IhsAdke.com

कैसे Craigslist पर एक कार को बेचने के लिए

Craigslist एक मुफ्त ऑनलाइन क्लासिफाइड सेवा है जो आपको स्थान और विशिष्ट श्रेणियों के आधार पर विज्ञापन पोस्ट करने की अनुमति देती है, जैसे कि नौकरी के उद्घाटन, घर के मालिक, विक्रय आइटम या होम ऑफ़र के लिए। यह सेवा अनिवार्य रूप से पारंपरिक वर्गीकृत विज्ञापन का एक ऑनलाइन संस्करण है जो प्रायः समाचार पत्रों से जुड़ा हुआ है। यह लेख आपको Craigslist पर अपनी कार बेचने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

क्रेगलिस्ट स्टाइल 1 पर एक कार बेचना चित्र
1
Craigslist वेबसाइट पर जाएं
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 2 पर एक कार बेचें शीर्षक से चित्र
    2
    अपना देश और शहर चुनें Craigslist आपको अपने स्थान के आधार पर पोस्ट करने की अनुमति देता है। आपके निकटतम देश, शहर और क्षेत्र का चयन करने से आपकी संपत्ति के जुदाई को भेजना या व्यवस्थित करने की प्रक्रिया को और आसान बना देगा।
  • चित्र शीर्षक से क्रेगलिस्ट पर चरण 3 खरीदें
    3
    ऊपरी बाएं कोने के पास स्थित "क्लासिफाईड पोस्ट पर क्लिक करें" लिंक पर क्लिक करें
  • क्रेगलिस्ट के चरण 4 में एक कार बेचें
    4
    "बिक्री के लिए" की श्रेणी का चयन करें। नोट: आपको बिक्री के लिए आइटम पोस्ट करने की अनुमति नहीं है, जिसे याद या निषिद्ध करने के लिए कहा गया है।
  • क्रेगलिस्ट स्टाइल 5 पर एक कार बेचना चित्र
    5
    "कारों का चयन करें" ट्रकों - डीलर द्वारा ट्रकों - डीलर द्वारा "या" कारें ट्रकों - मालिक द्वारा (कारें ट्रकों - स्वामी द्वारा "यह निर्भर करता है कि आप निजी विक्रेता हैं या प्रमाणित पुनर्विक्रेता हैं ("स्वामी द्वारा" विकल्प इस उदाहरण में उपयोग किया जाता है)।
  • क्रेगलिस्ट के चरण 6 पर एक कार बेचें
    6
    आपके वर्तमान स्थान के निकटतम क्षेत्र चुनें
    • वैकल्पिक रूप से, आप Craigslist फ़ोरम पर जा सकते हैं और एक नई Craigslist क्षेत्र का अनुरोध करने के लिए ऊपरी दाएं कोने में ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

  • क्रेगलिस्ट के कदम 7 पर एक कार बेचें
    7



    अपनी पोस्ट के लिए एक शीर्षक, अपनी कार की कीमत, वापस लेने के लिए एक विशिष्ट स्थान और इच्छुक उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए ईमेल दर्ज करें। अपने उत्पाद का विवरण भी दर्ज करें जब आप अपना विज्ञापन पढ़ते हैं और अपनी कार खरीदने पर विचार करते हैं, तो सभी विवरण आप शामिल करना चाहते हैं। अगर आप रुचि रखने वाले लोगों के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं तो आप एक फोन नंबर या अन्य तरह के संपर्क छोड़ सकते हैं।
  • क्रेगलिस्ट के चरण 8 में एक कार बेचना चित्र
    8
    आप अपनी छवि से छवियों को "छवियाँ जोड़ें / संपादित करें" बटन पर क्लिक करके जोड़ सकते हैं। यह आपको अपने उत्पाद के 4 चित्रों को जोड़ने के लिए एक संपादक देगा। अपने कंप्यूटर से एक फ़ाइल अपलोड करने के लिए "फ़ाइल चुनें" बटन पर क्लिक करें
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 9 पर एक कार बेचना चित्र
    9
    अपने विज्ञापन की समीक्षा करें अपना विज्ञापन पोस्ट करने से पहले, आपके पास यह देखने का अवसर होगा कि संभावित खरीदारों के बारे में यह कैसे दिखाई देगा। यदि आप कुछ बदलना चाहते हैं और अपने विज्ञापन को संपादित करना जारी रखना चाहते हैं, तो "संपादित करें" बटन का चयन करें अन्यथा, प्रक्रिया जारी रखने के लिए "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें और अपना विज्ञापन प्रकाशित करें
  • क्रैगलिस्ट के चरण 10 पर एक कार बेचना चित्र
    10
    Craigslist के माध्यम से विज्ञापन पोस्ट करने और आइटम बेचने से संबंधित नियमों और नीतियों से परिचित होने के लिए उपयोग की शर्तें पढ़ें शर्तों से सहमत होने के लिए "उपयोग की शर्तें स्वीकार करें" बटन पर क्लिक करें और अपना विज्ञापन पोस्ट करना जारी रखें।
  • क्रेगलिस्ट पर कदम उठाकर एक कार बेचना चित्र 11
    11
    छवि में दिखाए गए पुष्टि कोड दर्ज करें और अपना विज्ञापन जमा करने के लिए "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 12 पर एक कार बेचना चित्र
    12
    आपके द्वारा प्रदत्त उत्तर ईमेल से पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त करें और लिंक पर क्लिक करें।
  • क्रेगलिस्ट के चरण 13 में एक कार बेचना चित्र
    13
    Craigslist पर अपना विज्ञापन प्रकाशित करने और प्रक्रिया पूरी करने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित "प्रकाशित करें (प्रकाशित करें)" बटन पर क्लिक करें
    • आप वैकल्पिक रूप से अपने विज्ञापन को संपादित करने या हटाने के लिए "संपादित करें" या "हटाएं" बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

  • युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना यथार्थवादी विवरण प्रदान करें कि आप जिस उत्पाद को बेच रहे हैं संभावित खरीदारों आपके विज्ञापन के माध्यम से जा सकते हैं यदि आप विवरण शामिल नहीं करते हैं जो विज्ञापन को वैध लगते हैं। यह वाहनों जैसे उच्च मूल्य वाले वस्तुओं के साथ विशेष रूप से सच है

    चेतावनी

    • Craigslist आपके प्रकाशित विज्ञापनों में से किसी भी को संपादित या समीक्षा नहीं करता है इसलिए, आप अपनी पोस्ट की सामग्री के किसी हिस्से के लिए ज़िम्मेदार हैं।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com