IhsAdke.com

कैसे eBay के साथ शुरू करने के लिए

ईबे

दुनिया में सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा इस्तेमाल वाली ऑनलाइन नीलामी साइट है आप इसका उपयोग सभी प्रकार की चीजों को खरीदने और बेचने के लिए कर सकते हैं, पुराने विनील रिकॉर्ड से लेकर खेल की घटनाओं के टिकट तक कर सकते हैं। ईबे और उसके कार्यों का उपयोग करने के तरीके पर यहां एक छोटी पुस्तिका है

चरणों

चित्र का शीर्षक ईबे चरण 1 पर शुरू करें
1
ईबे पर रजिस्टर करें आपको अपना नाम, ईमेल, और अन्य जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी जो आपको साइट उपयोगकर्ता के रूप में पहचानने में मदद करेगी और आपको आइटम पर बोली लगाने की अनुमति देगा। आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड भी बनाना होगा।
  • चित्र का शीर्षक ईबे चरण 2 पर प्रारंभ करें
    2
    साइट पर आइटम खोजें। अब आप सट्टेबाजी शुरू करने के लिए तैयार हैं। पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में, उस आइटम का नाम टाइप करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं, उदाहरण के लिए, बीटल्स रिकॉर्ड, या बस "बीटल्स"। आप अधिक सामान्य खोज कर सकते हैं या कुछ चुनिंदा श्रेणियों, जैसे संगीत, खेल उत्पादों, या किताबों के लिए खोज कर सकते हैं।
  • ई-मेल के चरण 3 पर आरंभ करें चित्र शीर्षक
    3
    अपने परिणामों को व्यवस्थित करें विशेषकर लोकप्रिय आइटम के लिए कई खोज, परिणामों के कई पृष्ठों को दिखाएंगे। आप जितनी जल्दी चाहते हैं, आप मूल्य के आधार पर आइटम, नीलामी के अंत तक शेष समय, उत्पाद को रखा गया या भुगतान विकल्प चुन सकते हैं।
  • ईबे चरण 4 पर आरंभ करें चित्र शीर्षक
    4
    और जानें सूची में किसी आइटम पर क्लिक करके, आपको उत्पाद के बारे में अधिक विवरण मिलेगा, जैसे कि वह कहाँ भेज दिया जाएगा, उस विक्रेता से कुल रिटर्न, जो आपको प्राप्त होगा, के अन्य खरीदार और फ़ोटो द्वारा किया जाएगा।



  • ईबे चरण 5 पर शुरू होने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    अपनी बोली दें यदि आप आइटम खरीदने की कोशिश करने का फैसला करते हैं, तो आप "स्थान बोली" पर क्लिक करके एक ऑफ़र कर सकते हैं। अधिकांश नीलामियों को कम से कम 0.50 सेंट जोड़ने के लिए बोली की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि सबसे हाल की शर्त $ 7.00 थी, तो आपकी शर्त कम से कम $ 7.50 होगी। आप अधिकतम शर्त राशि भी दर्ज कर सकते हैं और जब तक आप उस राशि तक नहीं पहुंच जाते, तब तक आप पर शर्त जारी रखेंगे। यह काफी उपयोगी है यदि आप ऑनलाइन पृष्ठ को कई बार देखकर ऑनलाइन नहीं जाना चाहते हैं यदि आप शर्त नहीं कर सकते हैं, आपको क्रेडिट कार्ड विवरण देना होगा क्योंकि आप एक ही बार में कई नीलामियों पर शर्त लगा सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक ईबे चरण 6 पर शुरू करें
    6
    नीलामी की निगरानी करें समय-समय पर, नीलामी की प्रगति की जांच करना और देखना कि कौन और अधिक शर्त लगाया है यदि आप सबसे बड़ी शर्तदार नहीं हैं, तो आप आइटम प्राप्त करने के लिए अपनी शर्त को नीलामी के अंत में बढ़ा सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक ईबे के चरण 7 पर शुरू करें
    7
    उत्पाद के लिए भुगतान करें यदि आपने जो जीत हासिल कर ली है, तो आप बिक्री के बारे में एक ईमेल प्राप्त करेंगे। वहां से, आपको भुगतान और डिलीवरी विवरणों पर चर्चा करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना चाहिए, या आपसे संपर्क करने की प्रतीक्षा करें। इस प्रक्रिया के इस हिस्से को यथाशीघ्र पूरा करने के लिए विनम्र माना जाता है। पेपैल, ईबे के खरीदारों और विक्रेताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले भुगतान का सबसे सामान्य प्रकार है, इसलिए आपको एक पेपैल खाता भी बनाने पर विचार करना चाहिए https://paypal.com/.
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नीलामी नहीं जीतते हैं, तो विक्रेता आमतौर पर उन वस्तुओं के लिए आपको निर्देश देंगे, जो वे नीलामी कर रहे हैं, या आप अपने लिए एक और खोज कर सकते हैं। ईबे एक बड़ी साइट है, इसलिए हतोत्साहित मत हो: अगर आपको अभी तक नहीं मिल रहा है, तो हमेशा दूसरे समान आइटम हैं
    • कुछ नीलामियों के मूल्य के बगल में एक आइकन होगा जो "अब खरीदें" कहता है इसका मतलब यह है कि आप नीलामी में प्रवेश किए बिना किसी निश्चित कीमत के लिए आइटम खरीद सकते हैं। सावधान: यह कीमत आमतौर पर आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली अन्यथा अधिक होगी।
    • कई वस्तुओं में "आरक्षित" कीमतें होती हैं, जिसका अर्थ है कि जब विक्रेता दांव एक निश्चित मूल्य तक नहीं पहुंचेंगे तब विक्रेता इसे नहीं बेचेंगे।

    चेतावनी

    • नीलामी के अंत से पहले 2 मिनट पहले बोलना, खोज करने के लिए पहले से तय करना है कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं, नीलामी समाप्त होने तक पृष्ठ पर और आगे नहीं देखें।
    • हमेशा शिपिंग लागत की जांच करें यदि आप किसी आइटम पर $ 100 दांव लगाते हैं और माल की लागत $ 300 होती है, तो आप $ 400 का भुगतान करेंगे यदि आप किसी उत्पाद पर केवल एक निश्चित राशि का भुगतान करने के इच्छुक हैं, तो वितरण लागत पहले की जांच करें
    • "स्नाइपर स्निपर्स" से अवगत रहें कई bettors शर्त लगाने के लिए एक नीलामी के अंतिम सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें और शर्त लगाने के लिए एक "शूटर प्रोग्राम" का उपयोग करें
    • दांव न रखें जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते। आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक बोली को एक अनुबंध माना जाता है और यदि आप जीतने वाली बोली से बाहर निकलते हैं तो आपको बुरा वोट मिलेंगे।
    • अगर आपको अंतिम अंतिम मिनट बनाने के लिए पिछले कुछ मिनट या सेकंड तक इंतजार करना पड़ता है, तो आपको उम्मीद से ज्यादा भुगतान करने के लिए या शर्त खोने के लिए कहा जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com