IhsAdke.com

PS3 पर मास्टर अकाउंट कैसे बनाएं

सोनी के प्लेस्टेशन 3 (पीएस 3) उपयोगकर्ताओं को दो तरह के खाते बनाने की अनुमति देता है: "मुख्य" और "उप" कोर खाते उपयोगकर्ताओं को प्लेस्टेशन स्टोर से जुड़ी क्रेडिट कार्ड भुगतान जानकारी को एक्सेस करने और बदलने की अनुमति देते हैं। यह खाता भी 6 उप-खातों पर आवाज / चैट नियंत्रण प्रदान करता है। मुख्य खाते आम तौर पर 18 या उससे अधिक की आयु के लोगों के लिए होते हैं, जबकि उप खाते 18 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए होते हैं (यह वास्तव में उस देश के कानूनों के अनुसार भिन्न होता है जिसमें व्यक्ति रहता है)। निम्नलिखित मार्गदर्शिका बताती है कि पीएस 3 कंसोल का एक प्राथमिक खाता और उप-खाता कैसे सेट किया जाए।

चरणों

विधि 1
एक PS3 मुख्य खाता सेट अप करना

पीएस 3 चरण 1 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
PS3 मुख्य मेनू से "प्लेस्टेशन नेटवर्क" आइकन दर्ज करें और "नया उपयोगकर्ता बनाएं" चुनें सुनिश्चित करें कि आप किसी अन्य प्लेस्टेशन नेटवर्क (पीएसएन) खाते की सदस्यता नहीं ले रहे हैं या "बनाएँ" विकल्प को "साइन इन" से बदल दिया जाएगा।
  • पीएस 3 चरण 2 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    "एक नया खाता बनाएं चुनें"एक स्क्रीन दिखाई देगी, जो आपको अपना खाता बनाने के लिए प्रदान की जाने वाली जानकारी दिखाती है: नाम, पता, ईमेल, ऑनलाइन आईडी और जन्म तिथि।
  • पीएस 3 चरण 3 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    देश, भाषा और जन्म तिथि चुनें। आपके द्वारा दर्ज जन्म की तारीख निर्धारित करती है कि खाता प्राथमिक या उप-खाता होगा या नहीं। आमतौर पर बड़े खाते 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों द्वारा किए जाते हैं
  • पीएस 3 चरण 4 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सेवा की शर्तें और उपयोगकर्ता अनुबंध / गोपनीयता नीति पढ़ें और "स्वीकार करें" का चयन करें
  • पीएस 3 चरण 5 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने खाते के लिए एक ईमेल पता, पासवर्ड और सुरक्षा प्रश्न / उत्तर दें। आपका पासवर्ड कम से कम 6 अक्षर लंबा होना चाहिए और इसमें अक्षरों और संख्याएं शामिल होने चाहिए।
  • पीएस 3 चरण 6 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक ऑनलाइन आईडी दर्ज करें यह स्क्रीन आपको एक आईडी बनाने के लिए संकेत देगा जो ऑनलाइन अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा देखा जा सकता है ऑनलाइन आईडी लंबाई में 3-16 वर्ण होने चाहिए और अक्षरों, संख्याओं और विशेष वर्णों (जैसे हाइफ़न और अंडरस्कोर) से बना हो सकता है आईडी आपके पासवर्ड के समान नहीं हो सकती, और इसे बनाया जाने के बाद इसे बदला नहीं जा सकता।
    • आपको यह संदेश "ऑनलाइन आईडी का उपयोग नहीं किया जा सकता" प्राप्त हो सकता है इसका अर्थ है कि कोई व्यक्ति पहले से आपके द्वारा चुने गए आईडी का उपयोग करता है, या इसमें वर्जित शब्द शामिल हैं एक शब्द की अनुमति नहीं है जिसका उदाहरण "PS3" है
      पीएस 3 चरण 6 बुलेट 1 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • पीएस 3 चरण 7 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपना नाम, पता और लिंग दर्ज करें आपको नाम और पता दर्ज करना होगा - लिंग वैकल्पिक है
  • पीएस 3 चरण 8 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    वह जानकारी चुनें, जिसे आप निर्दिष्ट ईमेल पर भेजना चाहते हैं। आप प्लेस्टेशन उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने का चयन कर सकते हैं, साथ ही साथ तृतीय-पक्ष कंपनियों से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं आप अपने खाते को बनाने के लिए उपयोग किए गए ईमेल पते से भिन्न ईमेल पता दर्ज कर सकते हैं।
  • पीएस 3 चरण 9 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    दिए गए सभी विवरणों की जांच करें और "पुष्टि करें" का चयन करें आप प्रदर्शित जानकारी के आगे "संपादित करें" बटन को चुनकर जानकारी को संपादित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    PS3 और ईमेल के माध्यम से एक उप-खाता बनाना

    पीएस 3 चरण 10 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1



    PS3 मुख्य मेनू के "प्लेस्टेशन नेटवर्क" अनुभाग में "नया उपयोगकर्ता बनाएं" दर्ज करें
  • पीएस 3 चरण 11 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    "एक नया खाता बनाएं चुनें"एक स्क्रीन आवश्यक जानकारी दिखाती दिखाई देगी जो खाते को बनाने के लिए प्रदान की जानी चाहिए।" जारी रखें "चुनें।
  • पीएस 3 चरण 12 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    देश, भाषा और नाबालिग की तारीख चुनें।
    • अगली स्क्रीन बताती है कि आपको उप-खाता बनाने के लिए मास्टर अकाउंट की आवश्यकता है। "जारी रखें" का चयन करें
      पीएस 3 चरण 12 बुलेट 1 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • पीएस 3 चरण 13 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्राथमिक खाता ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें जो उप-खाते से संबद्ध होगा। एक पुष्टिकरण स्क्रीन दिखाई देगी। "जारी रखें" का चयन करें
  • पीएस 3 चरण 14 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    सेवा की शर्तें और उपयोगकर्ता अनुबंध / गोपनीयता नीति पढ़ें यह खंड बताता है कि उप-खाता बनाया जा रहा प्राथमिक खाते में दब जाएगा।
    • प्राथमिक खाता ईमेल में एक सबएकाउंट पुष्टिकरण पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा ईमेल पुष्टि करेगा कि आपने सफलतापूर्वक सबकाउंट पंजीकृत कर दिया है।
      पीएस 3 चरण 14 बुलेट 1 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • पीएस 3 चरण 15 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    नाबालिग का आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • पीएस 3 चरण 16 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    बच्चे के लिए आईडी दर्ज करें
  • पीएस 3 चरण 17 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    बच्चे का नाम और पता दर्ज करें पता स्वतः प्राथमिक खाते के पते के अनुसार दिखाई देगी।
  • पीएस 3 चरण 18 पर एक मास्टर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    वह जानकारी चुनें, जिसे आप निर्दिष्ट ई-मेल पते पर भेजना चाहते हैं। आप प्लेस्टेशन उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने का चयन कर सकते हैं, साथ ही साथ तृतीय-पक्ष कंपनियों से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं
  • चित्र PS3 पर एक मास्टर खाता बनाएं चरण 1 9
    10
    आपके द्वारा दी गई सभी सूचनाओं की जांच करें और "पुष्टि करें" चुनें आप जानकारी दिखाए गए जानकारी के बगल में "संपादित करें" बटन को चुनकर जानकारी को संपादित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्राथमिक खाता बनने के बाद, आप प्लेस्टेशन स्टोर ब्राउज़ कर सकते हैं, ऑनलाइन गेम्स खेल सकते हैं, ऑनलाइन अपने बटुए में पैसे जोड़ सकते हैं, मित्र सूची बना सकते हैं, और अन्य उपयोगकर्ताओं को संदेश भेज सकते हैं।
    • आपको अपना खाता पंजीकरण पूरा करने के बाद एक प्रश्नावली पूरी करने के लिए कहा जा सकता है। यह एक वैकल्पिक सर्वेक्षण है जो खाते का निर्माण करते समय आपके अनुभव को सूचीबद्ध करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com