IhsAdke.com

ईबे पर स्मार्ट खरीदारी कैसे करें

ईबे पर स्मार्ट तरीके से चीजें कैसे खरीदनी हैं खरीदार होने का मतलब सतर्क, सुराग और आपकी आवश्यकताओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। विवरणों को ध्यान से पढ़ें, बातचीत के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें और बातचीत के दौरान अच्छे विश्वास में उपयोग करें। ये युक्तियां आपके ईबे शॉपिंग अनुभव को आसान और सुखद बनाने में मदद करेगी।

चरणों

ईबे चरण 1 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
खोज टूल का उपयोग करें फिलहाल आपको पता है कि आप क्या चाहते हैं, खोज फ़ील्ड में इसके लिए खोजें और फिर "खोज" के बगल में क्लिक करें यदि आप कई मदों को वापस करते हैं, तो "उन्नत खोज" टूल का उपयोग करके शोध को परिष्कृत करने का प्रयास करें।
  • ईबे चरण 2 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्मार्ट बनो और आइटम के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। जब आप उस आइटम को ढूंढते हैं जो आपको रूचि रखते हैं, पूरे विज्ञापन को पढ़ें. क्या यह आपको सब कुछ बताता है जो आपको जानना चाहिए? क्या यह स्पष्ट, विस्तृत और समझने में आसान है? क्या विज्ञापन आपको बताता है कि आइटम नया या प्रयोग किया जाता है? यदि ये चीजें स्पष्ट नहीं हैं या आपके पास कोई सवाल है, तो विक्रेता को एक और ईमेल भेजें ताकि आगे की स्पष्टीकरण मांगा। विक्रेता आपको सूचित करता है कि आप बिक्री के अनुबंध का हिस्सा बन जाते हैं और विक्रेता आपको बदले के लिए एक कारण प्रदान करता है यदि विक्रेता आपको भ्रमित करता है आशा है कि वस्तु आपकी उम्मीदों को पूरा करेगी, पैसे से दूर फेंकने की तुलना में सबके बारे में जागरूक होना बेहतर है।
  • ईबे चरण 3 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ़ोटो का उपयोग करें यदि फोटो प्रदान किए गए थे, तो बारीकी से देखें क्या कोई भी विशेषताएं हैं जो बाहर खड़े हैं? यदि आप फोटो को बड़ा कर सकते हैं, तो ऐसा करें। यदि आप चाहें, तो छवि के बारे में आपके पास किसी भी प्रश्न के साथ विक्रेता को ईमेल के माध्यम से अधिक आइटम चित्रों के लिए पूछना ठीक है।
  • चित्र ईबे चरण 4 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें
    4
    शिपिंग और हैंडलिंग की कीमतों की जांच करें यह अधिकांश खरीदारों के लिए एक वास्तविक जाल है प्रतीत होता है कि आइटम में एक बड़ी कीमत है - जब तक शिपिंग और हैंडलिंग लागत शामिल नहीं होती है यदि वे प्रदर्शित नहीं होते हैं, तो विक्रेता को इन लागतों के मूल्य के बारे में दुनिया के अपने हिस्से में पूछने के लिए एक ईमेल भेजें। यह भी ध्यान रखें कि कुछ विक्रेताओं अपने उत्पादों को कुछ स्थानों पर शिप नहीं करते हैं
  • ईबे चरण 5 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    विक्रेता के "फीडबैक" (रिटर्न) की जांच करें सामान्य और टिप्पणियों में एक वापसी विक्रेता की सद्भावना, पिछली सफल बिक्री और नौवहन की गति का भी अच्छा प्रतिबिंब है। 95% के बीच में कुछ एक अच्छा विक्रेता का संकेत है - कुछ नकारात्मक रिटर्न को बिक्री की दुनिया में उम्मीद की जानी चाहिए और यह मुश्किल ग्राहक या ग्राहक के प्रतिबिंब के रूप में हो सकता है जिसे उत्पाद के बारे में अवास्तविक अपेक्षाएं थीं।
  • ईबे चरण 6 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र



    6
    भुगतान विधियों की जांच करें क्या आप दिए गए तरीकों में से कम से कम एक आइटम का उपयोग करने के लिए भुगतान करने में सक्षम हैं? या आपको भुगतान प्रणाली के लिए साइन अप करने की आवश्यकता है? उदाहरण के लिए, यदि आप एक पेपैल खाता खोलना चाहते हैं, तो कभी-कभी यह काम करना शुरू करने के लिए एक सप्ताह तक लग सकता है। विक्रेताओं से सावधान रहें जो केवल नकदी में भुगतान स्वीकार करते हैं - यह कभी भी विज्ञापन में डालना अच्छा नहीं होता है
  • चित्र शीर्षक ईबे 7 पर स्मार्ट खरीदते हैं
    7
    विशिष्ट आइटम की "पूर्ण सूची" के लिए खोजें यह आपको अतीत में आइटम के लिए औसत मूल्य का भुगतान करेगा। यह आपको एक तुलना करने और आपको समझने की अनुमति देगा यदि "अब इसे खरीदें" या "नीलामी" लिस्टिंग की कीमत उचित है या नहीं। यदि आप तुरंत खरीदारी करने के बजाय बोली लगा रहे हैं, तो यह आपको संकेत देगा कि आप कितना पेशकश करने को तैयार हैं।
  • ईबे चरण 8 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अगर आप नीलामी पर बोली लगा रहे हैं तो आप जिस राशि का भुगतान करना चाहते हैं उसमें सबसे ज्यादा जगह रखें। आप "ताज़ा" टैब (ताज़ा) पर क्लिक करें अंत में देखने के लिए क्या गतिविधियों, इस नीलामी मद में पर जा रहे हैं उस पर और अधिक बोलियां, आप खोज और अन्य नीलामी में शामिल खरीदारों की गतिविधियों को देख सकते हैं, तो कर सकते हैं।
  • ईबे कदम 9 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    9
    तुरंत खरीदें अगर आपके पास "अब इसे खरीदें" विकल्प है। यह आपका सबसे तेज़ मार्ग है और आप सूचीबद्ध किसी भी विधि का उपयोग करके भुगतान के साथ आगे बढ़ सकते हैं
  • ईबे चरण 10 पर स्मार्ट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आप आइटम नीलामी में जीतते हैं, तो आपको सूचित किया जाएगा। इस बिंदु पर, आप भुगतान करते हैं या विक्रेता को सूचित करते हैं कि आप भुगतान कैसे करेंगे और इसे जल्दी से करेंगे यदि आप चाहें तो रसीद के लिए पूछें - विक्रेता आपके लिए एक को व्यवस्थित करेगा
  • 11
    एक प्रतिक्रिया छोड़ दो जब आप आइटम प्राप्त करते हैं, तो सिस्टम बदले जाने पर सबसे अच्छा काम करता है:
    • सकारात्मक: आप लेनदेन से संतुष्ट हैं और भविष्य में इस विक्रेता से शायद खरीद लेंगे।
    • तटस्थ: बिक्री प्रक्रिया के बारे में आपके पास कुछ सवाल हो सकते हैं, लेकिन नकारात्मक वापसी छोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • नकारात्मक: बिक्री से संबंधित कुछ चीज़ आपको निराश या परेशान कर देती है। सबसे पहले, एक नकारात्मक वापसी छोड़ने से पहले, हमेशा विक्रेता से संपर्क करने और समस्या का हल ढूंढने का प्रयास करें। अधिकांश विक्रेता अपने द्वारा किए गए किसी भी गलती को दूर करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि वे अपने रिटर्न की स्थिति का महत्व देते हैं कई लोग अब चुकौती की पेशकश करते हैं और, कुछ मामलों में, आप एक मध्य मैदान पर आ सकते हैं जो दोनों पक्षों को संतुष्ट कर देगा यदि कोई समाधान नहीं मिल सकता है, तो ईबे आपके लिए भी हस्तक्षेप कर सकता है समस्या का समाधान करने के लिए कई बार कोशिश करने और किसी भी संतोषजनक परिणाम तक नहीं पहुंचने के बाद, तथ्यों को बताते हुए एक संदेश छोड़ दें कि आपने यह लेन-देन ऋणात्मक क्यों माना। अपमानजनक या भड़काऊ बयानों से बचें - यह आपको गलत कर सकता है और भविष्य के विक्रेताओं को आपको अवरुद्ध करने का कारण बन सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके व्यवहार में ईमानदार और सम्मानजनक रहें यदि आप पहले से शिपिंग और हैंडलिंग लागत जानते हैं, तो आप उन्हें स्वीकार कर रहे हैं, इसलिए बिक्री के बाद अपनी बोली पर विवाद शुरू नहीं करें। अगर आप उन्हें नहीं जानते हैं, तो यह जानना आपकी कोशिश नहीं की गई है कि इन सेवाओं के लिए आपके लिए एक उच्च मूल्य का शुल्क लिया जाएगा या नहीं।
    • यह भी जागरूक रहें कि जब भी "एएस आईएस" आइटम में लिखा जाता है, विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स में, यह संभवतः टूटा हुआ है और मरम्मत की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • तुरंत बोली या खरीद न करें जब तक कि आप निश्चित न हो कि आप वास्तव में आइटम चाहते हैं उच्च बोली न करें या बोली लगाने के बाद "खरीदार पश्चात" के साथ रहें सावधानीपूर्वक, ईमानदारी से रहें और हर लेनदेन का इलाज करें जैसा कि आप इलाज की उम्मीद करेंगे
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या खरीद रहे हैं सुनिश्चित करें कि यह आइटम की नकली प्रति नहीं है नकली नकली अक्सर ईबे पर बेचा जाता है यह सिक्कों और टिकटों जैसी अन्य कलेक्टर वस्तुओं के लिए भी जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com