IhsAdke.com

कैसे बताएं अगर रोलेक्स सही है या नकली है

रोलेक्स घड़ियां सुंदरता और परिशोधन के प्रतीक हैं यही कारण है कि प्रतिकृतियां के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। सच्चा और एक झूठी वस्तु के बीच का अंतर हमेशा स्पष्ट नहीं होता, लेकिन कुछ सरल दिशानिर्देशों के साथ, यह निर्धारित करना अक्सर संभव होता है कि क्या घड़ी संभवत: वास्तविक है या एक सस्ते अनुकरण है। हालांकि, उच्च गुणवत्ता वाले प्रतिकृतियों के लिए, पेशेवरों से परामर्श करना आवश्यक हो सकता है। अपने रोलेक्स की गुणवत्ता को समझने के लिए प्रभावी टिप्स सीखना शुरू करने के लिए, नीचे चरण 1 का पालन करें।

चरणों

विधि 1
बड़ी विफलताओं की तलाश में

चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 1 है
1
बहुत तेजी से ध्वनि के बजाय प्रसिद्ध "टिक, टिक, टिक" को सुनो। मानक घड़ियों में, दूसरे हाथ का आंदोलन झटकेदार और छोटा है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर क्वार्ट्ज के बने होते हैं। संकेतक अचानक एक स्थान से दूसरे स्थान पर बदल जाता है यदि आप ध्यान से सुनते हैं, तो आप इस आंदोलन से "कम, टिक, टिक" सुन सकते हैं। दूसरी ओर, रोलेक्स और कई अन्य अच्छी घड़ियों में सेकंड के हाथ होते हैं जो लगभग पूरी तरह आसानी से चलते हैं क्योंकि उनकी गतिएं स्वचालित होती हैं और क्वार्ट्ज नहीं होती हैं। यही कारण है कि रोलेक्स कोई शोर नहीं करता है यदि आप घड़ी से आ रही प्रकाश ध्वनि सुनते हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप एक सच्चे ध्वनि का उपयोग नहीं कर रहे हैं। आपके द्वारा सुनाई जाने वाली आवाज बैटरी संचालित वस्तु की तुलना में बहुत तेज होगी
  • चित्र बताएं कि क्या रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 2 है
    2
    देखें कि दूसरा हाथ अचानक चला जाता है जैसा कि ऊपर बताया गया है, रोलेक्स के पास सेकंड्स हाथ हैं जो एक स्थान से दूसरे स्थान पर कूदने के बजाए घड़ी के चेहरे के पार आसानी से पार करते हैं। इस सूचक को सावधानी से देखिए: क्या यह सुचारू रूप से पारित होता है, घड़ी के किनारे के आसपास एक संपूर्ण सर्कल का पता लगाता है या क्या इसे गति, धीमा या स्थिति में कूदने में प्रतीत होता है? यदि आंदोलन चिकना नहीं है, तो आपकी घड़ी एक अनुकरण हो सकती है।
    • वास्तव में, यदि आप बारीकी से देखते हैं, रोलेक्स के दूसरे हाथ का आंदोलन नहीं है पूरी तरह से चिकनी। कई मॉडल वास्तव में प्रति सेकंड 8 छोटे आंदोलनों की गति से आगे बढ़ते हैं। कुछ भी कम गति है नग्न आंखों के लिए, हालांकि, यह आंदोलन आम तौर पर अदृश्य है, इसलिए ऐसा लगता है कि सूचक आसानी से आगे बढ़ रहा है।
  • चित्र बताएं कि क्या रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 3 है
    3
    तिथि के एक झूठी बढ़ाई के लिए देखो। कई रोलेक्स घड़ियों, हालांकि सभी नहीं, एक छोटा डिस्प्ले या विंडो है जो दिनांक को दर्शाता है और आम तौर पर 3 बजे की स्थिति के निकट चेहरे के दाईं ओर होता है। इस डायल को पढ़ने में आसान बनाने के लिए, कुछ रोलेक्स में एक छोटे आवर्धक कांच शामिल है, जिसे कभी-कभी शीर्ष ग्लास पर "साइक्लोप" कहा जाता है। नकली के लिए यह हिस्सा मुश्किल है, इतने नकली वस्तुओं में कुछ ऐसा होगा जो एक आवर्धक ग्लास जैसा दिखता है, लेकिन अगर इसका निरीक्षण किया जाए तो यह वास्तव में सामान्य कांच बन जाएगा अगर दिनांक प्रदर्शित होने वाले आवर्धन पैनल संख्या बढ़ाना नहीं दिखाई देते हैं, तो आपके पास नकली घड़ी हो सकती है।
    • सच बढ़ाई खिड़कियों की तारीख को 2.5x तक बढ़ाना चाहिए, जिससे यह लगभग पूरी खिड़की पर कब्जा कर ले। कुछ अच्छे प्रतिकृतियां बड़ा होगा थोड़ी तारीख, लेकिन आम तौर पर पूरी खिड़की भरने की बात नहीं है। ज़ूम को तारीख से भी केंद्रित नहीं किया जाएगा। एक इज़ाफ़ा खिड़की संदिग्ध करें जो कि केंद्र से अधूरी या बाहर चिपका हुआ प्रतीत होता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 4 है
    4
    मुकुट को रिलीज करें और तारीख बदलने के लिए हाथ वापस रोल करें। इसे पिछले दिनांक तक ले जाना चाहिए, जब वह 6 की स्थिति तक पहुंच जाएगा, न कि 12 की स्थिति। यह सुविधा दोहराने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है। यदि घड़ी ऐसा नहीं करती है, तो यह शायद गलत है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 5 है
    5
    देखें कि क्या वजन चमकीला प्रकाश है वास्तविक रोलेक्सस धातु और क्रिस्टल से बने होते हैं, और इसलिए कुछ वजन होते हैं। उन्हें अपने हाथ और कलाई में ठोस और दृढ़ दिखना चाहिए। यदि घड़ी अजीब प्रकाश है, तो यह उच्चतम गुणवत्ता का नहीं हो सकता है। शायद वे कुछ रोलेक्स मॉडल में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ कीमती धातुओं को याद कर रहे हैं, या यह केवल निचले गुणवत्ता वाली सामग्री का ही बनाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 6 है
    6
    देखो अगर घड़ी का एक स्पष्ट वापस टुकड़ा है कुछ नकली रोलेक्स के पास स्पष्ट ग्लास बैक कवर है जो आपको घड़ी के अंदर देखने की अनुमति देता है। यह टुकड़ा एक हटाने योग्य धातु कवर के पीछे छिपाया जा सकता है या नहीं। वास्तव में, इस प्रकार की टोपी के साथ कोई मौजूदा रोलेक्स मॉडल नहीं हैं, इसलिए यदि आपकी घड़ी है, तो यह सच नहीं है। केवल कुछ रोलेक्स को ही पारदर्शी बैक के टुकड़े के साथ बनाया गया है, और वे प्रदर्शन के लिए सभी मॉडल थे।
    • माना जाता है कि नकली विक्रेताओं को इस पारदर्शी ढक्कन को जोड़ने के लिए विक्रेताओं ने आइटम के अंदर किए गए कार्य का पालन करने की अनुमति देकर अनसुखे उपभोक्ताओं को घड़ियों को बेचने में मदद करने के लिए माना है। अनियंत्रित खरीदार इस तथ्य पर ध्यान देने की बजाय वस्तु के इंजीनियरिंग पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि कुछ गलत है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 7 है
    7
    देखें कि क्या धातु का निर्माण नहीं किया गया था। अपनी रोलेक्स को चालू करें और इसके पीछे की जांच करें। यह उच्च गुणवत्ता वाले सादे और अचिह्नित धातु का होना चाहिए। यदि कंगन चमड़े नहीं है, तो यह एक उच्च गुणवत्ता वाली धातु का भी होना चाहिए। यदि कोई हिस्सा प्लास्टिक या एक पतली धातु से बना है जो सस्ता दिखता है, जैसे एल्यूमीनियम, तो आप एक प्रतिकृति के साथ काम कर रहे हैं इन विशेषताओं स्पष्ट संकेत हैं कि कोनों घड़ी के निर्माण के दौरान काट रहे थे। रोलेक्स को केवल बेहतरीन सामग्री के साथ बनाया जाता है, और प्रत्येक को बनाने में कोई भी व्यय नहीं होता है
    • इसके अलावा, यदि घड़ी का बैक कवर धातु से बना हुआ है, लेकिन एक आंतरिक प्लास्टिक आवास को प्रदर्शित करने के लिए हटाया जा सकता है, तो उत्पाद वास्तविक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 8 है
    8
    घड़ी को पानी के प्रतिरोध का परीक्षण करें यह निर्धारित करने का एक निश्चित तरीका है कि क्या एक रोलेक्स असली है या नहीं, यह देखने के लिए कि क्या यह निविड़ अंधकार है। ब्रांडेड घड़ियों को पूरी तरह से निर्बाध सील किया जाता है। यदि आपके पानी को पानी में दे, तो थोड़ा सा, शायद यह सच नहीं है। यह देखने के लिए कि आइटम निविड़ अंधकार है, एक गिलास भरें, यह देखें कि मुकुट तंग हुए है या नहीं, और कई मिनटों तक कांच में घड़ी को छूते हैं, तो इसे हटा दें। ऑब्जेक्ट बहुत अच्छी तरह से काम करना चाहिए, डिस्प्ले के अंदर पानी नहीं है। अगर तरल दर्ज हो गई है, तो आपके हाथों पर एक नकली घड़ी है।
    • बेशक, अगर आपकी घड़ी है झूठा, यह परीक्षा हानि या यहां तक ​​कि खराब कर सकती है। यदि पानी की क्षति होती है, तो आपको आइटम को एक अनुभवी घड़ी-निर्माता को लेने या फिर एक नया खरीदने के लिए मजबूर किया जा सकता है इसलिए यदि आप इन संभावनाओं के साथ सहज नहीं हैं, तो अन्य परीक्षणों पर भरोसा करने की कोशिश करें।
    • ध्यान दें कि पनडुब्बीदार केवल गहरा पानी के उपयोग के लिए बने रोलेक्स है। जबकि अन्य ब्रांड मॉडल बौछार और पूल का सामना कर सकते हैं, अधिक गंभीर पानी की स्थिति के तहत, वे लीक कर सकते हैं
  • चित्र बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 9 है
    9
    अगर सब कुछ विफल रहता है, तो वास्तविक घड़ी में अपनी घड़ी की तुलना करें। यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं कि आपका रोलेक्स सही है, तो इसकी तुलना करें कि इसके पास क्या है होना चाहिए मदद कर सकता है रोलेक्स वेबसाइट ब्रांड द्वारा उत्पादित सभी घड़ियों की एक सूची है, जिसमें प्रत्येक की कई छवियां हैं अपने साइट पर मौजूद टेम्पलेट खोजें और इसकी उपस्थिति उपलब्ध संदर्भ चित्रों के साथ तुलना करें। डिस्प्ले पर विशेष ध्यान दें: सभी तत्व हैं जहां वे होना चाहिए? यदि आपकी घड़ी में एक अतिरिक्त डायल है, जैसे क्रोनोग्राफ या डेट डायल, क्या यह सही जगह पर है? सभी सदस्यता समान हैं? क्या गीत ही हैं?
    • यदि आप इन सवालों में से किसी को "नहीं" का उत्तर दे सकते हैं, तो आपकी घड़ी शायद गलत है रोलेक्स अपने निर्माण की गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है, और कथित त्रुटियां बेहद दुर्लभ हैं।
  • विधि 2
    छोटी खामियों की तलाश में

    चित्र का शीर्षक बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 10 है
    1
    सीरियल नंबर की तलाश करें कुछ रोचक विशेषज्ञों द्वारा किए गए प्रतिकृतियां, असली रोलेक्स से अलग पहचानना आसान नहीं होंगे। ऑब्जेक्ट की सीरियल नंबर ढूंढकर शुरू करने का प्रयास करें ऐसा करने के लिए, आपको कंगन निकालने की आवश्यकता होगी, जिसे आमतौर पर गैसकेट धकेलने से किया जा सकता है, जो एक कंकड़ या किसी अन्य समान आकार के ऑब्जेक्ट के साथ घड़ी को बाहर रखता है। यदि आप ऐसा करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप भी कर सकते हैं एक पेशेवर से मदद के लिए पूछें सीरियल नंबर डिस्प्ले के 6 बजे की स्थिति में "लेट्स" के बीच स्थित होना चाहिए।
    • सीरियल नंबर अक्षरों को सही और सटीक लाइनों के साथ सटीक होना चाहिए कुछ नकली एसिड एच्चिंग पद्धति का उपयोग करते हैं जो एक "रेतीले" उपस्थिति के निशान पैदा करता है जिसे एक आवर्धक काँच के उपयोग के साथ देखा जा सकता है।
    • टैब के विपरीत सेट के बीच, एक और समान चिह्न होना चाहिए। यह बॉक्स संदर्भ संख्या है, जिसे शब्दों के साथ लेबल किया जाएगा: "ORIG ROLEX DESIGN।"
    • ध्यान दें कि सीरियल नंबर का उपयोग करके अपनी घड़ी की विनिर्माण तिथि को जांचना संभव है। कई ऑनलाइन स्रोत (जैसे यह) कार्य के साथ आपकी मदद कर सकता है।



  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 11 है
    2
    6 बजे की स्थिति में मुकुट को ध्यान में रखें। शुरुआत से लेकर 2000 के दशक तक, रोलेक्स ने घड़ी कांच पर ट्रेडमार्क का मुकुट खोदना शुरू किया। यदि आपका मॉडल पिछले एक दशक में किया गया था, तो अधिक या कम, आप प्रामाणिकता का यह छोटा प्रमाण देख सकते हैं। 6 बजे के डिस्प्ले के अंत में गिलास का सावधानीपूर्वक परीक्षण करने के लिए एक नियमित या जौहरी के आवर्धक ग्लास का उपयोग करें। रोलेक्स ताज लोगो, विपरीत दिशा में एक ही लोगो डिजाइन देखें। आप जिस रिकॉर्डिंग की तलाश कर रहे हैं वो वास्तव में बहुत छोटा है, और पता लगाने में मुश्किल हो सकती है। घड़ी के चेहरे पर एक कोण प्रकाश फेंकना आसान हो सकता है।
    • कुछ नकली इस रिकॉर्डिंग की प्रतिलिपि करने का प्रयास करते हैं, लेकिन यह एक असली रोलेक्स की सटीकता के साथ डुप्लिकेट करना बेहद मुश्किल है। यदि नग्न आंखों के साथ आसानी से देखा जा सकता है, तो आपके पास जालसाजी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 12 है
    3
    प्रदर्शन के किनारे के अंदर उत्कीर्ण शिलालेख को देखें प्रामाणिकता का एक अन्य चिन्ह, रोलेक्स डायल के रिम पर ठीक उत्कीर्णन शामिल है। एक नियमित लंग या जौहरी के साथ पत्रों की जांच करें। उन्हें बिना किसी खामियों के ठीक, सटीक और सुरुचिपूर्ण होना चाहिए इसके अलावा, वे होना चाहिए दर्ज की गई धातु के किनारे पर यदि वे चित्रित या मुद्रित दिखाई देते हैं, तो घड़ी शायद गलत है
    • ध्यान दें कि रोलेक्स ऑयस्टर श्रृंखला में सभी घड़ियों में यह रिकॉर्डिंग है। सेलिनी श्रृंखला में अक्सर गैर-मानक डिजाइन होते हैं, जैसे आयताकार चेहरे, और इसलिए उन्हें पेश नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 13 है
    4
    डायल पर एक उच्च गुणवत्ता का मुकुट लोगो देखें। लगभग, लेकिन सभी रोलेक्स घड़ियों के पास डायल के शीर्ष पर स्थित ट्रेडमार्क मुकुट लोगो नहीं है, जो 12 बजे के पास है। एक आवर्धक कांच के तहत इस लोगो की जांच करने से कभी-कभी एक जालसाजी प्रकट होती है। ऐसा दिखना चाहिए जैसे उच्च गुणवत्ता वाले धातु से बने ताज सुझावों के अंत में मंडलियां ऊंचा होना चाहिए। रूपरेखा अंदर से एक अलग धातु कवर के साथ चमकना चाहिए। यदि मुकुट लोगो महँगी ग्लास के तहत सस्ता या फ्लैट दिखता है, यह खराब विनिर्माण और शायद एक प्रतिकृति दिखाता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 14 है
    5
    डायल पर बिल्कुल सटीक अक्षरों की तलाश करें रोलेक्सस पूर्णता के लिए प्रसिद्ध हैं यहां तक ​​कि छोटे और अपेक्षाकृत अपूरणीय दोष यह संकेत दे सकते हैं कि आपका उच्च गुणवत्ता वाला नहीं है। एक नियमित आवर्धक ग्लास या जौहरी के साथ घड़ी चेहरे पर पत्रों की जांच करें। प्रत्येक को पूरी तरह से और सही तरीके से बनाया जाना चाहिए, जिसमें सीधी रेखाएं और चिकनी घटता है। शब्दों और अक्षरों के बीच रिक्त स्थान सुसंगत होना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि कुछ पत्र बढ़ते हुए केवल थोड़ा असमान या धुंधला हो रहा है, तो यह एक संकेत है कि घड़ी को आदर्श रूप से प्रिंटिंग तकनीक के साथ बनाया गया था और यह संभवतः रोलेक्स नहीं है।
    • इसके अलावा उल्लेख के लायक यह स्पष्ट रूप से किसी वर्तनी की गलती स्पष्ट संकेतक है कि घड़ी नकली है
  • विधि 3
    विक्रेता की प्रामाणिकता को देखते हुए

    चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 15 है
    1
    सस्ते पैकेजिंग से सावधान रहें रोलेक्स पर सब कुछ सुरुचिपूर्ण, प्रतिष्ठित और परिपूर्ण होना चाहिए, जिसमें पैकेजिंग शामिल है। सही रोलेक्सस ठीक गहने बक्से में आते हैं, जिसमें आम तौर पर एक धारक को घड़ी को पकड़ने और प्रदर्शित करने में शामिल होता है, साथ ही एक छोटी सी कपड़े इसे पोंछने के लिए और इसे पॉलिश करता है सभी पैकेजिंग को आधिकारिक रोलेक्स नाम और लोगो होना चाहिए। घड़ी को वॉरंटी और मैनुअल के साथ भी आना चाहिए। यदि आपकी इनमें से कोई भी वस्तु नहीं है, तो यह वास्तविक नहीं हो सकता है।
    • सड़क पर एक घड़ी ख़रीदना खतरनाक है क्योंकि कोई पैकेजिंग नहीं है, यह बताना संभव नहीं है कि क्या यह प्रामाणिक है
  • चित्र बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 16 है
    2
    अजीब जगहों से सावधान रहें जब रोलेक्स खरीदते हैं, तो सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। एक सम्मानित जौहरी या ठीक घड़ियों विक्रेता एक सड़क विक्रेता की तुलना में वास्तविक उत्पाद बेचने की अधिक संभावना है। ये घड़ियों हजारों डॉलर खर्च कर सकती हैं, इसलिए यह विश्वास करना सुरक्षित है कि जो भी उन्हें बेचता है, वह एक वैध स्टोर खोलने के लिए संसाधन हैं। यदि आप किसी विक्रेता की प्रतिष्ठा के बारे में निश्चित नहीं हैं, रोलेक्स प्रमाणित पुनर्विक्रेताओं की ऑनलाइन सूची जांचें यहां.
    • विलासिता बचत स्टोर खतरनाक हैं: उनके वास्तविक रोलकैक्स हो सकते हैं या नहीं, उन लोगों के आधार पर, जिनसे वे घड़ियों को खरीदा हैं कुछ लोग यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि वे केवल वास्तविक वस्तुओं को बेचते हैं जबकि अन्य लोग अपनी आँखें प्रतिकृतियां बंद कर सकते हैं। यदि आपको नहीं पता है कि लक्जरी क्रेवित स्टोर विश्वसनीय है, तो अपनी खरीदारी करने से पहले स्टोर के बारे में ऑनलाइन समीक्षा और समीक्षा प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 17 है
    3
    बहुत कम कीमतों से सावधान रहें जब रोलेक्स खरीदने की बात आती है, तो कुछ भी सच कहने के लिए बहुत अच्छा लगता है, शायद यह संभव है क्योंकि यह नकली है। ये घड़ियों ठीक लक्जरी वस्तुओं हैं और इन्हें परिपूर्ण होने के लिए उत्पादित किया जाता है, और इसलिए कभी भी सस्ता नहीं होता है दुनिया के सबसे महंगे मॉडल लाखों डॉलर के लिए बेचे जाते हैं, जबकि सबसे सस्ता मॉडलों में से कुछ 12,000 डॉलर खर्च कर सकते हैं। यदि कोई आपको $ 400 के लिए एक रोलेक्स प्रदान करता है, तो चाहे विक्रेता के स्पष्टीकरण: शायद घड़ी में कुछ गड़बड़ है या यह सच नहीं है
    • बेईमान विक्रेताओं से बहाने को स्वीकार न करें अगर कोई कहता है कि यह घड़ी सस्ती कीमत के लिए बेची जा रही है क्योंकि यह उपहार के रूप में पाया गया या दिया गया, छोड़ दें मान लें कि जब आप पैसे खर्च करते हैं, रोलेक्स खरीदने के लिए कोई संयोग नहीं होता है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 18 है
    4
    उत्तरार्द्ध मामले में, एक अनुभवी जौहरी को घड़ी ले लो। कभी-कभी, यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि क्या देखना है, तो यह जानना लगभग असंभव है कि क्या घड़ी सच है या गलत है ऐसे मामलों में, एक भरोसेमंद और जानकार जौहरी या घड़ी विक्रेता आपकी मदद कर सकता है आइटम को देखकर और उन गुणों की तलाश में जो औसत व्यक्ति नहीं उठा सकते हैं। यदि आपके पास इस पेशेवर के साथ अच्छे रिश्ते हैं, तो आपकी घड़ी की प्रामाणिकता का मुफ़्त में मूल्यांकन किया जा सकता है। यदि नहीं, गहने मूल्यांकन सेवाओं, भले ही वे सस्ता न हों, रोलेक्स की कीमत की तुलना में भी देय हैं।
    • उदाहरण के लिए, इनमें से कुछ सेवाओं में प्रति घंटे एक निश्चित राशि हो सकती है तो आप एक बार मूल्यवान होने के लिए कई आइटम लेना चाहते हैं और संभवत: सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।
    • केवल गहने मूल्यांकन सेवाओं का उपयोग करें जो प्रति घंटा, प्रति भाग या अनुमानित समय के आधार पर अनुबंधित मात्रा को कवर करें। मूल्यांकनकर्ताओं को कभी किराया न दें जो गहने के मूल्य के प्रतिशत को कवर करते हैं, क्योंकि यह धोखाधड़ी योजनाओं के लिए एक तकनीक है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 1 9 है
    5
    यह सब कुछ है
  • युक्तियाँ

    • रोलेक्स निर्माता को घड़ी लें और इसे खोलें और बताएं कि आइटम असली है या नहीं।
    • Google पर मॉडल और सीरियल नंबर ढूंढें और घड़ी की सुविधाओं की तुलना उन वस्तुओं के साथ करें जो आपकी है।
    • यदि घड़ी के पास एक बॉक्स है, तो देखें कि क्या यह नकली है - इन मामलों में, लकड़ी आमतौर पर प्लाईवुड है और कुशन एक खराब गुणवत्ता वाले साउडे का है।
    • उस व्यक्ति पर भी ध्यान दें जो घड़ी को बेचने की कोशिश कर रहा है। सावधान रहें यदि वह कहती है कि वह इसे देश से खरीदा है या इसे उपहार के रूप में प्राप्त किया है, क्योंकि यह संकेत हो सकता है कि आइटम गलत है

    चेतावनी

    • न जाने या खेल या अन्य सकल गतिविधियों में संलग्न होने पर घड़ी का चेहरा खरोंच हो जाना न दें।
    • रोलेक्स जो परिवर्तन से गुजर चुके हैं, जैसे डायल और अन्य लोगों पर डायमंड की सम्मिलन, ब्रांड रखरखाव प्राप्त नहीं करेंगे।
    • अपनी घड़ी खो मत करो
    • इसे घर पर प्रयोग करें, लेकिन बारिश करने से पहले इसे हटाने का ध्यान रखें, जब तक कि यह पानी प्रतिरोधक न हो।
    • कभी भी दफ़्ती के पीछे अपने आप को निकालना न करें क्योंकि यह हमेशा के लिए घड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com