IhsAdke.com

रस्सी को कैरिलन क्लॉक कैसे करें

पारंपरिक घड़ियों को काम करने के लिए रस्सियों की आवश्यकता होती है। चमेली घड़ियों को इस प्रकार के टुकड़े, वजन की बूंद और एक बॉक्स में एक पेंडुलम के आंदोलन से नियंत्रित होता है। किसी भी प्रकार के झंकार घूमने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक क्रैंक घड़ी पर घुमावदार रस्सी

पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
1
पॉइंट अप करने के लिए पॉइंट खोजें यदि झंकार घड़ी एक क्रैंक या चाबी से प्रेरित रस्सी से काम करता है, तो उसके चेहरे पर एक से तीन छोटे छेद होंगे। ज्यादातर समय, वे नंबर 3 (III), नंबर 9 (आईएक्स), केंद्र या कहीं भी घड़ी के चेहरे के निचले आधे हिस्से में स्थित हैं। यदि आप एक छेद नहीं देख सकते हैं और आपकी घड़ी क्रैंक या एक कुंजी के साथ बेची नहीं है, घड़ियों के लिए निर्देश पढ़ें।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 1 नामक चित्र
    2
    सही आकार में क्रैंक या घड़ी की चाबी ढूंढें हाल ही में खरीदा इस प्रकार के घड़ियां रिंच या क्रैंक के साथ बेची जाती हैं, लेकिन अगर आपने एक प्रयोग किया हुआ घड़ी खरीदी है या घुमावदार साधन खो दिया है, तो आप एक नया ऑनलाइन या एक घड़ी की दुकान में पा सकते हैं। दरवाजा कि घड़ी चेहरे की रक्षा करता है एक कैलीपर कि 0.25 मिमी की वेतन वृद्धि को माप सकते हैं खोलें और (मिमी) मिलीमीटर के पैमाने के साथ एक शासक या टेप उपाय का उपयोग कर सटीकता के साथ प्रत्येक छेद की चौड़ाई को मापने या, अधिमानतः,। सुरक्षित रूप से और आसानी से हवा के लिए इस चौड़ाई का क्रैंक या रिंच खरीदें तुम्हें पता है, विभिन्न आकारों में हवा के लिए तीन या चार उपकरण खरीदने के लिए है, तो उपाय के लिए कुछ हद तक गलत है सकते हैं।
    • ध्यान दें: जब क्रैंक खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि क्रैंक को दक्षिणावर्त ऊपर रखने के लिए केबल आकार पर्याप्त है, ताकि आप 360 डिग्री को बिना क्षतिग्रस्त कर सकते।
    • कुछ निर्माताओं ने केबल की चौड़ाई के बजाए गिने पैमाने पर कुंजियां बेचती हैं। हालांकि, पूरे उद्योग में कोई पैमाने मान्य नहीं है, इसलिए इसे मिलीमीटर में सटीक आकार को संदर्भित करना उचित है।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले भार को हवा देने के लिए क्रैंक या रिंच का उपयोग करें। सावधानी से क्रैंक हैंडल या रिंच को किसी भी छेद में घुमाएं उसे समायोजित करना चाहिए, लेकिन उसे मजबूर न करें एक हाथ से हल्के ढंग से घड़ी का चेहरा पकड़ो और दूसरे को सावधानी से संभालने के लिए उपयोग करें। दोनों दिशाओं में घुमाने की कोशिश करें और देखें कि किस ओर से यह धीरे-धीरे चलता है-घड़ी के आधार पर, क्रैंक को घुमाए जाने के लिए दक्षिणावर्त या काउंटर-वाइट की ओर स्थानांतरित किया जाता है। जब आप क्रैंक को चालू करते हैं तो घड़ी के निचले वजन में से एक को उठा देना चाहिए। वज़न से पहले कताई रोकें लकड़ी की "प्लेट" को छूती है या जब कुंजी आसानी से कताई रोकती हो।
    • यदि आप कुंजी आसानी से नहीं बदल सकते हैं या चलती वजन नहीं देख सकते हैं, तो जांच लें कि वजन में से एक पहले से ही ऊपर है यदि एक (या अधिक) कारिलोन बंद हो, तो समय के लिए जिम्मेदार वजन कम नहीं होगा और रस्सी की आवश्यकता नहीं होगी।
    • वजन आमतौर पर पेंडुलम से ऊपर स्थित होता है उन्हें देखने के लिए आपको बॉक्स खोलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 7415 4
    4
    अन्य तार अंक के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। यदि घड़ी के एक से अधिक वजन हैं, तो उसके चेहरे पर रस्सी से अधिक एक बिंदु भी होना चाहिए। शेष रस्सी के अंक पर क्रैंक या रिंच को हर एक पर घूर्णन करके ले जाएं, जब तक कि उनके ऊपर लकड़ी के बक्से को छूने न हो जाए।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आवश्यक हो, तो देखभाल के साथ समायोजन करें अब यह जांचने का एक अच्छा समय है कि घड़ी सही समय दिखा रही है या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो आप शारीरिक रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं केवल मिनट का हाथ यह केवल दक्षिणावर्त हिलने के समय को सही करता है हमेशा नंबर 12 (बारहवीं) पर रोकें और घड़ी को चालू रखने से पहले सेट करें। अन्य बिंदुओं के लिए, यदि अन्य समय में घड़ी की घंटी बजती है (आमतौर पर 3, 6, और 9 के घंटों में)।
    • कुछ घड़ियों में, संभव है कि मिनट के हाथ को सुरक्षित रूप से वामावर्त रूप से चालू करें, लेकिन जब तक आप सुनिश्चित न हों तब तक जोखिम न रखें। अगर मिनट का हाथ "प्रतिरोधों" को इसे दक्षिणावर्त स्थानांतरित करने का प्रयास करता है और इसे सही ढंग से विपरीत दिशा में स्थानांतरित किया जा सकता है, तो आपके पास एक असामान्य मॉडल होगा जो कि वामावर्त का समायोजन किया जाना चाहिए
    • अगर घड़ी बहुत तेज़ या बहुत धीमा है, तो पेंडुलम के नीचे घुंडी या अखरोट का पता लगाएं। घड़ी को धीमा करने के लिए घड़ी की दिशा में दबाएं या इसे गतिमान करने के लिए एंटीकॉल्वव्यू को ढके।
  • चित्र शीर्षक 13 9 7415 6
    6
    रोप हर हफ्ते या आवश्यकतानुसार लगभग सभी झंकार घड़ियों को हवा से बिना सात से आठ दिन काम करने के लिए किया जाता है, इसलिए हर हफ्ते उसी दिन रोपिंग यह सुनिश्चित करेगा कि यह कभी भी बंद न हो। हालांकि, यदि घड़ी को नियमित रूटिंग समय से पहले बंद हो जाता है, तो आपको अधिक बार घुमाव की आवश्यकता हो सकती है



  • विधि 2
    एक घड़ी पर रस्सी

    पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    वजन के करीब लटकन जंजीरों के लिए देखो दरवाजा खोलें जो घड़ी के मामले में फांसी के वजन को सुरक्षित करता है (पेंडुलम नहीं)। अधिकांश घड़ियों में एक, दो या तीन वजन हैं, लेकिन एक असामान्य मॉडल में अधिक हो सकता है यदि आप प्रत्येक वजन के पास एक लटकन चालू देखते हैं, तो इसका मतलब है कि घड़ी को चलाना, श्रृंखला का उपयोग किया जाता है।
    • अगर आपको घड़ी के चेहरे पर चेन या स्ट्रिंग छेद नहीं मिल रहा है, तो किसी पेशेवर घड़ीसाधारक को ढूंढने या उससे परामर्श करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछें
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धीरे से एक चेन खींचें। एक वजन फांसी से एक फांसी पकड़ो जो दफ़्ती के शीर्ष पर नहीं है। श्रृंखला को धीरे धीरे नीचे खींचो और वजन में वृद्धि देखिए। तब तक जारी रखें जब वजन लगभग वजन बॉक्स के शीर्ष पर न छूए या जब तक आप धीरे खींचकर वजन नहीं बढ़ सकते।
    • श्रृंखला खींचो अगला वज़न के लिए, कभी भी वज़न तय नहीं किया जाता है।
    • यह उस वजन का कोई फर्क नहीं पड़ता जिस पर आप पहली बार हवा निकालते हैं
  • पवन एक दादादा घड़ी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अन्य वज़न के साथ दोहराएं। प्रत्येक वजन का अपना वर्तमान है उनमें से प्रत्येक को धीरे से खींच दें, जब तक कि उनके साथ जुड़े वजन लगभग वज़न के ऊपर की थाली को छूते नहीं हैं। आपका घड़ी तैयार है जब सभी वजन बॉक्स के उच्चतम स्थिति में होते हैं।
    • केंद्र का वजन आमतौर पर घड़ी का समय नियंत्रित करता है। यदि अन्य वजन हैं, तो वे घंटे अंकन या चौथे घंटे के झंकार को नियंत्रित करेंगे।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो समायोजन करें भौतिक रूप से घुमाएं मिनट, घड़ी का घंटा नहीं, घड़ी की घड़ी के समय, अगर आपको समय समायोजित करने की आवश्यकता है घड़ी की दिशा में घुमाएं जब तक आप उस दिशा में प्रतिरोध महसूस न करें, और घड़ी के चेहरे को पकड़ने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें जैसे कि यह घूमता है घड़ी को घुमा या तोड़ने से बचने और रोकने के लिए सावधान रहें और संकेतक को स्थानांतरित करने से पहले घड़ी की प्रतीक्षा करें।
    • पेंडुलम के नीचे एक अखरोट को कड़ा किया जा सकता है ताकि घड़ी धीरे-धीरे आगे बढ़े या इसे तेज करने के लिए ढीला हो। अगर आपको हर एक से दो सप्ताह का समय समायोजित करने की आवश्यकता होती है, तो इस नट को चालू करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप घंटों या घंटों के चौथे घंटे में घड़ी की घंटी बजाना नहीं चाहते हैं, तो उन पहलुओं को नियंत्रित करने वाले दो वज़नों को दोहराएं नहीं। वैकल्पिक रूप से, डिस्प्ले या घड़ी की तरफ लीवर की तलाश करें जिससे आपको रात भर के समय या पूरी तरह से बंद करने की अनुमति मिल सके।
    • अगर घड़ी के चेहरे पर फेसप्लेट होता है, तो आप इसे छोटे चेहरे पर हल्का दबाव लगाने और घड़ी की दिशा में आगे बढ़ने से चंद्रमा के सही चरण में इसे समायोजित कर सकते हैं। यह घड़ी के चेहरे पर अन्य छोटे डायल पर भी लागू होता है

    चेतावनी

    • यदि कुंजी या क्रैंक आसानी से नहीं हो रहा है या यदि आप चेन नीचे नहीं खींच सकते, तो जारी न रखें। एक पेशेवर से संपर्क करें
    • रस्सी के अंक पर रिंच या क्रैंक को बल न दें।

    आवश्यक सामग्री

    • घड़ी रिंच या क्रैंक

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com