IhsAdke.com

ईबे पर कैसे खरीदें

ईबे एक ऑनलाइन नीलामी साइट है जहां आप बाजार में प्रचलित तुलना में कम कीमत पर उत्पादों की एक विस्तृत विविधता खरीद सकते हैं। जब आप ईबे पर आइटम खरीदते हैं, तो आपके पास दो मुख्य विकल्प होते हैं: आप किसी आइटम पर बोली लगा सकते हैं और यह देखने के लिए इंतजार कर सकते हैं कि नीलामी समाप्त होने पर क्या जीत है, या आप इसे खरीदने के लिए "अभी खरीदें" विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। आइटम तुरंत खरीद के दोनों तरीकों बहुत सरल हैं, लेकिन अभी भी कुछ युक्तियां और तकनीकें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए, खासकर जब बोली प्रक्रियाओं की बात आती है अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

विधि 1
ईबे के साथ परिचित हो रही है

ईबे चरण 1 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक खाता बनाएं ईबे पर खरीदारी शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले एक खाता बनाना है। आप खाता बनाने के बिना वस्तुओं को खरीदने या बेचने में सक्षम नहीं होंगे। EBay.com पर जाएं और पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में "रजिस्टर" लिंक पर क्लिक करें। ईबे उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के निर्माण के साथ आपको अपना पूरा नाम और ईमेल पता दर्ज करने के लिए कहा जाएगा फिर आपको एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा जिसे आपको अपना खाता सक्रिय करने के लिए खोलने की आवश्यकता होगी। अब आप खरीदारी शुरू करने के लिए तैयार हैं!
  • ईबे चरण 2 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी आइटम के लिए खोजें आप ई-मेल पर किसी विशिष्ट आइटम को मुख पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में कीवर्ड लिखकर खोज सकते हैं। श्रेणियों की सूची के माध्यम से ब्राउज़ करना एक और तरीका है - जो कि फैशन और इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर घरेलू सामान तक सब कुछ दिखाता है - यह देखने के लिए कि प्रस्ताव पर क्या है। प्रगति में सभी नीलामियों की एक सूची दिखाई देगी, और आप वस्तुओं की तुलना करने के लिए इसके माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं।
  • ईबे चरण 3 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाले चित्र
    3
    छोटे से शुरू करें अगर यह आपकी पहली बार ईबे की खरीद कर रहा है, तो कुछ कम कीमत वाली नीलामियों में पहले शामिल होने की सलाह दी जाती है ताकि आप यह सोच सकें कि कैसे साइट बड़ी रकम खर्च करने की चिंता किए बिना काम करती है। बुद्धिमानी से प्रतिस्पर्धा करने और सफलतापूर्वक सीखना एक कौशल है जिसे आप बेहतर और बेहतर बनाने के लिए अभ्यास करना चाहिए।
  • विधि 2
    अपनी खरीदारी का चयन बुद्धिमानी से

    ईबे चरण 4 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाले चित्र
    1
    मूल्य की तुलना करें ईबे पर एक आइटम खरीदते समय, सुनिश्चित करें कि बोली लगाने से पहले आप पूरी तरह से वस्तु का पता लगाया है। बाजार मूल्य की खोज करें और नीलामी में समान वस्तुओं की तलाश करें ताकि ये पता चले कि उन्हें कितना बेचा जा रहा है। इस तरह, आपको एक निश्चित वस्तु के बाजार दर का अच्छा विचार होगा, और जब आप एक को देखते हैं तो यह एक वास्तविक अच्छा सौदा पहचान लेगा। अपना शोध करने और खरीदने से पहले आपको उचित निर्णय लेने के लिए समय निकालें।
    • बस सोचो कि आप कितने गुस्से में होंगे अगर आप $ 50 की घड़ी (एक बड़ा सौदा सोच रहे थे) खरीदने के लिए चलते थे, तो सिर्फ एक हफ्ते बाद 30 डॉलर में एक ही घड़ी बेचने के लिए।
    • जो भी आप करते हैं, एक खरीद में जल्दबाजी न करें, क्योंकि आपको लगता है कि यह आइटम खरीदने का आपका एकमात्र मौका हो सकता है - बहुत दुर्लभ संग्रहणता के अपवाद के साथ, ईबे पर बेचे गए अधिकांश आइटम बार-बार दिखाई देंगे
  • ईबे चरण 5 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाले चित्र
    2
    विक्रेता के फ़ीडबैक रेटिंग देखें। चूंकि ईबे पर लेनदेन करने से पहले आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक पर विचार करने की ज़रूरत है, विक्रेता का फीडबैक स्कोर है। विक्रेता की दक्षता, पारदर्शिता और विश्वसनीयता पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है कि क्या आपके ईबे खरीदारी का अनुभव सकारात्मक या नकारात्मक होगा। प्रत्येक विक्रेता के पास एक फीडबैक स्कोर होता है जिसे वह ईबे के ग्राहकों से फीडबैक के आधार पर प्राप्त होता है, जिन्होंने पहले से उनसे आइटम खरीदे हैं यह जानकारी ऊपरी दाएं कोने में बेची जाने वाली आइटम विवरण पृष्ठ पर उपलब्ध है।
    • चाहे सकारात्मक या नकारात्मक हो, ये विक्रेता रेटिंग को आइटम खरीदने के आपके फैसले में सहायता करनी चाहिए। यदि रेटिंग कम है, तो आप जोखिम को जानने वाले आइटम को खरीद सकते हैं। दुर्लभ हालांकि, यह संभव है कि विक्रेता आपको एक टूटे या दोषपूर्ण आइटम भेज सकता है, या आइटम को जहाज करने में विफल हो सकता है।
    • आप पिछले विक्रेता द्वारा लिखे गए उनके फीडबैक पृष्ठ पर प्रत्येक विक्रेता की समीक्षाओं को भी पढ़ सकते हैं इससे आपको यह पता मिलेगा कि आप इस विक्रेता से कोई आइटम खरीदते समय क्या उम्मीद कर सकते हैं।
  • ईबे चरण 6 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाले चित्र
    3
    विवरण को सावधानीपूर्वक पढ़ें समय और काम को बचाने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक आइटम का विवरण बहुत सावधानी से पढ़ लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आइटम वही है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। कुछ चित्र या शीर्षक धोखा दे सकते हैं (जानबूझकर या नहीं) और आपको गलत चीज़ खरीदने के लिए धोखा दिया जा सकता है पूर्ण विवरण को अच्छी तरह से पढ़ना सुनिश्चित करें, आइटम के साथ दोष या समस्याओं के किसी भी संदर्भ की तलाश में।
    • याद रखें कि यदि आप अपने आइटम की स्थिति के साथ निराश हो जाते हैं, तो यह घटित हुआ है, हालांकि आइटम के वर्णन में दोष स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है, आप किसी को भी दोष नहीं दे सकते हैं, लेकिन स्वयं इस स्थिति में, वापसी प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है और विक्रेता खुश नहीं होगा।
    • जिन चीजों की जांच करनी चाहिए, उनके उदाहरणों में यह है कि क्या आइटम नया या उपयोग किया जाता है, अगर इसकी मूल पैकेजिंग में आता है, और सभी आवश्यक अतिरिक्त (बैटरी, चार्जर आदि) शामिल हैं। अस्पष्ट या भ्रामक विवरणों से सावधान रहें, क्योंकि आइटम का अधिक जोखिम आपको नहीं माना जाता है।
  • ईबे के चरण 7 पर खरीदें चीज़ों का शीर्षक चित्र
    4
    भाड़ा दरें देखें फ्रेट रेट एक अन्य व्यय है जिसे आपको ईबे पर चीजें खरीदने पर अंतिम लागत में ध्यान देना होगा। खरीदने से पहले माल की लागत की जांच करना बहुत जरूरी है, क्योंकि कई खरीदारों को बहुत कम कीमतों वाले सामान बेचने के लिए पकड़ा जाता है, लेकिन यह अत्यधिक शिपिंग शुल्क से भर जाता है। इस कारण से, आपको हमेशा अपने आइटम के कुल मूल्य में शिपिंग लागतें जोड़नी चाहिए। माल की जानकारी वस्तु के बिक्री मूल्य के नीचे स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट की जानी चाहिए।
    • यदि आप आइटम की शिपिंग दर से संतुष्ट नहीं हैं, तो उस पर बोली न करें। विक्रेता के साथ आइटम खरीदने के लिए प्रतिबद्ध होना बहुत ही अनुचित है, और फिर उच्च शिपिंग शुल्क का भुगतान करने से इनकार करना यदि आप वास्तव में किसी समझौते पर पहुंचना चाहते हैं, तो आइटम खरीदने के लिए सहमत होने से पहले "विक्रेता" को एक संदेश भेजें, यह देखने के लिए कि कोई समाधान मिल सकता है या नहीं।
    • आपको यह भी सत्यापित करना होगा कि विक्रेता किस आइटम को शिपिंग कर रहा है, और यह कहां स्थित है कि वह इसे शिप करने के लिए तैयार है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप किसी अंतरराष्ट्रीय स्थान से खरीद रहे हैं, क्योंकि कुछ विक्रेताओं ने अपने ही देश से बाहर जाने से इंकार कर दिया है। यह जानकारी शिपिंग लागत के नीचे उपलब्ध है
  • ईबे चरण 8 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो विक्रेता को एक संदेश भेजें खरीदार और विक्रेता के बीच अच्छा संचार किसी भी खरीदारी अनुभव को खराब से उत्कृष्ट रूप में बदल सकता है। उच्च रेटिंग वाले अधिकांश विक्रेताओं को आइटम, शिपिंग विधि और शुल्क और भुगतान के प्रकार के बारे में आपके प्रश्नों या चिंताओं के प्रति बहुत ग्रहणशील होगा।
    • विक्रेता को एक संदेश भेजने के लिए, आइटम विवरण नीचे दिए गए "प्रश्न और उत्तर" बॉक्स तक पहुंचने तक आइटम पृष्ठ स्क्रॉल करें। "प्रश्न पूछें" नामक एक लिंक होगा, जहां आप विक्रेता को संदेश भेजने के लिए क्लिक कर सकते हैं।
    • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास खरीदारी करने से पहले आपके विक्रेता की पसंदीदा भुगतान विधि और रिटर्न पॉलिसी के बारे में सभी सही जानकारी होनी चाहिए। यदि यह जानकारी आइटम पृष्ठ पर प्रदान नहीं की गई है, तो विक्रेता को सीधे पूछें
  • ईबे चरण 9 पर खरीदें चीजें खरीदें
    6
    "यह अभी खरीदें" या "प्लेस बिड" बटन पर क्लिक न करें जब तक आपको यह सुनिश्चित न हो कि आप आइटम खरीदना चाहते हैं। कितने नए खरीदार को यह नहीं पता है कि "यह अभी खरीदें" या "बोली बोली" बटन पर क्लिक करके, वे आइटम खरीदने के लिए तैयार हैं, और कोई रास्ता नहीं है वापस जाओ एक बार जब आप इन बटनों में से किसी एक पर क्लिक करते हैं, तो साइट के उपयोग के लिए ईबे द्वारा विक्रेता से एक शुल्क स्वचालित रूप से शुल्क लिया जाता है, इसलिए यदि आप खरीदारी को छोड़ने का प्रयास करते हैं तो विक्रेता खुश नहीं होगा
    • कुछ मामलों में, स्थिति को हल किया जा सकता है यदि आपके पास खरीदी को छोड़ने और रद्द करने का अनुरोध करने के लिए तुरंत विक्रेता को कोई संदेश भेजने का एक वैध कारण है। यह पहले से भुगतान किए गए शुल्क की लागत को कवर करने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन कम से कम आपको उस आइटम को खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी जिसे आप नहीं चाहते हैं।
    • यदि आपके पास खरीद को छोड़ने का कोई उचित कारण नहीं है और केवल आइटम के लिए भुगतान करने से इंकार कर दिया है, तो विक्रेता को आपके खिलाफ गैर-भुगतान बोलीदाता विवाद खोलने का अधिकार है इससे आपके खाते पर अंक लगने वाले एक भुगतान किए गए आइटम हो सकते हैं, जिससे संभावित विक्रेता और खरीदार आपके साथ व्यापार करना चाहते हैं। यदि आप इनमें से तीन प्राप्त करते हैं, तो ईबे आपके खाते को निलंबित कर देगा।
  • विधि 3
    खरीदारी करना

    ईबे के चरण 10 पर खरीदा चीजें खरीदें चित्र
    1
    "अब इसे खरीदें" विकल्प का उपयोग करें। यदि कोई आइटम आपको "इसे अभी खरीदें" विकल्प देता है, तो आप नीलामी प्रक्रिया को छोड़ सकते हैं और तुरंत आइटम खरीद सकते हैं। इसे खरीदने की कीमत अब आइटम बहुत भिन्न हो सकते हैं - विक्रेता की रणनीति के आधार पर।
    • कभी-कभी खरीदें यह अब कीमत बहुत कम होगी- यह तब होता है जब विक्रेता आइटम से छुटकारा पाने की जल्दी में होता है, इसलिए वह इसे कम से कम औसत कीमत पर बेचता है आप "इसे अभी खरीदें" विकल्प का उपयोग करके कुछ महान सौदों प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ये आइटम जल्दी से खरीदे जाते हैं, इसलिए आपको उनका लाभ उठाने के लिए त्वरित कार्रवाई करनी होगी। इसे संभालने का एक अच्छा तरीका ईमेल सूचनाओं को सेट करना है, जहां ईबे आपको सूचित करेगा कि तत्काल खरीदी के लिए कोई आइटम कब उपलब्ध है।
    • दूसरी ओर, खरीदें यह अब कीमत अक्सर औसत नीलामी मूल्य से अधिक हो सकती है। इसका कारण यह है कि विक्रेता खरीदारों पर भरोसा कर रहे हैं, जिनके लिए विशिष्ट वस्तुओं को शीघ्रता से जरूरत है, और जो नीलामी में बोलियां ट्रैक करने के लिए कई दिनों की प्रतीक्षा करने को तैयार नहीं हैं। इसलिए जब तक आप जल्दी में नहीं होते हैं, तो इसे खरीदने से पहले किसी विशेष आइटम की औसत बिक्री मूल्य जानने के लिए अपने शोध करना महत्वपूर्ण है, इसे खरीदें अब खरीदें



  • ईबे के चरण 11 में खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक टॉस दे। अगर इसे खरीदें अब उपलब्ध नहीं है, या यदि आप किसी आइटम पर बेहतर सौदा करने की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप ईबे की अभिनव ऑनलाइन बोली-प्रक्रिया प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं। बोली-प्रक्रिया प्रणाली बहुत सरल है- आपको जो कुछ करना है, वह "अधिकतम राशि" दर्ज करें, जो आप आइटम के लिए भुगतान करने के लिए तैयार होंगे। फिर ईबे की तुलना अन्य संभावित खरीदारों से बोलियों / बोलियों के साथ की जाती है और आपकी बोली में वृद्धि होने पर हर बार आपकी बोली बढ़ जाएगी वे अपनी बोली बढ़ाएंगे जब तक कि वे अपनी अधिकतम राशि तक नहीं पहुंचेंगे।
    • ईबे केवल आपकी बोली की कीमत बढ़ा देगा जब तक कि अन्य संभावित खरीदारों को हरा करने के लिए राशि पर्याप्त नहीं है। एक बार जब वे अपने अधिकतम मूल्य तक पहुंचते हैं और नीलामी अभी भी चल रही है, तो आपको हार की स्वीकृति या अपनी अधिकतम बोली बढ़ाने की आवश्यकता होगी।
    • बोली जाने के बाद, इसे रद्द करने का कोई रास्ता नहीं है। यदि आप नीलामी जीतते हैं, तो आपको आइटम खरीदना होगा। यदि आप मना करते हैं, तो आपको ईबे से दंड का सामना करना होगा और आपके खाते को निलंबित भी हो सकता है
  • ईबे के कदम 12 पर खरीदें चीजें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी बोली की स्थिति की जांच करें यह लिखिए कि नीलामी कितनी देर तक चलती है और समय-समय पर यह जांचने के लिए कि आपकी बोली कैसे है। नीलामी समाप्त हो जाने के बाद, आपको ई-मेल से ई-मेल नोटिस प्राप्त होगा कि आप आइटम के लिए नीलामी जीता है या नहीं। यदि आपने जीता है, तो ईमेल आगे क्या करना है इसके बारे में निर्देश भी प्रदान करेगा।
  • ईबे चरण 13 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    भुगतान करें अगले चरण के लिए आइटम के लिए अपना भुगतान करना है आप "भुगतान अब" लिंक पर क्लिक करके भुगतान पृष्ठ एक्सेस कर सकते हैं, जो कि समीक्षा आदेश पृष्ठ, पुष्टिकरण ईमेल, विज्ञापन पृष्ठ और मेरा ईबे क्षेत्र में "खरीदारी इतिहास" पृष्ठ पर पाई जा सकती है। विक्रेता द्वारा व्यवहार्य भुगतान विकल्प तय किए जाते हैं, और अधिकांश क्रेडिट कार्ड द्वारा या पेपैल द्वारा भुगतान स्वीकार करते हैं, कुछ विक्रेताओं चेक, मनी ऑर्डर या बैंक ट्रांसफर द्वारा भुगतान का अनुरोध करेंगे
    • कभी मेल द्वारा एक विक्रेता को धन भेजें यह खो सकता है या चोरी हो सकता है, या विक्रेता पैसे ले सकता है और अपने आइटम को जहाज से मना कर सकता है।
    • आपको नीलामी जीतने के बाद जितनी जल्दी हो सके भुगतान करना होगा। यदि आप इस मद के कम से कम दो दिनों के भीतर भुगतान करने में विफल रहते हैं, तो विक्रेता को एक अवैतनिक आइटम के लिए कोई विवाद खोलने का अधिकार है
    • अपनी शिपिंग जानकारी दर्ज करते समय, यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ जांचें कि सभी विवरण सही हैं अगर जानकारी गलत है और आइटम को गलत पते पर भेज दिया गया है, तो आप दोषी हैं।
  • ईबे चरण 14 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने विक्रेता को प्रतिक्रिया दें एक बार जब आप अपना आइटम प्राप्त कर लेते हैं, तो आप उस विक्रेता के मूल्यांकन का मूल्यांकन कर सकते हैं जो आपको लगता है कि एक सकारात्मक या नकारात्मक अनुभव था। ईबे उपयोगकर्ताओं को प्रतिक्रिया छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि इससे खरीदारों और विक्रेताओं के बीच विश्वास बढ़ता है और समग्र ग्राहक अनुभव में सुधार होता है। आप ईबे साइट पर "फीडबैक फोरम" पर जाकर, और पृष्ठ के दाईं ओर "फ़ीडबैक दें" लिंक पर क्लिक करके एक प्रतिक्रिया छोड़ सकते हैं।
    • हालांकि फ़ीडबैक को प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन सलाह देने की सलाह दी जाती है कि विक्रेता को खराब रेटिंग देने से पहले किसी भी नकारात्मक अनुभव के बारे में सीधे संपर्क करें। अधिकांश विपणक उन दोनों के लिए स्वीकार्य समाधान के साथ आने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे - चाहे रिफंड की पेशकश या मुआवजे का कोई अन्य फॉर्म। आपका खराब अनुभव अप्रत्याशित परिस्थितियों या साधारण मानव त्रुटि के कारण हो सकता है, इसलिए विक्रेताओं को फोरम में उनकी आलोचना करने से पहले संदेह का लाभ देना सर्वोत्तम है।
    • प्रतिक्रिया देने के द्वारा, आप अपने अनुभव को सकारात्मक, तटस्थ या नकारात्मक के रूप में मूल्यांकन कर सकते हैं साथ ही विक्रेता के अधिक विस्तृत विश्लेषण प्रदान कर सकते हैं। यथासंभव स्पष्ट और सूचनात्मक बनने की कोशिश करें और कोई भी आक्रामक या व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचें क्योंकि इससे आप दूसरों को बेचने से हतोत्साहित कर सकते हैं।
  • विधि 4
    बोली लगाने की रणनीतियों को माहिर करना

    ईबे के चरण 15 में खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    विषम संख्याओं का उपयोग करते हुए बोली। ज्यादातर समय, जब लोग बोली लगाते हैं, तो वे उसे राउंड नंबर में रखते हैं, जैसे कि $ 50 या $ 300 हालांकि, नीलामी जीतने की संभावना बहुत अधिक हो सकती है यदि आप इसके बजाय अजीब मूल्य का उपयोग करते हैं, जैसे $ 50.03 या $ 301.87। इस तरह, आप अगले उच्चतम बोली से केवल कुछ अतिरिक्त सेंट का भुगतान करके नीलामी जीत सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप फर्नीचर के टुकड़े पर $ 150.97 बोली लगाते हैं, तो आप उस नीलामी को जीत सकते हैं जिसने $ 150.00 के एक गोल ऑफर किया था। आप अपनी कॉफी टेबल लेते हैं, और आपको इसके लिए 97 सेंट ज्यादा खर्च करना पड़ता था।
  • चित्र ईबे के चरण 16 पर खरीदें चीजें खरीदें
    2
    सामरिक समय पर बोली ईबे दिन के विशिष्ट समय में व्यस्त है, और इस समय प्रत्येक व्यक्ति की नीलामी में बोली लगाने वाले अधिक लोग हैं। तार्किक रूप से, यदि आप साइट के शांत घंटे के दौरान बोली लगा सकते हैं, तो आप अधिक नीलामी जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं। पूर्वी मानक समय (ईएसटी) के मुताबिक, ईबे को कार्यदिवस के दौरान यातायात के दौरान और शाम के शुरुआती घंटों के दौरान यातायात का उच्चतम स्तर प्राप्त होता है। सुबह सुबह करीब 1: 00-02: 00 के आसपास उसके शांत क्षण थे।
    • आप इस तथ्य का लाभ उठा सकते हैं, खासकर यदि आप किसी स्वीकार्य समय क्षेत्र में रहते हैं, जिससे आप सभी बोली लगा सकते हैं, जबकि सभी ओरिएंटल सो रहे हैं। हैरानी की बात है कि कई नीलामी सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान समाप्त होती हैं, इसलिए आपके पास बहुत से आइटम चुनने होंगे
    • क्रिसमस और धन्यवाद जैसे छुट्टियां सामान्य दिन से भी चुस्त हैं, इसलिए कर्मचारियों को ओवन में टर्की तैयार करने के दौरान अपनी बोलियां देकर इसका फायदा उठाएं।
  • ईबे के चरण 17 में खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    शुरुआती बोली मत करो "और" उच्च नहीं - एक बात या किसी अन्य को करो कई नए ईबे उपयोगकर्ता नीलामी में शुरुआती बोली लगाने की गलती करते हैं। यह एक अच्छा कदम नहीं है, क्योंकि यह स्पष्ट है कि आप कितना निश्चित आइटम चाहते हैं और अभी भी आपको एक नौसिखिया के रूप में चिह्नित करते हैं। आप खेल की शुरुआत में कम बोली लगा सकते हैं और इसे बढ़ा सकते हैं क्योंकि प्रतिस्पर्धा तेज हो जाती है, या आप नीलामी के अंत के निकट एक उच्च बोली लगा सकते हैं, जब आइटम को सुरक्षित करने की आवश्यकता होती है।
    • यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यदि आप विवाद में शुरुआती बोली लगाते हैं तो ज्यादातर विक्रेताओं को बहुत खुशी होगी क्योंकि उन्हें पता है कि यह राशि उनके लिए गारंटी है, चाहे जो भी हो।
    • दुर्भाग्य से आप इस मामले में खो देते हैं, क्योंकि आप उस आइटम के लिए बहुत अधिक मूल्य का भुगतान कर सकते हैं जिसे आप आधा मूल्य के लिए मिल सकते थे यदि आप इसे सही बजा चुके थे। पिछली नीलामियों के दौरान समान वस्तुओं के लिए भुगतान किए गए मात्रा के लिए खोज करके उच्च बोली लगाने से बचें
  • चित्र ईबे के चरण 18 में खरीदें चीजें खरीदें
    4
    देर से बोलियां बनाने की कोशिश करें देर से बोलियां में नीलामी में जितनी देर हो सकती है, आमतौर पर पिछले कुछ मिनटों या सेकंड में बंद होने से पहले आपकी बोली देना शामिल है। इस के पीछे सोचा है कि अन्य खरीदार नोटिस नहीं करेंगे या न ही बोली लगाने के लिए समय ले जाएगा, और आप नीलामी जीतेंगे। हालांकि देर से बोली लगाने की बहुत लोकप्रिय रणनीति है और कई मामलों में काम करता है, इसके कई दोष हैं
    • सबसे पहले, यदि आपकी देर बोली में किसी अन्य खरीदार की अधिकतम बोली से कम मूल्य है, तो ईबे स्वचालित रूप से अगले वृद्धिशील राशि के लिए अपनी बोली बढ़ा देगा। इस मामले में, आपके पास वापस आने और उच्च बोली देने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा, और इस प्रकार आप नीलामी खो देंगे, विजेता के लिए खरीद मूल्य बढ़ाने के अतिरिक्त। हर कोई खो देता है
    • दूसरा, देर से बोली लगाने बहुत खतरनाक है यदि दी गई वस्तु आपके लिए भावुक मूल्य है। पिछले कुछ मिनटों में एक और खरीदार के साथ देर से बोली लगाने की लड़ाई आपको शुद्ध आतंक से मूल रूप से भविष्यवाणी की तुलना में अधिक बोली से निकाल सकती है, इस प्रकार सभी संभव बचत को खत्म कर दिया जा सकता है इसके अलावा, आप अपने कंप्यूटर को दुर्घटनाग्रस्त करने का जोखिम उठाते हैं या अपनी बोली लगाने से पहले अनपेक्षित रूप से लॉग इन करने के लिए, या कोई अन्य बाहरी कारक आपको बोली लगाने से रोक सकता है।
  • ईबे चरण 1 9
    5
    प्रॉक्सी बोली-प्रक्रिया का उपयोग करें प्रॉक्सी बोली-प्रक्रिया पिछले अनुभाग में वर्णित प्रणाली है, जहां आप अधिकतम राशि दर्ज करते हैं, जो कि आप किसी आइटम के लिए भुगतान करने के इच्छुक हैं और आपके लिए ईबे की बोली यह बोली लगाने का सबसे आसान तरीका है, क्योंकि ईबे आपकी ओर से सबसे कम संभावित जीतने वाली बोली दर्ज करेगा, और फिर वृद्धिशील रूप से इसे बढ़ाकर (अधिकतम राशि तक) के रूप में प्रतिस्पर्धी बोलियां भेजी जाती हैं
    • यह बोली लगाने का एक काफी सुरक्षित तरीका है, क्योंकि नीलामी को खोने का एकमात्र तरीका यह है कि बिक्री मूल्य उसके अधिकतम मूल्य से अधिक है।
    • केवल ईबे को पता होगा कि आपकी उच्चतम बोली क्या है - यह जानकारी विक्रेता या अन्य संभावित खरीदारों के लिए उपलब्ध नहीं है
  • ईबे चरण 20 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अपनी नीलामी को ध्यानपूर्वक ट्रैक करें आप एक क्षण ले सकते हैं और यह देखने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं कि आपकी अधिकतम बोली दर्ज करने से पहले नीलामी कैसे सामने आ रही है। इससे आपको यह देखने का मौका मिलेगा कि प्रतिस्पर्धा कितनी बड़ी है, और नीलामी जीतने के लिए अंततः प्रतिस्पर्धा की संभावना क्या है। आप आइटम विवरण पृष्ठ पर "देखें सूची में जोड़ें" लिंक पर क्लिक करके आसानी से चालू नीलामियों की श्रृंखला देख सकते हैं आप अपने मेरा ईबे पेज पर जाकर नीलामी जानकारी तक पहुंच सकते हैं। अद्यतनों के लिए हर दिन की जांच करना याद रखें
  • ईबे चरण 21 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    निराशा मत करो अगर आप खुद को बोली-प्रक्रिया युद्ध में मिलते हैं। नीलामी बंद होने से पहले eBay पर विशेष रूप से पिछले कुछ सेकंड्स में बोली-प्रक्रिया युद्ध होते हैं। यह मजाक का एक हिस्सा है - आप "सुनिश्चित" हो सकते हैं कि आपने किसी आइटम पर विजेता बोली लगाई है, केवल आखिरी समय में पता लगाने के लिए कि यह किसी अन्य व्यक्ति से आगे निकल गया था।
    • आप आइटम को सुरक्षित करने का एक और मौका पाने के लिए अपनी अधिकतम बोली बढ़ा सकते हैं, लेकिन यह जानने के बावजूद कि अन्य खरीदार की अधिकतम बोली क्या है, आप गारंटी नहीं दे सकते कि आप जीतेंगे
    • अगर आपको नीलामी नहीं मिलती है, तो गुस्सा या निराश न करें। वही आइटम लगातार ईबे पर दिखाई देते हैं, और आप अगली बार एक बेहतर सौदे भी देख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • बुद्धिमान रहें और आप एक ईबे विशेषज्ञ हो सकते हैं।
    • बहुत पैसा बोली लगाने को बर्बाद मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com