IhsAdke.com

कैसे Craigslist पर एक खाता बनाने के लिए

क्रेगलिस्ट एक समुदाय-संचालित साइट है जो आपको वर्गीकृत विज्ञापन पोस्ट करने और अपने क्षेत्र के लिए विशिष्ट मंचों में भाग लेने की अनुमति देता है। जो डेटा आपको नौकरी के अवसरों से स्थानीय घटनाओं और विज्ञापनों से प्यार रिश्तों की तलाश में लोगों को मिलता है। कई अलग-अलग शहरों और देशों के उपयोगकर्ता साइट की सामग्री का उपयोग कर सकते हैं और खुद को नई सामग्री पोस्ट करने के लिए एक खाता बना सकते हैं। अपने Craigslist खाते को बनाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 1 सेट करें
1
Craigslist वेबसाइट पर जाएं
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 2 सेट करें
    2
    सही पंजीकरण पृष्ठ पर जाने के लिए अपने देश या शहर के लिए लिंक पर क्लिक करें। ऊपरी बाएं कोने में "मेरा खाता" पर क्लिक करें
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 3 सेट करें
    3
    पृष्ठ के नीचे स्क्रॉल करें और बाएं कोने में "खाता बनाने के लिए रजिस्टर करें" क्लिक करें
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 4 सेट करें
    4
    उपयुक्त क्षेत्रों में अपना ईमेल और सत्यापन शब्द डालें और "खाता बनाएं" पर क्लिक करें यदि आप सत्यापन शब्द को पढ़ने में असमर्थ हैं, तो एक अलग शब्द प्रदर्शित करने के लिए छवि के बगल में दो तीर वाले नीले आइकन पर क्लिक करें।
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 5 सेट करें



    5
    अपना ईमेल जांचें "खाता बनाएँ" पर क्लिक करने के तुरंत बाद क्रिएजलिस्ट आपको एक ईमेल भेज देंगे, तुरंत पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करने के लिए। ईमेल में एक लिंक होगा जिसमें आपको पासवर्ड सेटअप विंडो पर ले जाने के लिए क्लिक करना होगा।
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 6 सेट करें
    6
    एक पासवर्ड बनाएँ दोनों क्षेत्रों में अपनी पसंद का पासवर्ड दर्ज करें और "पासवर्ड दर्ज करें और लॉगिन करें" बटन पर क्लिक करें। पासवर्ड कम से कम 6 वर्ण होना चाहिए।
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 7 सेट करें
    7
    इस्तेमाल की Craigslist शर्तों पढ़ें। एक बार जब आप अपना पासवर्ड बना लेंगे, तो Craigslist उपयोग की शर्तों को प्रदर्शित करेगा। पढ़ने समाप्त होने पर, आगे बढ़ने के लिए "मैं स्वीकार करें" पर क्लिक करें यह खाता बनाने के लिए अंतिम चरण है।
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 8 सेट करें
    8
    अपने खाते में प्रवेश करने और साइट का उपयोग करने के लिए लॉगिन विंडो तक पहुंचें। भविष्य में, अपने Craigslist खाते में प्रवेश करने के लिए, होम पेज पर जाएं और अपने शहर या देश के लिए लिंक पर क्लिक करें ऊपरी बाएं कोने में, "मेरा खाता" पर क्लिक करें अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें और "प्रवेश करें" क्लिक करें
  • एक क्रेगलिस्ट खाता चरण 9 सेट करें
    9
    अपने खाते का प्रयोग शुरू करने के लिए, एक विज्ञापन पोस्ट करें। "नया विज्ञापन पोस्ट करें" के बगल में स्थित स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित मेनू पर क्लिक करके अपना शहर चुनें। जारी रखने के लिए "ठीक" दबाएं
    • विज्ञापन का प्रकार निर्धारित करें अगली स्क्रीन आपको उस प्रकार के विज्ञापन को परिभाषित करने के लिए कह सकती है, जिसे आप पोस्ट करना चाहते हैं, जैसे कि: नौकरियां, गृह, बिक्री के लिए आइटम, सेवाएं, कर्मचारी या समुदाय आगे बढ़ने के लिए "जारी रखें" पर क्लिक करें
    • अपने विज्ञापन को पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करके जारी रखें Craigslist आपको स्क्रीन की एक श्रृंखला के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा, जो आपके द्वारा पोस्ट की जा रही विज्ञापन के प्रकार के लिए कई विकल्प प्रदान करेगा। जब आप पूरा कर लेंगे, तो Craigslist उस शहर पृष्ठ पर विज्ञापन पोस्ट करेगा जो आपने निर्दिष्ट किया था।
  • युक्तियाँ

    • पर जाएँ https://accounts.craigslist.org/login/rstpwd अपने Craigslist खाता पासवर्ड को बदलने के लिए आपके द्वारा पंजीकृत ईमेल दर्ज करें और "रीसेट पासवर्ड" बटन पर क्लिक करें। उसके बाद, Craigslist आपको पासवर्ड परिवर्तन पृष्ठ पर ले जाने के लिए एक लिंक के साथ एक ईमेल भेज देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com