IhsAdke.com

Craiglist पर कार विज्ञापन में घोटाले की पहचान कैसे करें

Craigslist उस क्षेत्र में नए या इस्तेमाल किए गए कार सौदों को खोजने के लिए एक अविश्वसनीय उपकरण हो सकता है जिसमें आप रहते हैं। कुछ मामलों में, यदि आप कार के एक विशिष्ट मॉडल की तलाश में हैं, तो यह आपके देश के किसी दूसरे क्षेत्र से या पूरी तरह से अलग देश से एक कार खरीदने के लिए आकर्षक हो सकता है। आपके स्थानीय क्षेत्र के बाहर Craigslist पर बिक्री के लिए कारों के लिए ब्राउज़ करते समय, आपको इन विज्ञापनों में संभव घोटालों का संकेत देने वाले संकेतों को पहचानने और पहचानने का तरीका जानने की आवश्यकता है।

चरणों

क्रैगलिस्टलिस्ट चरण 1 पर स्पॉट कार स्कैम्स शीर्षक वाले चित्र
1
अजीब कम कीमतों के साथ कारों की तलाश करें कार विज्ञापनों पर ज्यादातर घोटाले बहुत कम कीमतों का विज्ञापन करेंगे, इसलिए विज्ञापन बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकता है या बहुत अच्छा सौदा हो सकता है।
  • कार के मूल्यों, मॉडल की कीमतों और विशिष्ट वर्षों से परिचित होने के लिए केली ब्लू बुक या नाडा गाइड (अमेरिकी कारों के लिए) या एफआईपीई चार्ट (ब्राजील के बाजार के लिए) की जाँच करें इन गाइडों में से एक का उपयोग करने के लिए, आप एक स्थानीय कार डीलर से संपर्क कर सकते हैं या प्रत्येक संगठन की वेबसाइट पर जा सकते हैं - साइटों को इस आलेख के स्रोत अनुभाग में सूचीबद्ध किया गया है।
  • अधिक सावधान रहें, अगर एक उच्च अंत कार मॉडल की एक बहुत कम कीमत पर पेशकश की जा रही है।
  • क्रैगलिस्टलिस्ट चरण 2 पर स्पॉट कार स्कैम्स शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी प्रामाणिकता को निर्धारित करने के लिए कार की तस्वीरों को ध्यानपूर्वक जांचें। कई कार घोटाले विज्ञापन किसी अन्य साइट से ली गई कारों की फ़ोटो प्रदर्शित करेंगे।
    • क्रेगलिस्ट पर विक्रेता से पूछें अगर वह आपको कार की अधिक तस्वीर भेज सकता है। अगर वह अधिक फ़ोटो नहीं भेज सकता है, या अगर वह कार से भौतिक पहुंच न रखने के बारे में माफी मांगता है, तो यह एक झटका हो सकता है
    • ऐसी तस्वीरों के लिंक पर जाएं, जो छवियों या फ़ोटो को होस्ट करने वाली वेबसाइटों की ओर ले जाती हैं। कुछ वेबसाइटें उस तस्वीर की संख्या को प्रदर्शित करती हैं जो तस्वीर देखी गई थी। यदि तस्वीर को बहुत अधिक देखा गया है, तो विक्रेता तस्वीर को रीसाइक्लिंग कर सकता है या उपयोगकर्ताओं को क्रेगलिस्ट में छलाने की कोशिश कर रहा है।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 3 पर स्पॉट कार स्कैम्स शीर्षक वाले चित्र
    3
    किसी अन्य देश में किसी व्यक्ति द्वारा पोस्ट किए गए कार विज्ञापन देखें। क्रेगलिस्ट पर कार घोटालों के साथ कुछ विज्ञापन दूसरे देश से बनाए जाएंगे, इसलिए अगर पकड़े गए तो विक्रेता को संसाधित नहीं किया जा सकता है
    • अगर विज्ञापन किसी अन्य देश में बनाया गया था, तो विक्रेता शायद कार के लिए शिपिंग / शिपिंग विधियों का उल्लेख करेगा, और शिपिंग के साथ जुड़े सभी लागतों की देखभाल करने की पेशकश करेगा



  • क्रैगलिस्टलिस्ट चरण 4 पर स्पॉट कार स्कैम्स शीर्षक वाले चित्र
    4
    कार विज्ञापनों के लिए खोजें जिनमें विक्रेता की व्यक्तिगत कहानी शामिल है कुछ कार घोटाले अपनी स्थिति (विक्रेताओं) के बारे में स्पष्ट व्यक्तिगत विवरण प्रदान करेंगे, या कम कीमत के लिए कार की बिक्री क्यों की जा रही है - तलाक, सैन्य प्रविष्टि या परिवर्तन, या परिवार के सदस्य की मृत्यु जैसे कारण।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 5 पर स्पॉट कार स्कैम्स शीर्षक वाले चित्र
    5
    ईबे सेवाओं से उद्धरण देखें कुछ विक्रेताओं ईबे ब्रांड का लाभ ले लें क्योंकि यह व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है। हालांकि, ईबे के पास Craigslist पर किए गए किसी भी बिक्री लेनदेन के लिए कोई सहयोग या सुरक्षा नहीं है।
    • यदि आपके पास एक ईबे खाता है, तो ईबे वेबसाइट की जांच करें कि विक्रेता कार को वैध तरीके से बेच रहा है। यह संभव हो सकता है कि विक्रेता ईमानदारी से कार को बेचने की कोशिश कर रहा है, और ईबे पर और Craigslist पर विज्ञापन रखा है।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 6 पर स्पॉट कार स्कैम्स शीर्षक वाले चित्र
    6
    भुगतान विधियों के लिए देखो जो आपको बैंक स्थानांतरण द्वारा पैसे भेजने की आवश्यकता है। स्केलर्स को लागू करने का प्रयास करने वाले सेलर्स आमतौर पर वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से बैंक वायर ट्रांसफ़र के लिए आवेदन करेंगे या ऐसी कोई ऐसी सेवा जो ज्ञानी नहीं होगी
    • अपनी निजी वित्तीय जानकारी देने से इनकार करें - जैसे कि आपका बैंक खाता और रूटिंग नंबर (बैंक कोड), पेपैल जानकारी और आपका सीपीएफ़ विक्रेता जो धोखा देने की कोशिश कर रहा है, आप धोखाधड़ी करने के लिए अपनी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन कारों को खरीदें जिन्हें आपने पहले से ही व्यक्ति में देखा है या जिसके साथ आपने पहले ही एक टेस्ट ड्राइव किया है यह अभ्यास आपको यह स्पष्ट करने में मदद कर सकता है कि आप एक तख्तापलट का शिकार हो सकते हैं या नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com