IhsAdke.com

रस्पा एक स्वचालित वॉच कैसे

स्वत: मैकेनिकल घड़ियों, जो गियर्स और संचालित करने के लिए तंत्र पर निर्भर हैं, क्वार्ट्ज घड़ियों के विस्फोट के बाद हाल के वर्षों में अधिक लोकप्रिय हो गए हैं इसके रूप में भी जाना जाता है, वे एक आंतरिक चलती वजन का उपयोग करते हुए स्वयं को हवा देते हैं, जब उपयोगकर्ता हाथ को स्थानांतरित करता है, ऊर्जा को एक आरक्षित स्थानांतरित करता है और गति में तंत्र को रखता है। ऐसी घड़ियों को बैटरी की आवश्यकता नहीं होती है और इन्हें मानव द्वारा संचालित "स्वच्छ ऊर्जा" माना जा सकता है हालांकि उन्हें हर दिन रस्सी की ज़रूरत नहीं होती है, हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे कुछ समय तक रस्सी रखते हैं और एक लंबे समय तक चले जाते हैं, उन्हें एक बार रस्सी करना अच्छा विचार है।

चरणों

विधि 1
रस्सी घड़ी

पवन एक स्वचालित वॉच चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने हाथ को आगे बढ़ते रहें स्वत: घड़ी का एक झूलते धातु का वजन होता है, या रोटर, जो कि आंदोलन को पकड़ता है थरथरानवाला रोटर घड़ी के अंदर गियर से जुड़ा हुआ है, जो बदले में मास्टर वसंत से जुड़ा हुआ है। जब यह चलता है, तो यह गियर को स्थानांतरित करता है, जो मास्टर वसंत को हवा देता है आंदोलन वसंत में ऊर्जा संग्रहीत करता है ताकि घड़ी चलती रहे। यदि अनुलग्नक दैनिक और नियमित रूप से नहीं ले जाया जाता है, तो वसंत शक्ति खो देता है घड़ी का उपयोग करना और हाथ बढ़ाना रखने के लिए रोटर चलते रहेंगे और वसंत को हवा देंगे। हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके हाथ को लगातार गति में होना चाहिए। स्वचालित घड़ियों को दिन-प्रतिदिन के सामान्य आंदोलनों का उत्तर देने के लिए किया जाता है।
  • स्वचालित घड़ियों आमतौर पर किसी भी अधिक रस्सी की आवश्यकता के बिना चलने के लिए 48 घंटों तक ऊर्जा संग्रहीत करती है।
  • जो लोग बहुत सक्रिय नहीं हैं, जैसे कि बुजुर्ग या बिस्तर में हैं, इन सामानों को अधिक बार रस्सी करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप बीमार हो जाते हैं और बिस्तर पर झूठ बोलते हैं, तो आपकी घड़ी रस्सी से बाहर निकल सकती है क्योंकि रोजाना नियमित रूप से नहीं ले जाया जा रहा है
  • ऐसे खेल का अभ्यास करते समय अपनी घड़ी का उपयोग करने से बचें, जिसमें टेनिस, स्क्वैश या बास्केटबाल जैसे लगातार हाथ या हाथ की चालें की आवश्यकता होती है। इस तरह का प्रयोग स्वत: रस्सी तंत्रों में हस्तक्षेप करेगा, रोज़मर्रा के आधार पर नियमित उपयोग के लिए बनाया जाएगा।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी कलाई को देखना बंद करो हालांकि स्वत: घड़ी रोटर आंदोलन से खिलाया गया मास्टर वसंत में अपनी ऊर्जा को सुरक्षित रखता है, इसके लिए वसंत को तंग रखने के लिए आवधिक मैनुअल की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब खींच लिया जाए तो मुकुट बहुत तंग नहीं हो, आपको कलाई को देखना चाहिए इस प्रकार, आप सही उठाने और कोण को ध्यान से बाहर मुकुट खींचने के लिए होगा।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मुकुट का पता लगाएं यह छोटा बटन होता है जो आमतौर पर घड़ी के दाईं ओर होता है। घड़ी के दिनांक और समय को समायोजित करने के लिए यह बटन निकाला जा सकता है। हालांकि, रस्सी तंत्र को संलग्न करने के लिए इसे हटाने की आवश्यकता नहीं है। मुकुट में आमतौर पर तीन स्थितियां या कॉन्फ़िगरेशन होते हैं जो कुछ कार्यों को शामिल करते हैं। पहली स्थिति है, जब इसे अंत तक धक्का दिया जाता है, और घड़ी आमतौर पर चलती है। दूसरी स्थिति है जब ताज को आधे रास्ते से बाहर निकाला जाता है घड़ी के आधार पर यह दिनांक या समय निर्धारित करने की स्थिति है। तीसरी स्थिति तब होती है जब मुकुट को अधिकतम तक खींच लिया जाता है। घड़ी के आधार पर, यह दिनांक या समय सेट करने की स्थिति भी हो सकती है।
    • यदि घड़ी निविड़ अंधकार है, तो सुरक्षा को बढ़ाने के लिए ताज का बोल्ट लगाया जा सकता है। इस मामले में, इसे चार या पांच बार ध्यान से मुहैया करके इस मुकुट को खोलने के लिए आवश्यक होगा। घड़ी को घुमाकर, आप एक ही समय में मुकुट को धक्का दे देंगे, जो इसे वापस जगह में पेंच करेगा।
  • पटकथा शीर्षक पवन एक स्वचालित देखो चरण 4
    4
    मुकुट की घड़ी की बारी बारी से मुड़ें अंगुली और अंगूठे के टुकड़े को पकड़े हुए, इसे बारीकी से घूमकर घड़ी की दिशा में घुमाएं, इसे नीचे से ऊपर तक ले जाएंगे, अगर आप इसे सीधे देख रहे हों तो 12 घड़ी की तरफ। मुकुट को लगभग 30 से 40 गुना घुमाएं या जब तक दूसरा हाथ घड़ी को चलने के लिए आगे बढ़ना शुरू नहीं करता। रस्सी मास्टर वसंत तंग और पूर्ण बिजली रिजर्व के साथ रखती है, जो कि जब आप घूमते हुए चलते रहते हैं तो यह भी पूरक होता है।
    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, स्वचालित रूप से घड़ी पर बहुत ज्यादा चलना संभव नहीं है आधुनिक मॉडल ऐसी संभावना से बचने के लिए बने हैं फिर भी, सावधान रहें जब मुकुट बदलते हैं और जब आप प्रतिरोध महसूस करते हैं तो रोकें।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    हमेशा आगे बढ़कर समय सेट करें। घड़ी को घुमाते समय, आप गलती से हाथों को स्थानांतरित कर सकते हैं यदि आप मुकुट को अंत तक खींचते हैं इस स्थिति में, समय सही समय तक हाथ आगे बढ़ाकर रीसेट करें। घड़ी को हाथों को आगे बढ़ने के लिए बनाया जाता है, वापस नहीं, इसलिए गियर और आंतरिक तंत्र को सही तरीके से काम करना बेहतर होता है।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    मुकुट सभी तरह से धक्का। यह धीरे से धक्का द्वारा अंत में डॉक किया गया है, तो देखें। यदि आपके पास वॉटरप्रूफ वॉच है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए दो बार जांच करनी पड़ सकती है कि मुकुट सुरक्षित रूप से जगह पर है अपनी तर्जनी और अंगूठे के साथ मुकुट को चुटकी और इसे कसकर दबाएं जैसा कि आप इसे अंदर से दबाते हैं।
  • पवन एक स्वचालित घड़ी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    दूसरे के साथ घड़ी की तुलना करें यदि यह ठीक से काम कर रहा है, तो यह अन्य घड़ियों के अनुरूप होगा। यदि आप मानते हैं कि यह अभी भी सही काम नहीं कर रहा है, तो एक कंपन के प्रयोग से परीक्षण करने के लिए पूछें। यह उपकरण गति और घड़ी की टिक्क को मापता है ताकि यह धीमा या तेज हो।
  • पटकथा शीर्षक पवन एक स्वचालित देखो चरण 8
    8
    अंत में रस्सी अगर घड़ी कुछ समय के लिए उपयोग से बाहर हो रही है स्वत: घड़ियों को चलने के लिए आंदोलन की आवश्यकता होती है, और यदि वे कुछ ही दिनों से अधिक के लिए जमा हो जाते हैं तो वे रोक सकते हैं। 30 से 40 बार मुकुट मुड़कर घड़ी को गति देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि वह इस्तेमाल होने के लिए तैयार है। मुकुट मुड़ें, जब तक दूसरा हाथ हिलना शुरू नहीं होता है, आपको पता है कि घड़ी को समय के साथ शुरू करना शुरू हो गया है। संभवत: आपको तिथि और समय को रीसेट करने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    प्रेरक का उपयोग करना

    पटकथा शीर्षक पवन एक स्वचालित देखो चरण 9
    1
    प्रस्तावक की आवश्यकता को चुनें यह एक उपकरण है जो स्वचालित घड़ियों को हवा देता है, जब उन्हें किसी मानव आर्म के आंदोलन की नकल करने के लिए एक परिपत्र पैटर्न में ले जाकर उपयोग नहीं किया जाता है। इनकी कीमत $ 150 से $ 1200 तक भिन्न हो सकती है, साथ ही $ 21,000.00 तक की लागत वाली बेहतरीन मॉडल। मूवर्स के कार्यात्मक, सुरुचिपूर्ण और असाधारण मॉडल हैं।
    • कार्यात्मक लोग सुंदर हो सकते हैं, लेकिन इसका उद्देश्य लगभग पूरी तरह कार्यात्मक है। वे आम तौर पर सस्ता हैं, लेकिन विश्वसनीय नहीं हैं और मूल्य के लायक नहीं हैं, भले ही कम हो
    • सुरुचिपूर्ण लोगों के पास लकड़ी या चमड़े के बने एक बेहतर गुणवत्ता वाले बाहरी होते हैं और आमतौर पर अधिक सुंदर होते हैं, एक शेल्फ या दराज के छाती पर खड़े होने के लिए तैयार होते हैं। वे दराज या वॉल्ट में फिट होने के लिए भी छोटा हो सकते हैं
    • असाधारण सबसे महंगे हैं वे आमतौर पर ठीक सामग्री से बने होते हैं और कई घड़ियों को पकड़ सकते हैं। उनके पास तापमान नियंत्रण, भंडारण दराज, सिंक्रनाइज़ समय प्रदर्शित करता है और यूएसबी कनेक्शन जैसी सुविधाएं हो सकती हैं।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 10 शीर्षक वाला चित्र



    2
    आप कितनी घड़ियों को एक ही समय में चलाना चाहते हैं पर फैसला करें एक घड़ी के लिए या कई के लिए मूवर्स हैं यदि आपके पास कुछ घड़ियां हैं जो आप अक्सर उपयोग करते हैं, तो आप एक हेन्डलर खरीद सकते हैं जो कई बार एक बार घुमावदार हो सकता है। यदि आपके पास एक भी घड़ी है जो आप बहुत उपयोग करते हैं, तो एकल-नियंत्रित घड़ी अधिक उपयोगी हो सकती है
    • यदि आप देख रहे हैं कि आप केवल समय समय पर उपयोग करते हैं, जैसे कि विशेष अवसरों पर, आपको किसी प्रस्तावक के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर आप जानते हैं कि आप शादी में सहायक का उपयोग करेंगे, उदाहरण के लिए, आप दिन पहले इसे बाहर ले जा सकते हैं और इसे अपने दम पर चलने के बजाय परेशान करने के बजाय हर दिन 30 मिनट काम करने के लिए परेशान कर सकते हैं।
    • हैंडल स्वचालित घड़ियों के कलेक्टरों के लिए अच्छा है, खासकर यदि आपके पास एक बड़ा संग्रह है और आप चाहते हैं कि आपकी घड़ियों उपयोग के लिए तैयार हो।
  • पवन एक स्वचालित घड़ी कदम 11 शीर्षक चित्र
    3
    ड्राइव के रोटेशन की दिशा निर्धारित करें अधिकांश स्वचालित घड़ी प्रति घंटा रोटेशन का उपयोग करती हैं, जबकि अन्य वामावर्त या द्वि-दिशात्मक आंदोलन का उपयोग करते हैं क्या आंदोलन की आवश्यकता है देखने के लिए सहायक निर्माता के साथ की जाँच करें।
  • विधि 3
    घड़ी की देखभाल करें और इसे सुरक्षित रखें

    पवन एक स्वचालित वॉच चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सहायक को मैग्नेट से दूर रखें घड़ी के अंदर एक दबाव का दबाव है, समय के साथ रखने के लिए जिम्मेदार एक बहुत नाजुक घटक। मैग्नेट के लिए एक्सपोजर वसंत के सर्पिल को एक साथ छड़ी करने का कारण बन सकता है, जिससे घड़ी को तेज़ हो जाता है यद्यपि आप इसे आसानी से पारंपरिक मैग्नेट से दूर रख सकते हैं, टीवी, स्पीकर और आईपैड जैसे मैग्नेट के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में सोचें। यदि आपकी घड़ी अचानक बहुत तेज हो जाती है या पांच मिनट पहले हो, तो यह संभव है कि यह मैग्नेट से उजागर हो गया है और वसंत ने प्रभाव का सामना किया है। समस्या को ठीक करने के लिए सम्मानित घड़ी बनाने के लिए गौण ले लो।
  • पवन एक स्वचालित घड़ी कदम 13 शीर्षक चित्र
    2
    घड़ी को पानी से दूर रखें अधिकांश मॉडल लगभग 30 मीटर की गहराई से निपट सकते हैं, इसलिए झील में एक आकस्मिक गोता लगाने के बाद आपकी घड़ी क्षतिग्रस्त नहीं होगी। लेकिन पानी के नियमित जोखिम के लिए, एक अलग घड़ी का चयन करें, जैसे कि एक निविड़ अंधकार क्वार्ट्ज जो लंबे समय तक खुला रह सकता है और अधिक गहराई में हो सकता है।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तापमान की जांच करें घड़ियाँ बहुत गर्म या बहुत ठंडे तापमान से प्रभावित हो सकती हैं, जो उनकी सटीकता को प्रभावित कर सकती हैं। अधिकांश आधुनिक घड़ियों को परिवर्तनों को समायोजित करने के लिए किया जाता है, लेकिन यदि आप बहुत अधिक या निम्न तापमान वाले स्थान पर जाते हैं, तो आपको अपनी घड़ी का अधिक ध्यान रखना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पवन एक स्वचालित वॉच चरण 15
    4
    कंगन को अक्सर साफ़ करें कंगन चमड़े से धातु और रबर के विभिन्न सामग्रियों से बना हो सकता है यह डिजाइन और घड़ी के उपयोग पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, रबड़ के wristbands आमतौर पर जलरोधक घड़ियों के लिए होते हैं जो तैराकी, गोताखोरी या नौकायन के दौरान पहना जाएगा। देखें कि क्या उनके पास दरारें या आँसू हैं और उन्हें कमजोर होने के लक्षण दिखाते हैं। चमड़े के कंगन पानी, कोलोन, इत्र, सनस्क्रीन और अन्य तरल पदार्थों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। सामग्री की उपस्थिति और स्थायित्व को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर उन पर थोड़ा सा तेल डालना एक नरम कपड़ा का उपयोग करके धातु के कंगन पोलिश।
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    हर कुछ महीनों में घड़ी को साफ करें सहायक, खासकर यदि आप इसे हर दिन या हर कुछ दिन का उपयोग करते हैं, तो गंदगी, मृत त्वचा और अन्य मलबे जमा कर लेंगे जिन्हें साफ करने की आवश्यकता है। घड़ी को साफ़ करने के लिए पुराने टूथब्रश और गर्म पानी का उपयोग करें, खासकर इसके और कंगन के बीच के कनेक्शन के आसपास। यदि यह धातु है, तो इसे साफ करने के लिए अपने टूथब्रश का उपयोग करें
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    6
    घड़ी रखें यदि आप इसे बार-बार उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो उसे धूल, नमी और चोरों से बचाने के लिए इसे ध्यान से रखें। इस प्रकार, आप बिगड़ने से अपने चिकनाई तेलों को भी रोकते हैं। निर्माता के बॉक्स में या ढक्कन के साथ कंटेनर में गौण को स्टोर करें यदि यह बहुत महंगा है, तो आप उसे सुरक्षित में रख सकते हैं आप इसे हेन्डलर में भी स्टोर कर सकते हैं
  • पवन एक स्वचालित वॉच चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रति वर्ष जलरोधक घड़ियों की जवानों की जांच करें। ये मॉडल नियमित रूप से उपयोग और मौसम के तत्वों या रेत के जोखिम के साथ ढीली हो सकते हैं। देखने के चेहरे, मुकुट और पीछे की तरफ मुहरों पर मुहरों की जांच करें कि क्या वे अभी भी काम कर रहे हैं। यदि पहनने के संकेत हैं, तो मुहरों की जगह ऐसा करने के लिए, एक घड़ीसाधारक जाना बेहतर है क्योंकि उन्हें इस कार्य के लिए उचित ज्ञान मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक पवन एक स्वचालित देखो कदम 19
    8
    हर पांच साल में अपनी घड़ी बनाए रखें अधिक महंगे मॉडल, विशेष रूप से, प्रत्येक कुछ वर्षों में सर्विस की जानी चाहिए, बस एक कार की तरह। उनके गियर में एक चिकनाई तेल होता है जो सूख सकता है, और गियर के दाँत बाहर पहन सकते हैं। स्नेहन के लिए एक ज्ञात घड़ी-निर्माता के लिए घड़ी लो। वॉचमेकर पहना गियर और गहने की मरम्मत या बदलेगा। घड़ी के आधार पर रखरखाव महंगा हो सकता है, लेकिन इसकी उपयोगी ज़िंदगी बढ़ाया जा सकता है, जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर यह एक विरासत है जिसे आप संरक्षित करना चाहते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com