IhsAdke.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका फोन अनलॉक है या नहीं

एक अवरुद्ध फोन का मतलब है कि इसका उपयोग केवल एक ही वाहक द्वारा किया जा सकता है-आमतौर पर क्योंकि आपने वाहक के साथ एक अनुबंध किया है या यह फोन उसके द्वारा निर्मित किया गया था एक अनलॉक डिवाइस, दूसरी तरफ, किसी भी सेलुलर ऑपरेटर की सेवा द्वारा उपयोग किया जा सकता है, जिससे कि किसी भी सिम कार्ड (अंतर्राष्ट्रीय सहित) का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर फोन अनलॉक नहीं आया है, तो ऐसा करने के कई तरीके हैं! हमारे आलेख पर जाएं सेल फ़ोन अनलॉक कैसे करें और अधिक विवरण देखें!

चरणों

विधि 1
किसी भिन्न वाहक से एक सिम कार्ड का उपयोग करना

चित्र शीर्षक 173837 1
1
आपके अलावा किसी अन्य ऑपरेटर के सिम कार्ड को प्राप्त करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका फोन लॉक है या नहीं, तो यह सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका मौजूदा एक से अलग सिम कार्ड रखकर है। अगर आप केवल परीक्षण लेने के लिए एक चिप खरीदना नहीं चाहते हैं, तो इसे किसी दोस्त या ऑपरेटर के खुद के स्टोर से उधार लेने की कोशिश करें।
  • अपने फोन अनलॉक चरण 4 में खोजें आउट शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्तमान सिम कार्ड का परीक्षण करें कुछ भी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि कनेक्शन बनाने के द्वारा सिम कार्ड स्थापित ठीक से काम कर रहा है। यह परीक्षण बहुत महत्वपूर्ण है और अगले चरण के लिए जानकारी प्रदान करता है। यदि फोन सिम कार्ड के साथ कनेक्शन को पूरा नहीं करता है, तो जारी रखने से पहले इस समस्या को हल करने का प्रयास करें।
  • यदि आपका फ़ोन अनलॉक चरण 2 है तो ढूंढें आउट शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिम कार्ड बदलें फोन बंद करें और चिप पर स्लॉट का पता लगाएं। सिम कार्ड निकालें और उसे किसी भिन्न वाहक से बदलें
    • कुछ स्मार्टफ़ोन (जैसे कि आईफोन) के लिए, सिम कार्ड ट्रे डिवाइस के किनारे स्थित है और केवल अपने स्वयं के उपकरण (या एक पेपरक्लिप या ऐसा कुछ) के साथ खोला जा सकता है। जब आप ट्रे खोलते हैं, तो आप सिम कार्ड का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
    • अन्य फोन पर, चिप डिवाइस के अंदर है। सिम कार्ड को खोजने के लिए बैक कवर और बैटरी निकालें
    • यदि डिवाइस सिम कार्ड के बिना काम करता है, तो इसे अनलॉक नहीं किया जा सकता है।
  • अपने फोन अनलॉक चरण 3 के बारे में जानें
    4
    नया कार्ड जांचें फ़ोन को फिर से चालू करें और संपर्क सूची तक पहुंचने का प्रयास करें या कॉल करें। अगर यूनिट सामान्य रूप से काम करती है, तो इसे अनलॉक किया जाता है! यह संदेश "प्रतिबंधित" या "अपने टेलीफोन ऑपरेटर से संपर्क करें," या अभी तक पूरा नहीं कॉल प्रस्तुत करता है, तो फोन शायद अवरुद्ध है और अन्य ऑपरेटरों के सिम कार्ड के स्वीकार नहीं करेंगे।
  • विधि 2
    अपनी मोबाइल सेटिंग जांचना

    अपने फोन अनलॉक चरण 5 के बाद खोजें
    1
    IPhone सेटिंग खोलें। अगर आपके पास आईफोन है, तो सेटिंग्स की जांच करने के लिए यह काफी है कि यह लॉक है या नहीं।
  • आपका फ़ोन अनलॉक चरण 6 के बाद का पता लगाएं
    2
    सेलुलर नेटवर्क सेटिंग्स खोजें। "सेटिंग" विकल्प तक पहुंचने के बाद, "मोबाइल नेटवर्क" मेनू पर पहुंचें डिवाइस के संस्करण के आधार पर, इस मेनू को "मोबाइल नेटवर्क" या "मोबाइल नेटवर्क" लेबल किया जाएगा।
  • अपने फोन अनलॉक चरण 7 के बाद खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नेटवर्क सेटिंग्स का पता लगाएँ अब "सेल्यूलर डेटा" या "मोबाइल डेटा" देखें यह मेनू आपको विशिष्ट डेटा नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है जो मोबाइल उपयोग कर रहा है। यदि आप इस विकल्प को देखने और देखने में सक्षम हैं, तो आपका डिवाइस पहले से अनलॉक हो चुका है। अन्यथा, यह एक विशिष्ट वाहक द्वारा उपयोग के लिए अभी भी लॉक किया जा सकता है।
  • विधि 3
    अपने टेलीफोन ऑपरेटर से संपर्क करना




    आपका फोन अनलॉक चरण 8 का पता लगाएं
    1
    इंटरनेट पर अपने वाहक के खाते तक पहुंचें अगर आपने फोन को वाहक के स्टोर से सीधे खरीदा है, तो शायद डिवाइस की ताला स्थिति के बारे में पता चल जाएगा। अपनी खाता सेटिंग्स खोजें और देखें कि क्या आपको यह जवाब मिल सकता है।
  • यदि आपका फोन अनलॉक हुआ है तो पता लगाएं
    2
    अपने सेवा प्रदाता को कॉल करें आप अपने ऑनलाइन खाते की जानकारी के फ़ोन की लॉक नहीं मिल रहा है, तो ऑपरेटर के एक प्रतिनिधि से संपर्क करें और बताएं कि आप यात्रा करते हैं और पता करने की जरूरत करने के लिए आपके फ़ोन को अनलॉक और विभिन्न ऑपरेटरों के सिम कार्ड के साथ काम करने में सक्षम है अगर जरूरत होगी तो कृपया ।
    • यदि आपका फोन लॉक है, तो आपका वाहक प्रतिनिधि आपको यह सत्यापित करने में मदद कर सकता है कि आप बोलते समय एक अनलॉक कोड के लिए हकदार हैं।
    • नोट: यदि आप अभी भी अपने सेवा प्रदाता के साथ अनुबंध के तहत हैं, तो संभवतः आप इस अनलॉक कोड के हकदार नहीं होंगे।
  • विधि 4
    आईट्यून्स के साथ एक iPhone बहाल करना

    अपने फोन अनलॉक चरण 10 के बाद खोजें
    1
    खिलाड़ी को कंप्यूटर से कनेक्ट करें, iTunes के साथ स्थापित करें। यह तरीका एक आईफ़ोन से सभी डेटा मिटा देगा और बैकअप का उपयोग करके इसे पुनर्स्थापित करेगा। आप इस प्रक्रिया के दौरान निजी सेटिंग्स को खोने के जोखिम को चलाते हैं, तो बस उपलब्ध अन्य तरीकों की कोशिश के बाद इसका पालन करें
  • अपने फोन अनलॉक चरण 11 के बाद खोजें
    2
    आईफोन का बैकअप बनाएं आईट्यून खोलें और अपने डिवाइस का एक नया बैकअप बनाएं। इससे सभी वर्तमान फ़ोन डेटा को बचाएगा और इसे फ़ैक्टरी रीसेट के लिए तैयार किया जाएगा। आईट्यून्स आपको अन्य चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे, इसलिए आपको ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करना होगा।
  • अपने फोन अनलॉक चरण 12 के बाद खोजें
    3
    फ़ैक्टरी सेटिंग्स को iPhone रीसेट करें इससे सभी डेटा और एप्लिकेशन मिटाए जाएंगे, iPhone को मूल सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित करना। ऐसी प्रक्रिया में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • अपने फोन अनलॉक चरण 13 के बाद खोजें
    4
    आईफोन पुनर्स्थापित करें रीसेट के बाद, डिवाइस के साथ अभी भी कंप्यूटर में प्लग किया गया है, यह संभव है कि बैकअप प्रतिलिपि वापस iPhone पर "पुनर्स्थापित करें"
  • अपने फोन अनलॉक चरण 14 के बाद से ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अनलॉक संदेश के लिए देखो अपने फोन को कानूनी तौर पर अनलॉक कर दिया गया था, तो (निर्माता या ऑपरेटर द्वारा एक आधिकारिक तरीके से), संदेश कह रही इस प्रक्रिया के दौरान दिखाई देगा "बधाई हो, आपका फ़ोन अनलॉक किया गया था।" यदि संदेश दिखाई नहीं देता है, तो फ़ोन अभी भी लॉक है।
    • ऑपरेटिंग सिस्टम ( "Jailbreaking" के रूप में जाना जाता है) के एक अनधिकृत संशोधन के साथ एक iPhone, फ़ैक्टरी रीसेट के बाद मूल सॉफ्टवेयर स्थिति में वापस आ जाएगा इस प्रकार भागने के सभी लाभों को खोने।
  • युक्तियाँ

    • एंड्रॉइड डिवाइस के कई निर्माताओं (जैसे नेक्सस या एसस) ने अनलॉक हैंडसेट पर अपनी बिक्री पर ध्यान केंद्रित किया है। आम तौर पर, एंड्रॉइड सिस्टम वाले फोन अवरुद्ध होने की अधिक संभावना है।
    • अनलॉक किए गए फ़ोन अधिक लागतें। अगर आपने अपने डिवाइस पर पूरी कीमत का भुगतान किया है (जब आप किसी अनुबंध के तहत इसे खरीदते हैं तो छूट प्राप्त करने के बजाय), यह अनलॉक होने की संभावना है।
    • डिवाइस की IMEI (अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल डिवाइस पहचान) संख्या को सत्यापित करने और डिवाइस स्थिति के साथ एक संदेश प्रदर्शित करने के लिए प्रतिबद्ध तृतीय-पक्ष सेवाओं और अनुप्रयोग हैं। दुर्भाग्य से, ये सेवाएं 100% विश्वसनीय नहीं हैं
    • वेबसाइट या एप से सावधान रहें जो कहते हैं कि वे पैसे के बदले में सेल लॉक की स्थिति की रिपोर्ट करते हैं।
    • कुछ सेल फोन अनलॉक विधियां अवैध हैं और उचित नहीं हैं I एक अनलॉक हैंडसेट प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका सीधे एक हैंडसेट निर्माता से खरीदकर या सीधे अपने टेलीफोन सेवा प्रदाता से अनलॉक कोड का अनुरोध करके
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com