IhsAdke.com

कैसे एक क्वार्ट्ज दीवार घड़ी बैटरियों का उपयोग करने के लिए स्टोर करने के लिए

क्या आपकी दीवार घड़ी छोड़ना या समस्याएं पैदा करना है? यह मैनुअल आपको सिखाता है कि किसी बैटरी पर चलने वाले क्वार्ट्ज घड़ी को कैसे स्टोर और मरम्मत करना है।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 1 रखें
1
सुनिश्चित करें कि बैटरी-होल्डिंग भाग पर मेटल संपर्क कोर नहीं किए गए हैं यदि वे गंदे हैं, तो बैटरी की जगह नहीं भी समस्या का समाधान करेंगे। यदि भागों को पॉलिश और साफ़ नहीं किया जाता है, तो उन्हें एक सैंडपेपर (अनाज 220 या समान) के साथ रगड़ें। यदि आपके पास एक सैंडपेपर उपलब्ध नहीं है, तो आप एक छोटे से फ्लैटहेड स्क्रू ड्रायर या अन्य तेज धातु उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह समस्या को हल करता है, तो आप जितनी आसानी से सिर दर्द से बच सकते हैं
  • एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थायी चुंबक की जांच करें यदि समस्या बनी रहती है, तो इसका मतलब यह होगा कि वॉच पर लावेट-प्रकार के फर्श मोटर के स्थायी चुंबक (रोटर) अर्थात संभवतः गलत संसाधित होते हैं। आपको उचित स्थिति में हिस्सा वापस करने की आवश्यकता होगी। कभी इस प्रकार की मंजिल मोटर के बारे में सुना है? इंटरनेट एक्सेस करें और Lavet इंजन पर जानकारी की खोज करें
    • ध्यान दें कि यह आलेख केवल एक छोटे आकार के फर्श मोटर दिखाता है, जैसे कलाई घड़ी पर इस्तेमाल किया गया दीवार घड़ी पर उपयोग किए गए मोटर के साथ काम करना आसान है, जो कि बहुत बड़ा अनुपात है। प्रक्रिया की स्पष्ट कठिनाई से भयभीत होने की कोशिश न करें - यह इतना जटिल नहीं है।
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 3 बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह देखने के लिए एक सरल परीक्षण करें कि क्या आपके क्वार्ट्ज घड़ी में इस प्रकार की समस्या है छत का सामना करना पड़ के सामने एक फ्लैट की मेज पर मशीन की स्थिति। देखें कि दूसरे हाथ में समस्या चलती है और रोकती है (यह भी जांचें कि यह पूरी तरह से बंद हो जाता है)। यदि यह मामला है, तो इसका मतलब होगा कि स्थायी चुंबक शायद ऑब्जेक्ट के पीछे फिसल गया है और अब विद्युत क्षैतिज धातु के रूप में ऐसा नहीं है।
    • फिर परीक्षण का दूसरा भाग आता है: घड़ी को चालू करें ताकि गुरुत्वाकर्षण बल अपने आदर्श स्थिति में वापस चुंबक को मजबूर कर सके। उपकरणों के सामने मंजिल का सामना करना चाहिए।
    • यदि आप का उपयोग कर रहे तालिका कांच से बना है, तो आप फर्श पर बैठ सकते हैं और सतह के माध्यम से घड़ी का विश्लेषण कर सकते हैं - इस तरह आप यह जांच सकते हैं कि यह ठीक से काम कर रहा है या नहीं। वैकल्पिक रूप से आपके सिर के ऊपर की घड़ी को उठाएं और इसे जांचें। इस प्रकार, आपको यूनिट को एक ही क्षैतिज स्थिति में नीचे रखना होगा। अगर घड़ी इस स्थिति में अच्छी तरह से काम करती है लेकिन सामना करने में विफल रहता है, तो यह एक संकेत होगा कि चुंबक गलत तरीके से गुमराह किया गया है।
  • एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    घड़ी के पीछे से छोटे प्लास्टिक बॉक्स को निकालें यह बॉक्स एए बैटरी रखता है और डिवाइस के सामने हाथ रखता है। इसे फर्श टाइप गेज कहा जाता है घड़ी के आगे से स्पष्ट प्लास्टिक कवर को हटाकर शुरू करें। आम तौर पर, इस टुकड़े के बाहरी छोर में लकड़ी के तीन एक्सटेंशन या निशान हैं। सुनिश्चित करें कि आप ये तीन टुकड़े पा सकते हैं
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल क्लॉक बनाए रखें
    5
    सावधानी से एक छोटे से फ्लैट सिर पेचकश का उपयोग करने के लिए notches ढीला और प्लास्टिक की टोपी हटा दें
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल क्लॉक बनाए रखें
    6
    धीरे से तीन घड़ी हाथ (सेकंड, मिनट, और घंटों) को हटा दें। बस उन्हें बाहर खींचो (एक समय में एक) और वे ढीले आ जाएगा। उन्हें बचाने के लिए एक छोटे कंटेनर में उन्हें स्टोर करें उन्हें फर्श पर छोड़ने की कोशिश न करें - और उन पर कदम न करने के लिए और भी सावधान रहें।
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल क्लॉक बनाए रखें
    7
    घड़ी के पीछे, दो बड़े प्लास्टिक "हुक" होते हैं जो कैलिबर को जगह में सुरक्षित रखते हैं। जब तक आप घड़ी की फ़्रेम को दूर नहीं कर लेते, इन दो हिस्सों को सावधानीपूर्वक हटा दें।
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 8 को बनाए रखें
    8
    बैटरी निकालें



  • एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 9 रखें शीर्षक वाला चित्र
    9
    वॉच गेज खोलें और इसके इंटीरियर की जांच करें। ऐसा करने के लिए, आपको ऑब्जेक्ट के पीछे से प्लास्टिक की टोपी को निकालना होगा। सावधान रहें: इस टुकड़े में दो की जगह तीन नम्बर हैं। एक बैटरी डिब्बे के बीच में "छिपा हुआ" है उन्हें तोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि उन्हें कैलिबर बनाए रखने की आवश्यकता होगी। धीरे से फ्रेम के पीछे से कवर को हटा दें और जांचिए कि अंदर क्या है। अगर किसी भी प्लास्टिक गियर स्थिति से बाहर चले गए हैं, तो इसे ठीक करें
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल क्लॉक बनाए रखें
    10
    गेज बनाने वाले भागों से खुद को परिचित कराएं
    • क्या आप सर्किट बोर्ड देख रहे हैं? दो छोटे तांबे केबल्स हैं जो इस बोर्ड को नीचे एक घुमक्कल में जोड़ते हैं। उन्हें नुकसान न करने की कोशिश करें - वे व्यास में कुछ मिलीमीटर हैं और काफी नाजुक हैं। ध्यान रखें कि यह कुंडल यू-आकार के धातु के एक अपेक्षाकृत बड़े टुकड़े में लिपटा है। इनमें से दो ऑब्जेक्ट्स एक विद्युत चुंबक बनाते हैं।
    • विद्युत प्रवाह कुंडली के माध्यम से बहता है और चुंबकीय लोहा मिश्र धातु के मूल को देता है। "यू" के खुले अंत में एक अंतर है - यह उस बिंदु पर है कि स्थायी चुंबक चला जाता है साथ में, इन तीन भागों में एक लवेट प्रकार के फर्श मोटर होते हैं। स्थायी चुंबक का आकार टॉयरोड की तरह होता है।
    • चुंबक के एक तरफ से जुड़ा एक छोटा दांता हुआ प्लास्टिक गियर है। इसे एक रोटर कहा जाता है क्योंकि यह घूर्णन की चाल करता है, जैसे साइकिल टायर। एक धुरी है - या एक छोटी प्लास्टिक की छड़ - जो चुंबकीय टॉरोइड के केंद्र के माध्यम से 90 डिग्री कोण पर स्थित है। यह छोटा चुंबक आसपास के धातु (जैसे विद्युत चुम्बक) के बीच में गठबंधन किया जाना चाहिए - अन्यथा मोटर ठीक से काम नहीं करेंगे।
    • इस प्लास्टिक शाफ्ट की एक छोर एक छोटे से छेद में डाली जाती है, प्लास्टिक कवर पर स्थित है जिसे आपने अभी अनइंस्टॉल किया था। यह छेद बहुत गहरी है, जो एक समस्या पैदा करता है। यह संरचना की गहराई को ठीक से कम करना आवश्यक है। ऐसा करने से संभवतया साल के अंत तक घड़ी का काम अच्छी तरह से होगा। बड़ा सवाल यह है कि "यह कदम कैसा किया गया है? यह कैसे मापने के लिए संभव है कि यह गहराई कितना गहरा होना चाहिए?" इसके अलावा, उस छेद के नीचे कैसे सही तरीके से भरना चाहिए? सेंटीमीटर)? "
  • चित्र शीर्षक एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज दीवार घड़ी बनाएगा कदम 11
    11
    सुनिश्चित करें कि आपने कैलीपर बैक कवर में छेद के सटीक बिंदु पर स्थित किया है, जिसका कार्य रोटर को अपनी उचित जगह पर रखना है। अंत तक पहुंचने तक छेद का विस्तार करें एक छोटे से ड्रिल का उपयोग न करने की कोशिश करें, ऐसा करने से छेद के किनारे घर्षण हो सकते हैं। यह भागों के पहनने की प्रक्रिया में काफी तेज होगा।
    • इसके बारे में सोचो: आप चाहते हैं कि वॉच को साल के अंत तक काम करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि छोटे रोटर लंबे समय के लिए उस छेद, दिन और रात के अंदर घूमने और घर्षण आंदोलन को जारी रखेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि जहां संपर्क होता है, दोनों सतहें चिकनी होती हैं
    • नहीं, अभ्यास के उपयोग की अनुशंसा नहीं की जाती है। ये ऑब्जेक्ट्स टेम्पर्ड स्टील के बने होते हैं उस छेद के पीछे प्लास्टिक की दीवार एक मोटाई होती है जो 0.5 मिलीमीटर तक नहीं पहुंचती। छेद के अंदर के खिलाफ एक बिंदु उपकरण दबाने के लिए ड्रिल करने के लिए पर्याप्त होगा।
    • इस छेद का सटीक आकार निर्माता के अनुसार बदल सकता है - आमतौर पर व्यास 0.6 से 1.2 मिलीमीटर तक होता है। पीछे की दीवार (अंदर से) ड्रिल करने के बाद, कवर को चालू करें और इसे बाहर से मिटा दें यह सलाह दी जाती है कि छेद को व्यापक रूप से खोला जा सके ताकि घड़ी के पीछे से उपयोग किया जा सके (जब उपकरण नीचे की ओर काम कर रहा हो)।
    • आप उस छेद पर एक विशेष प्रकार का गोंद लगाएंगे यह गोंद एचवीएसी भागों के स्टोर से खरीदा जा सकता है (एचवीएसी की अवधारणा के बारे में Google खोज और आपसे पास की दुकानों को कहां खोजें)।
    • इसके अलावा, अच्छा वेंटिलेशन आवश्यक होगा, क्योंकि इस सामग्री के गैस विषैले हैं। (उपकरण के पीछे लेबल पर सुरक्षा निर्देश पढ़ें) ये उत्पाद मोटी हैं रोटर को काम करने से रोकने के बिना इस छेद के अंत को भरने के लिए गोंद के लिए यह सलाह दी जाती है। रोटर शाफ्ट के अंत में इंजन तेल का उपयोग करें ताकि उत्पाद इन भागों पर आराम न करें और वे स्वतंत्र रूप से घुमाए जा सकें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि घड़ी भी काम करता है, जबकि गोंद सूख जाता है।
    • ग्लेज़ को घड़ी गेज के पीछे के कवर पर आराम करना चाहिए, लेकिन रोटर पर ही नहीं। ऐसा करने के लिए, कवर के बाहर तेल को लागू नहीं करने के लिए ध्यान रखा जाना चाहिए। हालांकि, रोटर शाफ्ट के अंत में छेद के माध्यम से एक छोटी सी तेल को पार किया जा सकता है इस उत्पाद के आवेदन को नियंत्रित करने का सबसे आसान तरीका नीचे वर्णित है। रियर कवर को पुनर्स्थापित करने से पहले, तेल के साथ रोटर शाफ्ट के अंत में "बाढ़" उत्पाद को ध्यान से साफ रखें, जब तक यह सूखा न हो। काम की सतह का उपयोग करें रोटर को मंजिल मोटर पर वापस ले लें
    • सुनिश्चित करने के लिए बहुत सावधान रहें कि रोटर शाफ्ट ऊपर और नीचे इंगित कर रहा है, पक्षों को झुका नहीं। रोटर ही एक छोटा चुंबक है - जिस धातु पर स्थित है वह थोड़ा चुंबकीय गुण है। रोटर को सही स्थिति में रखने की कुंजी यह 45 डिग्री या 90 डिग्री को घुमाने के लिए है, जिससे कि आपकी खुद की चुंबकीय क्षेत्र संरचना के प्रत्येक तरफ के धातु के दो टुकड़ों के अवशिष्ट क्षेत्रों के साथ जुड़ा हो। उपकरण देखने पर, आप इसे समझेंगे यदि रोटर शाफ्ट आप को पुनर्स्थापित करने के दौरान ऊपर और नीचे इंगित नहीं कर रहा है, तो विधानसभा (घड़ी के मोर्चे पर छोटे शाफ्ट खांचे से) में कुछ क्षतिग्रस्त हो जाएगी। ऐसी क्षति की मरम्मत संभव है, हालांकि यह एक सावधानीपूर्वक प्रक्रिया है असल में, कुछ भी तोड़ने के लिए सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज दीवार घड़ी बनाएगा कदम 12
    12
    सावधानी से घड़ी के पीछे के कवर को पुनर्स्थापित करें, जबकि गेज नीचे इंगित कर रहा है। छिद्र के माध्यम से तेल का एक छोटा रिसाव होने की संभावना है। धीरे से ज़ोर से पोंछ लें और क्षेत्र को शुष्क रखें इस प्रक्रिया में एक कपड़ा या ऊतक का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक एक बैटरी संचालित क्वार्ट्ज दीवार घड़ी चरण 13 जारी रखें
    13
    बैटरी को फिर से चलाने के लिए घड़ी पर वापस रखो आप अस्थायी रूप से यह सत्यापित करने के लिए घड़ी पर दूसरे हाथ को स्थापित कर सकते हैं कि डिवाइस ठीक से नीचे का सामना कर रहा है। इस टुकड़े को एक बार निकालें क्योंकि यह गोंद को लागू करने का प्रयास करते समय आपको परेशान कर सकता है टांका रील का उपयोग करने की कोशिश करें (चूंकि इस ऑब्जेक्ट के केंद्र में एक छेद है) आपके लिए "बेस" के रूप में गेज का चेहरा नीचे की स्थिति में है। आप अन्य अधिक सुविधाजनक वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं, जैसे छत वाले लकड़ी के सपाट।
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल क्लॉक बनाए रखें
    14
    गोंद मिलाएं, और सावधानी से छिद्र में सामग्री की एक निश्चित राशि को लागू करें। यह अंतिम चरण वैज्ञानिक से अधिक कलात्मक है खुद के लिए न्यायाधीश निस्संदेह, गोंद की तुलना में थोड़ा गोंद का इस्तेमाल करना बेहतर होता है।
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 15
    15
    पूरे इलाके में एक बड़ा बूंद (लगभग 8 मिमी व्यास) लागू करें। यह ड्रॉप तेल के कारण सेट नहीं होगा और पार्ट्स को एक साथ रखने के लिए जिम्मेदार होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि घड़ी गोंद सुखाने के दौरान चलती रहती है - एक प्रक्रिया जो दो घंटे तक लग सकती है।
  • एक बैटरी पावर क्वार्ट्ज वॉल घड़ी चरण 16 को बनाए रखें
    16
    घड़ी फिर से जुड़ें सुनिश्चित करें कि मशीन ठीक से कार्य करती है, चाहे वह ऊपर या नीचे का सामना कर रही हो।
  • चेतावनी

    • गोंद गैसों विषाक्त हैं और साँस नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कार्य क्षेत्र अच्छी तरह हवादार है इसके अलावा, गोंद लेबल पर सुरक्षा निर्देश पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com