IhsAdke.com

एक मौन नीलामी कैसे व्यवस्थित करें

नीलामी नीलामियों के बिना बनाई गई नीलामी है ऑडिशन के बजाय, लोग कागज के स्क्रैप पर अपने प्रसाद करते हैं। दान करने के लिए उन्हें दान करने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, लेकिन योजना और व्यवस्थित करना मुश्किल हो सकता है इसके कुछ लाभ लेने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

  1. 1
    सभी लेखों की एक सूची बनाएं, जहां वे खरीदे गए थे और वे कितना मूल्यवान हैं यदि आप अगले साल दूसरी नीलामी करने की योजना बना रहे हैं, तो यह अच्छा है कि वही लोग एक ही स्थान पर खरीद लेंगे। लेखों की सूची में खरीदार जानकारी (फोन, राशि का भुगतान) के लिए जगह शामिल करें इस तरह, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि वे आपकी खरीदारियां प्राप्त करते हैं और पता लगाते हैं कि पैसा कब एकत्र किया गया है।
    • कॉगोइट सूची बनाने के लिए एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करते हैं। एक और स्वयंसेवक जानकारी को व्यवस्थित करने के लिए स्वयंसेवक हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो दाता के नाम, पता और फ़ोन नंबर के लिए कॉलम बनाएं, और आलेख की संख्या, विवरण और मूल्य।
  2. 2
    संख्या प्रत्येक आलेख स्टेशनर पर उपलब्ध सामान्य सफेद चिपकने वाला लेबल का उपयोग करें यदि आपके पास बहुत सारे लेख हैं और कुछ समान हैं, तो उनका पालन करना बहुत आसान है। सूची में आइटम के बगल में एक ही लेबल नंबर रखो।
  3. 3
    बोली पत्रक मुद्रित करें नाम टाइप करें, एक संक्षिप्त विवरण, और लेख के मूल्य। न्यूनतम बोली (आमतौर पर बाजार मूल्य का 20%) और न्यूनतम बोली वृद्धि शामिल करें। (न्यूनतम वृद्धि पर सरल नियम: आर $ 50,00 तक के लेखों के लिए आर $ 1.00, आर $ 50,00 से आर $ 100,00 और R $ 100.00 से ऊपर के लेखों के लिए R $ 5.00 के लेखों के लिए आर $ 2,00 ।) सुनिश्चित करें कि खरीदार के नाम और फ़ोन नंबर के लिए जगह है, और प्रस्तावित मूल्य के लिए। यदि आप चाहें, तो प्रत्येक बोली पत्र पर "अभी खरीदें" मूल्य डालें, जब किसी को नीलामी समाप्त होने से पहले छोड़ना पड़ता है।
  4. 4
    उन सामग्रियों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपको लगता है कि आपको खरीदारी करने की आवश्यकता होगी और जायेंगे। (नीचे "आवश्यक सामग्री" देखें।)

    • अच्छे व्यापार नीति के साथ एक दुकान में सामग्री खरीदने की कोशिश करें अगर स्टोर को बिक्री करने के लिए एक पंजीकरण की आवश्यकता होती है, तो उसे ध्यान में रखें जब किसी को आखिरी मिनट खरीदने के लिए भेजना। और सुनिश्चित करें कि उस व्यक्ति के पास सेल फोन है और इस घटना में महत्वपूर्ण व्यक्ति के पास संख्या है। एक बार जब व्यक्ति खरीद के लिए बाहर निकल चुका है, तो आपको कुछ आइटम याद रखना होगा जो सूची में नहीं है।
    • टोकन सुरक्षित करने के लिए कई कलम, छिपाने वाला, अतिरिक्त बोली कार्ड और क्रेप टेप खरीदें। आप नहीं चाहते कि लोगों को यह लिखने के लिए इंतजार करना होगा कि वे आपको कितना पैसा देंगे।
  5. 5
    भर्ती स्वयंसेवकों संपर्कों की एक सूची, खासकर ईमेल, बहुत उपयोगी है आपको इसकी आवश्यकता होगी: संगठन में सहायता करने के लिए स्वयंसेवक - सहमत समय पर तालिकाओं को बंद करने और बोली और कम से कम उठाने के लिए मॉनिटर करने पर नज़र रखता है - बोली कार्डों को व्यवस्थित करने के लिए एक "खजाना" (मुख्यतः उन लोगों से जो कई लेख खरीदे गए हैं) और जीतने वाली बोली से पैसा इकट्ठा- और एक सफाई दल।

    • "आधिकारिक" होने के लिए स्वयंसेवकों का चयन करें उन्हें मूक नीलामी के नियमों को जानने की जरूरत होगी और पता होगा कि उनके पास कोई सवाल है तो कौन पूछ सकता है। घटना के दौरान, वे कुछ - टोपी, बनियान, जैकेट या एक ट्रैक पहनेंगे - जो उन्हें अधिकारियों के रूप में उजागर करेंगे।
  6. 6
    संगठन शुरू करो- पहले दिन आपको समय की आवश्यकता है, न केवल इस स्थल को व्यवस्थित करने के लिए बल्कि संभावित गलतियों से निपटने के लिए। यदि आप कर सकते हैं, तो घटना से पहले एक या दो दिन पहले सब कुछ संगठित करें ताकि आप तनाव न करें। किसी को बाहर जाने और आखिरी बार भूल गए आइटम खरीदने के लिए अलग करें।
  7. 7
    सभी लेख और बोली कार्ड दिखाएं ताकि लोग देख सकें। यदि आपके पास बहुत सारे लेख हैं, तो आपको रचनात्मकता पर अपील करने की आवश्यकता हो सकती है उदाहरण के लिए, कुछ आइटम्स बेहतर हो दीवारों पर लगाई गयीं या easels पर प्रदर्शित कर सकते हैं। चिंता न करें कि बोली कार्ड बिल्कुल लेख के किनारे पर नहीं हैं। सिर्फ यकीन है कि वे करीबी हैं यह संख्या क्या है (प्रत्येक आइटम नंबर प्लग के बराबर के साथ एक लेबल होना आवश्यक है।) आइटम है कि मुक्त और कहा कि जरूरत के लिए प्रमाण पत्र के लिए चिप्स बनाने का कार्य सौंपा एक स्वयंसेवक छोड़ दें। (प्रमाण पत्र दे कि उन्हें नहीं है की एक सेवा के रूप में लेख हैं। तुम भी उपहार कार्ड है कि पढ़ने के लिए बहुत जटिल हैं के लिए प्रमाण पत्र बना सकते हैं।)

  8. 8
    क्रेप टेप के साथ प्लग सुरक्षित करें वे फटने या हवा से संचालित हो सकते हैं

विधि 1
घटना के दौरान

चित्र Auction_634 शीर्षक
1
तालिकाओं की देखभाल करने पर नज़र रखता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि चिप्स तब जगह में और लोगों ने न्यूनतम बोली का पालन किया और बढ़ा दिया। लोगों को शायद कुछ लेखों के बारे में प्रश्न होंगे, इसलिए उन्हें जवाब देने के लिए मॉनिटर तैयार करें।
  • 2
    लोगों को स्पष्ट रूप से पता चले जब यह समय बंद हो जाए कम से कम 10 और 5 मिनट पहले ही विज्ञापन दें यदि आपके पास केवल एक क्लोजर है, तो मुझे ज़ोर से और स्पष्ट पता करें। यदि आपके पास एक से अधिक है, तो स्पष्ट रूप से बताएं कि क्या हो रहा है। लोग पिछले सेकंड तक बोली लगाने के लिए चाहते हैं सही समय पर समाप्त किसी व्यक्ति को शेड्यूल की ज़िम्मेदारी लेने के लिए चुनें, क्योंकि वे एक घड़ी से दूसरे में भिन्न होते हैं
  • 3
    जब समय समाप्त हो जाता है, मॉनिटर जल्दी से कलम और टोकन इकट्ठा करते हैं, इसलिए कोई भी छुपा हुआ बोली नहीं लगा सकता। मॉनिटर्स को जीतने वाली बोली को घेरने और टोकनों की खाली पंक्तियों को खरोंचने की ज़रूरत है, ताकि फौजदारी के बाद कोई भी अपना नाम जोड़ सके।
  • 4



    मॉनिटर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जीतने वाली बोलियां न्यूनतम बोली से मिलती हैं और सीमाएं बढ़ाती हैं यदि न्यूनतम बोली तक नहीं पहुंच गई है, तो चिप अलग करें आयोजकों का फैसला है कि इसके बारे में बाद में क्या किया जाएगा। यदि न्यूनतम वृद्धि को सम्मानित नहीं किया गया था, तो उच्चतम बोली का चयन करें जिसे आपने कभी सम्मान किया है फिर मॉनिटर बोली कार्ड को "ट्रेजरी" में लेते हैं
  • 5
    वर्णमाला क्रम में शीट्स को व्यवस्थित करने के लिए "खजाना" से पूछें अगर कोई एक से अधिक आइटम (बहुत सामान्य) खरीदा है, तो टोकन को एक साथ स्टेपल करें इसलिए उन्हें केवल एक बार भुगतान करना होगा। यदि आपके पास कुछ आइटम हैं, तो आप अपने आइटम को प्राप्त करने के लिए खरीदारों के नाम पर कॉल कर सकते हैं।
  • 6
    खजाने को अलग करें और उन्हें बाहर प्रतीक्षा करने के लिए कहें हर कोई आपकी नई चीजों को प्राप्त करने के लिए उत्सुक होगा उन्हें इंतजार करें उन खरीदारों को प्रोत्साहित करें जो नीलामी में रहना चाहते हैं ताकि वे एक ही बार भुगतान करने के बाद भुगतान करें।
  • 7
    खरीदारों को कॉल करें जब खज़ाना तैयार हो। एक के बाद एक कॉल करें या कतार बनाने के लिए कहें यदि आप कतार पर फैसला करते हैं, तो खजाने को प्रत्येक खरीदार का नाम देखना होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें वर्णमाला क्रम में व्यवस्थित किया गया है।
  • 8
    यदि एक या अधिक आइटम के खरीदार नहीं दिखाई देते हैं, तो लिस्टिंग और बोली अलग करें। जब कतार समाप्त हो गया है, तो किसी ने लापता नामों की घोषणा की है, अगर वे अभी भी घटना में हैं।
  • 9
    एक स्वयंसेवक से आइटम का उद्धार करने के लिए पूछें ताकि लोगों का भुगतान हो। आप सभी को अपने स्वयं के लेख इकट्ठा करने दे सकते हैं, लेकिन चुप नीलामी एक अच्छा सौदा की तलाश में लोगों को आकर्षित करती है और जिनके कारण आप पैसे पैदा कर रहे हैं उसके बारे में इतना परवाह नहीं कर सकते हैं। ज्यादातर लोग बहुत ईमानदार हैं, लेकिन एक सड़ा हुआ सेब हर किसी के लिए इस घटना को खराब कर सकता है।
  • विधि 2
    घटना के बाद

    1. 1
      शेष मदों के साथ डील करें एक बार कतारें खत्म हो जाएंगी, आपके पास शायद लेख पीछे छोड़ दिए जाएंगे खरीदार घर जाने के बावजूद भी जानते थे कि वे जीत गए या कुछ और यही वह फोन है जो आपको फोन पर मिलेगा। यदि आप उन्हें स्थल पर नहीं छोड़ सकते, तो आपको शायद उन्हें घर ले जाना होगा सुनिश्चित करें कि आप या एक स्वयंसेवक के फोन नंबर के साथ रिकॉर्ड हैं।
    2. 2
      निम्नलिखित दिनों में, योजना के अनुसार शेष लेखों के साथ सौदा करें। उन लेखों के लिए जो न्यूनतम बोली को पार कर चुके हैं लेकिन अंत में एकत्र नहीं किए गए हैं, आप या स्वयंसेवक को खरीदार को फोन करना होगा एक ही व्यक्ति के नाम के सभी चिप्स अलग करें उन्होंने एक आइटम या बीस खरीदा हो सकता है कुल राशि में जोड़ें और उन्हें बताने के लिए कॉल करें कि आप जीते हैं पूछें कि क्या वे कर सकते हैं, कृपया अपने लेख प्राप्त करें। उन्हें ढूंढने के लिए आपको एक समय-समय पर लचीला होना चाहिए। अगर बहुत सारे लेख पीछे छोड़ दिए जाते हैं, तो ढेर को बांट दो ताकि किसी को भी बीस खरीदारों न कहें। यह हिस्सा बहुत परेशान हो सकता है, इसलिए इसे आसान बनाने के लिए नौकरी को विभाजित करें
    3. 3
      दुकानदारों को छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऐसे लोग हैं जो उन लेखों का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं, जिसमें वे बोली लगाते हैं। अगली प्लग को कॉल करें और पूछें कि क्या आप अभी भी चाहते हैं
    4. 4
      बैंक जाने से पहले धन और चेक की गणना करें बैंकर्स गलतियां कर सकते हैं देखें कि क्या कोई चेक गलत है। बैंक इसे स्वीकार भी कर सकता है, लेकिन सावधान रहना अच्छा है उन लोगों के लिए भुगतान करने के लिए पैसे अलग करें जिन्होंने इस ईवेंट के लिए लेख खरीदे हैं लेकिन उन्हें प्रतिपूर्ति नहीं दी गई है।
    5. 5
      इस घटना के लिए आपने किसी भी वस्तु को उधार लिया है।
    6. 6
      जो लोग खरीदा या बेचते हैं, उनका धन्यवाद करें यदि आपके पास स्वयंसेवकों से ईमेल हैं, तो उन्हें धन्यवाद दें और उन्हें यह बताने दें कि घटना एक सफलता थी। पत्रकारों या प्रसारकों से संपर्क करें जिन्होंने इस घटना को बढ़ावा देने के लिए धन्यवाद किया और आपको बताया कि यह एक सफलता थी। स्थानीय अखबार के संपादक को एक पत्र लिखें जो सभी सहयोगी हैं।

    युक्तियाँ

    • मौसम के बारे में सोचो क्या यह एक आउटडोर घटना होगी? हवा, बारिश, सूरज (शराब की बोतलें और मोमबत्तियों के लिए बुरा है, जो पिघल कर सकते हैं ...) और इतने पर के बारे में सोचो।
    • बोलियों के लिए कलम का उपयोग करें, पेन्सिल नहीं।
    • अगर आपके पास बहुत अधिक लेख हैं, तो आधे शीट ए 4 पेपर (15 सेमी एक्स 21 सेंटीमीटर) वाली चादरें बनाएं तो टेबल पत्तियों के साथ भीड़ नहीं हैं यदि आप एक चिप में स्थान खत्म करते हैं, तो बस एक नया पेस्ट करें
    • प्रत्येक नए बोली के साथ कार्ड पर नाम लिखा जाना चाहिए, लेकिन फोन को केवल एक बार लिखना होगा। एक और विकल्प है कि प्रवेश और प्रवेश के लिए खरीदार के फोन और अन्य संपर्क जानकारी के साथ एक पंजीकरण करें।
    • कुछ स्वयंसेवकों को उनके नाम और चिप्स पर न्यूनतम बोली लगाने के लिए कहें। एक लेख थोड़ा और दिलचस्प हो जाता है अगर किसी ने पहले ही इसे खरीदने का फैसला किया हो। वैकल्पिक रूप से केवल ईवेंट शुरू होने से पहले स्वयंसेवकों को बोली जाने देना है। कुछ स्वयंसेवकों को नीलामी के दौरान बोली लगाने के लिए समय नहीं होगा, और उन्हें ऐसा करने से पहले शुरू करने से मेहमानों को उच्च बोली लगाने से नहीं रोकना पड़ता।
    • यदि आपके पास कई लेख हैं, तो प्रत्येक तालिका को अंतराल पर बंद करें, कहते हैं, पंद्रह मिनट ऐसा करने से स्वयंसेवकों को बंद होने में बहुत व्यस्त रहने से बचा होगा। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि प्रत्येक तालिका में कौन से आइटम होंगे। आम तौर पर सबसे महंगे और लोकप्रिय आइटम नीलामी के अंत के बंद होने के साथ तालिकाओं पर हैं, लेकिन शुरुआत में कुछ उथल-पुथल का कारण भी अच्छा है। बस टेबल पर आइटम रखें और आवश्यकतानुसार उन्हें पुनर्व्यवस्थित करें। एक व्यक्ति को कार्य छोड़ना केवल इतना आसान बनाता है, लेकिन दो या तीन काम भी एक साथ कर सकते हैं।
    • सभी बोली कार्डों को ड्रिल करने और प्रत्येक टेबल के बगल में एक तार के साथ उन सभी को लॉक करने के विचार के बारे में सोचें। इसलिए जब इसे बंद करने का समय होता है, तो यह केवल एक ही व्यक्ति को एक ही बार में सभी चिप्स एकत्र करने के लिए ले जाएगा (और किसी को आखिरी छिपे टॉस लेने से रोकने के बाद)
    • प्रौद्योगिकी एक दिलचस्प विचार हो सकता है पाठ संदेश द्वारा मौन की नीलामी में लाभ में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है। गति बढ़ाने से बोलियों की संख्या बढ़ जाती है और अंततः मूल्य बढ़ा सकता है। कई विशिष्ट प्रणालियां उपलब्ध हैं, लेकिन पाठ संदेश बहुत सस्ता है और खुद स्वयंसेवकों द्वारा बिना किसी गड़बड़ी के आयोजन कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • बोली पत्रक (कंप्यूटर पर, घर पर किया जा सकता है)
    • लेखों की सूची
    • क्रेप टेप
    • ड्यूरेक्स (तालिका में चिप्स सुरक्षित करने के लिए)
    • चेतावनियों और लेखों को फांसी के लिए दीवार टेप (यदि आप टेप का एक और प्रकार का उपयोग करते हैं, तो आप हटाने के समय पेंट छील कर सकते हैं)
    • परमाणु ब्रश
    • पेन (बहुत सारे, प्रत्येक टोकन के लिए कम से कम एक) एक थोक में बक्से के लिए खरीदारी करें
    • सुधारात्मक टेप, तरल नहीं
    • टेबल
    • एक तंबू या अन्य प्रकार के माऊंटेबल आश्रय, छाया के लिए।
    • एक योजना बी। क्या तम्बू के नीचे सब कुछ ठीक है? क्या होगा अगर यह बहुत ज्यादा उड़ाने लग जाए?
    • चेतावनी बनाने के लिए रंगीन कागजात और परमाणु ब्रश
    • एक या दो स्टैपलर्स (एक से अधिक आइटम खरीदे गए लोगों की चिप्स को स्टैपल करने के लिए)
    • चेक लिखने वाले लोगों को सूचित करने के लिए सूचना का एक पत्र
    • परिवर्तन के लिए एक बॉक्स बंद हुआ (उदाहरण के लिए, 1 डॉलर के नोट्स में $ 100, 5 के नोट्स में 40 डॉलर और 10 के नोट्स में 50 डॉलर)। किसी को धन उगाहने वाले खेलों का आयोजन कर रहे हैं, तो नोट्स परिवर्तित करें
    • प्रयोज्य मेज़पोश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com