IhsAdke.com

कैसे Craigslist पर बकवास से बचने के लिए

Craigslist वेबसाइट दुनिया भर में खिलौनों से लेकर फर्नीचर तक की लगभग सभी चीजों के वर्गीकरण रखने के लिए जाने जाते हैं। कुछ क्लिक्स और ईमेल पते के साथ, कोई भी एक ऑर्डर या किसी आइटम की घोषणा पोस्ट कर सकता है हालांकि, हर किसी को सावधान रहने और वास्तविक विज्ञापन और घोटालों के बीच भेद करना सीखना होगा।

चरणों

क्रैगलिस्ट सूची चरण 1 पर स्कैल्स से बचें
1
अपने क्षेत्र में विज्ञापनों को खोजें और ब्राउज़ करें इस के साथ आपको विक्रेता के साथ व्यक्ति में मिलने का अवसर मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से क्रेगलिस्ट के चरण 2 पर स्कैल्स से बचें
    2
    पैसे जमा करने के बजाय व्यक्ति में भुगतान करने की कोशिश करें "ई-बे" के विपरीत, लेनदेन में किसी भी समस्या के लिए क्रेगलिस्ट यह जिम्मेदार नहीं है। इसका मतलब यह है कि यदि आप किसी को पैसे भेजते हैं, तो आप साइट पर शिकायत करने में समर्थ नहीं होंगे यदि आपको उत्पाद नहीं मिला। साइट पर कोई संदर्भ जो "क्रेता संरक्षण" या "प्रमाणित विक्रेता" कहता है एक घोटाला है
  • क्रेगलिस्ट स्टाइल 3 पर स्कैल्स से बचें
    3
    नकद में भुगतान करने पर जोर देते हैं भुगतान आदेश और नकली चेक आम हैं, और बैंक आपको जिम्मेदार रखेगा, न कि विक्रेता। कभी भी किसी भी परिस्थिति में किसी को पैसे न भेजें स्थानांतरण द्वारा किए गए अधिकांश भुगतान धोखेबाज हैं।



  • चित्र शीर्षक से क्रेगलिस्ट के चरण 4 पर स्कैल्स से बचें
    4
    विज्ञापनों को प्राथमिकता दें, जिसमें फ़ोटो हों, केवल इनलाइन वर्णन न करें। यदि आप किसी तस्वीर के बिना प्रकाशन में दिलचस्पी रखते हैं या इसके बारे में अधिक विवरण चाहते हैं, तो कृपया विज्ञापनदाता से संपर्क करें, लेकिन जब तक आप संतुष्ट न हों तब तक ऑफ़र न करें। अगर वह जवाब नहीं देता, तो दूसरे विज्ञापन को देखें
  • क्रेगलिस्ट स्टाइल 5 पर स्कैल्स से बचें
    5
    उस आइटम के वास्तविक मूल्य के बारे में जागरूक रहें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। यह टिप किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे उपयोगी है जो एक अपार्टमेंट किराए पर या क्रेगलिस्ट पर एक कार खरीदना चाहता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक अखबार के क्लासिफाईड, अन्य साइट पोस्ट देखें, या अपने दोस्तों से पूछें कि उस विशेष आइटम के लिए उचित मूल्य क्या होगा।
  • युक्तियाँ

    • मैंने देश से धन नहीं भेजा। कई घोटाले ऐसे जमा के लिए कहते हैं
    • Craiglist पर कई नकली विज्ञापन अन्य साइटों (ईबे) पर किए गए विज्ञापनों की प्रतियां हैं। लेख का हिस्सा कॉपी करके और इसे Google पर खेलकर, आप जल्दी से देख सकते हैं कि आप क्या देख रहे हैं उनमें से एक है
    • प्राथमिकता के रूप में पहले दिलचस्प लेख न लें - इसे अलग करें और देख रहें।
    • यदि आपके पास खरीदार आपकी सूची से सूचीबद्ध हैं, जैसे कि ListHD, तो उनके ईमेल में आईपी शामिल होगा यह आपको अपने स्थान को खोजने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए अनुमति देगा कि वे यहां बताए गए स्थान में भी हैं।
    • आपके क्रेडिट कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर, सोशल सिक्योरिटी नंबर और अन्य समान नम्बर जैसी सूचनाओं को पारित नहीं किया जाना चाहिए, जब तक आपको भरोसा नहीं होता कि आप कौन से प्राप्त कर रहे हैं और जिस सर्वर का आप उपयोग कर रहे हैं। यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि जानकारी को चोरी या धोखाधड़ी के प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जा सकता है।
    • यदि आपको कोई चीज नहीं मिलती है जो आपको प्रसन्न करती है, तो दूसरे दिन जाएं या किसी अन्य स्रोत की तलाश करें
    • अगर यह सच होना अच्छा लगता है तो शायद यह संभव नहीं है।

    चेतावनी

    • अपार्टमेंट या घर किराए पर करते समय, याद रखें कि मालिक के लिए पहले किराए के मूल्य से अधिक सुरक्षा मांगने के लिए यह अवैध है। इसलिए यदि किराए पर $ 3,000 का खर्च होता है और पहला महीना उस समय से अधिक आ रहा है, यह एक घोटाला है
    • गारंटी या पहले किराया के भुगतान के लिए जमा न करें। यह व्यक्ति में करें
    • कभी-कभी आवश्यक संपार्श्विक मासिक किराया से 1.5 या 2 गुना अधिक हो सकता है। सबसे सामान्य कारणों में एक गरीब वित्तीय रेटिंग वाले किरायेदारों या किराए का भुगतान न करने का इतिहास है। एक अन्य कारण यह हो सकता है कि पशुओं द्वारा जमा जमा हो सकता है। किराए पर लेने के पहले महीने में एक नया या पुनर्वासित इकाई पर कब्जा करने के लिए किरायेदार को लुभाने के लिए तीसरा हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com