IhsAdke.com

आपका वॉच कैसे सुरक्षित रखें

जो भी गुणवत्ता वाले घड़ियों में निवेश करता है, वह आमतौर पर शीर्ष स्थिति में अपने नए अधिग्रहण रखने की परवाह करता है। घड़ी को सुरक्षित रखने के लिए इसे ठीक से काम करना और इसके दीर्घकालिक स्थायित्व को सुनिश्चित करना आवश्यक है। अपने पसंदीदा घड़ी को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतने और नियमित रखरखाव बनाए रखने की बात ही है।

चरणों

भाग 1
क्षति से बचना

अपना वॉच चरण 1 को सुरक्षित रखें
1
दूसरे कलाई पर कंगन या चेन पहनें कलाई सहायक उपकरण पक्षों या घड़ी का चेहरा खरोंच कर सकते हैं। केवल कपड़े या कपड़े wristbands घड़ी के साथ प्रयोग के लिए स्वीकार्य हैं किसी भी कीमत पर एक ही कलाई पर धातु फिटिंग से बचें।
  • अपने देखो चरण 2 को संरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    2
    घड़ी को चरम तापमान पर उजागर न करें अधिक विशेष रूप से, तापमान 60 डिग्री सेल्सियस या नीचे 0 डिग्री सेल्सियस बहुत अधिक या बहुत कम तापमान घड़ी के आंतरिक स्नेहक की कार्रवाई को प्रभावित कर सकते हैं, इसके ऑपरेशन के लिए जरूरी है।
    • न केवल चरम तापमान घड़ी को नुकसान पहुंचा सकते हैं उदाहरण के लिए, गर्म स्नान से उत्पन्न काफी गर्मी, साथ ही साथ आर्द्रता भी शामिल है, वातावरण को घड़ी से हानिकारक बनाते हैं।
  • अपनी घड़ी की रक्षा करें चित्र 3 शीर्षक
    3
    भारी गतिविधियों के दौरान घड़ी का उपयोग न करें क्षति से बचने के लिए, यदि आप खेल का अभ्यास कर रहे हैं या चढ़ाई कर रहे हैं, तो अपनी घड़ी को हटा दें। हालांकि अधिकांश घड़ियों कुछ धड़कनों को झेलनी पड़ेगी, लेकिन कई धड़कनों में गंभीर क्षति हो सकती है। इसी कारण से, आपको हमेशा घड़ी छोड़ने से बचना चाहिए।
    • आप एक सस्ते घड़ी भी खरीद सकते हैं कि आप स्क्रैचिंग या स्मडिंग को ध्यान नहीं देंगे। अगर आप गहन गतिविधि से बच नहीं सकते हैं तो भी अधिक महंगे पहनने वाले प्रतिरोधी घड़ियों हैं।
  • अपनी घड़ी को संरक्षित शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    इत्र या कॉस्मेटिक्स डालकर अपनी घड़ी को हटा दें सौंदर्य प्रसाधनों में कुछ रासायनिक यौगिकों को मानव शरीर द्वारा स्वीकार किया जाता है लेकिन पानी के प्रतिरोध और घड़ी का कामकाज खराब हो सकता है। जब आप तैयार हो जाएं तो अपने घड़ियां बाथरूम से बाहर रखें अंगूठे के नियम के रूप में, जब आप ड्रेस अप करते हैं तो हमेशा घड़ी को अंतिम रूप से रखें।
  • आपका वॉच चरण 5 संरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    5



    मैग्नेट से अपनी घड़ी को दूर रखें दूरसंचार या लैपटॉप जैसी विद्युत चुम्बकीय उपकरणों से दूर रखें। लैपटॉप पर कभी भी अपनी घड़ी न छोड़ें मैग्नेट धातु के अंगों के संचालन को घड़ी के अंदर प्रभावित कर सकते हैं, इसके संचालन में ख़त्म कर सकते हैं। यह नियम डिजिटल घड़ियों या गियर के अलावा किसी अन्य घड़ी पर लागू नहीं होता है
    • यदि यह अपरिहार्य है, तो चुंबक क्षति निवारण प्रौद्योगिकी के साथ "एंटीमैग्नेटिक" घड़ियों का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
  • भाग 2
    आपके वॉच को संरक्षित और संग्रहीत करना

    अपने देखो चरण 6 को संरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    1
    रखरखाव नियमित रूप से बनाए रखें पेशेवर मरम्मत के लिए अपनी घड़ी हर तीन से चार साल के लिए ले लो। बैटरी बदलने के बाद घड़ी के पानी के प्रतिरोध का परीक्षण करना सुनिश्चित करें - यह परिवर्तन घड़ी पर पनरोक मुहर को प्रभावित करता है। यदि आपकी घड़ी क्वार्ट्ज है, तो यह सिफारिश की जाती है कि प्रत्येक बैटरी परिवर्तन के बाद आप रखरखाव पूरी करें।
    • यह अक्सर सिफारिश की जाती है कि बैटरियों को एक पेशेवर से बदल दिया जाए अधिकतर मामलों में, आपको केवल वॉच की बैटरी ही बदलनी चाहिए, अगर यह डिजिटल और जलरोधक नहीं है। डिजिटल घड़ियों में जटिल तंत्र नहीं हैं जो बैटरी प्रतिस्थापन के दौरान क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। अगर घड़ी वॉटरप्रूफ नहीं है तो बदलाव के दौरान सील करने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • हमेशा जांचें कि घड़ी का मुकुट कड़ा और कड़ा हुआ है। यह कुछ घड़ियों के पानी प्रतिरोध को भी खराब कर सकता है अगर यह ढीली हो।
  • चित्र शीर्षक से अपना वॉच चरण 7 सुरक्षित करें
    2
    घड़ी हवा सही समय बनाए रखने के लिए, घड़ी को मैकेनिकल (आपको "क्वार्ट्ज", "गतिज" या चेहरे पर लिखा "ईको-ड्राइव" नहीं होना चाहिए) समय-समय पर घड़ी की जरूरत है। घड़ी का मुकुट खोलें (यदि आवश्यक हो) और इसे दक्षिणावर्त (विपरीत दिशा) में बदलना शुरू करें। यह 20 से 40 मोड़ ले सकता है घुमाव बंद करो जब आप प्रतिरोध महसूस करते हैं। एक बार ऐसा किया जाने के बाद, मुंह को पुन: प्रारंभ करने के लिए पांच या छह मोड़ के विपरीत दिशा में मुकुट चालू करें और घड़ी तंत्र में तनाव कम करें।
  • अपना वॉच चरण 8 संरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी घड़ी को अक्सर साफ़ करें थोड़ा सा साबुन के साथ गर्म पानी में अपनी घड़ी सोखें। फिर नरम कपड़े के साथ कुल्ला और सूखा। यह हर दो हफ्ते करो, या जब भी घड़ी घृणित होती है। एक नरम टूथब्रश के साथ घड़ी को ब्रश करना भी मलबे को हटाने में मदद करता है, अन्य गंदगी के बीच जो घड़ी का पट्टा पर हो सकता है।
    • चमड़े के कंगन को साफ करने के लिए उसी साबुन का पानी का उपयोग करें समाधान में चमड़े के कंगन को डुबोने के बाद, कंगन ब्रश और कुल्ला। इसे सूखा दें, लेकिन चमड़े को गर्मी के किसी भी स्रोत से दूर रखने की कोशिश करें।
  • अपना वॉच चरण 9 सुरक्षित रखें
    4
    घड़ी को सूखी जगह में रखें नमी और धूल आपकी घड़ियों को संचय करते समय मुख्य खतरे होते हैं। एक सूखी जगह (एक सामान्य नियम के रूप में, बाथरूम से दूर) को रिजर्व करें और अपने सभी घड़ियों की मूल पैकेजिंग रखने का प्रयास करें, ताकि आप उन्हें आसानी से स्टोर कर सकें। चेहरे पर खरोंच को रोकने के लिए कभी भी अपनी घड़ियों का सामना न करें। अपने ऑपरेशन की जांच के लिए समय-समय पर अपनी हर घड़ी का उपयोग करना सुनिश्चित करें - एक टूटे हुए वॉच को धूल इकट्ठा न करें।
    • जब एक-दूसरे के पास घड़ियां जमा होती हैं, तो उन्हें खरोंच से बचने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करें एक सस्ता विकल्प एसिड मुक्त टिशू पेपर है। घड़ियों को अलग करने के लिए आप एक कुशल बाधा के रूप में क्रॉलप्ड का उपयोग कर सकते हैं।
    • संग्रहीत घड़ियों की रक्षा के लिए बुलबुला लपेट का उपयोग न करें। इस तरह के लपेटन नमी जमा कर सकते हैं, जंग के कारण, अन्य क्षतियों के बीच।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com