IhsAdke.com

कैसे Craigslist पर विज्ञापन पोस्ट करने के लिए

क्रेगलिस्ट एक ऑनलाइन समुदाय है जो लोगों को दुनिया भर के महानगरीय क्षेत्रों की उप-साइटों पर वर्गीकृत या ऑर्डर के सामान और सेवाओं को पोस्ट करने की अनुमति देता है। यह आलेख आपको सिखा देगा कि Craigslist पर विज्ञापन कैसे पोस्ट किया जाए।

चरणों

अपना विज्ञापन पोस्ट करना

  1. 1
    Craigslist वेबसाइट पर जाएं
  2. चित्र शीर्षक स्क्रीन शॉट 2012 08 03 12.57.43 बजे
    2
    वह क्षेत्र चुनें, जिसमें आप विज्ञापन पोस्ट करना चाहते हैं
  3. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सलिस्ट चरण 4 पर पोस्ट किया गया
    3
    "क्लासीफाइड्स पर पोस्ट करें" पर क्लिक करें
  4. पोस्ट विज्ञापन क्रैगलिस्टलिस्ट चरण 5 पर पोस्ट किया गया
    4
    पोस्ट करने के लिए एक श्रेणी चुनें आप इन श्रेणियों में से किसी एक का चयन कर सकते हैं: "नौकरी की पेशकश", "फिर से शुरू / नौकरी चाहती थी", "आवास की पेशकश", "आवास चाहता था" "(बिक्री के लिए)," वांछित वस्तु "," गिग की पेशकश की, "" सेवा की पेशकश की, "" व्यक्तिगत / रोमांस "," समुदाय " और "घटना"
  5. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 6 को पोस्ट किया गया
    5
    एक श्रेणी विनिर्देश चुनें। उदाहरण के लिए, सेवा की पेशकश में, आप चुन सकते हैं: मोटर वाहन सेवाएं, सौंदर्य सेवाएं, कंप्यूटर सेवाएं, रचनात्मक सेवाएं, इवेंट सेवाओं, सेवाएं वित्तीय सेवाओं, घरेलू सेवाएं, कार्य और परिवर्तन चलती सेवाएं, कानूनी सेवाएं, पाठ और शिक्षण (पाठ ट्यूशन, अचल संपत्ति सेवाओं, विशेष व्यापार सेवाएं, छोटे बिज़ विज्ञापन, चिकित्सीय सेवाएं और अधिक।
  6. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 7 को पोस्ट किया गया
    6
    पोस्ट करने के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र चुनें इससे क्षेत्र को छोटे भागों में सीमित करने में मदद मिलती है। आपका विज्ञापन अभी भी एक बड़े क्षेत्र के लिए मुख्य साइट पर पोस्ट किया जाएगा।
  7. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 8 में पोस्ट किया गया



    7
    विज्ञापन की पोस्टिंग स्क्रीन भरें।
    • "पोस्टिंग शीर्षक" पहला फ़ील्ड है जिसे आप भरना है। यह आपके विज्ञापन पर क्लिक करने वाले लोगों द्वारा सबसे ज्यादा देखी जाने वाली और सर्वाधिक उपयोग की जाने वाली फ़ील्ड है। उपयोगकर्ताओं के हित को उत्पन्न करने वाले नाम का चयन करना सुनिश्चित करें
    • "विशिष्ट स्थान" वह विशिष्ट स्थान है जहां से आप पोस्ट कर रहे हैं। बहुत से लोग इस फोन का इस्तेमाल अपने फोन नंबर या वेबसाइट पर डालते हैं। एक सक्रिय लिंक होने के लिए http: // www को शामिल करना सुनिश्चित करें
    • "पोस्टिंग विवरण" वह जगह है जहां आप खरीदार / ग्राहक को अपने उत्पाद / सेवा / आदि का वर्णन करते हैं। यह वर्णन है कि आपको ग्राहक को कॉल करने, आपको एक ईमेल भेजने या अपनी साइट में प्रवेश करना चाहिए।
    • अपने विज्ञापन में एक छवि जोड़ने के लिए, आपको अपने डेस्कटॉप से ​​कोई चित्र अपलोड करना होगा।
    • आप अपनी छवि ऑनलाइन भी डाल सकते हैं (आप एक फोटो भेजने के लिए एक मुफ्त वेबसाइट जैसे myspace.com या flickr.com का उपयोग कर सकते हैं)। फिर छवि पर क्लिक करें और इंटरनेट एक्सप्लोरर में, "गुण" विकल्प चुनें - एक विंडो दिखाई देगी। यूआरएल है जो आप प्रतिलिपि करेंगे। URL और प्रतिलिपि (CTRL + C) का चयन करें क्रेग्सलिस्ट पर वापस जाएं और अंत में पोस्ट लिखना का विवरण आपको समापन टैग जोड़ना चाहिए।
    • बनाई गई छवि में कुछ कोड जोड़कर एक लिंक जोड़ें। पहले कोड जोड़ें पिछले चरण से चित्र डालें और जोड़ जोड़ें .
    • ई-मेल पता - यहां आपको अपना ई-मेल पता या ई-मेल पता दर्ज करना होगा जिसमें आपने पोस्ट किया था। यदि आप अपनी गोपनीयता चाहते हैं तो अपना अनाम पता रखने के विकल्प पर क्लिक करें लेकिन समझते हैं, अगर कोई आपको लिखता है, तो उस व्यक्ति को आपका ईमेल पता होगा यदि आप इसका उत्तर देंगे।
      • ई-मेल एन्क्रिप्शन 3 विकल्प हैं - आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ईमेल, Craigslist से एक बेनामी ईमेल या ईमेल का उपयोग न करें यह आपकी पसंद है
      • तय करें कि आप लोगों को स्पैम करने के लिए अनुमति दें - आपको आम तौर पर कहना चाहिए मत करो, और यह डिफ़ॉल्ट विकल्प है
  8. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 9 को पोस्ट किया गया
    8
    कोड पृष्ठ पर जारी रखें यहां पर आपको अपने ईमेल पर विज्ञापन पोस्ट करने के लिए 5 अक्षर कोड दर्ज करना होगा।
  9. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 10 को पोस्ट किया गया
    9
    उपयोग की शर्तों को स्वीकार करें आपने अभी तक अपना विज्ञापन पोस्ट नहीं किया है
  10. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 11 को पोस्ट किया गया
    10
    उस ईमेल की जांच करें जिसका उपयोग आपने विज्ञापन पोस्ट करने के लिए किया था। आपको यह पुष्टि करने के लिए एक ईमेल प्राप्त होगा कि आपने विज्ञापन का अनुरोध किया है।
  11. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्सललिस्ट चरण 12 में पोस्ट किया गया
    11
    लिंक पर क्लिक करें यह आपको एक पृष्ठ पर ले जाएगा जिसमें आप पूछेंगे कि क्या आप अपने विज्ञापन को संपादित या प्रकाशित करना चाहते हैं। प्रकाशित करने के लिए चुनें, जब तक आप परिवर्तन नहीं करना चाहते।
  12. पोस्ट विज्ञापन क्रिस्लिस्ट सूची 13 में पोस्ट किया गया
    12
    यह देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें कि आपका विज्ञापन आपके ग्राहकों को कैसे दिखाई देगा।

युक्तियाँ

  • आप अपने Craigslist खाते के लिए एक अलग ईमेल खाता बनाना चाह सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप गुमनामी विकल्प का उपयोग करते हैं, तो जब आप गुमनामी फ़ंक्शन का उपयोग करके उन्हें लिखे हैं, तब भी आपके ग्राहक आपके ईमेल पते को प्राप्त करेंगे।
  • आसान पहुंच के भीतर एक स्थान पर अपना विज्ञापन संदेश रखें अपने उत्पाद या सेवा को बेचने के बाद आपको इसे वापस पोस्ट करने और अपना विज्ञापन रद्द करने की आवश्यकता होगी। सबसे अच्छी बात यह है कि आपका विज्ञापन एक बार भरे जाने के बाद रद्द हो जाता है ताकि अन्य लोगों को किसी चीज़ का जवाब देने में समय बर्बाद नहीं किया जा सके, ताकि आप मिलने की स्थिति में नहीं रह सकें।
  • रियल एस्टेट ब्रोकरेज सेवाओं जैसे कुछ वर्गों के लिए आपको अपने खाते को फोन पर सत्यापित करना होगा यदि आप किसी Craigslist खाते का उपयोग करते हुए एक विज्ञापन पोस्ट करना चाहते हैं।
  • DigAfile.com पर अपने चित्रों को मुफ्त में होस्ट करने का ध्यान रखें। यह उच्चतम निःशुल्क भंडारण क्षमता और उच्चतम बैंडविड्थ प्रदान करता है।
  • तस्वीरों और गर्म लिंक का उपयोग करें

चेतावनी

  • 1 से अधिक विज्ञापन प्रत्येक 48 घंटे पोस्ट न करें या आपके आईपी को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है। यदि अभ्यास जारी रहता है, तो आपका आईपी वर्ग और आपके इंटरनेट प्रदाता पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और विज्ञापन पोस्ट करना जारी रखने के लिए आपको एक सत्यापित फोन खाता की आवश्यकता होगी।
  • 48 घंटे की अवधि के भीतर एक ही उत्पाद या सेवा को पुनर्स्थापित न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com