IhsAdke.com

एक घड़ी कैसे चुनें

कभी एक घड़ी का इस्तेमाल करना चाहता था लेकिन पता नहीं था कि वह कौन सी खरीदार है? तुम्हारी पुरानी घड़ी तोड़ गई है और एक नई खोज की है? आदर्श व्यक्ति विशेषताओं, सामग्री और घटकों के आधार पर, हर व्यक्ति के लिए आदर्श घड़ी भिन्न है। चुनने की प्रक्रिया जटिल हो सकती है, लेकिन विकल्प उपलब्ध होने के बाद और नीचे दिए गए कुछ युक्तियों का पालन करने के बाद, आप सभी अवसरों के लिए आदर्श घड़ी चुनने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
क्या खरीदने के लिए चुनना

पिक अ वॉच चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
लोगों के बारे में सोचो घड़ी का चयन करने से पहले, आपको विभिन्न प्रकार के उपलब्ध पता होना चाहिए। तीन प्रमुख हैं: एनालॉग, डिजिटल और मिश्रित एनालॉग घड़ी - या सूचक घड़ी - रोमन अंकों, अंक और अंकों के साथ घंटे और मिनट प्रदर्शित करता है। डिजिटल घड़ियों एलसीडी या एलईडी डिस्प्ले पर समय-समय पर प्रदर्शित होती है। मिश्रण दो प्रकार की घड़ी को जोड़ता है
  • एनालॉग घड़ियों को अधिक औपचारिक अवसरों के लिए पारंपरिक और महान माना जाता है। उंगलियों के निशान अधिक आरामदायक हैं, जबकि मिश्रित लोग व्यावहारिक हैं क्योंकि उन्हें दिन-प्रतिदिन और काम पर इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि वे औपचारिक अवसरों के लिए अच्छा नहीं हैं।
  • पिक अ वॉच चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामग्री को जानिए घड़ियों में दो मुख्य तत्व हैं जिसमें सामग्री पदार्थ: मामला और कंगन, जो घड़ी के ब्रांड, शैली, प्रकार और मूल्य के अनुसार बदलता है। बॉक्स, जिस भाग में घड़ी का चेहरा होता है, स्टील, टाइटेनियम से सोने और प्लैटिनम तक प्लास्टिक, राल और सभी प्रकार के धातुओं का बना हो सकता है। कंगन बॉक्स के समान सामग्री से बनाया जा सकता है, लेकिन यह अधिक बहुमुखी है और कपड़े, चमड़े (असली और गलत) और विदेशी खाल में भी तैयार किया जा सकता है।
    • सामग्रियों की कीमत बहुत भिन्न होती है। जाहिर है, प्लास्टिक सबसे सस्ता है, दूसरे सिंथेटिक पदार्थों के निकट है। चमड़ा और फेर्स थोड़ा अधिक महंगे हैं और धातुएं सबसे महंगी हैं, विशेष रूप से कीमती हैं कीमतें भी धातु की गुणवत्ता में भिन्नता है, जिसमें 10 केट सस्ता और 18 किट सस्ता होता है।
  • पिक अ वॉच चरण 3
    3
    शक्ति स्रोत का प्रकार पता है घड़ियाँ तीन बुनियादी प्रकारों का उपयोग करते हैं: बैटरी, क्वार्ट्ज और यांत्रिकी। बैटरी घड़ियां एक शक्ति के रूप में केवल एक ही बैटरी का उपयोग करती हैं क्वार्ट्ज भी एक बैटरी का उपयोग करता है जिसका ऊर्जा क्वार्ट्ज के माध्यम से प्रेषित होती है। मैकेनिकल घड़ियों रस्सियों और गियर पर भरोसा करती है, जो मैन्युअल या स्वचालित हो सकती है
    • बैटरी घड़ियों सबसे सस्ता और कम से कम शानदार हैं फ़िंगरप्रिंट्स और कपड़ों की दुकानों में खरीदी गई कंपनियां आमतौर पर बैटरी संचालित होती हैं।
    • क्वार्ट्ज घड़ियों थोड़ा और अधिक महंगे हैं, साथ ही साथ अधिक सटीक और कम रखरखाव की आवश्यकता होती है वे आम तौर पर एकत्र नहीं होते हैं क्योंकि ये सरल होते हैं।
    • मैकेनिकल घड़ियां मैनुअल हो सकती हैं (जहां "हवा को" करने के लिए आवश्यक है) या स्वत: (उपयोगकर्ता के आंदोलनों से सक्रिय)। जटिल डिजाइन के कारण ये कलेक्टरों द्वारा सबसे महंगे, शानदार और मांगे हैं
  • पिक अ वॉच चरण 4
    4
    शैली चुनें आप विशेष रूप से खेल, काम, औपचारिक कार्यक्रम, दिन के दौरे, या दिन के दौरे के लिए तैयार किए गए एक घड़ी खरीद सकते हैं। वह जगह जहां आप घड़ी का उपयोग करेंगे, वह खरीद के समय मुख्य कारक है। एक स्पोर्ट मॉडल चुनें यदि आप इसका उपयोग करते समय चल रहे हैं और तैराकी करते हैं या आपको दिल की दर के विकल्प की आवश्यकता होती है यदि आप काम पर पहनने के लिए, औपचारिक कार्यक्रमों में, और यहां तक ​​कि तारीखों के आयोजन के लिए एक घड़ी चाहते हैं, तो एक सामाजिक मॉडल खोजें यदि आप कुछ-दिन के आधार पर पहनने के लिए कुछ ढूंढ रहे हैं जो सब कुछ मेल खाता है, तो एक आकस्मिक मॉडल खोजें यदि आप सभी घंटों के लिए घड़ी देखना चाहते हैं, तो सामाजिक जाओ- एक सामाजिक घड़ी आरामदायक कपड़ों के साथ मिलती है, लेकिन एक आरामदायक सामाजिक कपड़ों के साथ मेल नहीं खाती।
    • कार्यात्मक और इलेक्ट्रॉनिक घड़ियां, जैसे कि एप्पल वॉच और स्मार्ट वॉच्स, अधिक से अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं, खासकर प्रौद्योगिकी से जुड़े ज्यादातर लोगों में। उनके पास कैलेंडर, डिजिटल कैमरा और ईमेल पाठक जैसी विशेषताएं हैं, जो सबसे लोकप्रिय में रहने के लिए हैं।
    • विभिन्न शैलियों सरलतम से लेकर शानदार तक हो सकती हैं, सब कुछ ब्रांड, डिजाइन, मूल्य और कार्यों पर निर्भर करता है।
  • पिक अ वॉच चरण 5
    5
    ब्रांड चुनें घड़ी के प्रकार और आपके इच्छित ब्रांड के बारे में सोचते समय बजट को ध्यान में रखें। कई कंपनियों को महान निर्माताओं के रूप में जाना जाता है, जो मुश्किल चुनने के लिए कर सकते हैं उपलब्ध शैलियों को जानने के लिए कंपनी के इतिहास को खोजें और मित्रों या परिवार से संपर्क करें, जो संकेतों को खोजने के लिए घड़ियों का उपयोग करता है। अगर आप चाहें, तो इंटरनेट पर एक जांच करें, समीक्षा करें और ब्रांड और मॉडल के बारे में टिप्पणी करें। एक ब्रांड चुनें जो आप चाहते हैं शैली से मेल खाता है।
  • पिक अ वॉच चरण 6
    6
    विशेष सुविधाओं के बारे में सोचो सभी घड़ियों बुनियादी मॉडल और एक सामाजिक घड़ी elaborados- अधिक केवल समय बता सकते हैं, लेकिन कुछ स्पोर्टी मॉडल को मापने के लिए हृदय गति, दूरी की यात्रा की और कैलोरी उदाहरण के लिए, जला दिया कर सकते हैं। जितनी अधिक विशेषताओं, उतना अधिक महंगा घड़ी। यह सब उपयोगकर्ता की आवश्यकता पर निर्भर करता है। यदि आप काम करने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय यात्राएं करने जा रहे हैं, तो एक सोशल घड़ी खरीद लें, जो कई स्पिंडल को रखता है। संभावनाएं बहुत बड़ी हैं
    • विचार करने के लिए एक विशेषता पानी प्रतिरोध है। घड़ी का उपयोग करते समय आवश्यक प्रतिरोध पानी से संबंधित है, जिसे आप संपर्क करना चाहते हैं। सामान्य प्रतिरोध, बौछार और बारिश से घड़ी की रक्षा के लिए पर्याप्त है, जबकि मजबूत लोग गोता के दौरान घड़ी की रक्षा करने में सक्षम होते हैं।
  • पिक अ वॉच चरण 7
    7
    फिट समायोजित करें आप चाहते हैं सभी तत्वों के साथ एक घड़ी को खोजने के बाद, यह जांच करने के लिए समय है कि यह आपकी कलाई फिट बैठता है आदर्श रूप से, ब्रेसलेट को सुरक्षित किया जाना चाहिए ताकि घड़ी को हाथ से नहीं गिरना चाहिए, लेकिन संचलन को काटने के लिए पर्याप्त नहीं है। घड़ी बांह की आनुपातिक होनी चाहिए, बहुत छोटी या बहुत बड़ी नहीं दिख रही है
    • एक अच्छा परीक्षण: हाथ ऊपर और नीचे घूमो जाएं। यदि आप इसे स्थानांतरित कर सकते हैं, तो यह बहुत छोटा है यदि यह कलाई पर कोई निशान नहीं निकलता और छोड़ देता है, तो यह बहुत बड़ा है। यदि दवा एक चिह्न को स्थानांतरित या छोड़ नहीं जाती है, तो यह सही है।
    • यदि आप बहुत लंबा और बड़े हैं, तो एक घड़ी की तलाश करें जिसका कंगन बहुत छोटा नहीं है और घड़ी का मामला कलाई पर छोटा नहीं है। छोटे लोगों को छोटे घड़ियों के लिए दिखना चाहिए



  • विधि 2
    मूल्य सीमा चुनना

    पिक अ वॉच चरण 8
    1
    एक बजट सेट करें कुछ लोग घड़ियों पर दूसरों की तुलना में अधिक खर्च करने को तैयार हैं। जैसे ही आप अपने लिए सही घड़ी की तलाश शुरू करते हैं जैसे ही अपना बजट सेट करें आप के लिए घड़ी की क्या ज़रूरत है? आप इस आवश्यकता के लिए खर्च करने के लिए कितना तैयार हैं? डिपार्टमेंट स्टोर में घड़ियाँ 20 डॉलर खर्च कर सकती हैं - अधिक महंगी और आयातित घड़ियों की कीमत 25,000 डॉलर से अधिक हो सकती है मूल्य शैली, सामग्री, ब्रांड और ऊर्जा स्रोत पर निर्भर करते हैं।
    • ध्यान रखें कि घड़ी का प्रकार कीमत को बहुत प्रभावित करेगा। यदि संभव हो, तो अपना सिर बजट के लिए खुला रखें यदि आप चाहते हैं या अधिक महंगा सुविधा की आवश्यकता है
  • पिक अ वॉच चरण 9
    2
    यदि आप $ 700 से कम खर्च करना चाहते हैं: कपड़े, चमड़े और स्टेनलेस स्टील घड़ियों के लिए देखो मध्यम पानी के प्रतिरोध के साथ मॉडल बैटरी या क्वार्ट्ज पर पाये जा सकते हैं। कई खेल घड़ियों को इस मूल्य सीमा पर खरीदा जा सकता है, लेकिन अधिक उन्नत विकल्प शायद अधिक खर्च होंगे। आप कपड़े और डिपार्टमेंट स्टोर पर सस्ते मॉडल पा सकते हैं, लेकिन वे मजबूत सामग्रियों से बनने की संभावना नहीं रखते हैं या बहुत उन्नत विकल्प हैं। इसके बावजूद, खर्च किए बिना अच्छी गुणवत्ता और अच्छी गुणवत्ता के घंटों को खोजना अभी भी संभव है
    • Casio और Timex के लिए बड़े कपड़े की दुकानों और सुपरमार्केट में देखता है उदाहरण के लिए, टाइमेक्स अभियान स्टेनलेस स्टील केस, एक एनालॉग प्रदर्शन, एक चमड़े का पट्टा और पानी प्रतिरोध है - डाइविंग के अलावा - और आर $ 350 के बारे में लागत।
    • कुछ विभाग के स्टोर सीको जैसे ब्रांडों की पेशकश करते हैं और $ 300 से $ 800 आर उदाहरण के लिए, Seiko घड़ी Vd50oab एक स्टील का केस और एक चमड़े का पट्टा सुविधाओं, और जल रोधक है से लेकर कीमतों के लिए लगता। इसमें छोटे प्रदर्शन भी दिखाए जाते हैं जो मिनट, सेकंड और मिलिसेकंड प्रदर्शित करते हैं, और दिनांक प्रदर्शित करते हैं।
  • पिक अ वॉच चरण 10 नामक चित्र
    3
    यदि आप आर $ 700 से $ 2000 तक खर्च करना चाहते हैं: रबर घड़ियां, कपड़े, चमड़े और स्टेनलेस स्टील देखो। बावजूद विशेषताओं भी इस कीमत में सस्ती घड़ियों में पाया जा सकता है लेकर आप ह्यूगो बॉस, अरमानी और Bulova और बेहतरीन सामग्री और उन्नत सुविधाओं के रूप में सबसे प्रसिद्ध निर्माताओं मिल जाएगा। आप डिपार्टमेंट स्टोर और विशिष्ट दुकानों घड़ियों में इन घड़ियों मिल जाएगा।
    • Bulova इस मूल्य सीमा में सबसे अच्छा ब्रांडों में से एक है। घड़ियां उच्च अंत दिखती हैं, लेकिन अधिक किफायती कीमतों पर पाए जाते हैं स्टेनलेस स्टील की तुलना में मजबूत सामग्री की तलाश में किसी के लिए वे महान हैं Bulova 96B133 की तरह घड़ियों की तलाश करें, जिसमें एक बॉक्स और एक टाइटेनियम कंगन है, क्वार्ट्ज संचालित होता है और 300 मीटर तक पानी का प्रतिरोध करता है।
  • पिक अ वॉच चरण 11
    4
    यदि आप R $ 2000 से R $ 6000 तक खर्च करना चाहते हैं: शीर्ष प्रतिष्ठित स्टोरों पर घड़ियों की तलाश करें कुछ प्रसिद्ध ब्रांड जो कि कीमत की रेंज में फिट होते हैं उनमें शिनोला और मूवडो शामिल हैं। कंगन चमड़े हैं और बक्से स्टेनलेस स्टील और टाइटेनियम हैं। घड़ियाँ पानी प्रतिरोध के सबसे विविध स्तर हैं।
    • मूल्य वृद्धि के लिए जिम्मेदार दो विशेषताओं स्विस निर्माण और भाप की भौतिक जमाव हैं। स्विस अपने विनिर्माण कौशल के लिए जाने जाते हैं, अत्याधुनिक घड़ियों का निर्माण करते हैं। भौतिक वाष्प जमाव पानी और दाग के प्रतिरोध को दर्शाता है।
    • स्क्रैच-प्रतिरोधी ग्लास, स्विस क्वार्ट्ज और भौतिक वाष्प जमाव के साथ स्टेनलेस स्टील के साथ घड़ियों की तलाश करें।
  • पिक अ वॉच चरण 12
    5
    यदि आप आर $ 6000 से $ 15000 तक खर्च करना चाहते हैं: गुच्ची और गेवेन्च्य जैसे क्लासिक ब्रांडों से हाथ घड़ियों और हीरे की तलाश करें गुणवत्ता उच्च है, टिकाऊ निर्माण और ठीक सामग्री के साथ।
    • कुछ मामलों में, आपको किसी आयातक से संपर्क करना होगा, जैसे गुच्ची जी क्रोनो का संग्रह। घड़ियों के मामले में स्टेनलेस स्टील के निर्माण, स्क्रैच प्रतिरोधी कांच और हीरा पत्थर हैं।
  • पिक अ वॉच चरण 13
    6
    यदि आप $ 15,000 से अधिक खर्च करना चाहते हैं: रोलेक्स, कार्टियर, ग्लैश्यूट्टे, पटेक फिलिप और ए। लैंग जैसे ब्रांडों के लिए देखो Söhne। इस मूल्य सीमा में, सामग्री और डिजाइनर के आधार पर घड़ियों बहुत भिन्न होती है। कई कीमती धातुएं हैं, लेकिन कुछ अभी भी स्टेनलेस स्टील का बना है। लगभग सभी बैंड घड़ियों मैनुअल हैं
    • यदि आप असाधारण होना चाहते हैं, रॉयल ओक ऑफशोर संग्रह से आयात की गई घड़ी देखें। यह निविड़ अंधकार और स्क्रैच प्रतिरोधी घड़ियों के साथ एक संग्रह है, स्वचालित प्रदर्शन के साथ, एनालॉग डिस्प्ले, चार डायल और सफेद सोने का बना और 18 कैरेट गुलाबी। मूल्य दस लाख घर से अधिक है।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक मूल्य सीमा के भीतर कई विकल्प उपलब्ध हैं यह सब सामग्रियों की गुणवत्ता और ब्रांड की सम्मान पर निर्भर करता है।
    • निर्माता की खुद के अलावा अन्य वेबसाइटों पर घड़ियों को खरीदने से बचें कई दुकानों प्रतिकृतियां और घड़ियों की समुद्री डाकू प्रतियां अधिकारी के रूप में बेचते हैं, इसलिए सावधान रहें धोखेबाज़ होने से बचने के लिए एक सम्मानित दुकान पर जाएं या निर्माता की वेबसाइट से खरीदें
    • घड़ी का स्वरूप आपके व्यक्तिगत स्वाद और शैली से मेल खाना चाहिए। अधिकांश घड़ियों लंबे समय तक चली जाती हैं, इसलिए कुछ खरीद लें जिसके साथ आप लंबे समय तक आराम महसूस करेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com