IhsAdke.com

स्विस वॉच कैसे खरीदें

स्विस वॉच एक सटीक उपकरण के रूप में जाना जाता है जो अक्सर महंगा होता है। वास्तव में, स्विट्ज़रलैंड मूल्य के मामले में आधे विश्व की घड़ियों का उत्पादन करता है। 1 9 60 के दशक में, स्विस घड़ी इंजीनियरों ने पहली बैटरी चालित क्वार्ट्ज वॉच का परीक्षण किया, जो अब वॉचमेकिंग उद्योग द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। चूंकि स्विट्ज़रलैंड ने दुनिया भर के ज्वैलर्स और ग्राहकों के लिए निर्मित घड़ियों की 95 प्रतिशत निर्यात की है, वहीं एक प्लास्टिक स्नैप से एक लक्जरी आइटम से कई विकल्प हैं, जो लाखों डॉलर का खर्च करते हैं। स्विस वॉच खरीदने के तरीके जानने के लिए पढ़ें

चरणों

एक स्विस घड़ी चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि क्या आप पूरी तरह इकट्ठे हुए स्विस घड़ी देखना चाहते हैं चूंकि स्विट्जरलैंड में कई प्रकार की घड़ियों की उत्पत्ति हुई है, इसलिए अन्य देशों के कई घड़ी डिजाइनर स्विस घड़ी डिजाइन के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। जापान ने इन विधियों में उल्लेखनीय रूप से उपयोग किया है और इन्हें बेहतर बनाया है, और स्विस मॉडल में उनके मॉडल का एक अच्छा स्थान है।
  • आप एक घड़ी का चयन कर सकते हैं जिसमें नोटेशन "स्विस आंदोलन" है यह कानूनी रूप से संरक्षित वर्गीकरण का मतलब स्विस घटकों के उपयोग से स्विस कारखाने में भाग के आंदोलन के कम से कम 50 प्रतिशत हिस्से का निर्माण किया गया था। यह गारंटी नहीं देता कि यह स्विट्जरलैंड में पूरी तरह से बनाया गया था। आंदोलन को "स्विस स्वचालित" या "स्विस क्वार्ट्ज" के रूप में भी लिखा जा सकता है।
  • आप "स्विस मेड" नोटेशन वाले वॉच को चुन सकते हैं। इसका मतलब है कि घड़ी पूरी तरह से स्विस घटकों के साथ बनाया गया है और स्विस कारखाने में इकट्ठा किया गया है। ये पदनाम बॉक्स या घड़ी के चेहरे में होना चाहिए।
  • अगर इनमें से किसी एक शब्द का उपयोग नहीं किया जाता है तो आप शायद स्विस वॉच खरीद नहीं रहे हैं क्योंकि शर्तों को संरक्षित किया जाता है, वे दुर्लभ अपवादों के साथ होते हैं, जब वे सत्य होते हैं।
  • एक स्विस घड़ी चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप यांत्रिक, स्वचालित या क्वार्ट्ज आंदोलन के साथ एक घड़ी चाहते हैं। ये नियम कहीं भी किए गए घड़ियों पर लागू होते हैं, लेकिन मैकेनिकल और स्वत: आंदोलन वाले लोगों को खोजने के लिए कठिन हो सकता है। क्वार्ट्ज आंदोलन के साथ घड़ियां बहुत सटीक हैं क्योंकि वे प्रति सेकंड 32,000 कंपनों में घूमती हैं।
    • रोप को हर 36 से 40 घंटे वायर्ड होना चाहिए। ये घड़ियों अक्सर महंगे और खूबसूरती से निर्मित होती हैं, जिन्हें पीढ़ी से पीढ़ी तक सौंप दिया जाता है। इन घड़ियों को लगातार चलने के अलावा, आपको उन्हें समय पर सेट करना चाहिए वे हर सप्ताह कुछ सेकंड या मिनट देर तक रह सकते हैं।
    • स्वचालित घड़ी घड़ी को चलने के लिए वसंत द्वारा उत्पादित ऊर्जा का उपयोग करता है अगर आप इसे हर दिन उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो वॉच-वाइन्डर खरीदना उचित है। इसे नियमित रूप से समायोजित करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह हर महीने कुछ मिनटों में देरी करता है। इसके लिए यांत्रिक घड़ी की तुलना में बहुत कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
    • क्वार्ट्ज घड़ी को सबसे सटीक के रूप में देखा जाता है बैटरी को सटीक रखने के लिए कंपन को क्रिस्टल के संयोजन के साथ काम करता है आमतौर पर बैटरी प्रति वर्ष या दो की जगह होती है - हालांकि, इसे यांत्रिक घड़ी से कम रखरखाव की आवश्यकता होती है।
  • एक स्विस घड़ी चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस कीमत का निर्धारण करें जिसे आप भुगतान करना चाहते हैं एक स्विस घड़ी बहुत महंगी होने की जरूरत नहीं है अगर यह प्लेटेड या फिर भी प्लास्टिक की है, इस तरह के सोना, प्लेटिनम और हीरे को काफी हद तक कीमत में वृद्धि के रूप में सामग्री। क्वार्ट्ज आंदोलन के आविष्कार के बाद से, एक स्विस घड़ी आमतौर पर एक सौ और लाखों रीएस (70 मिलियन स्विस फ़्रैंक के बीच) के बीच खर्च होती है।
  • एक स्विस घड़ी चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर आप पूरी संग्रह को देखना चाहते हैं और एक रंग चुनें क्या आप वाकई एक स्वैच चाहते हैं, वे swatch.com साइट में आठ देशों में दुनिया भर में 600 स्टोर में, कई खुदरा विक्रेताओं पर उपलब्ध है और विशिष्ट ऑनलाइन स्टोर में हैं।
  • 5
    पैवंद घड़ियों पारंपरिक या पारंपरिक संस्करणों में और कई रंगों में उपलब्ध हैं। कंपनी नियमित रूप से नए संग्रह की शुरुआत करती है आप ब्रांड्स की मेलिंग सूची के लिए पंजीकरण कर सकते हैं यदि आपको सूचित किया जाना है कि कोई नया संग्रह स्टोर या ऑनलाइन में कब आता है।



  • एक स्विस घड़ी चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्वत: और क्वार्ट्ज घड़ियों का एक बड़ा चयन खोजने के लिए एक बड़ी डिपार्टमेंट स्टोर पर जाएं। एक परिचर आपको दिखा सकता है कि कौन से मॉडल स्विस हैं और आपके पास चुनने के लिए एक विस्तृत चयन होगा।
  • एक स्विस घड़ी चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक उच्च गुणवत्ता वाले जौहरी पर जाएं यदि आपको एक लक्जरी मैकेनिकल या स्वचालित घड़ी चाहिए वे सबसे अच्छे और सबसे सटीक मॉडल की सिफारिश कर सकते हैं। वे प्राचीन वस्तुओं की देखरेख की भी सिफारिश कर सकते हैं जिन्हें बहाल किया गया है और कलेक्टर के आइटम हैं।
    • आप एक निजी दुकानदार को यह पूछने के लिए भी कह सकते हैं कि आप लक्जरी स्विस घड़ी खरीदना चाहते हैं। निर्दिष्ट करें कि आप स्विस मेड वॉच चाहते हैं और व्यक्तिगत दुकानदार आपको बता सकते हैं कि कई पुनर्विक्रेताओं के लिए कौन से सर्वोत्तम विकल्प हैं
  • एक स्विस घड़ी चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    इन घड़ियों वाले डीलरों की सूची ढूंढने के लिए इंटरनेट दर्ज करें और "स्विस बने घड़ियों" की खोज करें फ्लाल्ड और नकली घड़ियों के लिए देखें यदि एक लक्जरी स्विस घड़ी की कीमत बहुत कम है, तो शायद यह सच होना अच्छा है।
  • एक स्विस घड़ी चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    9
    प्राचीन स्विस और कलेक्टर के घड़ियों को खोजने के लिए सामानों के लिए ऑनलाइन नीलामी या नीलामी ब्राउज़ करें कई लोग क्लासिक मैकेनिकल मूवमेंट को आर्टवर्क के रूप में देखते हैं। EBay और अन्य ऑनलाइन नीलामी साइटों पर देखते रहें कि क्या नीलामी में कोई स्विस घड़ी दिखाई देती है या नहीं।
  • चेतावनी

    • नकली स्विस घड़ियों के लिए देखें , नई स्विस घड़ी की वापसी नीति की जाँच करें एक जौहरी या इसे एक घड़ीसाज़ नज़र पूछने के लिए और इसे वापस अगर आप इसे नकली है पता चलता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • डिपार्टमेंट स्टोर
    • आभूषण
    • नीलामी साइटें
    • व्यक्तिगत दुकानदार (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com