IhsAdke.com

कैसे eBay पर नीलामी जीतने के लिए

यह ट्यूटोरियल आपको ईबे नीलामी जीतने के सर्वोत्तम तरीकों से परिचित करेगा, जितना संभव हो उतना कम खर्च करके नीलामी जीतने की संभावना बढ़ाएगी।

चरणों

ईबे चरण 1 पर स्निपेज़ चित्रित किया गया चित्र
1
नीलामी खोजें जिसमें आप रुचि रखते हैं
  • ईबे चरण 2 पर स्निपेस शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप जिस नीलामी में रुचि रखते हैं उसे देखें शैव जब यह बंद हो जाएगा और अच्छी तरह से इस जानकारी को याद करेगा, क्योंकि यह महत्वपूर्ण होगा। आइटम नंबर लिखिए और नीलामी का समय / दिनांक समाप्त हो जाएगा।
  • चित्र ईबे चरण 3 पर Snipe नामक
    3
    नीलामी समाप्त होने से 10 मिनट पहले अपने नीलामी पर लौटें यदि यह अभी भी अच्छी कीमत रेंज में है, तो बस वापस बैठो और प्रतीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि आप ईबे में लॉग इन हैं
  • ईबे चरण 4 पर स्निपेज़ शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रतीक्षा करते समय, तय करें कि आप इस आइटम पर खर्च करने के लिए कितना इच्छुक हैं। मान लें कि आप इसके लिए $ 10 का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। समय का अधिक सटीक दृश्य रखने के लिए पेज को अपडेट करते रहें।
    • फ़ायरफ़ॉक्स के ऊपरी दाएं हाथ के कोने में, (-) और (एक्स) के बीच, दो बक्से तैयार किए गए बॉक्स के साथ एक बॉक्स होता है विंडो के आकार को कम करने के लिए इस बॉक्स पर क्लिक करें। फिर खिड़की के किनारे पर क्लिक करें और खींचें जिससे कि आपकी अपनी आधा स्क्रीन खुलती है और आप अपनी नीलामी और बटन को बोली लगाने के लिए क्लिक करने के लिए देख सकते हैं।
    • फ़ायरफ़ॉक्स को फिर से खोलें और खिड़की के साथ दिखाई देगा जो दिखाई देगा।
    • नई विंडो में, ईबे पर फिर से जाएं और जिस आइटम पर बोली लेंगे उसे देखें आप खोज बॉक्स में आइटम नंबर दर्ज कर सकते हैं और यह आपके लिए स्थित होगा। इस विंडो में ई-इन में साइन इन न करें, क्योंकि आप केवल समय के मार्ग का ट्रैक रखने के लिए इसका उपयोग करेंगे
    • नई विंडो में, किसी भी समय "ताज़ा करें" बटन पर क्लिक करें और ईबे आपको बताएगा कि नीलामी समाप्त होने तक कितना समय शेष रहता है। जब केवल 15 से 15 सेकंड बचे रहें (आपके इंटरनेट की गति के आधार पर), अन्य विंडो पर जाएं और अपनी बोली जमा करने के लिए सबमिट करें पर क्लिक करें।
  • ईबे चरण 5 पर Snipe नामक चित्र
    5
    लगभग 1 मिनट तक प्रतीक्षा करें - 40 सेकंड और अधिक अनुभवी लोगों को संभवतः प्रतीक्षा करनी चाहिए, जब तक कि थोड़ी कम समय न हो, 30 से 20 सेकंड के बीच। अपनी बोली दर्ज करना शुरू करें



  • ईबे चरण 6 पर स्किप नाम वाली तस्वीर
    6
    मान लीजिए कि आपका नीलामी समाप्त होने से पहले एक अतिरिक्त 40 सेकंड है, अपनी बोली राशि दर्ज करें और बोली पुष्टिकरण स्क्रीन पर जाएं, 20-30 सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • ईबे चरण 7 पर स्किप नाम वाला चित्र
    7
    आपको लगभग 10.07 डॉलर बोली लगानी चाहिए - अतिरिक्त 7 सेंट किसी और की बोली को हरा सकते हैं यदि उसने $ 10 को अपनी अधिकतम बोली के रूप में निर्धारित किया है आप केवल 7 सेंट के लिए जीतते हैं हालांकि, कभी-कभी आपको उच्च बोली लगाने की ज़रूरत होगी अगर नीलामी एक बोली और दूसरे के बीच में केवल बड़ी वृद्धि को स्वीकार करने के लिए निर्धारित है। उस बॉक्स के नीचे जहां आप अपनी बोली दर्ज करते हैं, आपको "राशि दर्ज करें _ या उच्च" (_ राशि या अधिक दर्ज करें) कहना चाहिए।
  • चित्र ईबे चरण 8 पर Snipe शीर्षक
    8
    जब आप बोली की पुष्टि करें (बोली बोली) पर क्लिक करते हैं, तो लगभग 10 सेकंड शेष रहेंगे, जो आपके लोगों की तुलना में अधिक बोली लगाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। आप 10 सेकंड में बोली लगा सकते हैं, इसलिए यदि आइटम वास्तव में लोकप्रिय है तो आपको तेज़ होना चाहिए।
  • ईबे चरण 9 पर स्निपेज़ चित्रित किया गया चित्र
    9
    आप 1 क्लिक (1 क्लिक बोली) के साथ लांस का भी प्रयास कर सकते हैं। यह एक ऐसी सुविधा है जिससे आप तेजी से बोली लगा सकते हैं
  • ईबे के चरण 10 पर स्निपेस शीर्षक वाला चित्र
    10
    आपको नीलामी जीतनी होगी, जब तक कि किसी की अधिकतम बोली आपकी तुलना में अधिक न हो।
  • युक्तियाँ

    • अपनी अधिकतम बोली के लिए हमेशा सही रहें यदि आपकी बोली इस रणनीति का पालन करने के बाद सबसे ज्यादा बोलीदाता नहीं है, तो बोली लगाने की लड़ाई में प्रवेश न करें। नीलामियों में भाग लेना एक ऐसी गतिविधि है जो आमतौर पर आपके एड्रेनालाईन / भावना को उठाती है, और आप सोच सकते हैं कि "केवल कुछ डॉलर / रीएस / यूरो और अधिक की आवश्यकता नहीं होगी।" इस के लिए मत गिरो ​​- क्या आप पहले से निर्धारित किया है के लिए फर्म पकड़ो
    • नीलामी को अंतिम रूप देने से पहले अपना बोली इतिहास देखें, क्योंकि बहुत से लोग इसी प्रकार की तकनीकों का उपयोग करते हैं - कई मामलों में, नीलामी के अंत तक पहुंचने से पहले या आपकी बोली भी उस राशि तक पहुंचने से पहले आपकी अंतिम बोली देखी जा सकती है
    • यह तकनीक, जिसे कटाक्ष भी कहा जाता है, यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप जितना संभव हो उतना कम नीलामी जीएंगे, क्योंकि दूसरे व्यक्ति आपके खिलाफ रिटर्न बोली नहीं कर पाएगा।
    • दो ब्राउज़रों का उपयोग करें एक में, अपनी बोली राशि दर्ज करें और अंतिम क्षण तक उसे वहां छोड़ दें। अन्य बोलियों को देखने के लिए या नीलामी के अंत तक (ताज़ा पृष्ठ बटन दबाकर) दूसरे समय का उपयोग करें। अगर आपको आखिरी मिनट की बोली (अन्य ब्राउज़र का उपयोग करके, जो "बोली प्रविष्ट करें" पृष्ठ पर होना चाहिए) को हरा करने की आवश्यकता है तो यह आपको आपकी बोली बदलने के लिए पर्याप्त समय देगा।
    • यदि आप ईबे बक्स का उपयोग करना चाहते हैं, तो डेस्कटॉप नीलामी सॉफ्टवेयर ही आपकी पसंद होगी और इस पर निर्भर करता है कि सॉफ्टवेयर द्वारा बोली कैसे दी जाती है, सभी डेस्कटॉप बोली-प्रक्रिया सॉफ़्टवेयर ईबे बक्स द्वारा समर्थित नहीं होंगे। कृपया इसकी पुष्टि करने के लिए सॉफ्टवेयर निर्माता से संपर्क करें।
    • यदि अन्य बोलीदाताओं की मौजूदा अधिकतम बोली आपके से अधिक है, (प्रत्येक बोलीदाता, यदि वांछित हो, अधिकतम बोली लगा सकती है, और ईबे स्वचालित रूप से वृद्धिशील रूप से बोली लगाएगा, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी अधिकतम बोली उसानुसार दर्ज करें
    • या, डेस्कटॉप सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें यदि आप नीलामी में तथाकथित "स्नाइपर" करने वाले साइटों पर अपने लॉगिन और पासवर्ड को उजागर करके ईबे के उपयोगकर्ता लाइसेंस का उल्लंघन करने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं अपने कंप्यूटर पर चलाए जा सकने वाले सॉफ़्टवेयर को खोजने के लिए "नीलामी स्निपर विंडो", "नीलामी स्नाइपर मैक" या "नीलामी स्किप लिनक्स" खोजें।
    • या, बस एक स्वचालित सेवा का उपयोग करें कुछ आपके लिए यह पूरी प्रक्रिया करते हैं और मुक्त हो सकते हैं। इन सेवाओं में से कुछ को खोजने के लिए बस अपने खोज इंजन में "नीलामी काट डालना" लिखें

    चेतावनी

    • जब तक आप कोई संदेश प्राप्त नहीं करते, तब तक बोलियां सबमिट करना जारी रखें: "आपके पास उच्चतम बोली है!" (आप उच्च बोलीदाता हैं!) सुरक्षित नहीं है! लेकिन आपके द्वारा दिए गए उच्चतम बोली का पता लगाने के लिए यह एकमात्र तरीका है।
    • यदि आप उच्चतम बोली तक बोली लगाते हैं, तो आप शायद सबसे अच्छी कीमत जो आप भुगतान करना चाहते हैं, के अतिरिक्त बोली भी लेंगे। और फिर भी, कोई अपनी उच्चतम बोली को बढ़ा सकता है, इस प्रकार नीलामी जारी रखता है। आप इस तरह से नहीं जीत सकते
    • आइटम के स्थान पर ध्यान दें, चूंकि दूसरे देशों की शिपिंग महंगी हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com