IhsAdke.com

कैसे एक रोलेक्स प्रतिकृति पर समय सेट करने के लिए

रोलेक्स घड़ियों उनके सरल और स्वादिष्ट डिजाइन के साथ उत्कृष्ट गुणवत्ता के लिए जाने जाते हैं - सबसे दिलचस्प बात यह है कि प्रतिकृतियां भी शानदार घड़ियों हैं यदि एक मूल रोलेक्स आपके बजट से बाहर है, या यदि रोलेक्स खरीदते समय आपको पहले से धोखा दिया गया है और आप नकली घड़ी ले गए हैं, लेकिन इसे किसी भी तरह पहनने का फैसला किया है, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि प्रतिकृति की स्थापना और संचालन मूल रूप से समय सेटिंग के संबंध में एक मूल के समान।

चरणों

भाग 1
समय निर्धारित करना

एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 1 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
1
मुकुट खोजें और जारी करें घड़ी के दाईं ओर, "मुकुट" नामक एक छोटा गोल टुकड़ा है, जिससे आप घड़ी तंत्र को नियंत्रित कर सकते हैं। घड़ी के आधार के मुकुट को अनलॉक करें ताकि इसे समय समायोजित करने के लिए बदला जा सके।
  • सभी रोलेक्स मॉडलों के एक स्थान पर ताज है
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 2 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुकुट सभी तरह से खींचो ताज खोलने के बाद, यह वास्तव में अंत में खींच लिया गया था, तो देखें। ताज को पहली स्थिति में खींचकर, आप दूसरी स्थिति में, घड़ी को घुमा सकते हैं, आप सप्ताह और तारीख का दिन सेट कर सकते हैं, और पूरी तरह से ताज के साथ ताजे समय और मिनट के हाथों को स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि आपकी घड़ी की तारीख गलत है, तो पहले तारीख को ठीक करें और फिर समय।
    • मुकुट खींच कर दोनों हाथ बंद हो जाएंगे।
    • कुछ मॉडल पर, तीसरी स्थिति में ताज के साथ तारीख को बदला जा सकता है। लेकिन कुल मिलाकर, इस स्थिति का इस्तेमाल केवल समय को समायोजित करने के लिए किया जाएगा।
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 3 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समय बदलने के लिए मुकुट मुड़ें सही स्थिति में ताज के साथ, मिनट के हाथ और घंटे के हाथ को स्थानांतरित करने के लिए इसे दक्षिणावर्त बारी। धीरे-धीरे मुकुट मुड़ें, ताकि वह सही समय से आगे न जाए। यदि सूचक बहुत दूर चला जाता है, तो आप इसे सही स्थिति पर वापस लौटने के लिए घुमाएगी।
    • कुछ रोलेक्स मॉडलों पर, मुकुट को उलट दिशा में बदलकर आपको तिथि को बदलने की अनुमति मिलती है। आपको यह जानने के लिए कुछ परीक्षण करने की आवश्यकता हो सकती है कि तिथि बदलने में सक्षम होने के लिए आपके मॉडल पर मुकुट किस स्थान पर होना चाहिए।
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 4 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मुकुट को मूल स्थिति पर लौटें। समय निर्धारित करने के बाद, घड़ी की ओर मुकुट धक्का। जगह में ताज ताला और आप कर रहे हैं! रोलेक्स घड़ियों उनके सरल, सहज ज्ञान युक्त डिजाइन और उपयोग में आसान के लिए जाने जाते हैं, जो उन कारणों में से एक है जिनसे वे नकल कर रहे हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वास्तव में शुरुआती बिंदु पर वापस आ गया है, आरंभिक स्थिति में मुकुट मुड़ें अन्यथा, आप अकस्मात घड़ी का समय या दिनांक बदल सकते हैं।
    • मूल रोलेक्स पर, लॉकिंग मुकुट भी घड़ी जांचा, यह जलरोधक छोड़कर। एक प्रतिकृति के मामले में, ऐसा नहीं हो सकता है।
  • भाग 2
    आपकी प्रतिकृति की देखभाल




    एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 5 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    रोप नियमित रूप से रस्सी घड़ियों को समय-समय पर पहुंचाया जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मैकेनिकल भागों में गति में रहने के लिए पर्याप्त गतिज ऊर्जा है और अनुसूची को नियंत्रित नहीं करना है। आम तौर पर, एक महीने में एक बार - 20 बार ताज को घुमाए जाने की सलाह दी जाती है - एक प्रतिकृति के मामले में, आपको शायद अधिक बार रस्सी की ज़रूरत होगी
    • रोलेक्स को चलाने के लिए, मुकुट को अनलॉक करें और इसे पहले स्थान पर रखें। सावधान रहें, जब मुड़ते हुए स्थिति से ताज हटाए न जाएं जब ताज पहली स्थिति में घुमाया जाता है, तो यह घड़ी तंत्र को गति देगा। मुकुट को घुमाने के लिए जब तक आप प्रतिरोध को महसूस नहीं करते हैं, तब ताज को शुरुआती स्थिति में वापस धकेलें और उसे ताला लगा दें।
    • रस्सी को नियमित रूप से देखने के लिए ताकि वह हमेशा सही समय सेट करे।
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 6 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक बार इसका उपयोग करें सामान्य तौर पर, जितना अधिक आप घड़ी का उपयोग करते हैं, उतना ही वह समय निर्धारित करेगा। कलाई पर घड़ी के साथ घूमते समय गतिज ऊर्जा उत्पन्न हो जाती है, जिससे गियर चलने में मदद मिलती है। अपनी घड़ी को पर्याप्त पहनें, इसलिए यह गलत नहीं होना शुरू कर देता है।
    • यदि आप वॉच पहनने की आदत में नहीं हैं, या किसी कारण से थोड़ी देर के लिए इसे पहन नहीं सकते हैं, रस्सी-घुमावदार डिवाइस खरीदने पर विचार करें। आप उन उपकरणों को पा सकते हैं जो आपकी घड़ी लगातार चलते हैं, प्राकृतिक आंदोलन का अनुकरण करते हैं। जब भी आप घड़ी का उपयोग किए बिना समय की अवधि बिताते हैं, तो उसे इस तरह के उपकरण पर छोड़ दें ताकि उसे देरी से रोका जा सके।
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 7 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    रखरखाव नियमित रूप से बनाए रखें कारों और अन्य यांत्रिक उपकरणों की तरह घड़ियों, नियमित निवारक रखरखाव की आवश्यकता होती है। अपनी प्रतिकृति एक विशेषज्ञ घड़ीवार को एक वर्ष में या दो बार जांचने के लिए ले लें कि सभी तंत्र पूर्ण स्थिति में हैं। एक विशेषज्ञ स्प्रिंग्स को बदल सकता है और बदल सकता है, टूटी गियर की मरम्मत कर सकता है,
    • क्लॉकमेकर अक्सर मैकेनिकल समस्याओं की पहचान करने में सक्षम होते हैं जो समझने में कठिनाई होती है जो घड़ी के संचालन में समस्या पैदा कर सकता है या इसे पूरी तरह से बंद कर सकता है
    • कुछ टुकड़े प्रतिकृतियां पर और अधिक जल्दी से पहन सकते हैं। इन हिस्सों को समय-समय पर बदलने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 8 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अत्यधिक परिस्थितियों में इसे इस्तेमाल करने से बचें रोलेक्स प्रतिकृतियां, जबकि वे अच्छी गुणवत्ता की हो सकती हैं, मूल की तरह नहीं हैं और इसलिए वे अधिक आसानी से बर्बाद कर सकते हैं अत्यधिक नमी को घड़ी को उजागर करने से बचें और बूंदों या प्रभावों के बारे में सावधान रहें यहां तक ​​कि अगर समय पर घड़ी नहीं टूटती है, तो मैकेनिकल भाग को क्षतिग्रस्त करने के लिए पर्याप्त क्षति हो सकती है
    • यांत्रिक घड़ियों को भी गुरुत्वाकर्षण, ध्रुवीय स्थिति और चुंबकत्व में परिवर्तन के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। उन्हें डिजिटल और उपग्रह घड़ियों की तुलना में अधिक देखभाल और रखरखाव की आवश्यकता होती है
    • यदि आप गंदगी के साथ किसी प्रकार की शारीरिक गतिविधि या गड़बड़ी में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, तो अपनी घड़ी को संग्रहीत करने के लिए सबसे अच्छा है। इन घड़ियों को अधिक आरामदायक उपयोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यद्यपि वे कुछ स्थितियों को संभाल सकते हैं, यह जोखिम नहीं लेना सबसे अच्छा है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com