IhsAdke.com

एक घड़ी की बैटरी कैसे बदलें

जब एक घड़ी समय बंद हो जाती है, तो कुछ स्पष्ट रूप से गलत है। पहले, यह देखें कि आपका स्वचालित नहीं है, क्योंकि इस प्रकार की बैटरी की आवश्यकता नहीं है इसे बाहर फेंकने से पहले, बैटरी को बदलने की कोशिश करें, क्योंकि अधिकांश समय जब इसे चलाने के लिए शुरू होता है, तो यह उपकरण धीमे गति से चलाता है। तब घड़ी पूरी तरह से बंद हो जाती है।

चरणों

  1. 1
    शुरू करने से पहले, घड़ी से किसी भी मलबे को हटाने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें। गंदगी को उसमें फेंकने से बचें, जैसा कि उपकरण के सूक्ष्मदर्शी आंदोलन में गंदगी से काम करना बंद हो जाएगा।
  2. 2
    घड़ी को चालू करें (देखें "सामग्री आवश्यक" अनुभाग)। यूनिट के कांच के नीचे एक नरम चटाई रखें एक तौलिया या डिशलॉथ क्रिस्टल को खरोंच होने से रोकने के लिए काम करेंगे।
  3. 3
    पीछे के कवर को हटा दें। कुछ घड़ियों में, कवर को एक छोटे से फ्लैट पेचकश के साथ हटाया जा सकता है, या इसमें स्कूव होगा अन्य ब्रांडों में, पूरे ढक्कन को अनसॉफ़्ट किया जा सकता है। यदि यह इस प्रकार का है, तो बैटरी को बदलने के लिए महंगे रिंच खरीदने या वॉचमेकर को देखना होगा। कवर को खोलने के लिए गलत टूल का उपयोग करके यूनिट को क्षति या क्षति न करें।
    • पीछे के कवर के किनारे की जांच करें। अगर किनारे के साथ मामूली अवसाद है, तो अगर आपके पास कोई नहीं है, तो एक कुंद रसोई चाकू या एक फ्लैट स्कुअड्रुवर है, तो एक घड़ी टोपी सलामी बल्लेबाज का उपयोग करके ढक्कन हटाया जा सकता है। एक तेज चाकू खतरनाक हो सकता है अगर यह स्लाइड हो।
    • यदि स्क्रू हैं, तो हटाए जाने के बाद कवर को हटाया जा सकता है। घड़ी शरीर को कवर हासिल करने वाले शिकंजे निकालें।
    • यदि कवर एक दूसरे के सामने फ्लैट किनारों के साथ एक बढ़त धार है, तो पूरे भाग को खोल देना होगा
  4. 4
    सावधानी से सील निकालें कई घड़ियों के पीछे के कवर के आसपास एक रबर की तरह मुहर होगा गास्केट को ध्यान से हटा दें और उसे फिर से इकट्ठा करने के लिए अलग करें। आप इसके साथ अधिक गंदगी देख सकते हैं - इस क्षेत्र को पुन: सौंपने से पहले साफ करना महत्वपूर्ण है।
  5. 5
    बैटरी ढूंढें यह एक गोल, चमकदार, धातु-गोली आकार का ऑब्जेक्ट होगा, आकार भिन्न हो, लेकिन शायद 9.5 मिमी से अधिक और 6 मिमी व्यास से बड़ा व्यास। यह एक कवर और एक स्क्रू या एक क्लिप द्वारा उपकरण के शरीर से जुड़ा होगा।
  6. 6
    बैटरी निकालें यदि यह एक कवर और एक स्क्रू द्वारा सुरक्षित है, तो स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करके स्क्रू हटाएं। सिर फिलिप्स या बोरिंग हो सकता है सावधानी से पेंच और कवर एक तरफ छोड़ दें। बैटरी को निकालें और इसे पहचानने के लिए इसे अलग करें।
    • आकस्मिक शॉर्ट-सर्किट के जोखिम के बिना बैटरी को अपनी जगह से निकालने के लिए प्लास्टिक की घड़ी का उपयोग करके देखें और घड़ी के आंदोलन को हानि पहुंचाएं।
    • अगर बैटरी को स्प्रिंग क्लिप से जुड़ा हुआ है, तो उसे एक फ्लैट स्कुअड्रिवर का उपयोग करके क्लिप के नीचे से हटा दें।
    • बैटरी के किन किन पक्ष पर ध्यान दें और किस ओर से इसे निकालने से पहले घड़ी के शरीर का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि आपको नई बैटरी को उसी स्थिति में वापस करना होगा।
  7. 7
    बैटरी की पहचान करें घड़ी की बैटरी उन की पीठ पर स्थित संख्याओं से पहचानी जाती है, आम तौर पर 3 से 4 अंक, जैसे कि 323 या 2037। नोट करें कि बैटरी के सकारात्मक पक्ष को प्लस (+) बड़े प्रतीक द्वारा चिह्नित किया गया है



  8. 8
    प्रतिस्थापन बैटरी खरीदें घड़ी की बैटरी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर या गहने स्टोर पर खरीदा जा सकता है। बैटरी संख्या, न घड़ी का मॉडल, एक नया खरीदना जरूरी है, क्योंकि आपको उसी मॉडल के एक हिस्से की आवश्यकता है जिसे आपकी घड़ी पहले इस्तेमाल करती थी एक नया खरीदने के दौरान आपके साथ पुरानी बैटरी लें
  9. 9
    नई बैटरी स्थापित करें इसे पैकेजिंग से बाहर निकालें और फिल्मों या उंगलियों के निशान हटाने के लिए इसे मिटा दें। इसे घड़ी निकाय पर उसी स्थिति में रखें जैसा पुराना एक है, नीचे एक ही ओर से। बैटरी को क्लिप में डालें या कवर और स्क्रू को बदलें।
  10. 10
    जांच ऑपरेशन डिवाइस के प्रकार के आधार पर, संकेतक या डिजिटल सेकंड्स प्रदर्शित हो रहा है, यह देखने के लिए घड़ी को चालू करें।
  11. 11
    गैसकेट को बदलें इसे देखने वाले शरीर में कवर या स्लॉट में डालें। सील पूरी तरह से नाली में या कवर के आसपास समान रूप से फिट करें, जिससे कि घड़ी का शरीर पर कवर स्थापित होने पर इसका कोई भी हिस्सा पकड़ा न जाए।
  12. 12
    कवर को पुनर्स्थापित करें गैसकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह क्षतिग्रस्त होने पर इसे बदलने में असंभव हो सकता है। नोट: इस पुनर्स्थापना को संभवत: एक विशेष उपकरण की आवश्यकता होगी जो आप के लिए इस्तेमाल करने के लिए एक जौहरी या वॉचमेकर को खरीदने या न ही भुगतान कर सकते हैं, आमतौर पर एक छोटे से शुल्क की कीमत पर।
  13. 13
    घड़ी के संचालन की जांच करें

युक्तियाँ

  • ध्यान दें कि बैक कवर खोल दिए जाने के बाद कुछ घंटियाँ पानी के प्रतिरोध को खो देती हैं, और उन्हें दबाव बनाने के लिए आवश्यक होगा। घड़ी के रखरखाव के पास इस कार्य के लिए सही उपकरण है।
  • यदि आप अभी भी चिंतित हैं या अपना वॉच ढक्कन खोलने के बारे में कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो उसे एक जौहरी या एक डिपार्टमेंटल स्टोर के घड़ियां और गहने अनुभाग में लेने पर विचार करें। अक्सर काम सस्ते के साथ किया जा सकता है या बैटरी के अलावा कोई अतिरिक्त कीमत पर नहीं किया जा सकता है।
  • छोटे हिस्सों को खोने से बचने के लिए एक आवर्धक ग्लास और उचित प्रकाश का उपयोग करें।
  • छोटे टुकड़ों को रखने के लिए ब्लैक कार्डबोर्ड के एक टुकड़े का उपयोग करें। इसके विपरीत उन्हें देखने में आसान बनाता है
  • स्कूडप्रिअर्स के साथ सावधान रहें घड़ी को उठाने या छोटे स्क्रूड्राइवर्स के साथ शिकंजा हटाने पर घड़ी के शरीर और क्रिस्टल या आंतरिक भाग आसानी से लापरवाह देखभाल से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • बैटरी की लागत के साथ घड़ी की लागत की तुलना करें - कुछ सस्ते घड़ियों की लागत एक नई बैटरी से कम होगी
  • क्रिस्टल के लिए बाहर देखो क्रिस्टल की रक्षा किए बिना घड़ी के शरीर पर टोपी को दबाते हुए घड़ी का खरोंच या टूटना हो सकता है।

चेतावनी

  • यदि आप बैटरी को निकालने का प्रयास करके घड़ी को नुकसान पहुंचाते हैं, तो आप निर्माता की वारंटी को रद्द कर सकते हैं, और यह मरम्मत के लिए भुगतान नहीं करेगा।

आवश्यक सामग्री

  • जौहरी के पेचकश
  • प्लास्टिक चिमटी
  • हाथ तौलिया
  • गैर-लिंट-फ्री क्लॉथ
  • प्रकाश
  • घड़ी का आधार खोलें
  • वैकल्पिक आवर्धक कांच
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com