IhsAdke.com

कैसे डॉलर के लिए Bitcoins कन्वर्ट करने के लिए

Bitcoins कई द्वारा भविष्य की मुद्रा के रूप में माना जाता है। लेन-देन शुल्क कम है, और बिटकॉइन भेजने और प्राप्त करना आसान और सुरक्षित है आप उन्हें इंटरनेट पर विभिन्न चीजों को खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं, और कुछ स्थानों से सेवाओं के बदले उन्हें स्वीकार भी कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप डॉलर के लिए अपने बिटकॉइन का आदान-प्रदान करना पसंद करते हैं, तो नीचे दिए गए पाठ को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
किसी के पास आपका बिटकॉन्स बेचें

पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 1
1
खोजें। जानें कि बिटकॉइन कितना लायक है क्योंकि इसकी कीमत में उतार-चढ़ाव होता है 18 अप्रैल, 2014 को, बिटकॉइन के लिए शुल्क $ 508 था यह जानना महत्वपूर्ण है कि कीमत भिन्न होती है
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 2
    2
    एक स्थानीय विनिमय वेबसाइट पर जाएं एक उदाहरण है LocalBitcoins, इसका उपयोग इस गाइड में किया जाएगा। हालांकि, इंटरनेट पर पाया जाने वाली अन्य साइटों का उपयोग संभव है।
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 3
    3
    एक विज्ञापन बनाएं अगर आपको कोई आकर्षक पेशकश नहीं दिखाई देती है, तो आप अपने बिटकॉइन के लिए एक विज्ञापन बना सकते हैं।
  • चित्र कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 4
    4
    भुगतान विधि चुनें। कुछ सामान्य विकल्प पेपैल या बैंक हस्तांतरण हैं
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 5
    5
    लेनदेन की शर्तों को परिभाषित करें उन घंटे शामिल करें जिनमें आपसे संपर्क किया जा सकता है, आप किस प्रकार की सावधानी बरत सकते हैं, जैसे आईडी की आवश्यकता है
  • पिक्चर का कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 6
    6
    उन बिटकॉन्स को लोड करें जिन्हें आप अपनी साइट पोर्टफोलियो में बेचना चाहते हैं। आपको एक्सचेंज के लिए इस्तेमाल होने वाले साइट पर अपने खाते में अपने बिटकॉइन भेजने होंगे। अगर आपके बटुए में कुछ भी नहीं है, तो आप उन्हें बेचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 7
    7
    संभावित खरीदार का उत्तर दें खरीदार आपसे संपर्क करेंगे और आपको साइट की एक अधिसूचना प्राप्त होगी। जवाब देने पर, कहें कि भुगतान के लिए आप किस विधि का उपयोग करना चाहते हैं
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 8
    8
    भुगतान की पुष्टि करें जब एक खरीदार नोट करता है कि भुगतान किया गया था, उनके द्वारा वांछित बिटकॉइंस की मात्रा को रोक दिया गया है। यह आरक्षण रद्द नहीं किया जा सकता है और भुगतान प्राप्त करने पर, आपको राशि जारी करनी होगी
  • विधि 2
    बिटस्टैम्प का उपयोग करें




    चित्र कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 9
    1
    एक खाता बनाएं बिटस्टैम्प एक साइट है जो लोगों को बिटकॉइन की खरीद या बिक्री के लिए आदेश देने की अनुमति देता है
  • पिक्चर का कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 10
    2
    साइट द्वारा शुल्क लगाए गए फीस को समझें। बिक्री के मौद्रिक मात्रा के अनुसार उनके द्वारा शुल्क लगाया जाता है। पूर्ण तालिका देखने के लिए, यात्रा करें यह पेज.
  • पिक्चर का कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 12
    3
    अपने खाते में अपने bitcoins भेजें जब आप इसे बनाते हैं तो आपको अपने खाते से संबद्ध एक पते मिलेगा जब आप पता करने के लिए अपने bitcoins भेजते हैं, तो वे खाते में लोड हो जाएंगे और बेचे जाने के लिए तैयार होंगे।
  • चित्र कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 13
    4
    अपने bitcoins बेचें "खरीदें / बेचना" पृष्ठ पर जाएं और "विकिपीडिया बेचें" पर क्लिक करें। आप विक्रय आदेश दर्ज करने के बीच चयन कर सकते हैं, जो स्वचालित रूप से उच्चतम बोली मूल्य पर आपके बिटकॉइन बेचता है, या एक सीमा आदेश दर्ज कर रहा है, जहां आप प्रत्येक बिटकॉइन को बेचने के लिए तैयार कीमत निर्दिष्ट कर सकते हैं।
  • पिक्चर का कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 14
    5
    अपना धन निकालो जब आप बिक्री कर चुके हैं, तो आप यूएस डॉलर और यूरो दोनों में अपने पैसे वापस लेने में सक्षम होंगे।
  • विधि 3
    BitSimple का उपयोग करें

    पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 15
    1
    एक खाता बनाएं आपको एक पता प्रदान करना होगा और एक अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट कार्ड, पेपैल खाता या बैंक खाता सत्यापित करना होगा।
  • पिक्चर का कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 16
    2
    अपने bitcoins बेचें स्क्रीन के बाएं कोने में "व्यापार" अनुभाग के अंदर "विक्रय विकिपीडिया" पर क्लिक करें। बिटकॉइन की संख्या को स्थानांतरित करें, जिसे आप अपने अद्वितीय पते पर बेचना चाहते हैं
  • चित्र कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स चरण 17
    3
    अपना पैसा लें जब आप अपने बिटकॉइन को बिक्री के पते पर भेजते हैं, तो आपका बिट्सिमल खाता क्रेडिट हो जाएगा। आपको बाएं मेनू में "वापसी डॉलर" पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी और भुगतान विधि का चयन करें और वापस लेने की राशि चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com