IhsAdke.com

आपकी कार बैटरी की देखभाल कैसे करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जंग अपनी बैटरी के टर्मिनलों पर बैठने न दें। एक बार जंग में सुलझता है, बैटरी और केबल के बीच बिजली के संपर्क में असफलताओं की वजह से आपकी कार को कभी-कभार समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह जीएम वाहनों के साथ एक बहुत ही आम समस्या है। अधिक जानकारी के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

चित्र शीर्षक: मोटर गाड़ी का ख्याल रखना चरण 1
1
एक ऑटो पार्ट्स स्टोर पर जाएं और कुछ बैटरी टर्मिनल क्लीनर लें, एक चिपचिपा पदार्थ जो जंग को रोकता है। आम तौर पर एक नई बैटरी के साथ आता है बेहतर अभी तक, आप एक बैटरी जंग रोकथाम स्प्रे खरीद सकते हैं। फ़ंक्शन एक समान है और लागू करना आसान है।
  • चित्रा शीर्षक से मोटर गाड़ी की देखभाल का शीर्षक चरण 2
    2
    बैटरी टर्मिनलों से किसी भी रबर या प्लास्टिक के कवर को हटा दें। नहीं शीर्ष पिन, लेकिन पक्षों पर टर्मिनल, जहां केबल खराब कर रहे हैं
  • चित्रा शीर्षक: मोटर गाड़ी का ख्याल रखना शीर्षक चरण 3
    3
    क्या आप किसी भी पाउडर को देख रहे हैं या कहीं नीली या सफेद जंग का पता लगा रहे हैं? यदि नहीं, तो कवच को वापस डाल दिया और आप एक बीयर खोल सकते हैं - आप कर चुके हैं
  • चित्रा शीर्षक: मोटर गाड़ी का ख्याल रखना शीर्षक चरण 4
    4
    यदि हां, तो दिखाई जंग है, इसलिए आपको काम करना है। गर्तिका रिंच के साथ दोनों बैटरी टर्मिनलों को निकालें निगेटिव (काला) केबल को पहले से निकालना सुनिश्चित करें ध्यान दें कि आप क्या कर रहे हैं इंजन के किसी भी धातु हिस्से को जोड़कर लाल टर्मिनल को शॉर्ट-सर्किट न करें, या आपको कड़वा तरीके से अफसोस होगा। टर्मिनल स्क्रू को ढकेलकर शांत रहें।



  • पेटी आटोमोटिव बैटरियों के कदम शीर्षक से शीर्षक चित्र
    5
    एक स्टील ब्रश ले लो और स्क्रू, केबल असेंबली, और बैटरी टर्मिनल से ही जंग की पपड़ी को दबाएं। बैटरी के महिला कनेक्टर धागे के अंदर स्वच्छ। कनेक्टर सहित केबल असेंबली की सभी गंदगी से छुटकारा पाना सुनिश्चित करें। मुझे रबड़ के इन्सुलेशन काट देना पड़ा ताकि मैं सभी जंग को हटा सकूं। रबड़ को तोड़ना सुनिश्चित करें ताकि आप इसे बाद में बदल सकें। युक्ति: हटाने शुरू करने से पहले जंग पर पानी उबलते पानी डालें। यह भंग कर देगा और बहुत परत लेगा हालांकि। कुछ बेकिंग सोडा डालना पपड़ी से एसिड को बेअसर कर देगा। फिर बहुत ठंडे पानी से धो लें।
  • चित्र शीर्षक से मोटर गाड़ी का ख्याल रखना चरण 6
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए दो बार जांच करें कि आपने सभी जंगों को हटा दिया है। वायु और धातु के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की गई बैटरी से एसिड द्वारा जंग का गठन किया गया है यदि हटाया नहीं गया है, तो प्रतिक्रिया जारी रहेगी और समस्याएं पैदा हो जाएंगी। वास्तव में, कुछ का दावा है कि यह केबल विधानसभा के इन्सुलेशन को विस्थापित करता है और इसे काफी लागत पर असेंबली को पूरी तरह से बदलने के लिए मजबूर करता है।
  • चित्रा शीर्षक से मोटर गाड़ी का ख्याल रखना शीर्षक चरण 7
    7
    एक बार जब सब कुछ साफ और ब्रश हो जाए, क्लीनर को मिरर करें या सतह पर सभी स्प्रे करें।
  • चित्रा शीर्षक से मोटर गाड़ी का ख्याल रखना शीर्षक चरण 8
    8
    अब आप अपनी उचित जगह में सब कुछ वापस करने के लिए तैयार हैं। तारों को कसने या छीलने पर मत करो ... आखिरकार, यह नरम सीसा है। सकारात्मक (लाल) को पहले रखें, फिर नकारात्मक (काला)।
  • युक्तियाँ

    • आपको रेडियो के पसंदीदा घड़ियां और स्टेशनों को रीसेट करने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि सभी शक्ति काट दिया गया है।
    • यदि आपकी कार सामान्य रूप से कुछ घंटे पहले चलने के बाद शुरू नहीं होती है, तो यह समस्या हो सकती है सामान्य तौर पर, पुराने कारों के साथ पुरानी कारों के साथ ऐसा होता है बस केबल कनेक्टर को ठीक से बिना एक नई बैटरी लगाकर, पहले की तरह आपको उसी समस्या पर वापस ले जाएगा! यदि आप हस्तक्षेप नहीं करते हैं, तो पहले से ही जंग खाए गए सामग्री को अनिश्चित काल तक क्षतिग्रस्त किया जाना जारी रहेगा। आलसी मत बनो, यह सही करो, और आप सुरक्षित होंगे। समय के साथ थोड़ा बेकिंग सोडा छिड़काव बैटरी में एसिड को बेअसर कर देगा। बैटरी पिंस के लिए क्लीनर (ऑटोमोटिव स्टोर्स पर उपलब्ध) उपयोगी होते हैं और बेहतर ढंग से ध्रुवीकरण करने में मदद करते हैं

    चेतावनी

    • सकारात्मक टर्मिनल की जगह जब स्पार्क्स का सावधान रहें यदि आपके पास एक पुरानी बैटरी है जो कोशिकाओं से हाइड्रोजन गैस लीक कर रही है, तो एक स्पार्क थोड़ा फ्लैश का कारण हो सकता है, और यह आपके भौहों के लिए एक समस्या होगी। सुनिश्चित करें कि पर्याप्त वेंटिलेशन है, और, हमेशा की तरह, प्रक्रिया में अच्छी नेत्र सुरक्षा पहनें।
    • अपने हाथों से धूल या जंग सीधे न छूएं। बैटरी एसिड आपकी त्वचा को "खा सकता है" और कर सकता है। यदि आप संपर्क में आते हैं, तो तुरंत अपने हाथों को धो लें अगर आप समय पास देते हैं, जब आप असुविधाजनक या दर्दनाक महसूस करते हैं, तो यह बहुत देर हो सकती है
    • बैटरी पर काम करते समय घड़ियों, खासकर धातु के कंगन या ब्रेसलेट पहनें न पहनें। जमीन या चेसिस को अपनी घड़ी में जोड़कर सकारात्मक टर्मिनल को लघु-सर्किट करने से यह बहुत तेज़ हो जाएगा और आपकी कलाई को गंभीर रूप से जला देगा। यह अन्य धातु के भागों जैसे अंगूठों आदि पर भी लागू होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com