IhsAdke.com

सरकार रडार से बाहर कैसे रहें

हम देख रहे हैं पूरी दुनिया में, हमारे जीवन की नज़र रखी जा रही है और पहले कभी नहीं की जा रही है। हमारी गतिविधियों, खपत और पहचान की आदतों आप सोच सकते हैं कि बड़े शहरों और दुकानों के अंदर केवल लोगों को दर्ज किया जा रहा है, लेकिन आप आश्चर्यचकित होंगे।

चरणों

सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
1
मुफ्त में रहते हैं करों का भुगतान करने से मुक्त होने के लिए बहुत कम कमाएं (और जीवित रहने के लिए निशुल्क संगति का अभ्यास करने पर विचार करें) रहने के लिए एक जगह के लिए छोड़ दिया संपत्तियों पर कब्जा। वैकल्पिक रूप से, जंगली में रहें या जंगल में जीवित रहें। सुनिश्चित करें कि आपको नकद भुगतान मिलता है या बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोक्यूरेंसी मिलती है।
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    2
    पासिंग समय एकल खिलाड़ी गेम के साथ गेम कंसोल प्राप्त करें, इसलिए आपको इंटरनेट की ज़रूरत नहीं है, किताबें या फिल्म खरीदने या दिन के दौरान सार्वजनिक लाइब्रेरी का उपयोग न करें। अपने वाहन में सो जाओ शावर लेने के लिए 24 घंटे जिम में शामिल हों
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    3
    फोन बुक से अपना नाम निकालें
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    4
    प्रीपेड फोन को नकद के साथ खरीदें और पंजीकरण न करें या अपना नाम प्रयोग न करें जब आप इसके लिए बोलें या, बस पत्र भेजने या लोगों से आमने-सामने बात करने का प्रयास करें। एक स्मार्टफोन खरीदना न करें, क्योंकि ये अक्सर एक जीपीएस इंस्टॉल करते हैं। ध्यान रखें कि सेल फोन संकेतों को रेडियो त्रिकोण के माध्यम से पता लगाया जा सकता है, इसलिए जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं तो बैटरी को बाहर ले जाएं। वैकल्पिक रूप से, सैटेलाइट फोन में निवेश करें कॉल महंगे हैं, लेकिन वे ट्रैक करने के लिए बहुत कठिन हैं वैकल्पिक रूप से आप एक इंटरनेट कैफे में वीओआईपी ग्राहक का उपयोग कर सकते हैं जिसमें कैमरे नहीं हैं
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    5
    ईमेल एन्क्रिप्शन कार्यक्रम का उपयोग करें। सुरक्षित मेल, पीजीपी, Centurio, थंडरबर्ड या एक ब्राउज़र MailVault के आधार पर साथ Enigmail अपने ईमेल एन्क्रिप्ट कर सकते हैं। एईएस, ब्लॉफ़िश, टॉफ़िश, या नाग के तहत 256-बिट या उच्च-स्तरीय एन्क्रिप्शन का उपयोग करना सुनिश्चित करें। आप अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कम से कम 2048-बिट एन्क्रिप्शन के साथ आरएसए का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसके लिए क्रिप्टोग्राफिक कुंजी की आवश्यकता होती है। एक-बार एन्क्रिप्शन के साथ ई-मेल लिखना भी संभव है, बशर्ते आप पूरी तरह से यादृच्छिक विधि जैसे डेटा या यादृच्छिक अक्षर का उपयोग करें।



  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    6
    एक नए कंप्यूटर (इस्तेमाल नहीं किया खरीद) खरीदें, ऑपरेटिंग सिस्टम को हटाने और SSH, या OS के जैसे Ubuntu, मिंट, फेडोरा या काली के रूप में लिनक्स पर आधारित से बदल दें। TrueCrypt का उपयोग करके एक मजबूत पासवर्ड के साथ हार्ड डिस्क को एन्क्रिप्ट करें और छिपा हुआ ड्राइव सुविधा का उपयोग करें। कभी इसे इंटरनेट से कनेक्ट न करें फ़ाइलों को एन्क्रिप्टेड मेमोरी डिस्क में सहेजें और फिर उन्हें एक नि: शुल्क या भुगतान वाईफ़ाई हॉटस्पॉट से एन्क्रिप्ट किया गया जो कि कैमरे से नहीं देखा गया है और पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। पोस्ट करने से पहले अपनी फ़ाइलों से सभी मेटाडेटा प्राप्त करें!
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    7
    आप इंटरनेट सर्फ या इस तरह के टो, I2P या Freenet के रूप में सामग्री का उपयोग करें गुमनाम P2P नेटवर्क और मार्ग को प्रकाशित करने की है।
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    8
    किसी भी बैंक खाते को रद्द करें बिटकॉइन या नकदी में भुगतान किए गए प्रीपेड कार्ड के रूप में क्रिप्टोक्यूरेंसी का उपयोग करें।
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    9
    खतरे की स्थितियों से बचें और उन स्थितियों से बचें जो आपके जरूरी मदद की आवश्यकता होती हैं.. वे एक जाल हो सकते हैं
  • सरकार से दूर रहो छवि शीर्षक` class=
    10
    विभिन्न मार्गों को ले जाएं और आगे बढ़ें। आप देखे जा रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • आप जो भी संचार करते हैं, उसे फोन, सेल फोन या इंटरनेट द्वारा सुनाई जा सकता है।
    • कृपया एक अलग नाम का उपयोग करें अपने लिए एक पूरी नई कहानी बनाएं कभी पता नहीं चलता कि आप कहां रह रहे हैं।
    • मान लीजिए कि हर कोई आपसे संपर्क करता है और हर स्थिति में कानून प्रवर्तन है। इसका मतलब यह नहीं है कि वे निश्चित रूप से उन सूचनाओं का इलाज करते हैं जो आप उन्हें ध्यान देते हैं।
    • जब भी आपका सेल फ़ोन चालू होता है, तो आपका सेल्युलर नेटवर्क प्रदाता आपके स्थान को और अधिक या कम सटीकता के 100 मीटर के साथ जानता है। इसके अलावा, सिर्फ इसलिए कि आपका फोन बंद है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सुना नहीं जा रहा है। गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए, बैटरी को हटाया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com