भेजना होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com