IhsAdke.com

कैसे ईबे पर बोली लगाई जाए

ईबे पर एक आइटम पर बोली लगाने की प्रक्रिया एक सरल प्रक्रिया है, लेकिन यदि आप एक लोकप्रिय वस्तु खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह प्रतिस्पर्धा में तेजी से हो सकता है। यहां बोली लगाने और यह सुनिश्चित करने के तरीके हैं कि आप नीलामी के विजेता हैं।

चरणों

भाग 1
बोली ऑनलाइन

ईबे चरण 1 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
1
जिस आइटम को आप खरीदना चाहते हैं उसे ढूंढें किसी विशिष्ट वस्तु को खोजने के लिए उस आइटम को खोजने के लिए श्रेणियों में खोजें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं या खोज फ़ीचर का उपयोग करना चाहते हैं उपलब्ध सूचियों के माध्यम से ब्राउज़ करें और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त क्लिक करें।
  • ईबे चरण 2 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
    2
    आइटम विवरण की समीक्षा करें उत्पाद की कीमत, परिस्थितियां और पूर्ण विवरण की जांच करें, ताकि आप जिस बारे में बोली लगा रहे हों उसे आप जानते हों। फोटो को देखकर अपना निर्णय मत बनो, क्योंकि कुछ विक्रेताओं ने जानबूझकर अपनी सूचियों पर भ्रामक तस्वीरें रखी हैं।
    • विक्रेता के मूल्यांकन की जांच करें इससे पहले की समीक्षा और अन्य खरीदारों द्वारा छोड़ी गई टिप्पणियां आपको यह पहचान करने की अनुमति देते हैं कि खरीदारी आपके पैसे और प्रयास के लायक होगी या नहीं। एक अच्छा विक्रेता 94% और 100% के बीच रैंक करेगा एक विक्रेता की योग्यता या रेटिंग की संख्या भी उनकी लोकप्रियता को इंगित करती है कई उच्च योग्यताओं वाली एक विक्रेता एक से भी बेहतर विक्रेता विकल्प है जो कि केवल कुछ उच्च योग्यताएं हैं
  • ईबे के चरण 3 पर बोली वाला शीर्षक चित्र
    3
    "प्लेस बिड" बटन पर क्लिक करें यह बोली प्रक्रिया शुरू करता है यदि आप पहले ही लॉग इन नहीं हैं, तो ईबे अब आपको साइन इन करने के लिए संकेत दे सकता है
    • यदि आपके पास कोई ईबे खाता नहीं है, तो आपको एक बनाना होगा। एक खाता बनाना मुफ़्त है एक होने के बाद, आप अपनी चालू बोलियों और आदेशों की निगरानी कर सकते हैं
    • अपनी अधिकतम बोली दर्ज करें आपकी अधिकतम बोली वह राशि है जो किसी आइटम के लिए भुगतान करना चाहते हैं। "अधिकतम बोली" कहती है और "जारी रखें" क्लिक करने वाले बॉक्स में राशि दर्ज करें।
    • समझे कि कैसे वृद्धिशील बोलियां काम करती हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि खरीदार न्यूनतम संभव मूल्य के लिए आइटम प्राप्त करते हैं, ईबे एक स्वचालित वृद्धिशील बोली-प्रक्रिया प्रणाली का उपयोग करता है आपकी प्रारंभिक बोली विक्रेता द्वारा न्यूनतम बोली के रूप में निर्धारित की गई राशि होगी। यदि आपकी अधिकतम बोली इस न्यूनतम से अधिक है, तो ईबे स्वचालित रूप से पूर्वनिर्धारित वेतन वृद्धि के साथ अपनी बोली बढ़ाएगा। आपकी अधिकतम बोली तक पहुंचने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।
    • उन मदों पर ही बोली लगाएं जो आप के लिए भुगतान करने में रुचि रखते हैं। ईबे के अनुसार, आपके द्वारा किए गए प्रत्येक बोली को बोली या पेशकश अनुबंध माना जाता है। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल एक ऐसी वस्तु पर बोली करें जो आपके लिए खरीद करने के लिए वास्तव में रुचि है।
    • केवल उस राशि के साथ बोली जिसे आप वास्तव में भुगतान करने के इच्छुक हैं जब भी आप अपनी अधिकतम बोली से कम आइटम प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, तो आपको अपनी अधिकतम बोली पर निर्धारित राशि का भुगतान करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। फिर, बोली एक अनुबंध बनाने जैसा है, और नीलामी प्रक्रिया के दौरान राशि पूरी होने पर आपको अपनी अधिकतम बोली राशि का भुगतान करना होगा।
    • एक ही समय में दो समान वस्तुओं पर बोली न करें। यदि आप दोनों नीलामियां जीतते हैं, तो आपको दोनों के लिए भुगतान करना होगा। जब तक आप दो समान वस्तुओं नहीं चाहते हैं, आपको केवल किसी विशेष आइटम पर बोली लगाई जानी चाहिए और नीलामी की प्रतीक्षा एक और समान वस्तु पर बोली लगाने से पहले बंद होने के लिए करना चाहिए।
    • कृपया अपनी अधिकतम बोली बढ़ाएं यदि वांछित। यदि आप किसी आइटम के लिए थोड़ी अधिक भुगतान करने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपनी अधिकतम बोली को एक बड़ी राशि के साथ एक बड़ी राशि के साथ बढ़ा सकते हैं
    • बोली निकासी की सीमाएं जानें केवल कुछ ही दुर्लभ मामलों में जब आप बोली लगा सकते हैं। यदि आपने गलती से गलत राशि दर्ज की है, तो आप त्रुटि को ठीक करने के लिए तुरंत सही राशि को फिर से दर्ज कर सकते हैं। यदि आइटम विवरण बोली के बाद महत्वपूर्ण परिवर्तनों के कारण होता है और आप विक्रेता से संपर्क करने में असमर्थ हैं, तो आप बोली को निकाल सकते हैं।
  • ईबे चरण 4 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
    4
    कृपया अपनी बोली की समीक्षा करें और पुष्टि करें। सत्यापित करें कि अधिकतम बोली राशि सही है और उसे स्वीकृति देने के लिए "पुष्टि करें बोली" बटन पर क्लिक करें।
  • भाग 2
    मोबाइल उपकरणों के माध्यम से बोली लगाने

    ईबे चरण 5 पर बिड शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके ईबे साइट के मोबाइल या मोबाइल संस्करण पर पहुंचें साइट का मोबाइल संस्करण निःशुल्क है, किसी भी स्मार्टफ़ोन पर काम करता है और इसमें पाया जा सकता है https://mobileweb.ebay.com
    • किसी आइटम पर खोजने और बोली लगाने की प्रक्रिया आपके मोबाइल डिवाइस पर समान रूप से समान है क्योंकि यह आपके कंप्यूटर पर है फर्क सिर्फ इतना है कि ईबे का मोबाइल संस्करण साइट को नेत्रहीन रूप से मोबाइल उपकरणों पर अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रारूपित करने के लिए संगठित किया गया है।
    • वैकल्पिक रूप से, मोबाइल ऐप को इंस्टॉल करके ईबे पर जाएं। आप इसे सभी प्रमुख स्मार्टफ़ोन ब्रांडों के लिए निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। ईबे की उपस्थिति परंपरागत साइट से भिन्न हो सकती है, लेकिन आप हमेशा ऐप्प के रूप में आइटम पर लाने और बोली लगाने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं।
  • ईज़ी पर चरण 6 शीर्षक पर चित्र
    2
    सही आइटम के लिए खोजें आप एक मोबाइल संस्करण या मोबाइल साइट का उपयोग कर रहे हैं, क्वेरी में आइटम के विवरण दर्ज या मुखपृष्ठ पर बार खोज करते हैं, हमेशा की तरह, आवर्धक कांच दबाने खोज शुरू करने के द्वारा।
    • का चयन करें "ब्राउज़ श्रेणियाँ" (खोज श्रेणियाँ) होम स्क्रीन पर खोज बार के नीचे स्थित है, तो आप किसी विशिष्ट आइटम जो आप के लिए और अगर आप उत्पाद श्रेणियों के द्वारा खोज करना चाहते हैं देख रहे हैं नहीं है।
    • यदि आप मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे हैं, तो समान मूल तकनीक लागू होगी। आपके ऐप के संस्करण के आधार पर, आमतौर पर ऊपरी दाहिने कोने या शीर्ष केंद्र में, जैसे ही यह शुरू होता है, आपके ऐप की होम स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित सर्च बार स्थित होगा। "ब्राउज़ श्रेणियाँ" विकल्प को होम स्क्रीन पर भी सूचीबद्ध किया जाएगा, लेकिन यह आमतौर पर सहेजी गई खोजों और बुकमार्क के नीचे स्थित है।
  • ईज़ी पर चरण 7 पर बिड शीर्षक चित्र



    3
    कृपया आइटम विवरण को ध्यान से देखें सुनिश्चित करें कि vicê को उत्पाद विवरण, मूल्य और शर्तों की पूरी समझ है चूंकि ईबे पर बोलियां अनुबंध पर विचार की जाती हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में बोली लगाने से पहले वास्तव में बोली लगाने वाले हैं।
    • विक्रेता रेटिंग की जांच करें एक विश्वसनीय विक्रेता की रेटिंग 94% या उससे अधिक के आसपास होगी अधिक रेटिंग वाला एक विक्रेता, कुछ के साथ एक से अधिक लोकप्रिय और अधिक विश्वसनीय है
  • ई-बैंक के चरण 8 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
    4
    "प्लेस बिड" का चयन करें बटन दोनों मोबाइल साइट संस्करण और ईबे स्मार्टफोन एप्लिकेशन के लिए समान है। इससे बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू होती है।
    • लॉग इन करें या कोई खाता बनाएं यदि आप मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो संभवतः आप पहले से लॉग इन हैं यदि आप केवल अपने स्मार्टफ़ोन के इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से साइट के मोबाइल संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इस समय या शायद लॉग इन नहीं हो सकते हैं।
    • अपनी अधिकतम बोली चुनें इसे चुनने के लिए अपनी अंगुली के साथ "बोली" बॉक्स स्पर्श करें और संख्या दर्ज करने के लिए ऑनस्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग करें। आपकी अधिकतम बोली वह सटीक अधिकतम राशि होगी जो आप भुगतान करने के लिए तैयार रहेंगे। टाइपिंग खत्म करने के बाद "जारी रखें" का चयन करें
    • आपकी बोली सबसे कम संभव राशि से शुरू होगी EBay की वृद्धिशील बोली-प्रक्रिया प्रणाली के कारण, आपकी बोली बढ़ती रहेगी क्योंकि अन्य खरीदार अपनी अधिकतम राशि तक बोली लगाते हैं
    • केवल बोली जहां यह वास्तव में आपके हित में है बोली एक बोली या पेशकश समझौता है I नतीजतन, आपको उन वस्तुओं पर केवल बोली चाहिए जिनकी वास्तव में आपकी रुचि है आपकी कुल अधिकतम बोली वह राशि होनी चाहिए जो आप वास्तव में भुगतान करने के लिए तैयार हैं। यदि आप वांछित आइटम को केवल एक बड़ी राशि के साथ बोली लगाकर अपनी अधिकतम बोली बढ़ा सकते हैं
    • अपनी बोली चित्रित करने के बारे में मत सोचो। अगर आप गलती से, सही दूर सही दर्ज करके गलत डालें या यदि आइटम वर्णन काफी बदल जाएगा केवल समय है कि ईबे आप अपनी बोली वापस लेना करने की अनुमति देगा होगा।
  • ईबे के चरण 9 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
    5
    कृपया अपनी बोली की पुष्टि करें सुनिश्चित करें कि राशि सही है और "कन्फर्म बिड" विकल्प दबाकर अपनी उंगली का उपयोग करने के लिए एक बार अपनी अधिकतम बोली की समीक्षा करें।
  • ईज़ी पर चरण 10 शीर्षक पर चित्र
    6
    सूचनाओं के लिए प्रतीक्षा करें यदि आप ईबे साइट के मोबाइल संस्करण के बजाय मोबाइल ऐप का उपयोग करते हैं, तो जब भी कोई आपकी बोली से अधिक बोली लगाएगा, आपको सूचित किया जाएगा।
  • भाग 3
    बोलियों में सफलता की रणनीतियां

    इमेज पर छापे नाम वाली तस्वीर, स्टेप 11
    1
    अतिरिक्त सेंट के साथ अधिकतम बोली राशि चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी वांछित अधिकतम $ 50.00 है, तो अधिकतम बोली $ 50.11 के रूप में दर्ज करें
    • अधिकांश विक्रेता डॉलर-निहित मात्रा में प्रवेश करते हैं ईबे पर कई नीलामियां कुछ सेंट के लिए पुरानी हैं यदि एक और खरीदार की अधिकतम बोली, आपके $ 50.00 के बराबर है, तो बाधा यह है कि विक्रेता उसकी अधिकतम बोली $ 50.00 पर निर्धारित करेगा। अपनी अधिकतम $ 50.11 डालकर, आपकी बोली स्वचालित रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी से ऊपर रखी जाएगी, जो $ 50.00 की बोली लगाती है, यदि यह राशि पहुंच गई है।
  • ईबे के चरण 12 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
    2
    कृपया पिछले संभावित क्षण तक प्रतीक्षा करें। सबसे प्रभावी बोलियां नीलामी के पिछले 10 सेकंड के भीतर बनाई गई हैं।
    • यदि आप अपनी अधिकतम बोली को पहले से अच्छी तरह से रख देते हैं, तो बोली लगाने की लड़ाई शुरू की जा सकती है। इसमें, दो या दो से अधिक खरीदारों की बोली लगातार बढ़ जाएंगी। यहां तक ​​कि अगर अधिकतम बोली उनकी तुलना में थोड़ा अधिक है, तो अन्य खरीदार को अपनी अधिकतम बोली बढ़ाने का अवसर मिलेगा, जब तक उनकी अधिकतम सीमा पहले ही खत्म हो चुकी है।
  • ई-बैंक के चरण 13 पर बिड शीर्षक वाला चित्र
    3
    दो ब्राउज़र विंडो खोलें एक खिड़की में बोली प्रक्रिया की निगरानी करें और दूसरी विंडो में नीलामी के पिछले 10 से 15 सेकंड के दौरान अपनी अधिकतम अंतिम बोली की स्थिति रखें।
    • दूसरी विंडो में अपनी अधिकतम बोली दर्ज करें और "प्लेस बिड" पर क्लिक करें। अभी तक "पुष्टि की बोली" पर क्लिक न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि बटन दिखाई दे रहा है
    • पहली विंडो में, F5 कुंजी या Ctrl + R कुंजियां दबाकर पृष्ठ को ताज़ा करें मौजूदा मूल्य में परिवर्तनों की निगरानी के लिए पृष्ठ को हर कुछ सेकंड रीचार्ज करना।
    • अगर संभव हो तो दो खिड़कियां एक साथ-साथ खुलती हैं एक से अगले पर वापस जाने और पिछली बार में वापस मूल्यवान समय मार सकता है।
    • पिछले 10 या 15 सेकंड के लिए अपनी "इनपुट बोली" विंडो के साथ अपनी दूसरी विंडो पर स्विच करें अपनी अंतिम पेशकश दर्ज करने के लिए "पुष्टि करें बोली" पर क्लिक करें इस नीलामी के अंत के इतने करीब होने से, आप समझौते के अंत से पहले किसी और के लिए आपके द्वारा उच्च बोली लगा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कृपया ध्यान रखें कि आप नीलामी नहीं जीत सकते, भले ही आपके पास उच्चतम बोली हो, अगर विक्रेता के पास आपकी बोली की राशि से ऊपर छिपी हुई छुपा आरक्षित मूल्य है। एक आरक्षित मूल्य न्यूनतम है जिसे एक आइटम के लिए स्वीकार किया जाएगा और यह संभावित खरीदारों से छिपा हुआ है। अगर यह राशि $ 20.00 तक तय हो गई है और आपकी अधिकतम बोली 18.00 डॉलर है, तो आप उस मद को खरीदने में सक्षम नहीं होंगे, भले ही वह दूसरों के बीच उच्चतम मूल्य का वितरण करे।
    • यदि आप $ 15,000 या उससे अधिक की बोली दर्ज कर रहे हैं तो एक वैध क्रेडिट कार्ड का हाथ है कार्ड पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा जब तक कि आप नीलामी नहीं जीतते। हालांकि, आपको अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी ताकि आपकी उम्र और गंभीरता का सत्यापन किया जा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com