IhsAdke.com

सैटेलाइट इंटरनेट का प्रयोग कैसे करें

उपग्रह इंटरनेट उपयोग के लिए उपलब्ध इंटरनेट सेवा है, जिसमें उनके कनेक्शन स्थापित हो जाने और एक परवलयिक रिसीवर के माध्यम से प्रेषित, केबल कनेक्शन, टेलीफोन डायलन या डीएसएल अन्य प्रदाताओं द्वारा की पेशकश के विपरीत का एक प्रकार है। इसकी परवलयिक उपग्रहों के साथ संचार करता है जो इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए भूमध्य रेखा की कक्षा में प्रवेश करता है। यह उन लोगों के लिए आदर्श है जो ग्रामीण क्षेत्रों, नौकाओं या मनोरंजक वाहनों में रहते हैं और जिनके पास अन्य प्रदाताओं से इंटरनेट कनेक्शन सेवा स्थापित करने की क्षमता नहीं है। उपग्रह इंटरनेट का उपयोग करने के लिए, पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सैटेलाइट डिश उपग्रहों के साथ सर्वोत्तम संभव तरीके से संवाद कर सकती है। आपको कुछ गतिविधियों को भी करना चाहिए जो उपग्रह इंटरनेट द्वारा प्रदत्त सेवा की प्रकृति के कारण देरी से प्रभावित नहीं होंगे। हालांकि, उचित नियोजन और तैयारी के साथ, आप इस प्रकार के कनेक्शन के साथ अपने अनुभव को अधिकतम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सैटेलाइट इंटरनेट सेवा प्रदाता चुनना

चित्र का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 1
1
स्थानीय प्रदाताओं के लिए खोजें सबसे पहले, आपको अपने क्षेत्र के लिए सही प्रदाता का चयन करना पड़ता है, क्योंकि उनमें से सभी आपके क्षेत्र के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आप ब्राजील के सभी सबसे प्रतिष्ठित प्रदाताओं की तुलना करके शुरू कर सकते हैं, जो आपको पसंद करते हैं और अपनी सेवाओं का अनुरोध करते हैं, जिसमें स्थापना भी शामिल है
  • चित्र का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 2
    2
    अपना अनुरोध करें प्रदाता को चुनने के बाद, आपको उन्हें कॉल करने और एक पैकेज का अनुरोध करने की ज़रूरत है। आप इस प्रदाता के साथ ऑनलाइन या ग्राहक सेवा कॉल कर सकते हैं और अनुरोध कर सकते हैं।
    • आप संकुल के बारे में सवाल पूछ सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप वास्तव में वही पूछ रहे हैं जो आपको चाहिए। तो इससे पहले कि आप कॉल करें और अपना आदेश, हम सुझाव है कि आप प्रत्येक नेटवर्क की समीक्षा के लिए इंटरनेट खोज सर्फ और सेवाओं, संकुल, मूल्य निर्धारण नीति, अनुबंध, आदि का एक छोटा और अधिक जानने के आप समीक्षाओं को समर्पित वेबसाइटों को देखकर इसे देख सकते हैं, जहां सबसे महत्वपूर्ण इंटरनेट प्रदाताओं का मूल्यांकन किया जा रहा है और सभी बुनियादी जानकारी उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रदान की जाती हैं।
  • चित्र का उपयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 3 का उपयोग करें
    3
    किसी नियुक्ति का समय निर्धारित करें और इंस्टॉलर की प्रतीक्षा करें। सेवा के लिए अनुरोध करने के बाद, प्रदाता योग्य कर्मचारियों के लिए उपकरणों को स्थापित करने के लिए आपके घर या कार्यालय में आने के लिए एक तारीख निर्धारित करेगा, ताकि आप उसी दिन उपग्रह इंटरनेट का उपयोग शुरू कर सकें।
  • भाग 2
    उपग्रह डिश स्थापित करना

    चित्र का प्रयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 4 का उपयोग करें



    1
    सुनिश्चित करें कि आपका सैटेलाइट डिश खुले तौर पर भूमध्य रेखा की ओर इंगित कर सकता है क्योंकि इंटरनेट उपग्रह संचारण सीधे पृथ्वी की भूमध्य रेखा पर तैनात हैं, आपको अवरोध नहीं होना चाहिए, जो आपको सबसे अच्छा कनेक्शन का आनंद लेने से रोकता है।
    • अपने उपग्रह डिश को खुले इलाके में पेड़ों से दूर या इसी तरह की अवरोधों को स्थापित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप भूमध्य रेखा से ऊपर रहते हैं, तो अपने घर की छत के दक्षिणी छोर पर या एक लंबा पेड़ के दक्षिण में एंटीना स्थापित करें, ताकि एंटीना भूमध्य रेखा की ओर इंगित करे।
  • चित्र का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 5
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका उपग्रह इंटरनेट उपकरण कनेक्ट रहता है उपग्रह डिश स्थापित होने के बाद, आप किसी भी समय इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि समाक्षीय केबल जो उपग्रह को मॉडेम से कनेक्ट करते हैं, हर समय जुड़े रहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि समाक्षीय केबल आपके उपकरण पर उचित स्थानों में प्लग किए गए हैं यदि आपको इंटरनेट से कनेक्ट होने में समस्याएं आ रही हैं - खासकर भारी तूफान के बाद
  • भाग 3
    उपग्रह के द्वारा इंटरनेट का उपयोग करना

    चित्र का उपयोग सैटेलाइट इंटरनेट का उपयोग करें चरण 6
    1
    सुनिश्चित करें कि आप अपने इंटरनेट प्रदाता द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से सहमत हैं। कुछ कंपनियों के साथ, आप अपने खाते के चक्र में एक निश्चित मात्रा में इंटरनेट गतिविधि तक सीमित हो सकते हैं, और यदि यह पार हो गया है तो यह सेवा या अन्य दंड के अस्थायी निलंबन के कारण हो सकता है
    • यह जानने के लिए कि आप कितनी बार इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं और अपने डेटा उपयोग को ट्रैक करने के लिए अपने प्रदाता से जांच करें।
  • चित्र का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 7
    2
    उन गतिविधियों के साथ इंटरनेट का उपयोग करें, जो लेटेंसी से प्रभावित नहीं होंगे। चूंकि आपके डेटा और इंटरनेट गतिविधियां उपग्रहों की यात्रा करती हैं और आपके डिवाइस पर वापस आ जाती हैं, इसलिए कुछ उपयोगों में विलंब हो सकता है।
    • वीसीआईपी टेलीफोनी सेवाओं का इस्तेमाल करते समय ऑनलाइन संसाधित करने वाले वीडियो ऑनलाइन प्रसारित करने से बचें, क्योंकि ये सभी लेटेंसी से प्रभावित होने की संभावना है।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने खुद के उपग्रह डिश और अन्य उपकरणों को स्थापित और स्थापित करने में रुचि रखते हैं, तो अपने प्रदाता से जांच लें कि यदि आप कानूनी रूप से ऐसा करने में सक्षम हैं। कुछ क्षेत्रों में, सरकार अनधिकृत व्यक्तियों को उपग्रह से संबंधित उपकरणों को स्थापित करने से रोक सकती है।
    • जैसा कि उपग्रह इंटरनेट आकाश से आने वाले संचार पर निर्भर करता है, आपका इंटरनेट खराब मौसम के दौरान पूरी तरह से काम नहीं करेगा जैसे बारिश तूफान यदि आप लगातार खराब मौसम वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो आप अन्य विकल्पों की अन्य सेवाओं के साथ अपने विकल्पों की समीक्षा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com