IhsAdke.com

ईबे पर पैसे कैसे बनाएं

यदि आप कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने या फिर एक नया कैरियर शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ईबे पर बेचना आपको वह उत्तर हो सकता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। ईबे सेलर्स समुदाय का हिस्सा बनकर पैसा बनाना संभव है नीचे दिए गए चरणों को पढ़ने में थोड़ा समय व्यतीत करें, और यह निवेश एक शानदार तरीके से आपके पास वापस आ सकता है।

चरणों

विधि 1
पहला कदम

ईबे के चरण 1 पर पैसे कमाएं
1
एक ईबे खाते बनाएँ यदि आपके पास एक नहीं है, तो आपको साइट तक पहुंचने और एक ईबे खाते बनाना होगा। यह खाता मुफ़्त है और आपको विक्रेता या खरीदार के रूप में व्यापार करने की अनुमति देता है।
  • एक बार जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं, तो आप मेरी ईबे तक पहुंच सकते हैं और अपनी नीलामियों को ट्रैक कर सकते हैं, अपनी बोलियां देख सकते हैं, और ईमेल भेज और प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने ईबे उपयोगकर्ता आईडी के लिए आपके द्वारा चुने गए नाम के बारे में ध्यान से सोचें यह उसके साथ है कि आप ईबे समुदाय में जाना जाएगा। कुछ यादगार है, लेकिन अजीब नहीं है, साथ ही साथ हानिरहित और सकारात्मक चुनें
  • ईबे चरण 2 पर पैसे कमाने वाला चित्र
    2
    फीस का अध्ययन करें जब आप ईबे पर बेचते हैं, तो आप मानक शुल्क समझौते के तहत काम कर सकते हैं या एक ग्राहक बनना चुन सकते हैं। मतभेदों में आप प्रति माह प्राप्त मुफ्त विज्ञापनों की संख्या और अतिरिक्त फीस का भुगतान करेंगे।
    • एक व्यक्ति जो ईबे पर बेचने के लिए नया है, आप शायद मानक दर समझौते के तहत काम करना चाहेंगे। आप प्रति माह 50 विज्ञापनों तक किसी भी प्रविष्टि शुल्क का भुगतान नहीं करेंगे, और आपका आइटम बेचा जाने पर अंतिम मूल्य के 10% की दर से शुल्क लिया जाएगा।
    • ईबे पर उपलब्ध तीन सशुल्क सदस्यता खाते हैं प्रत्येक प्रति माह थोड़ी अलग लागत ($ 15.95 से $ 179.95 तक) के साथ आता है, एक अलग संख्या में विज्ञापनों की कीमत प्रति माह (150 से 2,500 तक), और अंतिम दर 4 से 9 प्रति माह तक होती है प्रतिशत।
  • ईबे चरण 3 पर पैसे कमाएं
    3
    एक पेपैल खाता खोलें पेपैल आपके खरीदारों को आपके द्वारा खरीदे गए आइटमों का भुगतान करने के लिए क्रेडिट कार्ड या चेकिंग खाते का उपयोग करने की अनुमति देता है यह आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचने की अनुमति भी देता है। खरीदार पेपैल के साथ भुगतान लेनदेन शुरू करते हैं, और पेपैल, बदले में, आपके खाते में धन हस्तांतरित करते हैं।
    • आपके लिए ई-बे पर बेचने के लिए एक पेपैल खाता होना जरूरी नहीं है, लेकिन बिना किसी एक के सफल होने के लिए मुश्किल हो सकता है लगभग 9 0% ईबे उपयोगकर्ताओं के पास पेपैल खाता है।
    • ईबे पर एक विशेषता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक बॉक्स को टिकेकर नीलामियों की खोज करने की अनुमति देता है जो "केवल पेपैल लेने वाले विक्रेताओं को दिखाता है" (या "केवल वे विक्रेता जो पेपैल स्वीकार करते हैं") दिखाते हैं। यह उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय पसंद है जो लिखने और भेजने या किसी अन्य भुगतान विधि का उपयोग करने के लिए परेशान नहीं करना चाहते हैं।
  • ईबे चरण 4 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    निर्धारित करें कि क्या बेचना है उन चीजों को बेचने से शुरू करना सबसे अच्छा है, जो आपके घर में पहले से ही हैं पर्यावरण के माध्यम से पर्यावरण का भ्रमण करें और उन चीजों की तलाश करें जिनकी अब आपको आवश्यकता नहीं है या अधिक, या जिन चीज़ों का आपने कभी उपयोग नहीं किया है
    • ईबे "ऑनर्स इंस्पेरेशन हाउस" नामक एक ऑनलाइन टूल प्रदान करता है इसे घर मॉडल के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए और उन वस्तुओं पर क्लिक करें, जिन्हें आप बेच सकते हैं, और यह देखें कि आप जूते से लेकर कंप्यूटर तक सब कुछ कैसे कमा सकते हैं।
    • ईबे पर एक नजर डालने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है कि अन्य लोग क्या बेच रहे हैं और किस कीमत पर। अपनी लोकप्रियता को मापने की कोशिश करने के लिए, आइटम में कितनी "बोलियों" को देखने के लिए जांचें
    • बेचो जो आप जानते हैं आपको केवल अपने आइटम का विस्तृत विवरण लिखने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि संभावित खरीदारों प्रश्नों के साथ संपर्क कर सकते हैं। यदि आप आइटम से परिचित नहीं हैं तो उत्पाद के लाभों को पूरी तरह से समझा जाना और विस्तृत प्रश्नों का उत्तर देना मुश्किल हो सकता है
    • निर्धारित करें कि क्या अच्छी तरह से बेचता है और इसके बारे में अधिक जानने के लिए। स्थानीय गैरेज या रीयल एस्टेट की बिक्री सस्ते चीजें खरीदने का एक अच्छा तरीका हो सकती है और ये ईबे पर अच्छी कीमत पर बेची जा सकती हैं
  • ईबे चरण 5 पर पैसे कमाने वाला चित्र
    5
    छोटे से शुरू करें जबकि आपका अंतिम लक्ष्य ईबे "पावर विक्रेता" बन सकता है, एक समय में एक कदम उठाना सबसे अच्छा है। केवल कुछ वस्तुओं को बेचने के साथ आपको यह जानने का मौका मिलेगा कि चीजें कैसे काम करती हैं और खुद को विश्वसनीय विक्रेता के रूप में स्थापित करती हैं।
    • किसी भी नए व्यवसाय की तरह, ईबे पर बेचने से आपको कुछ अनपेक्षित चुनौतियां मिल सकती हैं, और आपके पास कुछ गलतियों को बनाने का एक अच्छा मौका है - यह सभी के लिए होता है सिर्फ कुछ वस्तुओं को बेचकर शुरू करें ताकि आप एक विक्रेता बनने के साथ आने वाली जिम्मेदारियों से परिचित हो सकें।
    • वास्तव में एक सफल विक्रेता बनने के लिए, आपको कई सकारात्मक टिप्पणियां होने की आवश्यकता है। जब आप शुरू कर रहे हैं, तो आपके पास कोई नहीं होगा अपने व्यवसाय को धीरे से बनाएं और महान ग्राहक सेवा प्रदान करें, ताकि आप सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकें। इस तरह, आप खरीदारों के विश्वास हासिल करेंगे, जो आपके साथ व्यापार करने की अधिक संभावनाएं हैं, क्योंकि वे देखेंगे कि आप एक स्थापित और ईमानदार विक्रेता हैं।
  • विधि 2
    अपने विज्ञापन बनाना

    ईबे चरण 6 पर पैसे कमाएं चित्र
    1
    तय करें कि आप आइटम कैसे बेचना चाहते हैं ईबे मूल रूप से एक नीलामी साइट के रूप में कार्य करता है, लेकिन अब आपके पास अन्य विकल्प हैं जब आपके आइटम को बिक्री के लिए डालते हैं। यह विचार करें कि आप अपने आइटम को कितनी तेजी से बेचना चाहते हैं, अगर आप इसे अपेक्षा से कम कीमत पर बेचने के लिए तैयार रहें और आप पूरे विक्रय प्रक्रिया में कितना प्रयास करना चाहते हैं
    • "पारंपरिक नीलामी" यदि आप अपने आइटम को आम नीलामी शैली में सूचीबद्ध करते हैं, तो आप एक ऑफ़र खोलने की स्थापना करते हैं और फिर खरीदारों को अपने आइटम के लिए अपने ऑफ़र देने के लिए निश्चित दिनों की संख्या निर्धारित करते हैं। नीलामी अवधि के अंत में जो भी उच्चतम बोली, यह आपके आइटम का अंतिम बिक्री मूल्य होगा। आशा है, बेशक, यह ब्याज ऊंचा है और कीमत नीलामी की अवधि में बढ़ जाती है, इसलिए आप विजेता के रूप में बाहर आ सकते हैं
      • आप 3, 5, 7 या 10 दिनों के लिए नीलामी निर्धारित कर सकते हैं। 10 की रेटिंग वाले स्टोर भी 1 दिवसीय नीलामी विकल्प प्राप्त करेंगे। कई खरीदार थोड़ी देर के लिए आइटम ट्रैक करते हैं और प्रस्ताव पेश करने से पहले उनके बारे में सोचते हैं, इसलिए लंबी नीलामी आपको बढ़त दे सकती है
      • यह विकल्प अच्छा नहीं हो सकता है यदि आप दिल के बेहोश हो जाते हैं, तो आपको देखने के लिए तनाव का सामना करना होगा और यह देखने की प्रतीक्षा है कि बिक्री मूल्य बढ़ेगा और आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे या आदर्श रूप से कुछ लाभ कमा सकते हैं आपके आइटम में
      • हालांकि यह आपके जीवन में कुछ अवांछित नाटक ला सकता है, लेकिन पारंपरिक नीलामी विधि का उपयोग करके क्षतिपूर्ति हो सकती है। ईबे का कहना है कि जब नीलामी शैली में विज्ञापन किया जाता है तो खरीदार एक आइटम खरीदने की संभावना के दोगुनी हो सकते हैं।
    • "रिजर्व"। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी नीलामी सूची में कोई आइटम उस मूल्य के लिए नहीं बेचा जाएगा जिसे आप सहमत नहीं हैं, तो आप आइटम पर एक रिजर्व सेट कर सकते हैं। रिजर्व न्यूनतम मद है जिसे किसी मद को प्राप्त होना चाहिए ताकि वह बेची जा सके। यदि आप एक रिजर्व सेट करते हैं, तो सावधान रहें कि रुचिदार आपके रिजर्व की राशि जानने के लिए आपके संपर्क कर सकते हैं, इसलिए आप सवालों के जवाब देने के लिए अतिरिक्त समय व्यतीत कर सकते हैं। ईबे एक रिजर्व के अलावा के लिए शुल्क भी लगाता है
    • "इसे अभी खरीदें (बिन)" बीआईएन ("अभी खरीदें") सुविधा आपको शुरू से ही एक विशेष आइटम के लिए कीमत की कीमत तय करने देती है। आपके विज्ञापन की तलाश में आने वाले खरीदारों को तुरंत अपने आइटम की कीमत पता चल जाएगी, और वे सीधे इसे खरीद सकते हैं बिन आपको मौका देता है कि आप अपनी कीमत जितनी जल्दी चाहें उतनी जल्दी बेचते हैं और तुरंत बिक्री समाप्त करें या अगले विज्ञापन पर जाएं।
      • आप 3, 5, 7, 10 या 30 दिनों का चयन कर सकते हैं या अपने अभी खरीदें यह विज्ञापन के लिए "अच्छा `टिल रद्द किया गया विकल्प चुन सकते हैं।
      • आप नीलामी के लिए विज्ञापन करने वाले किसी आइटम के लिए एक बीआईएन विकल्प जोड़ सकते हैं।
    • "सर्वश्रेष्ठ प्रस्ताव" आप अपने बीआईएन विज्ञापन में सर्वश्रेष्ठ पेशकश सुविधा जोड़ सकते हैं। इस तरह, इच्छुक खरीदारों आपके लिए एक कीमत जमा कर सकते हैं कि वे आपके आइटम के लिए भुगतान करने के लिए तैयार होंगे। आपको जो भी "उत्तम प्रस्ताव" भेजना है उसे स्वीकार नहीं करना है, जब तक आप यह नहीं करना चाहते। आप यह देखने के लिए ऑफ़र पकड़ सकते हैं कि कोई व्यक्ति बीआईएन की कीमत के लिए आपका आइटम खरीद लेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक ईबे के चरण 7 पर मनी करें
    2
    अपनी कीमत पर फैसला किसी आइटम की कीमत का सबसे अच्छा तरीका eBay पर बेचे जाने वाले समान आइटम देखना है अपने ईबे खाते में प्रवेश करें, "उन्नत खोज" का चयन करें, और यह देखने के लिए कि कौन से आइटम श्रेणियों में बेचे गए हैं, "पूर्ण सूची" बॉक्स को जांचें। देखें कि आइटम कैसे बेचे गए (नीलामी, बीआईएन, बेस्ट ऑफ़र या रिजर्व द्वारा) और उन लोगों पर विशेष ध्यान देना जो बिक्री की विधि का इस्तेमाल करते हैं, जो आपने अपने खुद के आइटम के लिए उपयोग करने का निर्णय लिया था।
    • जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आइटमों की तलाश करना महत्वपूर्ण है। इसका मतलब यह है कि हाल ही में बेचा गया उन लोगों के साथ अपने उत्पाद की तुलना करते समय स्थिति, आयु, रंग और कई विविधताओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
    • आप उन आइटम्स के बारे में जानकारी देख सकते हैं जो पिछले 90 दिनों में बेचे गए थे और जो आइटम पिछले 30 दिनों में बेचे नहीं गए थे।
  • ईबे चरण 8 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    3
    तस्वीरें ले लो यह आपके आइटम के बारे में बात करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा - आपको खरीदारों को दिखाने की ज़रूरत है कि आप क्या पेशकश कर रहे हैं। वास्तव में, 31 जुलाई 2013 को, ईबे को प्रत्येक विज्ञापन के लिए कम से कम एक तस्वीर की आवश्यकता होनी शुरू हुई थी। फ़ोटो के पास सीमाओं, पाठ या विक्रेता से कोई कला नहीं होना चाहिए, और बड़े पक्ष पर कम से कम 500 पिक्सल होने चाहिए।
    • अपनी वस्तुओं की तस्वीरें लेते समय, अपनी पृष्ठभूमि को यथासंभव सरल और साफ रखें। उन्हें एक सफेद या तटस्थ पृष्ठभूमि के खिलाफ रखें एक सफ़ेद पेपरबोर्ड को एक स्टैंडिंग स्थिति में संलग्न करने का प्रयास करें, और पृष्ठभूमि के रूप में सेवा करने के लिए इसे एक मेज पर गुना करें। यदि आपका आइटम चमकता है (उदाहरण के लिए, यह एक गहना है), तो उसे एक काली पृष्ठभूमि पर रखें
    • प्रकाश का उपयोग न करें जो छाया, गर्म स्थान, प्रतिबिंब या भूरे रंग के क्षेत्रों को बनाता है। अपने कैमरे की फ्लैश का उपयोग करने से बचें इसके बजाय, प्रकाश की किरण द्वारा या आपके प्रकाश स्रोत के सामने शीट, धुंध या पाले सेओढ़ लिया गिलास रखकर नरम, प्राकृतिक प्रकाश या फैलाना प्रकाश का चयन करें।
    • अपने कैमरे को तिपाई पर रखें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी स्थिर सोचते हैं कि आप कैमरे को पकड़ सकते हैं, चित्र लेने के लिए इसे तिपाई पर रखने के लिए सबसे अच्छा है - यह नज़दीक-अप के लिए विशेष रूप से सच है धूमिल छवियां खरीदारों को वे क्या नहीं दिखाना चाहेंगे, और वे तेज़ी से आपके विज्ञापन को छोड़ देते हैं।
    • कई फ़ोटो लें न केवल अपने आइटम की एक मुख्य तस्वीर, बल्कि कई कोणों से तस्वीरें भी लें। अपने आइटम में महत्वपूर्ण विवरणों को हाइलाइट करने वाले फ़ोटो शामिल करना सुनिश्चित करें। कारों के अपवाद के साथ, आप 12 फोटो प्रति मुक्त विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं।
  • ईबे चरण 9 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी शिपिंग विधि निर्धारित करें एक बार जब आप अपना आइटम खींची, उसे पैक करें और उसका वजन करें ताकि आप एक सटीक शिपिंग कीमत पर पहुंच सकें। आप अपने लिए स्वचालित रूप से गणना की शिपिंग लागतों की जांच कर सकते हैं, उन्हें सावधानीपूर्वक जांच कर सकते हैं या निःशुल्क शिपिंग प्रदान कर सकते हैं।
    • जब आप अपने आइटम का विज्ञापन करते हैं तो आप "गणना शिपिंग" चुन सकते हैं जब आप करते हैं, शिपिंग लागत को अपने ज़िप कोड, वजन और पैकेज आयाम के आधार पर आपके खरीदार के लिए स्वचालित रूप से गणना किया जाएगा।
    • आप कल्पना कर सकते हैं कि ईबे के नौवहन कैलकुलेटर में कौन सा माल ढुलाई लागत का उपयोग किया जाएगा। आप पैकेज (वजन, आयाम) के बारे में विस्तृत जानकारी दर्ज करेंगे जो कि आपके ज़िप कोड और आप जिस शिपिंग सेवाओं (यूएसपीएस, फेडेक्स, यूपीएस) का उपयोग करना चाहते हैं।
    • मुफ्त शिपिंग की पेशकश करें मुफ्त शिपिंग आपको अधिक खरीदार आकर्षित करने और खोज परिणामों में बेहतर प्लेसमेंट प्राप्त करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, एक बार जब मुफ्त शिपिंग के साथ लेनदेन की पुष्टि हो जाती है, तो यह आपको आपके "विस्तृत शिपिंग और हैंडलिंग प्रभार विस्तृत विक्रेता रेटिंग" पर 5-स्टार रेटिंग देगी।
  • ईबे के चरण 10 पर पैसे कमाने वाला चित्र
    5
    अपने आइटम का विवरण लिखें एक महान विवरण लिखना वास्तव में eBay पर पैसा बनाने की कुंजी है आपको अपने आइटम के बारे में जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना संभावित खरीदारों को बताना होगा, और इसे एक तरह से करना चाहिए जो स्पष्ट और आकर्षक है
    • एक स्पष्ट शीर्षक बनाएँ। कहें कि आप उचित कीवर्ड का उपयोग करके और कुछ उपयोगी जानकारी जो कि एक रीडर (ब्रांड, डिज़ाइन, रंग) की आंखें पकड़ सकते हैं, को जोड़ रहे हैं। अजीब या स्मार्ट बनने की कोशिश न करें- बजाय, यह स्पष्ट करने के लिए स्पष्ट हो कि आइटम के लिए बिक्री किस प्रकार है।
    • सभी प्रासंगिक जानकारी नीचे लिखें , रंग, आकार, मॉडल नाम या आइटम नंबर शामिल करता है, तो यह, सामान के साथ आता है कि क्या यह अगर इस्तेमाल किया नए या इस्तेमाल किया है और,, कितनी पुरानी वह उपयोग की है, और क्या हालत में यह है। तस्वीरें आप एक सटीक वर्णन और पूर्ण लिखने के लिए लगा समय देखें।
    • लाभों के बारे में बात करें संभावित खरीदारों को आपके आइटम की सभी विशेषताओं को जानने के लिए पर्याप्त नहीं है - उन्हें यह समझने की ज़रूरत है कि इन सुविधाओं को कैसे फायदा हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप जो जूते बेच रहे हैं वे निविड़ अंधकार हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि "आपका पैर गर्म और शुष्क रहेंगे।"
  • विधि 3
    लेनदेन को पूरा करना




    पिक्चर का शीर्षक ईबे पर कदम 11 कदम है
    1
    अपने खरीदार से संपर्क करें एक बार जब आप विजेता बोली प्राप्त कर लेते हैं या खरीदार ने अपना आइटम खरीदा है, तो आपको इसके साथ संपर्क करना होगा। यदि आपने "चेकआउट" सुविधा का ऑनलाइन उपयोग करना चुना है, तो कुछ जानकारी आपके खरीदार को भेजी जाएगी, या आप अपने ईबे के माध्यम से एक चालान भेज सकते हैं।
    • खरीदार के साथ निम्नलिखित जानकारी की पुष्टि करने के लिए मत भूलना: कुल मूल्य, टैक्स (यदि लागू हो), भुगतान के प्रकार, भाड़ा लागत, शिपिंग विधि, अपेक्षित डिलीवरी की तारीख और ट्रैकिंग नंबर या डिलीवरी की पुष्टि
  • ईबे के चरण 12 में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    भुगतान प्राप्त करें किसी खरीदार को आइटम भेजने से पहले, आपको भुगतान करने की आवश्यकता है। समय पर भुगतान करते समय खरीदारों आम तौर पर सही होते हैं - उन्हें पता है कि फीडबैक के माध्यम से उनकी प्रतिष्ठा इस पर निर्भर करती है। कुछ मामलों में, आपको एक खरीदार को एक रिमाइंडर भेजना पड़ सकता है जो भुगतान करने में काफी समय ले रहा है।
    • यदि आपको किसी खरीदार से भुगतान नहीं मिलता है, तो आप दोनों के बीच यह व्यवस्थित करने का प्रयास करें यदि आपके प्रयास विफल हो जाते हैं, तो आप ईबे संकल्प केंद्र पर जा सकते हैं और एक "अवैतनिक आइटम मामला" दर्ज कर सकते हैं।
  • ईमेरा चरण 13 पर मनी मनी
    3
    आइटम सबमिट करें एक बार जब आप भुगतान प्राप्त करते हैं, तो आइटम को जहाज करने की योजना है। यह सुनिश्चित कर लें कि आइटम को अच्छी तरह से आकार देने के लिए पर्याप्त पैकिंग सामग्री के साथ लपेटा और सुरक्षित किया गया है। खरीदार अक्सर आपके आइटम प्राप्त करने के लिए उत्सुक रहते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए आइटम को समय पर प्रेषित करें कि आपका ग्राहक संतुष्ट हो और सकारात्मक प्रतिक्रिया छोड़ दें।
    • ईबे आपको वेबसाइट पर शिपिंग लेबल और शिपिंग संयोजन बनाने का विकल्प देता है।
    • अपने विक्रेता को एक पुष्टिकरण नंबर या डिलिवरी ट्रैकिंग के साथ प्रदान करने में सक्षम रहें, क्योंकि यह आपकी रक्षा कर सकता है अगर खरीदार बताता है कि उन्हें आइटम नहीं मिला। यदि आपने ईबे पर एक शिपिंग लेबल बनाया है, तो ट्रैकिंग या डिलिवरी पुष्टिकरण संख्या आपके और मेरा ईबे क्षेत्र में खरीदार के लिए उपलब्ध होगी।
  • ईबे चरण 14 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    प्रतिक्रिया दें यह केवल खरीदार नहीं है, जो अपने विक्रेताओं पर प्रतिक्रिया छोड़ते हैं - विक्रेताओं को भी प्रतिक्रिया छोड़नी चाहिए यह दूसरों को यह बताता है कि यह आपके साथ व्यापार करने जैसा है, आपकी खरीदार प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने में मदद करता है (जब तक यह एक अच्छा अनुभव रहा हो), और आपको एक विचारशील और उपयोगी विक्रेता के रूप में प्रतिष्ठा देता है।
  • ईबे चरण 15 पर पैसा कमाएं
    5
    ईबे पर अपनी फीस का भुगतान करें किसी भी अतिरिक्त सुविधाओं (गैलरी फ़ोटो, बुकिंग, आदि) के साथ आपके आइटम की बिक्री मूल्य यह तय करेगी कि आपको ईबे के पास कौन-सी फीस देना चाहिए। एक विश्वसनीय विक्रेता के रूप में अपने आप को स्थापित करने के लिए समय पर अपने भुगतान करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 4
    आपका व्यवसाय विकसित करना

    ईबे चरण 16 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    1
    अच्छा संचारक रहें रुचि रखने वाले खरीदारों और उनके ग्राहकों के लिए ज़िम्मेदार होने के कारण किसी भी बिक्री की स्थिति में महत्वपूर्ण है, लेकिन शायद ईबे पर भी अधिक, जहां नीलामी जल्दी हो सकती है और लोगों को संपर्क में आने के एक रास्ते के रूप में केवल एक ईमेल पर भरोसा करना चाहिए।
    • अपने ईमेल की बार-बार जाँच करें ताकि आप अपने आइटम या भुगतान या शिपिंग के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्नों के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्नों के त्वरित उत्तर दे सकें।
    • अपने स्मार्टफोन पर ईबे ऐप को डाउनलोड करने पर विचार करें ताकि आप अपने संचार को अधिक आसानी से प्रबंधित कर सकें।
    • अपने ईमेल में मैत्रीपूर्ण रहें लोगों को विनम्रता से व्यवहार करने के लिए हमेशा एक अच्छी नीति है ईबे पर, यह आपको ग्राहकों को अपने साथ खरीदने और एक महान मूल्यांकन के साथ वापस लौटा सकता है।
  • ईबे चरण 17 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    समय पर प्रतिक्रिया दें आपके पास प्रत्येक लेनदेन के बाद अपने खरीदार के बारे में प्रतिक्रिया देने का अवसर है। इसे करो और ऐसा करने में अधिक समय न लें। ईबे की सफलता प्रतिष्ठानों पर बनाई गई है उदार और जल्दी से आश्वस्त रहें कि आपके खरीदार आपके लिए ऐसा करेंगे। फीडबैक को वापस मत रखो - खरीदारों पर प्रतिक्रिया देने से पहले, उन पर प्रतिक्रिया पोस्ट करने से पहले - आप कंजूस दिखने जा रहे हैं
    • जब तक कोई लेनदेन विशेष रूप से भयानक नहीं होता, तो आपके खरीदार को यह कहना कुछ सकारात्मक लिखें। यहां तक ​​कि एक सरल "आपके व्यवसाय के लिए धन्यवाद" कोई भी प्रतिक्रिया छोड़ने से बेहतर है।
  • ईबे चरण 18 पर मनी मनीज़ शीर्षक से चित्र
    3
    थोक। आप छोटे थोक बहुत से उत्पादों को खरीद सकते हैं जो कि ज्यादातर लोग दैनिक आधार पर उपयोग करते हैं और उन्हें अपने ईबे व्यापार का ध्यान केंद्रित करते हैं इसमें बहुत सारे उत्पाद हैं जो उस विवरण को फिट करते हैं क्या आप कपड़े या सजावट, सौंदर्य उत्पादों या रसोई सामान बेचना चाहते हैं? निर्णय लें, अपने बाजार पर कुछ शोध करें, और जानने के लिए कि कैसे खरीदारों के दर्शकों को लक्षित करना और उनकी जरूरतों को पूरा करना है
  • ईबे चरण 1 पर मनी मनीज़ शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक आला खोजें सबसे आम कारण खरीददारों ईबे का सहारा से एक असामान्य आइटम है कि वे कहीं और नहीं मिल सकता है मिल रहा है। eBay सामुदायिक समूहों के माध्यम से ब्राउज़ करने वाले सभी लोगों आम हितों का हिस्सा देखने के लिए (स्टांप लेनेवालों, बुनाई पंखे, रहने-एट-होम माताओं, शाकाहारी, आदि) और आइटम है कि जरूरतों और इन लोगों की इच्छाओं के दिलचस्प हैं की बिक्री ।
  • ईबे चरण 20 पर मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    5
    पावर विक्रेता बनें पावर सेलर्स (सचमुच, "पावर सेलर्स") ईबे विक्रेताओं के 4% के अभिजात्य प्रतिनिधित्व करते हैं। पावर विक्रेता पदनाम से पता चलता है कि आप भरोसेमंद, ईमानदार, और उचित मूल्य प्रदान करते हैं, जो बदले में आपके स्टोर में अधिक खरीदार लाते हैं। इसके अलावा, पावर सेलर्स कई लाभ और लाभ और ईबे से विशेष पहुंच का आनंद उठाते हैं। इन विक्रेताओं के स्तर पर निर्भर करते हुए, इन फायदे में ग्राहक सहायता और प्राथमिकता तकनीकी सहायता, यूपीएस छूट और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य बीमा शामिल हो सकते हैं। पावर सेलर्स को पात्रता आवश्यकताओं की एक सूची को पूरा करना होगा।
    • 90 दिनों के लिए एक सक्रिय सदस्य रहें
    • लगातार तीन महीनों के लिए प्रति माह कम से कम 1000 डॉलर की बिक्री करें।
    • लगातार तीन महीनों के लिए कम से कम चार सामान्य मासिक विज्ञापन बनाए रखें।
    • पहले से 100% की एक वैश्विक प्रतिक्रिया दर्ज़ा है, जिनमें से 98% या अधिक सकारात्मक हैं
    • पहले से ही अच्छी वित्तीय स्थिति में एक खाता है
    • ईमानदारी, पाबंदी और आपसी सम्मान सहित ईबे समुदाय मूल्यों की रक्षा करें
    • सभी विज्ञापन और ईबे बाज़ार नीतियों का अनुपालन करें
  • चेतावनी

    • अपने द्वारा भेजी गई वस्तुओं पर बीमा शामिल करना सुनिश्चित करें

    आवश्यक सामग्री

    • इंटरनेट
    • ईबे पर एक खाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com