IhsAdke.com

GPRS को सक्षम कैसे करें

जीपीआरएस (ग्लोबल पैकेट रेडियो सर्विस) डाटा पैकेट ट्रांसफर पर आधारित एक विधि है, जिसका इस्तेमाल वायरलेस सेलुलर टेलीफोन सेवाओं और मोबाइल इंटरनेट उपकरणों में किया जाता है। इसका मतलब यह है कि डेटा फ़ाइलों को अलग-अलग इंटरनेट चैनलों के माध्यम से रूट करने के लिए विखंडू, या पैकेट्स में तोड़ दिया जाता है, फिर जब वे अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचते हैं, तब पूर्ण डेटा फ़ाइल बनने के लिए रीसेट किया जाता है। जीपीआरएस के साथ, मोबाइल संचार सेवाओं की तुलना में डेटा को बहुत तेज दर पर स्थानांतरित किया जाता है, और जीपीआरएस का उपयोग करने वाले उन सभी उपकरणों पर निर्बाध इंटरनेट कनेक्शन हैं जीपीआरएस सेवाएं एमपी 3, वीडियो, गेम, वॉलपेपर, एनिमेशन और अधिक के डाउनलोड की अनुमति देती हैं। प्रत्येक मोबाइल सेवा प्रदाता जीपीआरएस सेवा को सक्रिय करने के लिए अलग-अलग दिशानिर्देश हैं, इसलिए अपने प्रदाता के लिए उपयुक्त विधि का पालन करें। सब्सक्राइबर पहचान मॉड्यूल (सिम) कार्ड कभी-कभी पहले ही सक्रिय जीपीआरएस क्षमताओं के साथ आते हैं, लेकिन यदि आपकी नहीं है, तो आपको जीपीआरएस सेवाओं के लिए अनुरोध करना होगा। इसे सक्रिय करने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक जीपीआरएस सक्रिय करें चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास एक सिम कार्ड वाला फोन है और यह जीआरपीएस से सुसज्जित है। आप उस सेवा को सक्रिय करने में सक्षम नहीं होंगे, जो इस प्रकार की सेवा के लिए प्रोग्राम नहीं है। यदि आपके पास सही प्रकार का फोन और / या सिम कार्ड नहीं है, तो आपको एक नया प्राप्त करना होगा
  • चित्र शीर्षक जीपीआरएस सक्रिय करें चरण 2
    2



    एक मोबाइल वाहक योजना के लिए साइन अप करें जो जीपीआरएस प्रदान करता है। यह 200 से अधिक देशों में उपलब्ध है एक मोबाइल फोन सेवा के लिए खोजें जो सेवा का समर्थन करने वाले जीपीआरएस और हैंडसेट प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक जीपीआरएस सक्रिय करें चरण 3
    3
    निर्देशों के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें ग्राहक सेवा विभाग को आपको अपने फोन पर सेवा को सक्रिय करने के लिए आवश्यक चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करना चाहिए। सक्रियण प्रक्रिया को निम्न तीन चरणों में से एक की आवश्यकता होती है:
    • अपने प्रदाता की स्वचालित GPRS सक्रियण सेवा को आपके द्वारा दर्ज किए गए नंबर कोड का उपयोग करके कॉल करें
    • GPRS को सक्रिय करने के लिए एक एसएमएस (लघु संदेश सेवा) या पाठ संदेश भेजें संदेश पाठ एक नंबर या कीवर्ड होगा जो आपके सेवा प्रदाता को प्रदान कर सकता है।
    • अपने मोबाइल फोन पर जीआरपीएस सेवा एक्सेस मेनू तक पहुंचें एक बार आपके सेवा प्रदाता आपको उचित मेनू में मार्गदर्शन करने के लिए निर्देश देता है, तो आप अपने फोन पर जीपीआरएस सेवा सेटिंग्स को नियंत्रित कर सकते हैं, और कभी-कभी आपके वाहक और उपयोग किए जाने वाले सेल फोन के आधार पर जीपीआरएस का उपयोग करने वाले एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप अपने मोबाइल फोन पर जीपीआरएस या मोबाइल इंटरनेट एक्सेस वाले किसी भी उपकरण को सक्षम करते हैं, तो आप टेक्स्ट के रूप में चॅट, रीयल-टाइम सूचना सेवाओं सहित सभी एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल डाउनलोड कर सकते हैं। या ग्राफ़िक्स, छवियों को देखने और भेजने, वेब सर्फ़, शेयर दस्तावेजों, ऑडियो रिपोर्ट, सैटेलाइट वाहन की स्थिति, फ़ाइल स्थानांतरण, ई-मेल और लैन ऑपरेशन को साझा करें।

    चेतावनी

    • कृपया ध्यान रखें कि यदि आप जीपीआरएस को एसएमएस या टेक्स्ट संदेश के माध्यम से सक्रिय करने का फैसला करते हैं, तो आपकी योजना की डिफ़ॉल्ट संदेश दरें लागू होंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com